Friday 11 October 2024

आजमगढ़ बरदह ननिहाल में किशोर की पोखरे में डूबने से हुई मौत पंडाल में हो रही आरती में सम्मिलित होने के लिए गया था किशोर


 आजमगढ़ बरदह ननिहाल में किशोर की पोखरे में डूबने से हुई मौत


पंडाल में हो रही आरती में सम्मिलित होने के लिए गया था किशोर




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद मे बरदह थाना क्षेत्र के पुरसुडी गांव में गुरुवार की शाम को ननिहाल आए जौनपुर जिले के थाना गौराबादशाहपुर क्षेत्र के हनुआडीह निवासी 14 वर्षीय सचिन विश्वकर्मा पुत्र सतीश विश्वकर्मा की पोखरी में डूबने से मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए विधिक कार्रवाई में जुट गई। 


बता दें कि जीवली देवगांव मार्ग पर दुर्गा माता का पंडाल लगा हुआ है जिसमें हो रही आरती में सम्मिलित होने के लिए किशोर गया हुआ था। आरती के बाद सचिन सामने पोखरे के निकट शौच करने गया और पैर फिसलने के कारण अचानक पोखरे में डूब गया। साथ में गए अन्य लड़को ने पंडाल पर आ कर बताया। पोखरी पर पहुंचे ग्रामीण और परिजन देर रात तक तलाश किये, पर उसका कुछ पता नहीं चला। 


शुक्रवार की सुबह गोताखोर को बुलाकर तलाश की गई तो उसका शव बरामद हुआ। मोर्चरी हाउस पर पहुंचे पिता सतीश ने बताया कि दिन में घर से नानी सूरजदेई के साथ ननिहाल आया था। सचिन को मिर्गी का दौरा पड़ने की बीमारी थी। जिसका चार वर्ष से वाराणसी से इलाज चल रहा था। मृतक कक्षा 9 का छात्र था दो भाइयों में छोटा था। मौत की खबर से मां सुमन देवी के साथ-साथ परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

आजमगढ़ उम्रकैद की सजा काट रहे बंदी की हुई मौत 8 साल पूर्व चाकू से गला रेत कर पत्नी को उतारा था मौत के घाट


 आजमगढ़ उम्रकैद की सजा काट रहे बंदी की हुई मौत


8 साल पूर्व चाकू से गला रेत कर पत्नी को उतारा था मौत के घाट




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पत्नी की हत्या कर जेल में सजा काट रहे बंदी की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान शुक्रवार की सुबह मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पहुंची जेल पुलिस विधिक कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया। सरायमीर थाना क्षेत्र के पठान टोला मीर हसन गांव निवासी 60 वर्षीय मुजीबुर्रहमान वर्ष 2005 से पहले मलेशिया में रेस्टोरेंट संचालन का काम करते थे।


 जेलर आर एन गौतम ने बताया मुजीबुर्रहमान लगभग 20 अप्रैल 2016 को किसी बात से नाराज होकर अपनी पत्नी की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दिया था। हत्या के बाद खून से सना चाकू लेकर थाने पहुंच गया था। उसी के जुर्म में लगभग 2 सालों से उम्र कैद की सजा काट रहा था। कुछ दिनों से किडनी में संक्रमण हो गया था जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां पर हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया था।


 किडनी में संक्रमण होने के कारण उसका वेंटिलेटर और डायलिसिस चल रहा था। बीएचयू में हालत सुधार न होने पर डॉक्टर ने वहां से भी जवाब दे दिया। जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां सुबह इलाज के दौरान इसकी मौत हो गई। मौत की सूचना इसके परिवार वालों को दे दी गई है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मृतक तीन पुत्रों का पिता था।

आजमगढ़ जीयनपुर फिर धार्मिक मंच पर लगे बार बालाओं के ठुमके वीडियो संज्ञान में आते ही एसपी ग्रामीण ने कोतवाल को जांच कर कार्रवाई का दिया निर्देश


 आजमगढ़ जीयनपुर फिर धार्मिक मंच पर लगे बार बालाओं के ठुमके



वीडियो संज्ञान में आते ही एसपी ग्रामीण ने कोतवाल को जांच कर कार्रवाई का दिया निर्देश




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिला मे धार्मिक मंच पर बार बालाओं के ठुमके लगाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो संज्ञान में आते ही एसपी ग्रामीण ने कोतवाल को जांचकर कार्रवाई का निर्देश दिया है।


 सगड़ी तहसील में धार्मिक मंच पर बार बालाओं के ठुमके लगाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी एक दिन पूर्व ही तहसील के अजमतगढ़ नगर पंचायत की रामलीला में मंच पर बार बाला के ठुमके लगाने का वीडियो वायरल हुआ था। 


वहीं अब जीयनपुर में थाने से मात्र कुछ दूरी पर हो रही रामलीला के मंच पर बार बालाओं के ठुमके लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि कई बार बालाएं मंच पर फिल्म के गीतों पर अश्लील डांस कर रही हैं और नीचे बैठे लोग शोर कर रहे हैं। वायरल वीडियो का जानकारी होते ही एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने जीयनपुर कोतवाली प्रभारी को मामले की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

आजमगढ़ अहरौला डूबने से 2 युवकों की हुई मौत सुबह पोखरी से फूल निकालने के लिए गए थे युवक


 आजमगढ़ अहरौला डूबने से 2 युवकों की हुई मौत


सुबह पोखरी से फूल निकालने के लिए गए थे युवक




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के अहरौला थाना क्षेत्र में पोखरी में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई। ये युवक पोखरी में फूल निकालने के लिए घुसे थे। मौके पर मौजूद तीसरे युवक द्वारा शोर मचाने के बाद पहुंचे ग्रामीणों ने डूबे हुए दोनों युवकों को बाहर निकाला।


जानकारी के अनुसार जनपद अंबेडकर नगर के जैतपुर थाना क्षेत्र के उद्धोपट्टी गांव के रहने वाले तीन युवक सुबह करीब 6:30 बजे अपने घर से अहरौला थाना क्षेत्र के स्थित शकरकोला ग्राम सभा में प्राथमिक स्कूल के बगल स्थित पोखरी में फूल निकालने के लिए गए थे। एक युवक पोखरी किनारे खड़ा था दो युवक पोखरी में उतर गए। बहुत कोशिश के बाद दोनों युवकों को दो फूल मिले। दोबारा फूल निकालने के लिए यह दोनों युवक पुनः पोखरी में घुसे और पोखरी में स्थित गड्ढे में फंस गए। पोखरी के किनारे एक मौजूद तीसरे युवक द्वारा शोर मचाया गया। करीब आधे घंटा बाद स्थानीय ग्रामीण पोखरी के पास पहुंचे और डूबे हुए दोनों युवकों को पोखरी से बाहर निकाला।


इन दोनों युवकों को इलाज के लिए अंबेडकर नगर के चैनपुर स्थित प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टर द्वारा उनको मृत घोषित कर दिया गया। मृतक लड़कों में एक का नाम मोनू शर्मा उम्र करीब 17 साल पुत्र श्रीनाथ शर्मा, दूसरा अमरीश मिश्रा पुत्र नारिंग मिश्रा, जो ग्राम उद्धोपट्टी थाना जैतपुर अंबेडकर नगर के मूल निवासी थे।

आजमगढ़ मुबारकपुर अनियंत्रित कार खाई में पलटी, 5 लोग गंभीर रूप से घायल टायर फटने के बाद अनियंत्रित होकर विद्युत पोल से जा टकराई कार


 आजमगढ़ मुबारकपुर अनियंत्रित कार खाई में पलटी, 5 लोग गंभीर रूप से घायल



टायर फटने के बाद अनियंत्रित होकर विद्युत पोल से जा टकराई कार



उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिला के मुबारकपुर थाना क्षेत्र के मुहब्बतपुर मोड़ के पास सुबह में एक अर्टिगा कार का टायर फटने के बाद अनियंत्रित कार एक विद्युत पोल को तोड़कर खाई में पलट गई। इस दुर्घटना में कार सवार पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। राहगीरों ने क्षतिग्रस्त कार में फंसे घायलों को बाहर निकाल कर एम्बुलेंस की मदद से उपचार हेतु जिला अस्पताल भेजवाया।


मिली जानकारी के अनुसार सिधारी थाना क्षेत्र के सम्मोपुर गांव निवासी अमन सिंह पुत्र रामाशंकर, निखिल सिंह, राजेश यादव सहित पांच लोग कार में सवार होकर सुबह करीब 7 बजे घर सठियांव की तरफ जा रहे थे। कार जैसे ही मुबारकपुर थाना क्षेत्र के मुहब्बतपुर मोड़ के पास पहुँची, अचानक आर्टिगा कार का टायर फट गया और कार अनियंत्रित होकर विद्युत पोल को तोड़कर सड़क के किनारे खाई में पलट गयी। कार में सवार पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। 


टायर फटने की आवाज सुनकर राहगीर व स्थानीय लोग दौड़ पड़े और क्षतिग्रस्त कार में फंसे घायलों को बाहर निकाल कर एम्बुलेंस की मदद से दवा इलाज हेतु जिला अस्पताल भेज दिया।