Tuesday 15 October 2024

आजमगढ़ हौसला बुलन्द बदमाशों ने युवक को मारी गोली 2 बाइक से आये थे बदमाश, पुलिस जांच में जुटी


 आजमगढ़ हौसला बुलन्द बदमाशों ने युवक को मारी गोली



2 बाइक से आये थे बदमाश, पुलिस जांच में जुटी




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले मे बलरामपुर स्थित नगर कोतवाली क्षेत्र के बैठौली बाइपास मार्ग पर स्थित पगरा मोड़ पर मंगलवार की शाम एक युवक को दो बाइक सवार युवकों ने गोली मारी और मौके से फरार हो गए। स्थानीय लोगों ने युवक को घायलावस्था में अस्पताल भेजा। जहां हालत गंभीर देख चिकित्सक ने रेफर कर दिया। घायल युवक का नाम करन यादव बताया जा रहा है।


बताया जा रहा है कि घायल युवक हर्रा की चुंगी मुहल्ला निवासी है और अपने घर से किसी का फोन आने पर बाहर निकला था बाइक लेकर बैठौली बाइपास मार्ग से पगरा मोड़ पर पहुंचा ही था कि पहले से मौजूद बदमाशों ने उस पर फायर झोंक दिया और मौके से भागने में कामयाब हो गए। गोली करन के सीने में दायीं ओर लगी और वह बाइक से नीचे गिर गया, स्थानीय लोगों ने घायल अवस्था में उसे अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं पुलिस अब आरोपियों की तलाश में जुट गई है। जानकारी के अनुसार घायल युवक जब घर से बाइक लेकर निकला तब किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन उसके मोबाइल पर आया था, पुलिस अब उस काल को आधार बनाकर छानबीन में जुट गई है।

आजमगढ़ देवगांव भूमि विवाद में महिलाओं ने तोड़ी विरोधी की गाड़ी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो; 6 के खिलाफ मुकदमा


 आजमगढ़ देवगांव भूमि विवाद में महिलाओं ने तोड़ी विरोधी की गाड़ी



सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो; 6 के खिलाफ मुकदमा




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथी शंकरपुर गांव में जमीन विवाद को लेकर एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के घर पर हमला कर दिया। इस दौरान एक पक्ष की महिलाओं ने घर के बाहर खड़ी कार को ईंटों से कूंचकर क्षतिग्रस्त कर दिया और धक्का देकर कार को गड्ढे में गिरा दिया। वायरल वीडियो की जानकारी होने पर पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है।


देवगांव कोतवाली क्षेत्र के रुद्रपुर चेवार निवासी प्रदीप उर्फ सजीवन की ससुराल कैथी शंकरपुर गांव में है। वह पत्नी के साथ ससुराल में नेवासे पर रहता है। शनिवार की सुबह अपने छत पर ईंट की जोड़ाई करा रहा था। आरोप है कि इस दौरान पड़ोसियों ने हमला कर दिया। इतना ही नहीं पड़ोसी महिलाओं ने घर के बाहर खड़ी कार के शीशे और हेडलाइट को ईंट से कूचकर क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद धक्का देकर कार को पास के गड्ढे में गिरा दिया। विरोध करने पर प्रदीप को घर में घुसकर पीटा। सूचना पर डायल 112 की पुलिस मौके पर पहुंची। तब जाकर मामला शांत हुआ। उनके द्वारा देवगांव कोतवाली में तहरीर दी गई। तहरीर के आधार पर पुलिस छह लोगों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है।

आगरा मूर्ति विसर्जन को लेकर चौकी प्रभारी के साथ की मार पीट, वर्दी फड़ी जान से मारने की नियत से दबाया गला, दरोगा हुए बेहोश


 आगरा मूर्ति विसर्जन को लेकर चौकी प्रभारी के साथ की मार पीट, वर्दी फड़ी 


जान से मारने की नियत से दबाया गला, दरोगा हुए बेहोश




उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में समोगर घाट पर रविवार को मूर्ति विसर्जन में ड्यूटी पर रहे चौकी प्रभारी बिसेरी भाड़ मुकेश कुमार से कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। पिटाई से दरोगा गिरकर बेहोश हो गए। हमलावरों ने उनकी वर्दी भी फाड़ दी। पानी के छीटें मारने पर उन्हें होश आया। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। चौकी प्रभारी बिसेरी भाड़ थाना बमरौली कटारा रविवार को समोगर घाट पर मूर्ति विसर्जन के दौरान तैनात थे। दोपहर करीब 1:30 बजे दो व्यक्ति जबरदस्ती मूर्ति विसर्जित करने यमुना नदी की ओर बैरियर को तोड़कर जाने लगे। दरोगा मुकेश कुमार ने उन्हें नदी में मूर्ति विसर्जित करने से रोका।


 आरोप है कि इस पर गुस्साए युवकों ने उन पर हमला कर दिया। जान से मारने की नीयत से दरोगा का गला दबाते हुए नीचे गिरा लिया। दोनों हाथ से वर्दी फाड़ दी। दूसरे व्यक्ति ने दरोगा का दोनों हाथ पकड़ रखा था। दरोगा गिरकर मौके पर बेहोश हो गए। यह देख वहां मौजूद रहे लोगों और अन्य पुलिस कर्मियों ने किसी तरह दोनों के चंगुल से दरोगा को छुड़ाया। दरोगा के मुंह पर पानी का छींटा मारा गया। तब उनको होश आया। हमले में दरोगा की पसलियों में काफी चोटें आई हैं। मामले में आरोपी वीरेंद्र और राकेश निवासीगण ग्राम श्यामो थाना ताजगंज को पुलिस ने मौके पर गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष बमरौली कटारा सौरभ सिंह ने बताया कि इस मामले में केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जा रही है।

बिजनौर दरोगा के घर किशोरी के अपहरण के आरोपी ने लगाई फांसी थानाध्यक्ष समेत 4 निलंबित


 बिजनौर दरोगा के घर किशोरी के अपहरण के आरोपी ने लगाई फांसी


थानाध्यक्ष समेत 4 निलंबित




उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले मे किशोरी के अपहरण के आरोपी युवक ने पुलिस हिरासत में दरोगा के पैतृक घर में फांसी लगाकर जान दे दी। बिजनौर के स्योहारा थाने में तैनात दरोगा, किशोरी को बरामद करने के बाद आरोपी और किशोरी को लेकर बिजनौर लाने के बजाय टीम के साथ रात में शामली स्थित अपने पैतृक घर में रुका था और अपहरण के आरोपी ने दरोगा के घर में फांसी लगा ली। एसपी बिजनौर ने आरोपी दरोगा और थानाध्यक्ष समेत चार को निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। शामली पुलिस ने आरोपी दरोगा-कांस्टेबल और लड़की पक्ष से तीन लोगों को हिरासत में लिया है। 


सोमवार सुबह शामली स्थित दरोगा सुनील कुमार के पैतृक आवास पर अपहरण के आरोपी का शव फांसी के फंदे पर लटका मिलने की सूचना पुलिस को मिली। मृतक के खिलाफ स्योहारा थाने में रिपोर्ट दर्ज है। शामली पुलिस ने एसपी बिजनौर को सूचना दी। आरोप है पुलिस टीम के साथ लड़की के पिता-चाचा और मामा का लड़का भी दरोगा के घर रुके थे। एसपी ने स्योहारा थानाध्यक्ष, दरोगा समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। चारों के खिलाफ एएसपी पूर्वी की जांच आंख्या पर कार्रवाई की गई है। सभी के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी है।


 एसपी अभिषेक झा ने थानाध्यक्ष स्योहारा अवनीत मान, दरोगा सुनील कुमार मिठालिया, हेड कांस्टेबल राजीव और महिला आरक्षी अन्नू को निलंबित कर दिया है। स्योहारा के गांव मुंडाखेड़ी निवासी 20 वर्षीय दीपक 12 अक्तूबर 2024 की रात पड़ोस के गांव की रहने वाली किशोरी को बहला फुसलाकर साथ ले गया था। किशोरी के परिजनों ने रविवार को स्योहारा थाने में दीपक के खिलाफ अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 


स्योहारा थाने में तैनात दरोगा सुनील कुमार ने रविवार को महिला कांस्टेबल समेत दो पुलिसकर्मियों के साथ किशोरी को अंबाला रेलवे स्टेशन से बरामद कर दीपक को गिरफ्तार किया था। किशोरी और आरोपी को लेकर पुलिस टीम रात में शामली पहुंची। यहां दयानंद कॉलोनी स्थित दरोगा के पैतृक आवास पर सब रुक गए। सुबह पुलिस टीम जागी तो आरोपी का शव फांसी पर लटका मिला।