Thursday 10 October 2024

आजमगढ़ डीएम ने 12 अक्टूबर की महानवमी की छुट्टी को किया रद्द अब इस दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश

आजमगढ़ डीएम ने 12 अक्टूबर की महानवमी की छुट्टी को किया रद्द



अब इस दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अपर मुख्य सचिव उ0प्र0 शासन, सामान्य प्रशासन अनुभाग ने पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल को अवगत कराया की महानवमी के अवसर पर 12 अक्टूबर 2024 को पोषित सार्वजनिक अवकाश के स्थान पर अब सार्वजनिक अवकाश (आवश्यक सेवाओं के छोड़ते हुए) 11 अक्टूबर 2024 को उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने उक्त आदेश के अनुपालन में जनपद में 11 अक्टूबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

 

आजमगढ़ जहानागंज शरारती तत्व ने खण्डित की दुर्गा प्रतिमा भड़का आक्रोश, मौके पर पुलिस बल तैनात


 आजमगढ़ जहानागंज शरारती तत्व ने खण्डित की दुर्गा प्रतिमा



भड़का आक्रोश, मौके पर पुलिस बल तैनात




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के नगर पंचायत जहानागंज बाजार क्षेत्र के कस्बा में स्थानीय नागरिकों का आक्रोश देखने को मिला। आरोप है कि पंडाल में स्थापित दुर्गा प्रतिमा किसी शरारती तत्व ने खंडित कर दी है। सूचना मिलते ही पुलिस मामले को संज्ञान मे लेकर जांच में जुटी हुई है।


बता दें कि जहानागंज के उत्तरी मोहल्ले में दुर्गा प्रतिमा स्थापित की गई थी। पंडाल पर कुछ लोग देख रेख के लिए मौजूद भी थे लेकिन लगभग प्रात: 3:30 बजे पुलिस को सूचना मिली कि किसी ने मूर्ति को खंडित कर दिया है जिसके बाद मौके पर आक्रोश बढ़ रहा है। सूचना पाते ही थानाध्यक्ष के के गुप्ता पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में लिया तथा उपस्थित लोगों को आश्वासन दिया कि जो भी ऐसा किया है उसके ऊपर कारवाई की जाएगी। मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

आजमगढ़ गंभीरपुर पोखरी में उतराई मिली महिला की लाश पति और बच्चों को छोड़ प्रेमी के साथ रहती थी महिला 6 अक्टूबर की भोर में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी लापता, पिता ने थाने में दी तहरीर


 आजमगढ़ गंभीरपुर पोखरी में उतराई मिली महिला की लाश


पति और बच्चों को छोड़ प्रेमी के साथ रहती थी महिला


6 अक्टूबर की भोर में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी लापता, पिता ने थाने में दी तहरीर




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद मे गंभीरपुर थाना क्षेत्र के फैजुल्लाहपुर गांव में बृहस्पतिवार की सुबह पोखरी में 33 वर्षीय महिला की लाश उतराई हुई मिली। गंभीरपुर की पुलिस ने शव को पोखरी से निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि जनपद के गंभीरपुर थाना क्षेत्र के फैजुल्लापुर गांव निवासी नागेंद्र पुत्र रामवृक्ष रोजी-रोटी के लिए पूना गया था, इस दौरान इंस्टाग्राम से दिल्ली की एक विवाहित महिला से उसको प्यार हो गया। महिला दिल्ली से पूना नागेंद्र के यहाँ चली गई और दोनों एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाई और एक दूसरे के साथ रहने लगे।


 कुछ दिन बाद महिला फिर अपने पति के यहां चली गई। कुछ दिन बाद फिर नागेंद्र और महिला से बातचीत होने लगी। इस बीच नागेंद्र गुजरात में रहने लगा। 17 सितंबर 2024 को सविता दिल्ली से अपने पति को छोड़कर गुजरात के स्टेशन पर पहुंच गई। वहां नागेंद्र से उसकी मुलाकात हुई मिला। 19 सितंबर 2024 को सविता का पति दिल्ली से खोजते खोजते नागेंद्र के घर फैजुल्लाहपुर गांव पहुंचा तो पता चला सविता मौके पर आयी नहीं है, फिर वह वापस दिल्ली चला गया। इसके बाद नागेंद्र सविता को लेकर 25 सितंबर 2024 को अपने गांव फैजुल्लाहपुर पहुंचा और एक दूसरे के साथ रहने लगे। 6 अक्टूबर 2024 को सविता भोर में लगभग 4 बजे गायब हो गई। नागेंद्र व उसके परिवार वाले काफी खोजबीन किये, न मिलने पर 6 अक्टूबर 2024 की शाम लगभग 7 बजे नगेंद्र ने थाना गंभीरपुर में प्रार्थना पत्र दिया।


 पुलिस छानबीन कर रही थी कि इसी बीच बृहस्पतिवार को पश्चिम पोखरी में किसी महिला का शव उतराया हुआ मिला। इसकी सूचना गंभीरपुर थाना को दी गई। मौके पर पहुंचने पर लाश की शिनाख्त सविता के रूप में हुई। पुलिस ने शव को पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मंगरावा का निवासी हंसराज ने बताया कि वह अपनी लड़की सविता की शादी फिरोजाबाद में किया था इसके बाद वह अपने तीन बच्चों को छोड़कर नागेंद्र के साथ चली गई। बृहस्पतिवार को उसके लाश पोखरी में मिली है। थाना प्रभारी गंभीरपुर बसंत लाल ने बताया कि मौके पर देखने से आत्महत्या का मामला दिख रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही जानकारी मिल पाएगी। महिला के पिता हंसराज ने गंभीरपुर थाने में तहरीर दी है।


https://www.news9up.com/2024/10/2_13.html

आजमगढ़ देवगांव में 250 किलो विस्फोटक सामान बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार पुलिस अलर्ट, डीएम-एसपी ने लिया सुरक्षा का जायजा


 आजमगढ़ देवगांव में 250 किलो विस्फोटक सामान बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार 


पुलिस अलर्ट, डीएम-एसपी ने लिया सुरक्षा का जायजा




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले की देवगांव कोतवाली पुलिस ने बुधवार की रात सूचना के आधार पर दो स्थानों से 250 किग्रा विस्फोटक पदार्थ बरामद किया। इसके साथ ही पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एसपी के निर्देश पर पुलिस द्वारा पूरे जनपद में दशहरे के पर्व को देखते हुए रूट मार्च निकाला गया। इस दौरान देवगांव के वार्ड नंबर 10 में रूट मार्च के दौरान सूचना पर पुलिस ने दो दुकानों से 250 किग्रा विस्फोटक पदार्थ यानी पटाखा बरामद किया। पुलिस ने इनकी बिक्री में लगे दो लोगों को गिरफ्तार किया और कोतवाली ले आई।


एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि देवगांव के वार्ड नंबर 10 गोला बाजार में दुकान के बाहर पटाखे रखकर बेचा जा रहा था। पुलिस ने इस दौरान 250 किग्रा विस्फोटक सामग्री बरामद किया। साथ ही इसकी बिक्री करने वाले सुजीत जायसवाल और धनेश्वर जायसवाल को गिरफ्तार किया गया है। इनके खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी।


आगामी दशहरा, दीपावली एवं अन्य पर्व को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर डीएम नवनीत सिंह चहल एवं एसपी हेमराज मीना द्वारा नगर क्षेत्र में पैदल रूट मार्च किया गया। इस दौरान उनके द्वारा सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया।


आगामी दशहरा और दीपावली पर्व को सकुशल संपन्न कराने के लिए डीएम और एसपी ने बुधवार की शाम नगर में फोर्स के साथ रूट मार्च किया। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने पूजा पंडालों में पहुंचकर वहां शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन हो रहा है कि नहीं इसका जायजा लिया। उन्हें निर्देशित किया कि वह पूजा पंडालों में पर्याप्त व्यवस्था रखें। जिन रास्तों से प्रतिमाओं का विसर्जन होना है उन रास्तों की हालत कैसी है इसका भी निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों ने लोगों से सकुशल त्योहार मनाने की अपील की। एसपी ने किसी भी घटना की सूचना तत्काल पुलिस को देने की बात कही।

वाराणसी भीषण हादसा, खड़े डंपर में पीछे से भिड़ी कार, 4 की मौत विंध्याचल से दर्शन कर लौट रहे थे श्रद्धालु


 वाराणसी भीषण हादसा, खड़े डंपर में पीछे से भिड़ी कार, 4 की मौत


विंध्याचल से दर्शन कर लौट रहे थे श्रद्धालु




उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले के कछवा रोड पर मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के बिहाड़ा गांव स्थित हनुमान मंदिर के समीप गुरुवार की भोर में बड़ा हादसा हुआ। एक ढाबे के पास हाईवे पर खड़े डंपर में विंध्याचल से लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पीछे से टकरा गई। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। कार में कुल पांच लोग सवार थे। जिसमें 12 वर्षीय एक बच्चा घायल है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह भोर में मार्निंग वॉक करने वालों ने देखा कि एक डंपर में कार फंसी है। उसमें लोग घायल फंसे हैं। वहीं घटना के बाद डंपर चालक क्षतिग्रस्त कार को छोड़कर वाहन लेकर भागने का प्रयास कर रहा था।


 घटनास्थल से डंपर लगभग 100 मीटर दूर जा चुका था। इसी दौरान लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार में फंसे घायल को निकलवाने के साथ एंबुलेंस बुलाकर ट्रामा सेंटर के लिए भेज दिया। जिसमें चार लोगों को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।


 मृतकों में फूल केसरी देवी (55), दीपक कुमार पांडेय (35), दीपमाला पांडेय पत्नी दीपक पांडेय (32) व एक अन्य शामिल है। वहीं घायल शिवांश पांडेय (12) पुत्र दीपक पांडेय को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। सभी वाराणसी के मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के बताए गए हैं। उधर, डंपर को रोकने के दौरान लोगों ने हाईवे पर जाम लगा दिया। पुलिस के पहुंचते ही जाम समाप्त करा दिया गया और यातायात बहाल किया गया।

बरेली घोड़े पर सवार होकर सड़क पर निकले एसएसपी अनुराग आर्य एडीजी से लेकर कमिश्नर तक ने व्यस्त इलाके का लिया जायजा


 बरेली घोड़े पर सवार होकर सड़क पर निकले एसएसपी अनुराग आर्य



एडीजी से लेकर कमिश्नर तक ने व्यस्त इलाके का लिया जायजा




उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद में त्योहारों के मद्देनजर पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है। त्योहारों से पहले लोगों में सुरक्षा का अहसास कराने के लिए पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी बुधवार रात सड़क पर दिखाई दिए। एडीजी से लेकर कमिश्नर तक ने कुतुबखाना के व्यस्त इलाके का जायजा लिया।


 एसएसपी ने घुड़सवार पुलिस फोर्स के साथ रेलवे क्रॉसिंग किला से चौपुला तक गश्त की। एडीजी जोन रमित शर्मा, कमिश्नर सौम्या अग्रवाल, आईजी राकेश सिंह, डीएम रविंद्र कुमार, एसएसपी अनुराग आर्य व एसपी सिटी मानुष पारीक आदि अधिकारी रात साढ़े नौ बजे के करीब कोतवाली पहुंचे। कोतवाली से कुतुबखाना चौराहा होते हुए थाना किला क्षेत्र के बड़ा बाजार, सराय चौकी, दूल्हे मियां की मजार, सिटी सब्जी मंडी से रेलवे क्रॉसिंग किला तक अफसरों ने पैदल गश्त की। किला रेलवे क्रॉसिंग के पास घुड़सवार पुलिस का दस्ता पहुंच गया। फिर एसएसपी व एसपी सिटी घोड़ों पर सवार हो गए। इस दौरान सीओ प्रथम, सीओ द्वितीय व संबंधित थानों के प्रभारी भी फोर्स के साथ मौजूद रहे। एसएसपी अनुराग आर्य ने घोड़े पर सवार होकर पुलिस टीम के साथ चौपुला तक गश्त की। शहरवासियों को सुरक्षा का अहसास कराया।