Thursday 17 October 2024

आजमगढ़ बाल्मीकि बस्ती में धूमधाम से मनाई गई बाल्मीकि की जयंती


 आजमगढ़ बाल्मीकि बस्ती में धूमधाम से मनाई गई बाल्मीकि की जयंती 




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के मातवरगंज गंज के बाल्मीकि बस्ती में वाल्मीकि समाज के लोगों द्वारा शिरोमणि महर्षि वाल्मीकि संस्कृत रामायण के प्रसिद्ध रचयिता  वाल्मीकि जी की जयंती धूमधाम से मनाई गई सर्वप्रथम कार्यक्रम के मुख्य अतिथि असलम खान मंडल अध्यक्ष स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ रहे।


वाल्मीकि समाज के लोगों द्वारा उनके चित्र पर माल्यार्पण करते हुए  लोगों में  मिष्ठान वितरण किया गया पत्रकारों से रूबरू होते हुए असलम खान जी ने बताया कि आज बाल्मीकि जयंती बड़े धूमधाम से मनाई जा रही है और हमारा प्रयास रहेगा कि हर वर्ष इसी तरह से मनाया जाए और आपसी भाईचारा कायम रहे इस मौके पर वाल्मीकि समाज के तमाम महिला पुरुष बच्चे उपस्थित रहे।

आजमगढ़ रानी की सराय 15 लाख की लालच में गंवाये 1.6 लाख व्हाट्सअप काल के जरिए ठगी की शिकार हुई महिला


 आजमगढ़ रानी की सराय 15 लाख की लालच में गंवाये 1.6 लाख



व्हाट्सअप काल के जरिए ठगी की शिकार हुई महिला



उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के रानी की सराय थाना क्षेत्र के ग्राम आवंक निवासी महिला को साइबरों ठगों ने अपना शिकार बना लिया। ठगों की बातों में आकर महिला ने 15 लाख की लाटरी पाने की लालच में अपने 1.60 लाख रूपये गवां दिये। जब उसे अपने ठगे जाने का एहसास हुआ तो उसने थाना रानी की सराय में शिकायत दर्ज कराने गई।


असमा बानो पुत्री अली रजा ग्राम आंवक पोस्ट सिरसाल थाना रानी की सराय जनपद आजमगढ़ ने बताया कि मेरे व्हाट्सएप्प नंबर +917355033250 पर 08 अक्टूबर 2024 को व्हाट्सप्प नंबर +923099447897 से फोन आया की आप की 15 लाख की लॉटरी लग गई है आप 160000 (एक लाख साठ हजार रुपए) टैक्स का जमा कर दें तभी आप को 15 लाख रुपए की लाटरी का पैसा आप के बैंक खाते में भेजा जायेगा। मैं लालच में आकर उनके द्वारा उपलब्ध कराये गये बैंक खाता नंबर 34930100010826 बैंक आँफ बड़ौदा आंवक की शाखा से उक्त बैंक खाते के नंबर पर 60000 (साठ हजार रुपए) नकद के रूप में जमा कर दिया जो कुंदन कुमार के नाम से बैंक आफ बडौदा दिल्ली में संचालित है उक्त खाते से वह पैसा तुरंत निकाल लिया तथा दूसरे दिन 09 अक्टूबर 2024 को उसी व्हाट्सप्प नंबर से मेरे उक्त व्हाट्सप्प नंबर पर फोन आया की शेष राशि 100000 (एक लाख रुपए) यूनियन बैंक आफ इण्डिया के खाता संख्या 055822010001445 नाम गुलशन कुमार पर भेज दो तभी आप का लाटरी का पैसा भेज जायेगा। 


मैंने उसके द्वारा उपलब्ध कराये गये उक्त खाते नंबर पर 100000 (एक लाख रुपए) यूनियन बैंक आफ इण्डिया की कोटिला की शाखा से नकद उक्त खाते में जमा कर दिया। जब मेरे गांव के एक व्यक्ति ने बताया की तुम्हारे साथ ठगी हो गई है तुम्हारी कोई भी लाटरी नहीं लगी है। मैं यह सुन कर सन्न रह गई मैंने तुरंत यूनियन बैंक आफ इण्डिया शाखा कोटिला में जाकर लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र दिया तब तक उक्त खाता धारक द्वारा 47000 (सैतालिस हजार) रुपए उक्त खाते से निकाल लिया गया शेष 53000 रुपए यूनियन बैंक आफ इण्डिया शाखा कोटिला द्वारा किसी भी तरह की निकासी पर रोक लगा दी गई।

आजमगढ़ नगर कोतवाली कभी भी खतरे को दावत दे सकता है खोखला शीशम का पेड़ सूचना के बावजूद वन विभाग नहीं ले रहा सुधि


 आजमगढ़ नगर कोतवाली कभी भी खतरे को दावत दे सकता है खोखला शीशम का पेड़


सूचना के बावजूद वन विभाग नहीं ले रहा सुधि




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले मे नगर कोतवाली क्षेत्र के रैदोपुर स्थित स्टेट बैंक के सामने स्थित खोखला शीशम का पेड़ कभी भी खतरे को दावत दे सकता है। खोखला होने के चलते कुछ दिन पहले आधा पेड़ टूटकर गिर चुका है। पीपल के पेड़ के नीचे स्थित दुकानदारों ने वन विभाग को इस बावत सूचित भी किया लेकिन वन विभाग के कान पर जूं भी नहीं रेंग रही है। लगता है कि वन विभाग किसी अनहोनी का इंतजार कर रहा है।

कानपुर वो औरतों की शरीर के साथ खेलते हैं, इन्हें माफ मत करना नोट में दर्द लिख विवाहिता ने दी जान


 कानपुर वो औरतों की शरीर के साथ खेलते हैं, इन्हें माफ मत करना


नोट में दर्द लिख विवाहिता ने दी जान



उत्तर प्रदेश के कानपुर मैं थक गई हूं अपनी जिंदगी से, ससुर हर वक्त छेड़ता और फिजिकली परेशान करता है। डेढ साल में सबने बहुत सताया है, इन्हें माफ मत करना...। यह गुहार उन्नाव के भगवनखेड़ा निवासी भरत लाल पांडेय की 28 वर्षीय बेटी लिटिल ने मंगलवार को जहरीला पदार्थ खाकर जान से देने से पहले अपने परिवार से की थी। दो पन्नों के सुसाइड नोट में उसने ससुर व ससुराल के लोगों की प्रताड़ना को बयां किया। बताया कि किस तरह ससुर अक्सर छेड़छाड़ करते थे। शिकायत करने पर पति, सास उसे ही गलत ठहराते और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते। बता दें कि उन्नाव निवासी भरत लाल पांडेय की 28 वर्षीय बेटी लिटिल की शादी साकेतनगर डब्लू ब्लॉक निवासी दुर्गेश मिश्रा के इंजीनियर बेटे उदय मिश्रा से करीब डेढ़ साल पहले के साथ हुई थी। मंगलवार को वह घर में मृत मिली थी। 


ससुराल पक्ष ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की बात कही थी जबकि मृतका के भाई ने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ित कर हत्या का आरोप लगाते हुए पति उदय, सास पुष्पा, ससुर दुर्गेश, देवर सौम्यक समेत दस के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।


 किदवईनगर थाना प्रभारी बहादुर सिंह ने बताया कि पोस्टमॉर्टम में मौत का कारण स्पष्ट न होने पर बिसरा सुरक्षित किया गया है। आगे की जांच के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। फिलहाल आरोपी फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है। सुसाइड नोट में लिटिल ने लिखा कि मैं उदय को बहुत प्यार करती हूं। उसको किसी दूसरे के साथ नहीं देख सकती। इसलिए उसे शादी मत करने देना। हो सके तो उदय मुझे बचा लेना। ससुराल वालों ने बहुत सताया है, इन्हें मौत से बदतर सजा देना। मैं थक गई हूं अपनी जिंदगी से, ससुर हर वक्त छेड़ता और फिजिकली परेशान करता है। आदमी से कहो तो कहते हैं तुम ऐसे ही कहती हो। सास से कहो तो कहती हैं वो बस औरतों के शरीर के साथ खेलते हैं, करते कुछ नहीं। ससुर सबको बाहर भेज कर मुझे अकेले में परेशान करता है। मैंने कई बार मार खाई है। मुझे पति उदय से बहुत प्यार है, मैं उसके साथ जिंदगी जीना चाहती थी पर डेढ साल में सबने बहुत सताया है, इन्हें माफ मत करना...।