Wednesday 9 October 2024

आजमगढ़ जीयनपुर रामलीला के मंच पर बार बालाओं ने लगाए ठुमके वीडियो वायरल; एसपी सिटी ने दिए जांच के निर्देश


 आजमगढ़ जीयनपुर रामलीला के मंच पर बार बालाओं ने लगाए ठुमके


वीडियो वायरल; एसपी सिटी ने दिए जांच के निर्देश




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रामलीला के मंच पर अश्लील डांस का मामला कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को सगड़ी तहसील क्षेत्र का एक वीडियो वायरल हो गया है। जिसमें रामलीला के मंच पर बार बालाओं द्वारा ठुमके लगाए जा रहे हैं। मामला संज्ञान में आते ही एसपी सिटी ने जीयनपुर कोतवाल को जांच सौंपी है।


 बताया जा रहा है कि यह वीडियो जनपद के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित एक रामलीला के मंच का है। वीडियो में भोजपुरी गाने पर बार बाला आपत्तिजनक तरीके से डांस कर रही है। यह डांस रामलीला के मुख्य कार्यक्रम से पहले का बताया जा रहा है। इस डांस के द्वारा लोगों की भीड़ को इकट्ठा करने और उनका मनोरंजन करने का उद्देश्य बताया जा रहा है। हालांकि भक्ति व धार्मिक कार्यक्रम में इस प्रकार के फूहड़ नृत्य पर रोक लगाने को लेकर पहले से ही शासन प्रशासन की तरफ से गाइडलाइन जारी की जा चुकी है। लेकिन इसके बाद भी रामलीला आयोजन समिति के द्वारा इस प्रकार की हरकत कम होने का नाम नहीं ले रही है। फिलहाल, इस मामले में एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि मंच पर डांस वीडियो की जांच की जिम्मेदारी जीयनपुर कोतवाली प्रभारी को सौंप दी गई है। उनकी जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ अहिरौला प्रधान ने करवाई थी पूर्व प्रधान की हत्या सहायिका की नौकरी और 50 हजार रूपये का दिया था आफर लालच में आकर पूर्व प्रधान के नजदीकी ने दिया था घटना को अंजाम


 आजमगढ़ अहिरौला प्रधान ने करवाई थी पूर्व प्रधान की हत्या


सहायिका की नौकरी और 50 हजार रूपये का दिया था आफर


लालच में आकर पूर्व प्रधान के नजदीकी ने दिया था घटना को अंजाम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहिरौला पूर्व प्रधान की हत्या मामले का खुलासा करते हुए अहरौला पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने 50 हजार की सुपारी लेकर यह हत्या की थी। इसके साथ ही घटना में प्रयुक्त असलहा भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। अहिरौला थाने की पुलिस और स्वाट टीम की संयुक्त कार्रवाई में तीनों की गिरफ्तारी हुई।


 हत्याकांड का खुलासा करते हुए एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि हत्या के लिए ग्राम सहायिका की नौकरी और 50 हजार रूपए का आफर दिया गया था। पूर्व प्रधान की हत्या का आरोपी उसका नजदीकी निकला। जो पूर्व प्रधान का काम देखता था और उसके साथ सोता था।


एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया- मृतक श्रीराम चौहान का अभियुक्त सतिराम चौहान के घर वालों से बहुत अच्छे संबंध थे। आरोपी पूर्व प्रधान का विश्वसनीय आदमी रहा। वर्तमान प्रधान रामसेवक चौहान व पूर्व प्रधान (मृतक) श्रीराम चौहान के बीच प्रधानी रंजिश को लेकर विवाद चल रहा था। ये लोग एक दूसरे के ऊपर मुकदमे बाजी कर रहे थे। इसी बीच वर्ष 2024 मे पंचायत सहायक की भर्ती आयी। सतिराम चौहान ने पुलिस को बताया कि इस भर्ती में मेरे छोटे भाई की पत्नी का तीसरा स्थान था। उसकी भर्ती ग्राम प्रधान के माध्यम से होनी थी। इसको लेकर सतिराम 2 महीने पहले वर्तमान प्रधान रामसेवक चौहान के घर गया, तो प्रधान रामसेवक, उनके लड़के सुरेन्द्र चौहान और प्रधान का पोता शुभम चौहान पुत्र सुरेन्द्र चौहान मौजूद मिले। तीनों मिलकर मुझे मजाक उड़ाते हुये कहे की तुम तो पूर्व प्रधान श्रीराम चौहान के आदमी हो, हम लोग तुम्हारे परिवार को नौकरी क्यों दें।


 आरोपी ने बताया कि नौकरी के लिए काफी आग्रह करने पर वर्तमान प्रधान ने एक शर्त रखी। इस शर्त के तहत प्रधान ने कहा कि तुम श्रीराम चौहान के साथ सोते बैठते हो, अगर तुम उनकी हत्या कर दो, तो तुम्हारे भयहु को पंचायत सहायिका की नौकरी के साथ साथ 50 हजार रुपए भी देंगे। शुभम चौहान ने काफी दिन पहले श्रीराम चौहान को मारने की धमकी दी थी। जान से मारने के लिये योजना बनाई थी, लेकिन सफल नहीं हो पाया था। इसके बाद सतिराम की मदद से तीनों ने पूर्व प्रधान की हत्या कर दी। इस मामले में शुभम चौहान, राम सेवक चौहान और सतिराम चौहान को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही इन फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपियों को न्यायालय भेजा जा रहा है जहां से जेल रवाना किया जाएगा। 


इस घटना का खुलासा स्वाट टीम के प्रभारी नंद कुमार तिवारी की टीम और अहिरौला थाने के प्रभारी मनीष पॉल ने किया।


https://www.news9up.com/2024/09/blog-post_31.html


https://youtu.be/0_Wu8cnMsCk?si=Kp09pBgUkbnEy1rh


https://www.news9up.com/2024/10/10.html


https://www.news9up.com/2024/10/2_2.html


https://youtu.be/3rflwUivaHI?si=5W1VPwGU1QaLo9Xx

आजमगढ़ मार्टिनगंज पांचवा मेधावी सम्मान समारोह सम्पन्न...... नव युवक मंगल दल निकासीपुर मार्टिनगंज द्वारा आयोजित


 आजमगढ़ मार्टिनगंज पांचवा मेधावी सम्मान समारोह सम्पन्न......


नव युवक मंगल दल निकासीपुर मार्टिनगंज द्वारा आयोजित



उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ जनपद के मार्टिनगंज तहसील क्षेत्र के निकासीपुर गांव में मंगलवार की देर शाम नवयुवक मंगलदल द्वारा पांचवा मेधावी सम्मान समारोह का आयोजन मां दुर्गा जी पूजा पंडाल स्थल पर किया गया । जिसके आयोजक शिव डेयरी मार्टिनगंज थे।कार्य क्रम में हाई स्कूल ग्राम निकासीपुर में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा श्रेजल यादव  को हाईस्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त  करने पर  मुख्य अतिथि हवलदार यादव  और विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री राम आसरे  विश्वकर्मा व विधायक कमलाकांत राजभर  के हाथों साइकिल देकर हौशला बढ़ाया गया।


सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम होने से बच्चों में शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिभा का विकास होता है। बच्चों को आगे बढ़ने के लिए उत्साहित करता है। शिक्षा से हर मंजिल हासिल की जा सकती है। शिवमोहन यादव पांच वर्ष से लगातार बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।कार्यक्रम के आयोजक शिवमोहन यादव ने सबका आभार जताया।


 इस अवसर पर अशोक गौतम, सिकंदर यादव, अजीत राव, मनोज यादव, हास्य कमेडियन चंदेगुरु, डा0सुबास यादव, रजनीकांत यादव, बबलू यादव, आलोक यादव, आफताब अहमद  राजेशयादव , आदि लोग उपस्थित थे।




आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।

भदोही बुलडोजर पर रामलीला पड़ी महंगी सीता स्वयंवर के दौरान हुआ बेकाबू, कई लोगों को रौंदा


 भदोही बुलडोजर पर रामलीला पड़ी महंगी



सीता स्वयंवर के दौरान हुआ बेकाबू, कई लोगों को रौंदा



उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद में बुलडोजर पर रामलीला का मंचन करना भारी पड़ गया. बेकाबू बुलडोजर ने कईयों को कुचल दिया तो वहीं इस हादसे में गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए आनन-फानन में प्रयागराज के चिकित्सालय रेफर कर दिया। वही अन्य घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। इधर पुलिस इस मामले मे कुछ भी कहने से बचती नजर आई है।



यह पूरा मामला कोईरौना थाना क्षेत्र अंतर्गत इनारगांव का है, यहां चैत्र नवरात्रि में जहां मां दुर्गा की पूजा पाठ की जा रही है. वहीं गांव के मैदान में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रामलीला का आयोजन चल रहा है. बताया जाता है कि रविवार की देर शाम माता सीता के स्वयंवर का मंचन चल रहा था जिसमें धनुष तोड़ने के लिए कई लोग आ रहे थे. वहीं भीड़ के बीच अपनी और अपने रामलीला कमेटी की हनक दिखाने और जनता में कौतूहल मचाने के लिए पेटू राजा को बुलडोजर के माध्यम से मंच पर लाया जा रहा था।


रामलीला देखने गए शिवम शुक्ला और अंकित सेठ ने बताया कि रामलीला में प्रभु श्रीराम और सीता स्वयंवर का मंचन था जिसमें सूबे के मुखिया योगी बाबा का बुलडोजर भी था. जिस कारण वहां काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी औप स्वयंवर में बुलडोजर से मंच के पास जाते वक्त अचानक चालक का जेसीबी से नियंत्रण हट गया. बेकाबू जेसीबी ने झालर-ट्यूबलाइट की पोल को उखाड़ते हुए बैंड बाजे के समूह को भी अपनी चपेट में ले लिया, कई लोग तो मरते मरते बचे है।


प्रत्यक्षदर्शी मेजर गौतम और संतोष गौतम ने बताया कि रामलीला में बैंड बाजा बजाने वाले आगे आगे चल रहे थे. तभी जेसीबी बेकाबू हो गया जिससे मौके पर मौजूद भारी भीड़ में अफरा तफरी मच गई लेकिन दुर्भाग्यवश बैंड वालों के साथ कुछ अन्य लोग भी इसकी चपेट में आ गए. इस दुर्घटना में डंकापुर निवासी बैंड बाजा बजाने वाले रमेश गौतम गंभीर रूप से घायल हो गए जिनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है और प्रयागराज में भर्ती है. हालांकि इस मामले में पुलिस किसी भी तरह का बयान देने से बचती नजर आई।

आजमगढ़ भारतीय सेना का हिस्सा बनना युवाओं के जीवन का गौरवशाली क्षण 99 यू0पी0 बटालियन एन सी सी के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में कैडेटों को अग्निवीर भर्ती योजना की दी गयी जानकारी


 आजमगढ़ भारतीय सेना का हिस्सा बनना युवाओं के जीवन का गौरवशाली क्षण


99 यू0पी0 बटालियन एन सी सी के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में कैडेटों को अग्निवीर भर्ती योजना की दी गयी जानकारी




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद मे 99 यू0पी0 बटालियन एन सी सी के तत्वावधान में आयोजित दस दिनी वार्षिक प्रशिक्षण शिविर के अधीन उद्योग इंटर कॉलेज कोयलसा के सभागार में वाराणसी के सेना भर्ती कार्यालय से आये हुए स्टाफ ने शिविर में प्रतिभाग कर रहे कैडेटों को अग्निवीर भर्ती योजना की व्यापक जानकारी प्रदान की।


 ए0आर0ओ0 वाराणसी के सूबेदार मेजर ने विस्तार से सेना में भर्ती के लिए आवश्यक पहलुओं की तकनीकी और ज्ञानवर्धक जानकारी कैडेटों को प्रदान की और उनकी शंकाओं का भी समाधान किया। सूबेदार मेजर वाराणसी, सेना भर्ती केंद्र ने कहा कि भारतीय सेना विश्व की बड़ी और ताकतवर सेनाओं में शामिल है जिसका हिस्सा बनना देश के युवाओं के लिए एक गौरवशाली अनुभव होगा।


 सरकार ने समय समय पर अग्निवीर योजना में आवश्यक और आकर्षक परिवर्तन किए हैं जिससे देश के युवा लाभान्वित होकर न केवल एक गौरवशाली सेना का हिस्सा बन सकते हैं बल्कि देश की सुरक्षा के सजग प्रहरी बनकर अपने कर्तव्यों का उच्च रूप में निर्वहन कर सकते हैं। इस अवसर पर ए0आर0ओ0 वाराणसी सेंटर के स्टाफ,99 यू0पी0 बटालियन के पी0आई0 स्टाफ और विभिन्न जनपदों से आये हुए प्रतिभागी कैडेट्स उपस्थित रहे।

आगरा खेत से ट्रैक्टर निकालने के विवाद मे खूनी संघर्ष, कुल्हाड़ी-फावड़े से काट कर 2 भाइयों की हत्या बचाने आईं परिवार की महिला और बेटा भी गंभीर रूप से घायल


 आगरा खेत से ट्रैक्टर निकालने के विवाद मे खूनी संघर्ष, कुल्हाड़ी-फावड़े से काट कर 2 भाइयों की हत्या


बचाने आईं परिवार की महिला और बेटा भी गंभीर रूप से घायल


उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद मे थाना खंदौली के गांव गुड़ा में मंगलवार काे खेत से ट्रैक्टर निकालने के विवाद में एक ही खानदान के दो परिवारों में खूनी संघर्ष हुआ। चचेरे भाई और उसके बेटों ने लाठी-डंडों, फावड़े और कुल्हाड़ी से हमला कर दो भाइयों की काटकर हत्या कर दी। बचाने आईं परिवार की महिला और बेटे को भी गंभीर घायल कर दिया। वारदात के बाद हमलावर भाग निकले। सूचना पर दो घंटे बाद पुलिस पहुंची। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। आरोपी घरों पर ताला लगाकर फरार हैं। घटना के पीछे सवा बीघा जमीन की रंजिश की बात सामने आई है। गांव गुड़ा निवासी रघुवीर का परिवार के ही बेताल सिंह से जमीन को लेकर रंजिश चली आ रही है। पूर्व में दोनों के बीच मारपीट हो चुकी है। मंगलवार सुबह तकरीबन 9:30 बजे रघुवीर सिंह बेटे अनिल और विनय के साथ ट्रैक्टर लेकर खेत पर जा रहे थे। आरोप है कि बेताल और उसके परिवार के लोगो ने रघुवीर से ट्रैक्टर उनके खेत से ले जाने से मना किया। इस पर वो दूसरे रास्ते से ट्रैक्टर ले गए।

रघुवीर खेत पर बेताल के पास ही रुक गए। इस बीच दोनों में विवाद हो गया। बेताल और अन्य ने रघुवीर पर हमला बोला। कुल्हाडी और फावड़े से उन पर ताबड़तोड़ प्रहार किए। रघुवीर की चीखपुकार सुनकर खेत में काम कर रहे उनके भाई सत्यपाल, देवानंद और उनकी पत्नी सरोज बचाने पहुंच गए। मगर, बेताल पक्ष ने तीनों पर हमला बोला। गर्दन पर कुल्हाड़ी और फावड़े से कई प्रहार किए। रघुवीर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सत्यपाल, सरोज और देवानंद गंभीर रूप से घायल हो गए। यह देखकर आरोपी फरार हो गए। जानकारी पर ग्रामीण आ गए। वह घायलों को अस्पताल लेकर पहुंचे। मगर, रास्ते में सत्यपाल ने भी दम तोड़ दिया। सरोज और देवानंद का इलाज चल रहा है। डीसीपी पश्चिम जोन सोनम कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों में पूर्व में भी विवाद हुआ था। इस पर शांति भंग में कार्रवाई की गई थी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की हैं। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है।

रघुवीर और बेताल के बीच विवाद काफी पुराना है। रघुवीर के भतीजे रामवीर सिंह ने बताया कि 3 साल पहले रघुवीर सिंह और बेताल ने गांव की एक महिला से सवा बीघा जमीन खरीदी थी। जमीन से हाईटेंशन लाइन निकल रही है। बेताल सिंह पक्ष एचडी लाइन वाला हिस्सा रघुवीर सिंह पर लेने का दबाव बना रहा था। दोनों पक्षों में विवाद चल रहा था। कई बार पंचायत भी हुई। मगर, बात नहीं बन सकी। इससे बेताल रंजिश मान रहा था। एसीपी एत्मादपुर पियूष कांत राय ने बताया कि मृतक रघुवीर के बेटे अनिल ने मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें बेताल, उसके बेटे सत्यप्रकाश, राहुल, सत्येंद्र, पत्नी किताबश्री, भतीजे कृष्णा और मित्र थान सिंह को नामजद किया है। आरोपी घरों पर ताला डालकर फरार हैं। गिरफ्तारी के लिए टीम लगी हैं।

आजमगढ़ महाराजगंज पेड़ से लटकता मिला युवक का शव परिजनों ने घटना के लिए प्रेमिका को बताया दोषी


 आजमगढ़ महाराजगंज पेड़ से लटकता मिला युवक का शव



परिजनों ने घटना के लिए प्रेमिका को बताया दोषी



उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद मे महाराजगंज थाना क्षेत्र के कोलहटा कमाल (चमरू) गांव के सिवान में मंगलवार की सुबह पेड़ से रस्सी के सहारे 22 वर्षीय युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। जहां पर घटना हुई वह स्थान मृतक के प्रेमिका के मायके के पास है। शव मिलने की सूचना मिलने पर गांव के लोगों की भीड़ जुट गई। पोस्टमार्टम हाउस पर पहंचे परिजनों ने प्रेमिका पर रुपये के लिए प्रताड़ित करने, रुपए न देने पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया।


कप्तानगंज थाना क्षेत्र के खलीफतपुर गांव निवासी 22 वर्षीय अभिषेक नोएडा में रहकर पीओपी का काम कर परिवार की जीविका चलता था। उसका गांव की एक विवाहिता से लगभग 2 वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। एक साल पूर्व दोनों घर से फरार हो गए थे। फरार होने के छ: माह बाद विवाहिता अपने मायके महराजगंज थाना क्षेत्र में आकर रहने लगी। अभिषेक उससे मिलने के लिए अक्सर आता जाता था। वह नोएडा से प्रेमिका के मायके आया था। 


प्रेमिका के मायके से करीब दो किलोमीटर की दूर महराजगंज थाना क्षेत्र के कोलहटा कमाल गांव के पास उसका पेड़ से रस्सी के सहारे लटकता शव मिला। फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर युवक की मां और भाई को जानकारी मिली तो गांव के लोगों के साथ मां गुड़िया और भाई हिमांशु ने मोर्चरी हाउस पर आकर अभिषेक के रूप में पहचान की। मां ने आरोप लगाया कि प्रेमिका अभिषेक से रुपये ले रही थी। इस समय 50 हजार रुपये मांग रही थी रुपए न देने पर अभिषेक के साथ घटना हुई है। मां ने हत्या की भी संभावना जताई। महरागजगंज थानाध्यक्ष राजीव कुमार मिश्रा ने बताया पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी।