Friday 4 October 2024

प्रयागराज दुर्गा पूजा देखने गई बच्ची के साथ हैवानियत, रेप के बाद हत्या निर्वस्त्र रक्तरंजित शव मिलने से मचा कोहराम


 प्रयागराज दुर्गा पूजा देखने गई बच्ची के साथ हैवानियत, रेप के बाद हत्या



निर्वस्त्र रक्तरंजित शव मिलने से मचा कोहराम



उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल सोरांव थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार सुबह खेत में एक बालिका का रक्तरंजित शव मिलने से सनसनी फैल गई। शव की हालत देख बालिका के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने की आशंका जताई गई। सूचना मिलने पर पुलिस फॉरेसिंक टीम और डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल में जुट गई। बच्ची गुरुवार शाम घर से चंद कदम दूर दुर्गा पूजा देखने गई थी। घटना के बाद बच्ची के परिवार में कोहराम मचा रहा।


मिली जानकारी के अनुसार एक मजदूर की आठ वर्षीय बेटी गुरुवार शाम घर के पास सजे पंडाल में दुर्गा पूजा देखने के लिए अकेली ही निकली थी। घंटों बाद भी बच्ची के घर न लौटने पर परिजनों ने खोजबीन की लेकिन वह नहीं मिली। शुक्रवार सुबह घर से लगभग दो सौ मीटर दूर खेत में बालिका का निर्वस्त्र रक्तरंजित शव मिलने से कोहराम मच गया। घटनास्थल पर डीसीपी गंगानगर सहित कई थाने की पुलिस पहुंच गई। बालिका के कपड़े दूसरे खेत में मिले। उसके सिर और शरीर पर गंभीर चोट के निशान थे। शव को देख परिजन बिलख रहे हैं। वहीं, ग्रामीणों का भी गुस्सा फूट पड़ा। हालांकि पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत कराया। पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

आजमगढ़ निजामाबाद फरिहा मार्ग दुर्घटना में शिक्षक की हुई मौत सुबह स्कूल जाते समय हुआ हादसा


 आजमगढ़ निजामाबाद फरिहा मार्ग दुर्घटना में शिक्षक की हुई मौत


सुबह स्कूल जाते समय हुआ हादसा


उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के निजामाबाद थाना के फरिहा पुलिस चौकी के फरीदाबाद बाजार में शुक्रवार की सुबह स्कूटी की टक्कर से साइकिल सवार निजी स्कूल के शिक्षक अंबरपुर फरीदाबाद गांव निवासी 61 वर्षीय रामफेर सरोज की मौके पर मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए विधिक कार्रवाई में जुट गई।


अंबरपुर फरीदाबाद गांव निवासी रामफेर सरोज कई सालों से क्षेत्र के निजी विद्यालय वंशीधर जूनियर हाई स्कूल में शिक्षक के रुप मे कार्यरत थे। प्रतिदिन की तरह सुबह साइकिल से स्कूल जा रहे थे कि फरिहां चौकी के पास पहुंचे कि तभी पीछे से आ रहे तेज रफ्तार स्कूटी सवार ने टक्कर मार दी जिसमें वह घायल हो गए। मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों को देखते ही स्कूटी सवार फरार हो गया। स्थानीय लोगों ने आनन-फानन नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

आजमगढ़ सगड़ी घूस लेते रंगे हाथों धराया लेखपाल वरासत के नाम पर पीड़ित से मांगे थे 5 हजार रुपए


 आजमगढ़ सगड़ी घूस लेते रंगे हाथों धराया लेखपाल



वरासत के नाम पर पीड़ित से मांगे थे 5 हजार रुपए




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के सगड़ी तहसील पर कार्यरत राजस्व कर्मी को वरासत के नाम पर पांच हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ एंटी करप्शन टीम ने पकड़ लिया। एंटी करप्शन टीम लेखपाल को लेकर सिधारी थाने गई, कानूनी कार्रवाई करने के बाद अपने साथ गोरखपुर लेकर चली गई।


जानकारी के अनुसार सगड़ी तहसील पर कार्यरत राजस्व कर्मी केशपाल सिंह पर शिकायतकर्ता सुनील चौहान पुत्र संतलाल चौहान निवासी हरखपुर पटवध कौतुक थाना बिलरियागंज ने अपने नाना की मृत्यु के बाद जमीन की वरासत उसके मां के नाम करने के लिए पांच हजार रुपए रिश्वत मांगी, जिसके बाद शिकायतकर्ता ने आजमगढ़ जिला इकाई को सूचित किया। 


सूचना पर जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल के आदेश पर दो गवाहों के समक्ष एंटी करप्शन टीम ने आरोपित लेखपाल केशपाल पुत्र दिवारी लाल निवासी मरशल गंज पोस्ट गांगनी थाना नारखी जनपद फिरोजाबाद जो वर्तमान समय में कोटवां सर्किट हाउस कॉलोनी में रहता है को पांच हजार रुपए रिश्वत लेते हुए श्रीनगर सियरहां थाना बिलरियागंज से आरोपित को रंगे हाथों एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा, जिसके बाद टीम ने आरोपित लेखपाल को सिधारी थाना पर ले जाकर मुकदमा दर्ज कर कानूनी प्रक्रिया में जुट गई। वहीं पूर्व में भी रिश्वत की शिकायत पर उप जिलाधिकारी कार्रवाई कर चुके हैं। टीम के प्रभारी हरिवंश शुक्ला के नेतृत्व में टीम में मुख्य रूप से निरीक्षक बृजेश द्विवेदी, अशोक कुमार शर्मा, ओंकार सिंह यादव,विकास जायसवाल, नंदलाल शर्मा,अमित सिंह, मुकेश पटेल, पंकज सिंह, आनंद यादव आदि लोग सम्मिलित रहे।

बहराइच दबंगों के हौसले बुलंद, थाने में घुसकर थानाध्यक्ष को पीटा, वर्दी फाड़ी, तोड़ दी अंगुली आपराधिक मामले में पूछताछ के लिए बुलाए गए थे आरोपी पकड़े हुए लोगों को तत्काल छोड़ने की बात कह हुए हमलावर


 बहराइच दबंगों के हौसले बुलंद, थाने में घुसकर थानाध्यक्ष को पीटा, वर्दी फाड़ी, तोड़ दी अंगुली


आपराधिक मामले में पूछताछ के लिए बुलाए गए थे आरोपी


पकड़े हुए लोगों को तत्काल छोड़ने की बात कह हुए हमलावर




उत्तर प्रदेश के बहराइच से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां बौंडी थाने में बुधवार की देर रात कुछ लोगों को किसी आपराधिक मामले में पूछताछ को लाया गया था। कोदही के ग्राम प्रधान के भाई विक्रम चौहान की अगुवाई में एक दर्जन से अधिक हमलावरों ने थाने में एसएचओ के कमरे में घुसकर मारपीट की जिससे एसएचओ की वर्दी फट गई। उनके शरीर में चोटें आई। हाथ की एक उंगली भी फ्रेक्चर हो गई। इस मामले में एसएचओ की तहरीर पर संज्ञेय धाराओं के तहत केस दर्ज कराया गया है।



बौंडी थाने में ईदू पुत्र नदीम की ओर से बुधवार को दी गई तहरीर पर छह लोगों को पुलिस पूछताछ को थाने लाई थी। बुधवार रात में लगभग साढ़े नौ बजे कोदही गांव निवासी विक्रम चौहान अपने कुछ साथियों के साथ पहुंचा। पकड़े गए लोगों को तत्काल छोड़ने को कहा। इसी कहासुनी के दौरान कोदही के ग्राम प्रधान मनी राम चौहान पहुंचे तो एसएचओ ने उनसे विक्रम चौहान के अभद्र व्यवहार के बारे में बताकर उसे कार्यालय से बाहर जाने को कहा गया। इसी दौरान विक्रम के और साथी पहुंचे। उन्होंने एसएचओ पर हमला कर दिया। इससे उनकी वर्दी फट गई। एक उंगली की हड्डी फ्रेक्चर हो गई। शरीर में भी चोटें आई। एसएचओ ने बताया कि उन्होंने इस मामले में विक्रम व अन्य अज्ञात लोगों के विरुद्ध केस दर्ज कराया गया है।

अमेठी शिक्षक, पत्नी और 2 बच्चों की गोली मारकर हत्या किराए के मकान में रहता था पूरा परिवार, मौके पर पहुंचे अधिकारी


 अमेठी शिक्षक, पत्नी और 2 बच्चों की गोली मारकर हत्या



किराए के मकान में रहता था पूरा परिवार, मौके पर पहुंचे अधिकारी




उत्तर प्रदेश के अमेठी जनपद मे किराए के मकान में रह रहे एक शिक्षक, उसकी पत्नी और दो बच्चों की सरेशाम ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी गई। बृहस्पतिवार शाम करीब सात बजे शिवरतनगंज थाना क्षेत्र में घर में घुसकर इस वारदात को अंजाम दिया गया जिसके बाद वहां सनसनी फैल गई। पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर जांच की।


 शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी कस्बे के मुख्य चौराहे पर किराए के मकान में शिक्षक सुनील कुमार (35) अपनी पत्नी पूनम भारती (30), दो बच्चों के साथ रहते थे। सुनील कुमार पीएमश्री विद्यालय पन्हौना में सहायक अध्यापक थे। बृहस्पतिवार की शाम कुछ असलहाधारी लोग उनके आवास पर पहुंचे।बदमाशों ने सुनील कुमार को निशाना बनाते हुए फायरिंग कर दी। बचाव में आईं उनकी पत्नी व दो बच्चे भी गोली का शिकार हो गया। चारों लोगों को सीएचसी सिंहपुर ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने सबको मृत घोषित कर दिया। सूचना पर एसपी अनूप कुमार सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। एएसपी हरेंद्र प्रताप का कहना है कि गोलीकांड में शिक्षक, उनकी पत्नी, व दो बच्चों की मौत हो हुई है। घटना की जांच की जा रही है।


एसपी ने कहा जांच हो रही है। एसपी अनूप सिंह का कहना है कि शिक्षक परिवार पर कुछ लोगों ने फायरिंग कर दी। जिससे शिक्षक, उनकी पत्नी व दो बच्चों की मौत हो गई है। प्रथमदृष्टया जांच में पता चला कि सुनील कुमार ने रायबरेली कोवताली में चंदन वर्मा के खिलाफ छेड़छाड़ व एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। जांच की जा रही है कि कहीं उस घटना का इस वारदात से कोई संबंध तो नहीं है। पुलिस की टीम लगाई गई हैं। संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही है।

शिक्षक मूलत: रायबरेली के जगतपुर थानाक्षेत्र के सुदामापुरी के रहने वाले हैं।


https://www.news9up.com/2024/10/4.html

आजमगढ़ महाराजगंज, एसपी कार्यालय गेट पर धरने पर बैठे भीम आर्मी कार्यकर्ता गैंगरेप का आरोप लगा मांगा इंसाफ, पुलिस पर भी आरोपियों को बचाने का लगाया आरोप


 आजमगढ़ महाराजगंज, एसपी कार्यालय गेट पर धरने पर बैठे भीम आर्मी कार्यकर्ता



गैंगरेप का आरोप लगा मांगा इंसाफ, पुलिस पर भी आरोपियों को बचाने का लगाया आरोप





उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के महाराजगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली एक पीड़िता के साथ गैंगरैप किए जाने का आरोप लगाते हुए भीम आर्मी आज़ाद समाज पार्टी कांशीराम के कार्यकर्ता एसपी कार्यालय गेट पर ही धरने पर बैठ गए। फिलहाल मौके पर पहुंचे एसपी सिटी ने घटना को संज्ञान लेते हुए कार्रवाई का आश्वासन देकर धरना समाप्त करा दिया।


 इस दौरान भीम आर्मी जिलाध्यक्ष शेषनाथ राव का कहना था कि बीते 26 सितंबर 2024 को पीड़िता के साथ गैंगरैप किए जाने की सूचना मिली थी। जब इस मुद्दे पर आलाधिकारियों से बात की गई तो स्थानीय पुलिस ने पीड़िता का बिना मेडिकल और बयान के गलत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। स्थानीय पुलिस आरोपियों को बचाने में लगी हुई है। दुष्कर्म पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए हम लोग एसपी से उचित कार्रवाई की मांग कर रहे है।


 इस दौरान भीम आर्मी से शोभा प्रसाद, विपिन राव, विक्रांत, अनुज कुमार, शुभम् जाटव, आज़ाद समाज पार्टी कांशीराम से जितेंद्र कुमार, जिलाध्यक्ष रमेश चमार, शिवा राव, जुगनू प्रधान, मोनू राव, विशाल सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।