Monday 21 October 2024

आजमगढ़ महराजगंज पोखरे में डूबने से मासूम की हुई मौत बीती रात सोते समय बिस्तर से हो गया था लापता


 आजमगढ़ महराजगंज पोखरे में डूबने से मासूम की हुई मौत



बीती रात सोते समय बिस्तर से हो गया था लापता


उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के  महराजगंज थाना क्षेत्र के आराजी शंकरपुर गांव में रविवार की रात एक परिवार के सभी सदस्य खा-पी कर सो रहे थे। तभी रात लगभग 12 बजे परिवार के मुखिया संतविजय राम की नींद टूटी तो देखा कि उनका तीसरे नम्बर का सात वर्षीय बेटा सुन्दरम अपने बिस्तर पर नहीं था। पिता ने किसी अनहोनी की आशंका से भयभीत परिवार के अन्य सदस्यों को जगा कर जानकारी देते हुए बच्चे की तलाश शुरू किया। काफी देर बाद रात लगभग 1:45 बजे घर से लगभग 150 मीटर दक्षिण स्थित पोखरे में बच्चे का उतराया हुआ शव दिखा। इस घटना से परिजनों सहित गांव में कोहराम मच गया।


 मौके पर पहुंचे लोगों ने शव को पोखरे से बाहर निकाला। और घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दिया। रात लगभग तीन बजे घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी हाउस भेज दिया। घटना को लेकर स्वजनों तथा आसपास के लोगों ने यह आशंका व्यक्त किया कि मृत बालक रोजाना गांव के अन्य बच्चों के साथ पोखरे के पास स्थित पाकड़ के पेड़ के नीचे खेलने के लिए जाता था। घटना की रात वह गहरी नींद में सपने में बिस्तर से उठकर वहां तक चला गया होगा और पोखरे में डूब गया। मृत बालक चार भाइयों व दो बहनों के बीच तीसरे नंबर का था।

आजमगढ़ मुठभेड़ में घायल बदमाश को थप्पड़ जड़ने वाला एक अभियुक्त गिरफ्तार सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने की कार्रवाई


 आजमगढ़ मुठभेड़ में घायल बदमाश को थप्पड़ जड़ने वाला एक अभियुक्त गिरफ्तार 


सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने की कार्रवाई




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अपर पुलिस अधीक्षक नगर शैलेन्द्र लाल ने बताया कि मुठभेड़ में घायल अभियुक्त रोशन उर्फ हिमांशु को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जिसे इलाज के दौरान थप्पड़ मारने का वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आया। वायरल वीडियो की जांच कराई गई तो मामले में सौरभ यादव और जावेद का नाम सामने आया जो अस्पताल में वार्डब्याव का काम करते हैं। इनमें जावेद को हिरासत में लिया गया है, सौरभ यादव फरार है।


बताते चलें कि शहर कोतवाली क्षेत्र के हर्रा की चुंगी निवासी संजय यादव ने तहरीर दी। आरोप लगाया कि 15 अक्तूबर 2024 की शाम पांच बजे उसके भाई करन यादव शेखपुरा निवासी निखिल चौहान व हर्रा की चुंगी निवासी हर्ष चौहान के साथ बाइक से बद्दोपुर जा रहा था। जहां रास्ते में उसे दौलतपुर गांव निवासी अमन सिंह व आरटीओ आफिस के पास रहने वाले रोशन सिंह और एक अन्य व्यक्ति ने करन को फोन कर बद्दोपुर बुलाया। रास्ते में ही अमन सिंह ने साथियों के साथ करन की गाड़ी को रोक कर करन के सीने में गोली मार दी। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी की तलाश में जुट गई। शुक्रवार की भोर में तीन बजे हरैया के पास शहर कोतवाली पुलिस और अहरौला थाना क्षेत्र के गहजी गांव निवासी आरोपी रोशन सिंह उर्फ हिमांशु सिंह के बीच मुठभेड़ हो गई। 


पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आरोपी रोशन उर्फ हिमांशु के दाहिने पैर में गोली लगी। पुलिस ने उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान पुलिस की मौजूदगी में एक व्यक्ति आता है और भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए उसे थप्पड़ जड़ देता है। उक्त घटना का किसी ने वीडियो भी बना लिया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


https://www.news9up.com/2024/10/blog-post_44.html

मुरादाबाद ससुराल वालों की धमकी से परेशान सिपाही ने पी लिया कीटनाशक साथी पुलिसकर्मियों ने अस्पताल में कराया भर्ती, पहुंचे अफसर


 मुरादाबाद ससुराल वालों की धमकी से परेशान सिपाही ने पी लिया कीटनाशक



साथी पुलिसकर्मियों ने अस्पताल में कराया भर्ती, पहुंचे अफसर



उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले मे बिलारी थाना क्षेत्र में तैनात सिपाही तरुण कुमार (35) ने कीटनाशक पी लिया। साथी पुलिसकर्मियों ने उसे मुरादाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के बाद अब उसकी हालत में सुधार है।


 पूछताछ में पता चला कि विवाद के बाद पत्नी तीन दिन पहले मायके चली गई थी। उसकी ससुराल वाले भी उसे फोन पर धमका रहे थे। इसके कारण तनाव में आकर उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। बिलारी थाना प्रभारी लखपत सिंह ने बताया कि बुलंदशहर जिले के रहमा श्यामली निवासी सिपाही तरुण कुमार पीआरवी -299 पर तैनात हैं। शनिवार की शाम वह ड्यूटी पर नहीं पहुंचा तो साथी सिपाही राजेश चौधरी ने कॉल किया। कई बार कॉल करने के बावजूद मोबाइल नहीं उठने पर राजेश गाड़ी लेकर तरुण के कमरे पर पहुंच गया। तरुण चारपाई पर बेहोशी की हालत में पड़ा था। साथी सिपाही तत्काल उसे नजदीक के डाॅक्टर के पास ले गया और पीआरवी प्रभारी ज्ञान प्रताप धोनी को सूचना दी। पीआरवी प्रभारी ने सिपाही को मुरादाबाद में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। सिपाही की शादी करीब 11 साल पहले प्रीति से हुई थी। दंपती के दो बेटी और एक बेटा है।


 सिपाही ने बताया कि उसकी पत्नी 17 अक्तूबर 2024 को विवाद होने के बाद मायके चली गई थी। उसने पत्नी को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानी। उसके मायके वाले सिपाही तरुण को ही धमकाने लगे। पत्नी की बड़ी बहन ने भी फोन पर अभद्रता की। इसके कारण तनाव में आकर उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधिकारियों ने भी अस्पताल पहुंचकर सिपाही का हाल जाना। थाना प्रभारी ने घटना से परिजनों को अवगत करा दिया है।