Friday 27 September 2024

आजमगढ़ जीयनपुर मस्जिद से गिरकर मजदूर की हुई मौत, परिवार में मचा कोहराम


 आजमगढ़ जीयनपुर मस्जिद से गिरकर मजदूर की हुई मौत, परिवार में मचा कोहराम




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र में मस्जिद से गिरकर मजदूर की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया।


जानकारी के अनुसार नागेंद्र प्रसाद चौरसिया उम्र 48 वर्ष पुत्र रामअवध चौरसिया बाहापुर गांव का निवासी था वह दोर्जी गांव में मस्जिद पर फार्मा लेकर चढ़ते समय गुरुवार की शाम लगभग 5 बजे गिर गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 


सूचना पर जीयनपुर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के परिजनों की तहरीर पर विधिक कार्रवाई कर शव का शुक्रवार को पोस्टमार्टम कराया गया। मृतक नागेंद्र प्रसाद पांच भाइयों में तीसरे नंबर पर था वह अपने परिवार की आजीविका चलाने के लिए मजदूरी करता था। घटना से पत्नी आशा देवी का रो-रोकर बुरा हाल रहो गया। मृतक के पास दो पुत्र और दो पुत्री हैं रामानंद, प्रियंका, प्रीति व शिवानंद है।

आजमगढ़ कप्तानगंज सफाई कर्मी की पत्नी का फंदे से लटकता मिला शव भोजन के लिए बुलाने गई सास, नजारा देख हुई अवाक


 आजमगढ़ कप्तानगंज सफाई कर्मी की पत्नी का फंदे से लटकता मिला शव



भोजन के लिए बुलाने गई सास, नजारा देख हुई अवाक



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के जफरामऊ गांव में गुरुवार की रात घर में सफाई कर्मी की पत्नी का दुपट्टे के सहारे शव लटकता देख परिजन सन्न रह गए। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।


जानकारी के अनुसार जफरामऊ निवासी उषा देवी के पति विजय प्रताप सफाई कर्मी है जो मौजूदा समय में कोयलसा ब्लाक में ड्यूटी करते हैं। उषा देवी सास और बच्चों के साथ घर पर अकेली रहती थी। पति अक्सर जहां ड्यूटी करते थे वहीं रूक जाया करते थे। प्रतिदिन की तरह रात को भोजन करने के बाद बच्चे कमरे में सोने चले गए तो सास भानुमति ने बहु उषा को भोजन के लिए बुलाया लेकिन अंदर से कोई आहट नहीं हुई। मौके पर जाकर देखी तो कमरे में दुपट्टे के सहारे पंखे से उषा का शव लटक रहा है। उनकी चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और आनन-फानन उसे फंदे से नीचे उतारा और नजदीकी सीएचसी ले गए जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनते ही स्वजन का रो-रो कर बुरा हाल है।

मुरादाबाद युवक की मौत के बाद मचा बवाल पुलिस और ग्रामीणों में भिड़ंत, पथराव में सिपाही घायल


 मुरादाबाद युवक की मौत के बाद मचा बवाल



पुलिस और ग्रामीणों में भिड़ंत, पथराव में सिपाही घायल




उत्तर प्रदेश मुरादाबाद ठाकुरद्वारा कोतवाली क्षेत्र के गांव तरफ दलपत में शुक्रवार को ग्रामीण की संदिग्ध हालात में मौत के बाद हंगामा हो गया। मिली जानकारी के अनुसार  दरअसल, लोकेश उर्फ मोनू सैनी (27) की ट्रैक्टर के नीचे दबने से मौत हो गई। ग्रामीणों ने घटना के लिए स्थाीनय पुलिस को जिम्मेदार बताया है। उनका आरोप है कि पुलिस ने अवैध वसूली के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली का पीछा किया, जिसके चलते यह हादसा हुआ। घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस टीम को घेर लिया और जीप की हवा निकाल दी। इसके बाद पथराव भी हुआ। भीड़ के हमले में एक सिपाही घायल हो गया। उसे अस्पताल भेजा गया है। 


ठाकुरद्वारा कोतवाली क्षेत्र के गांव में शुक्रवार दोपहर खेत से मिट्टी उठाकर अपने प्लॉट में भराव कर रहे लोकेश की ट्रैक्टर के नीचे दबकर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने अवैध वसूली के इरादे से खाली ट्रैक्टर ट्रॉली का पीछा किया। इसी दौरान ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर सोनू के ऊपर पलट गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस टीम को घेर लिया। उन पर पथराव करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस ने जबरन ट्रैक्टर चालक को रुकने पर मजबूर किया।


 ग्रामीणों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाते हुए दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। गुस्साए ग्रामीणों ने ठाकुरद्वारा-जसपुर रोड पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया और पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की। उन्होंने पुलिस पर खनन की अवैध वसूली का आरोप लगाया। कहा कि पुलिस आए दिन उनसे जबरन वसूली करती है। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती वह शांत नहीं बैठेंगे। हंगामा बढ़ता देख मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आस-पास के थानों से भी फोर्स बुलाया है। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए प्रशासन भी सतर्क हो गया है। 


मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की, लेकिन गुस्साए ग्रामीणों का कहना है कि वह तभी मानेंगे जब पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। भीड़ के हमले में एक सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है और घटना के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच निष्पक्षता से की जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


प्रशासन ने ग्रामीणों से शांति बनाए रखने की अपील की है। अधिकारियों ने भरोसा दिलाया है कि मामले की जांच की जाएगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस ने ग्रामीणों से बातचीत कर स्थिति को नियंत्रण में करने की कोशिश की है, लेकिन हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं।

आजमगढ़ निजामाबाद पहलेजाबाद मे दिखा विशालकाय अजगर एक नीलगाय के बच्चे को बना रहा था निवाला


 आजमगढ़ निजामाबाद पहलेजाबाद मे दिखा विशालकाय अजगर



एक नीलगाय के बच्चे को बना रहा था निवाला




आजमगढ़ जनपद के निजामाबाद तहसील क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह एक विशालकाय अजगर नजर आया। जिसे देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग बाग में पहुंच गए। अजगर एक नीलगाय के बच्चे को निगल रहा था किसी तरीके से लोगों ने अजगर के मुंह से नीलगाय के बच्चे को बाहर किया और उसे एक खांचे में बंद कर दिया गया। पहलेजाबाद ग्राम सभा के पास बाग में अजगर देखे जाने की सूचना मिलते ही मौके पर काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।


 अजगर ने नील गाय के एक बच्चे को दबोच रखा था। वह उसे निगलने की कोशिश कर रहा था। कड़ी मशक्कत के बाद लोगों ने नीलगाय के बच्चे को अजगर के चंगुल से बाहर निकाला। अजगर कुछ देर तक तो शांत रहा लेकिन कुछ देर बाद जब वह हरकत करने लगा तो उसे पकड़कर एक बोरे में बंद कर दिया। इसके बाद अजगर मिलने की सूचना वन विभाग को दी गई। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम अजगर को अपने साथ लेकर चली गई।