Wednesday 25 September 2024

आजमगढ़ कंधरापुर घर के पास नीम के पेड़ से लटकता मिला युवक का शव परिजनों ने शव को ले जाने से किया इनकार, आला अधिकारी मौके पर पहुंचे परिजनों ने प्रधान प्रतिनिधि पर प्रताड़ित करने का लगाया आरोप, 2 के विरूद्ध मुकदमा दर्ज


 आजमगढ़ कंधरापुर घर के पास नीम के पेड़ से लटकता मिला युवक का शव



परिजनों ने शव को ले जाने से किया इनकार, आला अधिकारी मौके पर पहुंचे


परिजनों ने प्रधान प्रतिनिधि पर प्रताड़ित करने का लगाया आरोप, 2 के विरूद्ध मुकदमा दर्ज




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के कंधरापुर थाना क्षेत्र के देवखरी गांव में बुधवार की सुबह युवक का साड़ी के सहारे नीम के पेड़ से लटकता शव मिलने से सनसनी फैल गई। परिजनों ने पड़ोसी गांव कम्हेनपुर के प्रधान प्रतिनिधि पर जमीन विवाद को लेकर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। पुलिस ने प्रधान प्रतिनिधि और उसकी पत्नी के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर शुरू कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


जानकारी के अनुसार कंधरापुर थाना क्षेत्र के देवखरी गांव निवासी 45 वर्षीय दिल बहादुर सिंह की गांव में कीमती जमीन है। उसकी भूमि पर पड़ोसी गांव कम्हेनपुर के प्रधान प्रतिनिधि सहित कुछ लोगों की नजर थी। भूमि को लेकर कई बार विवाद हुआ था। करीब दो साल से विवाद चल रहा है। दिलबहादुर सिंह की पत्नी लक्ष्मी सिंह ने आरोप लगाया कि कम्हेनपुर गांव निवासी प्रधान प्रतिनिधि राजेश सिंह और उनकी पत्नी विभा सिंह भूमि को हड़पना चाहती है। दोनों ने कई बार प्रयास किया है। कई दिन से लोग धमकी दे रहे थे। मंगलवार की रात में भी राजेश सिंह घर आकर जबरदस्ती बैनामा कराने और हत्या करने की धमकी दिए। इसके बाद से दिल बहादुर सिंह मानसिक रूप से परेशान हो गए। रात में वे घर से निकल गए। बुधवार की सुबह घर के पास नीम के पेड़ से साड़ी के सहारे लटकता शव मिला। जानकारी होते ही गांव के लोगों की भीड़ जुट गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की।


 कंधरापुर थानाध्यक्ष रूद्रभान पांडेय ने बताया कि दिलबहादुर सिंह की पत्नी की तहरीर पर राजेश सिंह और इनकी पत्नी विभा सिंह निवासी कम्हेनपुर थाना कंधरापुर के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। वहीं परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस पर जमकर हंगामा किया और शव को ले जाने से इनकार कर दिया। परिजनों ने बताया कि अज्ञात लोगों की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान कर और नामजद सभी लोगों को गिरफ्तार कर उचित कार्रवाई की जाए। 


हंगामा की सूचना पर मौके पर पहुंचे सीओ सिटी गौरव शर्मा ने परिजनों को समझाने बुझाने और कार्रवाई का आश्वासन देते हुए हंगामा को शांत कराया। कार्रवाई के आश्वासन के बाद परिजन ने शव का दाह संस्कार करने के लिए ले गए।

जौनपुर थाना सरायख्वाजा पुलिस टीम ने हत्या की घटना में वांछित 2 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार


 जौनपुर थाना सरायख्वाजा पुलिस टीम ने हत्या की घटना में वांछित 2 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार




 उत्तर प्रदेश जौनपुर थाना सरायख्वाजा पुलिस टीम द्वारा थाना सरायख्वाजा पर पंजीकृत मु0अ0स0-356/24 धारा-103(1)/61(2)A B.N.S. थाना सरायख्वाजा जनपद जौनपुर में वाछिंत दो अभियुक्त को सीसीटीवी फुटेज व सर्विलांस की मदद से गिरफ्तार किया गया। 


पुलिस के अनुसार पूछताछ के दौरान अभियुक्त रामस्वारथ गौतम पुत्र रामसुमेर गौतम निवासी आदमपुर अकबर थाना लाइनबाजार जिला जौनपुर। के घर से मृतका का एक बैग बरामद हुआ तथा अभियुक्त रामस्वारथ गौतम की निशादेही पर मृतका के कपड़े रामस्वारथ गौतम के घर के पास खेत से बरामद हुआ। अभियुक्तगण रामस्वारथ व सतीश सिंह पुत्र इन्द्रपति सिंह नि0 छभवा थाना शाहगंज जिला जौनपुर। उपरोक्त को आवश्यक विधिक कार्यवाही कर मा0 न्यायालय के समक्ष भेजा गया है। 



नाम पता अभियुक्त- 

1.रामस्वारथ गौतम पुत्र रामसुमेर गौतम निवासी आदमपुर अकबर थाना लाइनबाजार जिला जौनपुर।

2.सतीश सिंह पुत्र इन्द्रपति सिंह नि0 छभवा थाना शाहगंज जिला जौनपुर। 


पंजीकृत अभियोग-

मु0अ0स0-356/24 धारा-103(1)/61(2)A B.N.S. थाना सरायख्वाजा जौनपुर।


विवरण बरामदगी- 

मृतका का मोबाइल एक, एक मृतका का आधार कार्ड,  मृतका का प्रवेश पत्र हाईस्कूल परीक्षा वर्ष 2024, 

शाहू धर्मशाला में  दिनांक 18.09.2024 को रुकने  की रशीद, मृतका के पहनने के कपड़े मय बैग जो अभियुक्त रामस्वारथ गौतम के घर से बरामद हुए है। 


गिरफ्तारी करने वाली टीम-

1.थानाध्यक्ष राजनारायन चौरिसया थाना सरायख्वाजा जनपद जौनपुर।

2.हे0का0 अमलेश सिंह थाना सरायख्वाजा जनपद जौनपुर।

3.हे0का0 संजय शर्मा थाना सरायख्वाजा जनपद जौनपुर।

4.का0 पवन चौहान थाना सरायख्वाजा जिला जौनपुर।

5.का0 आदर्श वर्मा थाना सरायख्वाजा जनपद जौनपुर।



https://youtu.be/nuG2p2Wu-pw?si=V0--qtvJuEvPs-JK

आजमगढ़ पवई किसान नेता ने जानलेवा हमले का लगाया आरोप भाजपा एमएलसी के शामिल होने की कही बात, पुलिस ने एक पक्ष से दर्ज किया मुकदमा स्टे आर्डर के बावजूद जमीन पर कब्जा करने को लेकर बिगड़ा मामला


 आजमगढ़ पवई किसान नेता ने जानलेवा हमले का लगाया आरोप


भाजपा एमएलसी के शामिल होने की कही बात, पुलिस ने एक पक्ष से दर्ज किया मुकदमा


स्टे आर्डर के बावजूद जमीन पर कब्जा करने को लेकर बिगड़ा मामला


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पूर्वांचल किसान यूनियन महासचिव वीरेंद्र यादव और उनके भाई अरुण यादव पर जानलेवा हमला हुआ, गंभीर चोटों के चलते पवई स्वास्थ्य केंद्र द्वारा उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। किसान नेता राजीव यादव, श्याम सुंदर मौर्या, जंगल देव, राज शेखर और अवधेश यादव ने किसान नेता वीरेंद्र यादव से मुलाकात कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाई की मांग की।


 पूर्वांचल किसान यूनियन महासचिव वीरेंद्र यादव ने कहा कि किसानों का सवाल उठाने की वजह से साजिशन भाजपा एमएलसी रामसूरत राजभर की शह पर उनकी जमीन पर अवैध कब्जा कराने की कोशिश की गई। एसडीएम फूलपुर ने नापी करवाकर कब्जे को अवैध बताते हुए खेत में कब्जा करने से रोकने के लिए स्टे आर्डर दिया है।


 किसान नेता ने कहा कि भाजपा एमएलसी रामसूरत राजभर लगातार प्रशासन पर दबाव बनाते रहे। आज सुबह सात बजे के करीब जब फिर से उनकी जमीन पर दबंगों द्वारा कब्जा करने की कोशिश की गई तब उन्होंने रोका जिस पर उन्हें रस्सी से बांधकर रॉड से मारा पीटा गया। किसान नेता वीरेंद्र यादव को मारने बदमाश यूपी 45 एपी 6618 नंबर की गाड़ी से आए थे। उनको बचाने आए उनके भाई अरुण यादव को भी गंभीर चोटें आईं। किसान नेता वीरेंद्र यादव ने कहा कि थानाध्यक्ष पवई ने कहा कि आप तहरीर बदल दीजिए और हमारे एसआई चंद्रशेखर सिंह से बात कर लीजिए। मैं जब चंद्रशेखर सिंह के पास गया तो उन्होंने कहा कि आपको जो अपहरण कर बंधक बनाया और रॉड से पीटा गया, इस संदर्भ को हटा दीजिए इससे सरकार की बदनामी होगी।


 पूर्वांचल किसान यूनियन महासचिव वीरेंद्र यादव ने कहा कि भाजपा एमएलसी रामसूरत राजभर के दबाव के चलते मेरी एफआईआर नहीं दर्ज की गई और मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दिया गया। किसान नेता वीरेंद्र यादव ने कहा कि उनको जान से मारने की नीयत से किया गया हमला भाजपा एमएलसी रामसूरत राजभर द्वारा जाति हिंसा भड़काने की कोशिश थी। वीरेंद्र यादव ने अपने और अपने परिवार की जान-माल के सुरक्षा की मांग की है।

आजमगढ़ मण्डल के जनपदों में हुए विकास कार्यों की मण्डलायुक्त ने की समीक्षा खराब ट्रान्सफार्मरों को समय सीमा के अन्दर बदलना सुनिश्चित किया जाय: मण्डलायुक्त


 आजमगढ़ मण्डल के जनपदों में हुए विकास कार्यों की मण्डलायुक्त ने की समीक्षा



खराब ट्रान्सफार्मरों को समय सीमा के अन्दर बदलना सुनिश्चित किया जाय: मण्डलायुक्त


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मण्डलायुक्त मनीष चौहान ने बुधवार को अपने कार्यालय सभागार में आयोजित विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की मण्डलीय समीक्षा बैठक को सम्बोधित करते हुए समस्त मण्डलीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि विकास कार्यों के प्रति पूरी संवेदनशीलता बरतते हुए लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति लाना सुनिश्चित करें। मण्डलायुक्त श्री चौहान ने विकास कार्यक्रमों की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए कहा कि खराब ट्रान्सफार्मरों को काफी विलम्ब से बदले जाने के सम्बन्ध में शिकायतें प्राप्त हो रही हैं।


 उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि खराब ट्रान्सफार्मरों को समयान्तर्गत अनिवार्य रूप से बदलना सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने कृषि विभाग द्वारा किसानों को उपलब्ध कराये जाने वाली सुविधाओं के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा करते हुए संयुक्त निदेशक, कृषि को निर्देश दिया कि अनुमन्य सुविधायें कृषकों तक पहुंचाने में सुगमता लाई जाय, ताकि किसान अनावश्यक भाग दौड़ से बच सकें।


 श्री चौहान ने डे-एनआरएलएम बैंक क्रेडिट लिंकेज में तीनों जनपद की फीडिंग को गलत पाते हुए मुख्य विकास अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस ओर ध्यान देकर सही फीडिंग करायें, जिससे वास्तविक उपलब्धि परिलक्षित हो सके। उन्होंने मुख्यमन्त्री आवास योजना ग्रामीण की समीक्षा में पाया कि इस योजना के तहत जनपद आजमगढ़ में स्वीकृत 7115 आवासों के सापेक्ष 6937 आवास पूर्ण हुए हैं, जो 97.50 प्रतिशत है तथा बलिया में स्वीकृत 2237 के सापेक्ष 2232 पूर्ण हैं जो 99.78 प्रतिशत है। इसी प्रकार मऊ में स्वीकृत 2726 के सापेक्ष 2692 आवास 98.75 प्रतिशत पूर्ण हुए हैं। उन्होंने बैठक में उपस्थित डीडीओ आजमगढ़ को निर्देश दिया कि इस ओर विशेष ध्यान देकर अवशेष आवासों को शीघ्र पूर्ण करायें।


मण्डलायुक्त मनीष चौहान ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए तीनों जनपद के जिलाधिकारियों से कहा कि जनपदों में उपलब्ध एम्बूलेंस 102 व 108 के संचालन की नियमित रूप से चेकिंग करायें। उन्होंने कहा कि कतिपय स्थानों पर फर्जी जन्म प्रमाण पत्र निर्गत होने के तथ्य को गंभीरता से लिया जाय तथा इस ओर सतर्क निगाह रखी जाये। मण्डल के जनपदों में एमएमयू (मोबाइल मेडिकल यूनिट) के कार्यों के सम्बन्ध में अपर निदेशक, स्वास्थ्य ने बताया कि आजमगढ़ में 5, बलिया में 4 एवं मऊ में 2 एमएमयू कार्यरत हैं, जिनके द्वारा आजमगढ़ में 7360, बलिया में 5824 एवं मऊ में 2531 ओपीडी मरीज देखे गये तथा दवाईयॉं वितरित की गयी।


 मण्डलायुक्त श्री चौहान ने मत्स्य पालन को एनआरएलएम से जोड़ने हेतु समूहों को प्रेरित करने पर जोर देते हुए तीनों जनपद के मुख्य विकास अधिकारियों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही कराने का निर्देश दिया। निर्माण कार्यों की समीक्षा में पाया गया कि वर्तमान वित्तीय वर्ष में जनपद आजमगढ़ में 47.42 प्रतिशत, बलिया में 52.56 प्रतिशत एवं मऊ मे 37.71 प्रतिशत परियोजनायें पूर्ण हो चुकी हैं। उन्होंने जिलाधिकारी मऊ को इस ओर ध्यान देकर निर्माण कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया।


 मण्डलायुक्त श्री चौहान ने आईजीआरएस सन्दर्भों के सम्बन्ध में समस्त मण्डलीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो भी सन्दर्भ लम्बित हैं उसे तत्काल पूर्ण गुणवत्ता के साथ निस्तारित करायें। इसके अलावा असन्तुष्ट फीडबैक प्राप्त सन्दर्भों पर भी त्वरित कार्यवाही की जाय। बैठक में जिलाधिकारी आजमगढ़ नवनीत सिंह चहल, जिलाधिकारी बलिया प्रवीण कुमार लक्षकार, जिलाधिकारी मऊ प्रवीण मिश्र, सीडीओ बलिया ओजस्वी राज, सीडीओ मऊ प्रशान्त नागर, अपर आयुक्त-न्यायिक शमशाद हुसैन, संयुक्त विकास आयुक्त धर्मेन्द्र प्रताप सिंह, वन संरक्षक डा.बीसी ब्रम्हा, मुख्य अभियन्ता, लोनिवि योगेन्द्र सिंह, डीडीओ आजमगढ़ संजय कुमार सिंह, मण्डलीय अर्थ एवं संख्या अधिकारी डा0 नीरज श्रीवास्तव, उप निदेशक, मत्स्य डा0 आर0के0 गौड़, उप निदेशक, समाज कल्याण सहित अन्य विभागों के मण्डलीय अधिकारी उपस्थित थे।

आजमगढ़ पवई अन्तर्जनपदीय वाहन चोरी गिरोह का पर्दाफाश, 2 गिरफ्तार 9 मोटर साइकिल, 2 कटी हुई मोटर साइकिल के पार्ट्स बरामद फर्जी तरीके से नम्बर प्लेट बदलकर बेंच देते थे मोटर साइकिल


 आजमगढ़ पवई अन्तर्जनपदीय वाहन चोरी गिरोह का पर्दाफाश, 2 गिरफ्तार



9 मोटर साइकिल, 2 कटी हुई मोटर साइकिल के पार्ट्स बरामद


फर्जी तरीके से नम्बर प्लेट बदलकर बेंच देते थे मोटर साइकिल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद की पवई थाना पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए अर्न्तजनपदीय चोर व उसके साथी को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस ने अभियुक्तों के पास से नौ मोटर साइकिल व दो मोटर साइकिल के पार्ट्स बरामद किये हैं। अभियुक्तों ने बताया कि वे मोटर साइकिलों में कूट रचित तरीके से फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर बेचने का भी काम करते थे।


एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह द्वारा अलीनगर तिराहे पर 24 सितम्बर 2024 को वाहनों की चेकिंग की जा रही थी, इस दौरान कलान की तरफ से एक मोटर साइकिल आती हुई दिखायी दी, जिसे रुकने का इशारा किया गया तो वह घबराकर गाड़ी घुमाकर पुन: कलान की तरफ भागने का प्रयास करने लगा जिसे पुलिस बल द्वारा पकड़ लिया गया। वाहन के कागजात मांगे गये तो नहीं दिखा सका तथा वाहन स्वामी का नाम पता भी नहीं बता सका।


 मोटर साइकिल पर लगे नं0 प्लेट UP 45 Q 0603 को ई-चालान ऐप पर चेक किया गया तो वाहन स्वामी का नाम चित्रांगदा सिंह पत्नी वंशराज सिंह निवासी गोविन्दपुर राजेपुर कोपा जलालपुर अम्बेडकरनगर पाया गया तथा मोटर साइकिल के चेचिस नं0- को ई-चालान ऐप पर चेक किया गया तो वाहन स्वामी का नाम विजय कुमार उपाध्याय पुत्र कुलश्रेष्ठ उपाध्याय निवासी सौरिया थाना खुटहन जनपद जौनपुर पाया गया । उक्त मोटर साइकिल के रजिस्ट्रेशन नं0 व चेचिस नं0 में भिन्नता पाये जाने के सम्बन्ध में पूछताछ किया गया तो उक्त व्यक्ति ने अपना नाम राजेन्द्र राजभर उर्फ राजू उर्फ पप्पू पुत्र रामसिंगार राजभर निवासी लोनरा प्रतापपुर थाना अखण्डनगर जनपद सुल्तानपुर बताया तथा भागने के सम्बन्ध में बताया कि उसने यह मोटर साइकिल लगभग एक माह पूर्व शाहगंज तहसील से चोरी किया था तथा लोगों को धोखा देने के लिए फर्जी तरीके से मूल्यवान नम्बर प्लेट का कूटरचना करके दूसरा फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर बेचने के लिए जा रहा था।


 अभियुक्त ने बताया कि वह मोटर साइकिल चोरी करके पवई शीतला माता मन्दिर के पीछे अभियुक्त रामबेचन बिन्द पुत्र ठाकुरदीन बिन्द निवासी दनियालपुर थाना पवई की कबाड़ की दुकान पर पाँच हजार रुपये में बेचता है।

अभियुक्त ने बताया कि उसने लगभग दो माह पूर्व 01 स्प्लेंडर प्लस व 01 सुपर स्प्लेंडर मोटर साइकिल शाहगंज रेलवे स्टेशन से, 01 हिरो एचएफ डीलक्स मोटर साइकिल शाहगंज अस्पताल से, 01 हीरो सुपर स्प्लेंडर व 01 हीरो  होण्डा सीडी डिलक्स मोटर साइकिल शाहगंज तहसील से, 01 मोटर साइकिल हीरो स्प्लेंडर प्रो माहुल से (लगभग 01 वर्ष पूर्व), 01 स्प्लेंडर प्लस मोटर साइकिल कादीपुर तहसील (लगभग दो माह पूर्व) से, 01 सुपर स्प्लेंडर मोटर साइकिल जलालपुर से, 01 हिरो स्प्लेंडर प्रो मोटर साइकिल जलालपुर सब्जीमण्डी से व 01 मोटर साइकिल कादीपुर तहसील से चोरी करके रामबेचन बिन्द पुत्र ठाकुरदीन बिन्द निवासी दनियालपुर थाना पवई जनपद आजमगढ़ को बेचा है।


अभियुक्त राजेन्द्र राजभर की निशादेही पर रामबेचन बिन्द की दुकान के बेसमेन्ट से 08 मोटर साइकिल तथा 02 कटी हुयी मोटर साइकिल के पार्ट्स (चेचिस, पल्ला, शाकर, पहिया,  रिम, टंकी, सीट, डिग्गी, 02 हेड लाइट आदि)  बरामद कर दोनो अभियुक्तों को समय करीब 11:10 बजे गिरफ्तार किया गया। 


बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर थाना पवई पर अभियुक्तों 1. राजेन्द्र राजभर उर्फ राजू उर्फ पप्पू पुत्र रामसिंगार राजभर निवासी लोनरा प्रतापपुर थाना अखण्डनगर जनपद सुल्तानपुर व 2. रामबेचन बिन्द पुत्र  ठाकुरदीन बिन्द निवासी दनियालपुर थाना पवई जनपद आजमगढ़ के विरुद्ध मु0अ0सं0- 324/2024 धारा 317(2), 317(4), 317(5), 318(4), 338, 336(3), 340(2) बीएनएस पंजीकृत कर अग्रिम कार्यवाही प्रचलित है। 


गिरफ्तार अभियुक्त 

1. राजेन्द्र राजभर उर्फ राजू उर्फ पप्पू पुत्र रामसिंगार राजभर निवासी लोनरा प्रतापपुर थाना अखण्डनगर जनपद सुल्तानपुर।

 2. रामबेचन बिन्द पुत्र  ठाकुरदीन बिन्द निवासी ग्राम दनियालपुर थाना पवई जनपद आजमगढ़।


बरामदगी

 09 साइकिल व 02 कटी हुयी मोटर साइकिल के पार्ट्स (चेचिस, पल्ला, शाकर, पहिया,  रिम, टंकी, सीट, डीग्गी, 02 हेड लाइट आदि)


पंजीकृत अभियोग

 मु0अ0सं0- 324/2024 धारा 317(2), 317(4), 317(5),  318(4), 338, 336(3), 340(2) बीएनएस थाना पवई आजमगढ़।


गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम 


अनिल कुमार सिंह थानाध्यक्ष पवई जनपद आजमगढ़

चंद्रशेखर सिंह व0उ0नि0 थाना पवई जनपद आजमगढ़

 बृजेश सरोज का0 थाना पवई जनपद आजमगढ़

कुलदीप वर्मा का0 थाना पवई जनपद आजमगढ़

 अशफाक अंसारी का0 थाना पवई जनपद आजमगढ़

रजनीश शुक्ला का0 थाना पवई जनपद आजमगढ़

विरेन्द्र यादव का0 थाना पवई जनपद आजमगढ़।



https://youtu.be/QbUyLtJ16bM?si=QnuDYcYlOtr25tNq

अमेठी/उन्नाव अनुज प्रताप सिंह को लेकर नया खुलासा एनकाउंटर से पहले ही परिवार ने कर दिया था ये काम, पिता ने कही ये बात


 अमेठी/उन्नाव अनुज प्रताप सिंह को लेकर नया खुलासा



एनकाउंटर से पहले ही परिवार ने कर दिया था ये काम, पिता ने कही ये बात



उत्तर प्रदेश अमेठी/उन्नाव में एनकाउंटर में मारे गए अमेठी के अनुज प्रताप सिंह को लेकर चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। अनुज का नाम सुल्तानपुर सराफा डकैती कांड में आने के बाद से परिजनों ने भी उससे दूरी बनानी शुरू कर दी थी। उसके पिता ने अपनी संपत्ति से बेदखल कर दिया था। उसके बेदखल किए जाने की प्रकाशित सूचना सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है। हालांकि न्यूज़9यू0पी0 वायरल बेदखली सूचना की पुष्टि नहीं करता है। दरअसल विपिन व विनय के संपर्क में आने के बाद अनुज प्रताप सिंह ने अपराध का रास्ता अख्तियार कर लिया था।


 गुजरात के सूरत में वारदात को अंजाम देकर जेल जाने के बाद से उसके आचरण में बड़ा बदलाव आया था। सूत्रों का दावा है कि अपराध जगत में आने के बाद अनुज प्रताप के व्यवहार में बदलाव आया था। सुल्तानपुर डकैती कांड में नाम आने के बाद शायद परिजनों ने भी समझ लिया था कि अनुज अब जरायम की दुनिया से वापस नहीं आएगा। इस घटना के बाद से पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही थी। इन सभी गतिविधियों को देखकर अनुज को उसके पिता ने अपनी संपत्ति से बेदखल कर उससे दूरी बना ली थी। बेदखल करने की सूचना सोशल मीडिया पर वायरल है। वायरल सूचना में घोषणा करने वाले का नाम धर्मराज सिंह निवासी जनापुर थाना मोहनगंज जनपद अमेठी प्रकाशित है। सूचना में दावा किया गया है कि अनुज प्रताप सिंह आवारा किस्म का है। जिसका चाल-चलन ठीक नहीं हैं। वह पिता से मारपीट व जान से मारने की धमकी देता है। इस बारे में अनुज प्रताप सिंह के पिता धर्मराज सिंह ने पहले तो अनुज को बेदखल करने की बात से इन्कार किया, लेकिन जब प्रकाशित सूचना का जिक्र हुआ तो बोले, जिस दिन एनकाउंटर हुआ था, उसी दिन उसे बेदखल करके आए थे।


 उन्होंने एनकाउंटर पर सवाल तो उठाए, लेकिन कहा कि अब मेरा बेटा चला गया, हम कोई कार्रवाई नहीं चाहते हैं। बेटे के एनकाउंटर को लेकर धर्मराज सिंह ने कहा कि सरकार जो चाहती थी। वह हो गया। बोले, तकलीफ सिर्फ इस बात कि है कि एक मुकदमा था, कम से कम सरकार को एक मौका तो देना चाहिए थे सुधरने का। 35-40 मुकदमे वाले घूम रहे हैं। मोहनगंज थाने में अभी तक अनुज के खिलाफ 107/16 तक का एक मामला भी नहीं है। बस इसी बात का दुख है कि सरकार को एक मौका देना चाहिए था।

https://www.news9up.com/2024/09/blog-post_5.html


https://www.news9up.com/2024/08/blog-post_96.html


https://www.news9up.com/2024/09/blog-post_92.html