Wednesday 16 October 2024

आजमगढ़ मेहनगर अथर्व हॉस्पिटल को किया सीज, 3 पैथालॉजी सेंटर को दिया नोटिस स्वास्थ्य टीम के पहुंचते ही गिरने लगे झोलाछाप डाक्टरों के शटर

 

आजमगढ़ मेहनगर अथर्व हॉस्पिटल को किया सीज, 3 पैथालॉजी सेंटर को दिया नोटिस



स्वास्थ्य टीम के पहुंचते ही गिरने लगे झोलाछाप डाक्टरों के शटर




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ मे डिप्टी सीएमओ डॉ0 उमाशरण पांडेय ,सीएचसी प्रभारी डॉ0 देवमणि के नेतृत्व में स्वास्थ्य की टीम जैसे बुधवार को दोपहर मेंहनगर के एक पैथालॉजी सेंटर पर गाड़ी रुकी की जैसे झोलाछाप चिकित्सको व पैथालॉजी सेंटरो को मालूम हुआ कि शटर बंद कर लोग फरार हो गए। टीम जैसे पेट्रोल पंप के समीप अथर्व हॉस्पिटल पहुँची कि संचालिका फरार हो गई। हॉस्पिटल अंदर डिलेवरी कराया जाता है, इस दौरान एक अबोध बच्चे को ग्लूकोज चढ़ाया जा रहा था। इस दौरान एक भी चिकित्सक नही थे, संचालिका को दूरभाष से बुलाया गया। आने पर सम्बंधित कागजात मांगे जाने पर नहीं दिखाया गया, जिसे गम्भीरता से लेते हुए डिप्टी सीएमओ ने अस्पताल को सीज करा दिया। 


तत्पश्चात टीम आदर्श पैथालॉजी /अल्ट्रासाउंड सेंटर, अंशिका चाइल्ड केयर, अमर चाइल्ड केयर पहुंची, जहां न तो चिकित्सक रहे, न ही जिम्मेदार रजिस्ट्रेशन के कागजात ही दिखा सके। उक्त तीनों को नोटिस देते हुए तीन दिवस के अंदर आख्या प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया।

बरेली पत्नी ने ईंट से फोड़ा पति का सिर करवाचौथ पर खरीदारी के लिए रुपये देने से इंकार करना पड़ा भारी


 बरेली पत्नी ने ईंट से फोड़ा पति का सिर



करवाचौथ पर खरीदारी के लिए रुपये देने से इंकार करना पड़ा भारी


उत्तर प्रदेश के बरेली में पति पत्नी के झगड़े का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। करवाचौथ पर खरीदारी के लिए पति ने 50 हजार रुपये देने से इनकार किया तो गुस्साईं पत्नी ने उसका सिर फोड़ दिया। घायल पति को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार किया गया। पीड़ित ने पत्नी के खिलाफ थाने में भी शिकायत की है। पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।


 इज्जतनगर थाना क्षेत्र में रहने वाले हरीश ने बताया कि उसकी पहली पत्नी की मौत हो चुकी है। तीन साल पहले उसने दूसरी शादी सीमा नाम की महिला से की थी। दूसरी पत्नी के दो बच्चे पहले पति के हैं। करवाचौथ से पहले उसकी पत्नी ने उससे खरीदारी करने के लिए पचास हजार रुपये की मांग की। कहा कि इन रुपयों से वह साड़ी और जेवर आदि सामान खरीदकर लाएगी। हरीश ने आर्थिक स्थिति का हवाला देकर इतने रुपये देने से इनकार कर दिया। इस पर दोनों के बीच झगड़ा हो गया। इसी दौरान पत्नी ने ईंट उठाकर उसके सिर पर मार दी। इससे उसका सिर फट गया। 


आसपास के लोगों की मदद से उसे जिला अस्पताल लाया गया। उपचार के बाद हरीश ने इज्जतनगर थाने में शिकायत की है। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ सीएमओ आवास की दीवार पर दिखा अजगर मौके पर जुटी भीड़, लोग बनाते रहे वीडियो


 आजमगढ़ सीएमओ आवास की दीवार पर दिखा अजगर


मौके पर जुटी भीड़, लोग बनाते रहे वीडियो




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ मंडलीय अस्पताल के सीएमओ अशोक कुमार के आवास की बाउंड्री वॉल पर बीती मंगलवार की शाम एक विशाल अजगर देखा गया। अजगर को देख मौके पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों द्वारा अजगर का वीडियो बनाए जाने लगा। लोगों ने अजगर होने की घटना से बगल में स्थित वन विभाग को सूचित कर दिया।