Tuesday 24 September 2024

जौनपुर थाना जलालपुर पुलिस टीम द्वारा हत्या के 01 वांछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार


 जौनपुर थाना जलालपुर पुलिस टीम द्वारा हत्या के 01 वांछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार




उत्तर प्रदेश जौनपुर थाना जलालपुर पुलिस टीम द्वारा प्र0नि0 मनोज कुमार सिंह मय हमराह पुलिस टीम के मु0अ0सं0- 286/24 धारा 103, 3(5) बी0एन0एस0 व 4/25 आर्म्स एक्ट के वांछित अभियुक्त आशीष चौहान उर्फ सिघडू पुत्र अरविन्द चौहान निवासी संघईपुर थाना जलालपुर जौनपुर को सिरकोनी तिराहे के पास से गिरफ्तार किया गया। जिसकी निशानदेही पर मुकदमा उपरोक्त मे प्रयुक्त आलाकत्ल एक चाकू बरामद किया गया, अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।



गिरफ्तार अभियुक्त-

1. आशीष चौहान उर्फ सिघडू पुत्र अरविन्द चौहान निवासी संघईपुर थाना जलालपुर जौनपुर।

बरामदगी--  

1. एक चाकू (आलाकत्ल)।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम–

1.  प्र0नि0 मनोज कुमार सिंह थाना जलालपुर जनपद जौनपुर।

2.  हे0का0 पियुष सिंह, का0 सुरेश सिंह, का0 ओमप्रकाश यादव थाना जलालपुर, जनपद जौनपुर।

आजमगढ़ अब नर्सिंग अधिकारी के नाम से जानी जायेंगी स्टाप नर्सें अधिकारी में सिर्फ अधिकार ही नहीं मिलता बल्कि कर्तव्य का बोध भी होता है-विनय कुमार सिंह, सीएमएस


 आजमगढ़ अब नर्सिंग अधिकारी के नाम से जानी जायेंगी स्टाप नर्सें



अधिकारी में सिर्फ अधिकार ही नहीं मिलता बल्कि कर्तव्य का बोध भी होता है-विनय कुमार सिंह, सीएमएस



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अस्पतालों में लगातार 24 घंटे सेवा दे रही स्वास्थ्य कर्मियों में शामिल स्टाफ नर्स जिन्हे स्वास्थ्य व्यवस्था की रीढ़ कहा जाता है अब वह एक नए पदनाम से जानी जाएगी।


 शासन से मंजूरी मिलने के बाद स्टाफ नर्सो को उनकी वरीयता के हिसाब से अब नर्सिंग अधिकारी, सीनियर नर्सिंग अधिकारी, सहायक नर्सिंग अधीक्षक, उप नर्सिंग अधीक्षक, नर्सिंग अधीक्षक व मुख्य नर्सिंग अधिकारी के नाम से जाना जाएगा। नए पद नाम मिलने से आजमगढ़ शहर के मातबरगंज स्थित जिला महिला अस्पताल में सीएमएस डॉक्टर विनय कुमार सिंह ने सभी नर्सिंग स्टाफों को मिठाई खिलाकर बधाई दी। सभी नर्सिंग स्टाफों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली। इस मौके पर सीएमएस डॉक्टर विनय कुमार सिंह ने कहा कि अच्छा लगता है कि हमारे नाम के आगे आफिसर लग जाए लेकिन उसके साथ-साथ एक जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है। क्योंकि हमें रिस्पांसिबल बनाया जाता है। 



अधिकारी में सिर्फ अधिकार ही नहीं मिलता बल्कि कर्तव्य का बोध भी होता है तो फिर हम अपने कर्तव्यों से भाग नहीं सकते। इस मौके पर शकुंतला, श्वेता, स्नेहलता, छाया, पूनम, तेतरी, ममता, सविता, तारा, सोनी, आशा यादव, आशा, वंदना, राजोति सहित बड़ी संख्या में नर्सिंग स्टाफ मौजूद रहे।

गाजीपुर एक लाख रुपये का इनामी बदमाश मुठभेड़ में ढेर आरपीएफ के 2 सिपाहियों की हत्या में था वांछित यूपी एसटीएफ और पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में बदमाश को लगी गोली


 गाजीपुर एक लाख रुपये का इनामी बदमाश मुठभेड़ में ढेर



आरपीएफ के 2 सिपाहियों की हत्या में था वांछित


यूपी एसटीएफ और पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में बदमाश को लगी गोली



उत्तर प्रदेश गाजीपुर के दिलदारनगर थाना क्षेत्र में सोमवार की रात यूपी-एसटीएफ की नोएडा यूनिट और जिला पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक अंतरराज्यीय बदमाश घायल हो गया। जिसके बाद बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। वहीं, मुठभेड़ में दो सिपाही भी घायल हुए हैं। जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।


बदमाश की पहचान एक लाख के इनामी बिहार के पटना के फुलवारीशरीफ क्षेत्र के मंसूर गली, पेढ़िमा बाजार निवासी मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू के रूप में हुई है। वह आरपीएफ के दो सिपाहियों की हत्या में वांछित था। इससे पहले इस मामले में छह आरोपी गिरफ्तार किए गए थे।


बाड़मेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में गत 19 अगस्त की रात आरपीएफ के दो सिपाही जावेद खान और प्रमोद कुमार शराब की तस्करी को रोकने का प्रयास कर रहे थे। इस पर अंतरराज्यीय शराब तस्कर गिरोह के बदमाशों ने दोनों सिपाहियो को वीभत्स तरीके से मारपीट कर चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया था। इसके चलते दोनों आरक्षियों की मौत हो गई थी।


इस मामले में छह बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू का नाम प्रकाश में आया था। जाहिद की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। मोहम्मद जाहिद के खिलाफ अपहरण, मारपीट और शराब तस्करी के आरोपों में कई मुकदमे दर्ज बताए गए हैं।


एसटीएफ की नोएडा यूनिट के अफसरों ने बताया कि दिलदारनगर थाना क्षेत्र में मोहम्मद जाहिद के आने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर जिला पुलिस के साथ उसकी घेराबंदी की गई तो वह फायरिंग करने लगा। जवाबी कार्रवाई में जाहिद गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 


एसपी डॉ0 ईरज राजा ने बताया कि मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी है, जिनका उपचार सीएचसी सेवराई में हो रहा है। जहां से बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल ले आया जा रहा है। वहीं, मुठभेड़ में ढेर बदमाश आरपीएफ जवानों की हत्या का मुख्य आरोपी था, जिसपर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। वह आज बिहार शराब तस्करी के लिए आया था। उसके पास से अवैध असलहा भी बरामद हुआ है। बदमाश के छाती में गोली लगी है।



https://youtu.be/oUac5ay0ViQ?si=-ASOf7QhKsk1b5z-