Saturday 5 October 2024

आजमगढ़ कप्तानगंज अपने पठन-पाठन के लिए करें टैबलेट के तकनीक का प्रयोग-चिराग जैन अपर पुलिस अधीक्षक ने छात्र-छात्राओं में बांटा टेबलेट


 आजमगढ़ कप्तानगंज अपने पठन-पाठन के लिए करें टैबलेट के तकनीक का प्रयोग-चिराग जैन


अपर पुलिस अधीक्षक ने छात्र-छात्राओं में बांटा टेबलेट




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण चिराग जैन ने कहा कि बदलते दौर में नई तकनीक का ज्ञान होना जरूरी है क्योंकि इसका करियर बनाने में जहां अहम रोल है वहीं इसके दुष्प्रभाव से बचाव की जानकारी होनी भी जरूरी है। आज सरकार ने जो आपको यह टैबलेट दिया है इसका सदुपयोग आपके करियर में चार चांद लगा सकता है और दुरुपयोग आपकी भविष्य को अंधकार में ले जा सकता है। अब रास्ता तय आपको करना है। इसी के मद्देनजर सरकार मेधावी छात्र-छात्राओं को टैबलेट योजना का लाभ दे रही है। आईपीएस चिराग जैन आज आजमगढ़ जिले के कप्तानगंज स्थित श्री शिवा महाविद्यालय तेरही कप्तानगंज के सभागार में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदत्त निशुल्क टेबलेट वितरण योजना के तहत मेधावी छात्र-छात्राओं को टेबलेट वितरण कर संबोधित कर रहे थे।


अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री जैन ने कहा कि इस टैबलेट के तकनीक का प्रयोग अपने पठन-पाठन के लिए करें, साइबर क्राइम और साइबर फ्राड से बचें, आजकल लाटरी आदि का लालच देकर तथा बैंक की ओटीपी से तमाम प्रकार के धोखाधड़ी की जा रही, अत: इन सब का ध्यान रखें और सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सड़क के नियमों का पालन करें। उन्होंने कहा कि आज महाविद्यालय में युवाओं को तकनीकी से सशक्तिकरण करने के क्रम में एम. ए के छात्रों को उ. प्र. सरकार की महत्वाकांक्षी योजना स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण के अनुसार टेबलेट वितरण किया गया। जिसमें उ. प्र. राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के महाविद्यालयीय यूनिट के भी छात्र उपस्थित रहे। महाविद्यालय के प्रबंधक अमित मिश्र ने छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा कि अपने परिश्रम से किसी मुख्य पद पर प्रतिष्ठित हो महाविद्यालय का नाम रोशन करें और सरकार द्वारा प्रदत्त तकनीकी से आनलाइन डिजिटल लाइब्रेरी के माध्यम से जर्नल और पुस्तकों द्वारा ज्ञान में वृद्धि करें।


प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ दिनेश राय ने आगन्तुक का स्वागत करते हुए सभी लाभार्थियों को शुभकामनायें प्रदान की। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य प्रो. संत कुमार यादव ने कहा कि शासन द्वारा प्रदत्त तकनीक का उपयोग सतर्कता और सकारात्मकता के साथ करें। समस्त कार्यक्रम का कुशल प्रबंधन नोडल अधिकारी विक्रम सिंह ने किया। कार्यक्रम में स्वागत भाषण डॉ आदेश मिश्र और धन्यवाद ज्ञापन प्रो. मदन मोहन पांडेय ने किया। कार्यक्रम का सफल संचालन सुश्री आशिया बानो ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त शिक्षकगण और कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

आजमगढ़ रानी की सराय स्कूली बस की चपेट में आने से मासूम बच्ची गंभीर रूप से घायल भाग रही बस को स्थानीय लोगों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले


 आजमगढ़ रानी की सराय स्कूली बस की चपेट में आने से मासूम बच्ची गंभीर रूप से घायल


भाग रही बस को स्थानीय लोगों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के रानी की सराय थाना क्षेत्र के खालिसपुर बाजार में शनिवार को दोपहर बाद स्कूल बस की चपेट में आने से छ: वर्षीय मासूम बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गयी। घटना के बाद भाग रही बस को नागरिकों ने पीछा कर पकड़ लिया और चालक समेत पुलिस के हवाले कर दिया।


मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के आवंक निवासी अशद 6 वर्ष पुत्री आमीन अपने मां के साथ खालिसपुर बाजार में शनिवार को लगभग ढाई बजे जनसेवा केन्द्र पर गई थी। बाजार में बच्ची मां के साथ जा रही थी कि इस दौरान रानी की सराय के खलीलाबाद मुहल्ले के श्री दुगार्जी चिल्ड्रेन सिटी कालेज खलीलाबाद की छात्रों से भरी बस की चपेट में आ गई। इस दुर्घटना में बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गयी। गंभीर अवस्था में उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। घटना के बाद भाग रही बस को चालक समेत नागरिकों ने पीछा कर पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

जौनपुर थाना सुजानगंज पुलिस द्वारा चोरी करने के मामले में 02 अभियुक्तो व 03 बाल अपचारी को किया गया गिरफ्तार


 जौनपुर थाना सुजानगंज पुलिस द्वारा चोरी करने के मामले में 02 अभियुक्तो व 03 बाल अपचारी को किया गया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश के जौनपुर जनपद मे प्रभारी निरीक्षक घनानन्द त्रिपाठी थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर व उ0नि0 कमलेश कुमार मय हमराही कर्मचारीगण द्वारा चोरी करने के सम्बन्ध में थाना सुजानगंज में पंजीकृत मु0अ0सं0-347/2024 धारा-303(2) बी0एन0एस0 थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर से सम्बन्धित अभियुक्तगण 1.आसुतोष पटेल पुत्र विजय बहादुर पटेल 2. रामचन्दर गौतम पुत्र स्व0 राम अधार व बाल अपचारी 3.सुमित सरोज पुत्र श्यामबाबू सरोज 4.अनीश उर्फ कल्लू सरोज पुत्र रामबचन सरोज 5. विकाश कुमार गौतम पुत्र रमेश गौतम समस्त निवासीगण ग्राम मया थाना सुजानगंज जौनपुर को दिनांक-05.10.2024 को ग्राम मया मोड़ के पास से हिरासत पुलिस में लिया गया। बाद कार्यवाही उपरोक्त गिरफ्तारशुदा अभियुक्तगण को नियमानुसार आवश्यक विधिक कार्यवाही करते हुए मा0 न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है।


गिरफ्तार अभियुक्त का नाम पता–


1.आसुतोष पटेल पुत्र विजय बहादुर पटेल निवासी ग्राम मया थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर।

2.विकाश कुमार गौतम पुत्र रमेश गौतम निवासी ग्राम मया थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर।

3.सुमित सरोज पुत्र श्यामबाबू सरोज निवासी ग्राम मया थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर।

4.अनीश उर्फ कल्लू सरोज पुत्र रामबचन सरोज निवासी ग्राम मया थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर।

5. रामचन्दर गौतम पुत्र स्व0 राम अधार समस्त निवासी ग्राम मया थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर। 


अपराधिक इतिहास- 

1.मु0अ0सं0-- 347/2024 धारा 303(2) बी0एन0एस0 थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर।

 

बरामदगी– 

1.एक पानी टंकी टैंकर व एक स्टेप्लाइजर हैवेल्स 5KV

 

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीमः-

1.प्रभारी निरीक्षक घनानन्द त्रिपाठी थाना सुजानगंज जौनपुर । 

2.उ0नि0 रामस्वरुप राय थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर 

3.हे0का0 छट्ठू यादव, हे0का0 अजीत कुमार यादव, का0 विसर्जन यादव का0 संजय सिंह थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर।

आजमगढ़ एक दिन के लिए डीएम बनी अंशिका, संजू बनी एसपी बेहिचक निभाई अधिकारी की जिम्मेदारी


 आजमगढ़ एक दिन के लिए डीएम बनी अंशिका, संजू बनी एसपी


बेहिचक निभाई अधिकारी की जिम्मेदारी



उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद मे स्थान सदर तहसील, समय करीब 12 बजे थे। एक-एक कर फरियादियों के नाम पुकारे जा रहे थे। बड़े गौर से फरियादियों की समस्याएं सुनी गईं। इसके बाद संबंधित विभाग के अधिकारी को बुलाकर उन्हें समस्या से अवगत कराते हुए जल्द से जल्द समस्या का निस्तारण करने के निर्देश दिए। समय था संपूर्ण समाधान दिवस का। जहां पर मिशन शक्ति फेज-5 के तहत एक दिन के लिए अंशिका सिंह डीएम, संजू यादव एसपी और प्रज्ञा मौर्या सीडीओ बनकर बेहिचक होकर अपनी जिम्मेदारी निभाई।


मुख्यमंत्री द्वारा तीन अक्टूबर से महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए मिशन शक्ति फेज-5 की शुरूआत की गई है। शासन के निर्देश पर जिले में शनिवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें जिला प्रोबेशन विभाग की पहल पर शहर के प्रतिभा निकेतन इंटर कालेज में पढ़ाई कर रही छात्राओं को एक दिन के लिए डीएम, एसपी व सीडीओ बनाया गया। कम्हेनपुर गांव निवासी कक्षा नौ की छात्रा अंशिका सिंह को जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने जिलाधिकारी की कुर्सी पर बैठाया, करतालपुर गांव निवासी संजू यादव को पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने अपनी कुर्सी पर बैठाते हुए पूरी जिम्मेदारी सौंप दी। वहीं गोविंदपुर गांव निवासी प्रज्ञा मौर्या को मुख्य विकास अधिकारी परीक्षित खटाना ने अपनी कुर्सी पर बैठाया। सभी अधिकारियों ने विभाग की कार्यप्रणाली से अवगत कराया गया। तीनों बेटियों ने बेहिचक होकर अपनी जिम्मेदारी निभाई। फरियादियों की समस्याओं को सुना और अधीनस्थों को संबंधित समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए।


 डीएम बनी अंशिका सिंह आईएएस तो संजू आईपीएस अधिकारी बनाना चाहती है। दोनों डीएम व एसपी की भूमिका निभा कर बेहद खुश हैं। अंशिका सिंह के पिता मनोज सिंह भी बेटी को पढ़ा लिखाकर आईएएस बनाना चाहते हैं तो संजू के पिता कुसुमाकर यादव भी अपनी बेटी को आईपीएस बनाने का सपना संजो रहे हैं। दोनों का कहना है कि डीएम व एसपी की कुर्सी पर बैठकर उन्हें इस जिम्मेदारी का पता चला।