Sunday 22 September 2024

आजमगढ़ निजामाबाद अवैध खनन कर रही जे0सी0बी0 और 3 ट्रैक्टर सीज एसडीएम के निर्देश पर नायाब तहसीलदार ने की कार्रवाई, मुकदमा दर्ज


 आजमगढ़ निजामाबाद अवैध खनन कर रही जे0सी0बी0 और 3 ट्रैक्टर सीज



एसडीएम के निर्देश पर नायाब तहसीलदार ने की कार्रवाई, मुकदमा दर्ज




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद तहसील क्षेत्र के बुढ़हांन पट्टी गांव में उपजिलाधिकारी निजामाबाद अतुल कुमार गुप्ता के निर्देश पर नायब तहसीलदार निजामाबाद और निजामाबाद थाना प्रभारी सचिदा नंद यादव अपने हराहियों के साथ पहुँच कर उक्त गांव में हो रहे अवैध खनन को रूकवाया। और जिसमें एक जे0सी0बी0 और तीन ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ कर थाने पर ला कर सीज कर दिया गया है। उक्त गांव में प्राइमरी स्कूल के बगल में बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में है उसी स्थान पर खनन माफिया अवैध ढंग से मिट्टी निकाल कर बेच रहे थे कि जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया और उपजिलाधिकारी निजामाबाद को प्रार्थना पत्र दिया।


 जिस पर उपजिलाधिकारी निजामाबाद अतुल कुमार गुप्ता ने नायब तहसीलदार निजामाबाद को खनन वाले स्थान पर भेज कर गाड़ियों को सीज करवाया और नायब तहसीलदार ने निजामाबाद थाना में अज्ञात जे0सी0बी0 और कुछ ट्रैक्टर के खिलाफ अवैध खनन करने का मुकदमा दर्ज कराया है। उपजिलाधिकारी के इस कार्यवाही से पूरे क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है उपजिलाधिकारी निजामाबाद ने कहा कि कोई भी खनन माफिया अवैध खनन करेगा तो उसके वाहन को सीज कर विधिक कार्यवाही किया जायेगा।

आजमगढ़ जीयनपुर संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता हुई लापता दवा लेने के बहाने सुबह निकली थी घर से


 आजमगढ़ जीयनपुर संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता हुई लापता



दवा लेने के बहाने सुबह निकली थी घर से



आजमगढ़ जनपद के जीयनपुर थाना क्षेत्र के जमीन मुहम्मदपुर निवासी कविता उम्र 28 वर्ष पत्नी शैलेष सिंह 20 सितम्बर 2024 की सुबह घर से दवा लेने के बहाने बाजार गई। काफी समय बीतने के बाद जब वह वापस नहीं आई तो परिजनों ने उसके मोबाइल नम्बर पर फोन किया लेकिन कोई संपर्क नहीं हो पाया। परिजनों द्वारा स्थानीय थाने में उसके लापता होने की तहरीर दी गई है। पुलिस गुमशुदगी दर्ज करते हुए उसकी तलाश में जुट गयी।


 इस बावत थानाध्यक्ष जीयनपुर ने बताया कि उसके नम्बर पर सम्पर्क किया गया लेकिन नहीं हो पाया, नम्बर ट्रेस किया जा रहा है जिससे कि लापता विवाहिता महिला की बरामदगी की जा सके। उन्होंने कहा कि अगर कहीं कोई व्यक्ति की नजर में यह महिला पड़े तो वह मो0नं0 9454402911, 9454401302 पर सूचित करें।

आजमगढ़ फूलपुर विशाल निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन 23 सितम्बर को


 आजमगढ़ फूलपुर विशाल निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन 23 सितम्बर को 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र फूलपुर मे दिनांक 23 सितम्बर 2024 को विशाल निशुल्क शिविर का आयोजन किया गया है।


 आयुष्मान भारत योजना के 6 वर्ष पूर्ण होने पर सेवा पखवाड़ा दिनांक 17 सितंबर 2024 से 02 अक्तूबर 2024 के अन्तर्गत शासन द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र फूलपुर जनपद आजमगढ़ पर दिनांक 23 सितम्बर 2024 दिन सोमवार को विशाल निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है। जिसके मुख्य अतिथि विधान परिषद सदस्य राम सूरत राजभर हैं।


 यह जानकारी डा0 अखिलेश कुमार अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र फूलपुर जनपद आजमगढ़ ने दिया

अंबेडकरनगर चलती कार में देह व्यापार, 7 गिरफ्तार आरोपियों में आजमगढ़ निवासी सहित एक बैंककर्मी भी शामिल


 अंबेडकरनगर चलती कार में देह व्यापार, 7 गिरफ्तार



आरोपियों में आजमगढ़ निवासी सहित एक बैंककर्मी भी शामिल




उत्तर प्रदेश अंबेडकरनगर नेशनल हाइवे पर चलती कार में रंगरेलियां मनाने और देह व्यापार करने का मामला प्रकाश में आया है। बसखारी पुलिस ने कार जब्त करते हुए एक युवती और छ: युवकों को हिरासत में लिया। इनमें से एक बैंक कर्मी भी शामिल है।


 बसखारी पुलिस के अनुसार शनिवार सुबह एक टीम नेशनल हाइवे के हरैया बाईपास के पास मौजूद थी तभी लगभग 100 मीटर आगे एक कार रुकी दिखी। पुलिस टीम नजदीक गई तो कार के शीशे खुले मिले। उसमें एक युवती और छ: युवक मौजूद थे। एक युवक द्वारा युवती के साथ अनैतिक कार्य किया जा रहा था। पुलिस ने सभी को कार सहित हिरासत में ले लिया। इसके बाद युवती और छ: अन्य आरोपियों के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के अलावा कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। देर शाम तक सभी का चिकित्सीय परीक्षण हुआ।


 पकड़े गए आरोपियों में युवती के अलावा आजमगढ़ जनपद के महुआ निवासी सतीश कुमार, आलापुर के आमा दरवेशपुर निवासी शिवम यादव, यही के अमृत लाल, नसीरपुर निवासी पवन, यहीं के मुकेश यादव और कटका के बनपुरवा निवासी ऋतिक शामिल हैं। इसमें से एक आरोपी सतीश न्यौरी स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में कैशियर के पद पर कार्यरत है। एसओ संत कुमार सिंह के अनुसार युवती ने बताया कि सभी युवकों ने उसे पांच से छह हजार तक रुपए देने की बात कहकर बुलाया था। एसओ ने बताया कि विधिक प्रक्रिया अपनाई जा रहा है।