Thursday 19 September 2024

शाहजहांपुर भीड़ ने प्राचीन धर्मस्थल परिसर में बनी मजार तोड़ी हंगामे के दौरान सीओ से धक्कामुक्की, तनाव


 शाहजहांपुर भीड़ ने प्राचीन धर्मस्थल परिसर में बनी मजार तोड़ी



हंगामे के दौरान सीओ से धक्कामुक्की, तनाव



उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जनपद के सिंधौली में प्राचीन धर्मस्थल में मजार को तोड़कर शिवलिंग स्थापित करने के बाद बृहस्पतिवार को सहोरा गांव में फिर से तनाव की स्थिति बन गई। लाठी-डंडे लेकर सैकड़ों लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। मजार की ओर बढ़ रही भीड़ को संभालने के लिए कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। लेकिन भीड़ नहीं मानी। मजार को तोड़ दिया। पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने हंगामा कर रहे लोगों को समझाया। तब जाकर हंगामा शांत हुआ। गांव में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है।


 सहोरा गांव में प्राचीन धर्मस्थल परिसर में दूसरे समुदाय की मजार बनी थी। कई साल पहले भी दोनों पक्षों में तनातनी हो गई थी। तब पुलिस ने दूसरे समुदाय के भीड़ एकत्रित करने पर प्रतिबंध लगा दिया था। कुछ दिन पहले किसी व्यक्ति ने मजार पर सजावट के लिए झालर लगा दी थी। मंगलवार को लोगों की नजर पड़ी तो उन्होंने विरोध जताते हुए पुलिस को सूचना दी। बुधवार को उस मजार को हटाकर शिवलिंग स्थापित कर दिया गया था।


उस वक्त सूचना पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई थी। तनाव फैलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों पक्षों को समझाया गया। गांव के रियाजुद्दीन ने पुजारी समेत कुछ लोगों पर आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी। बाद में मजार को दोबारा से बनवा दिया गया। दीवारों पर कंटीले तार लगा दिए गए थे। इसकी जानकारी होने पर बृहस्पतिवार को आसपास के गांवों के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए। उन लोगों का कहना था कि मजार फिर से बनवाने के बाद शिवलिंग को हटा दिया गया है। भीड़ के आक्रोश को देखते हुए सिंधौली के साथ आसपास के थानों का पुलिस बल पहुंच गया। लोगों ने तारों को हटाकर मजार को गिरा दिया। 


सूचना पर एसडीएम और सीओ भी मौके पर पहुंचे। सीओ ने लोगों को समझाने का प्रयास किया तो उनसे भी धक्कामुक्की की गई। एडीएम प्रशासन संजय पांडेय और एसपी ग्रामीण मनोज अवस्थी मौके पर पहुंचे और लोगों से बातचीत की। उन्होंने लोगों को समझाकर शांत कराया। फिलहाल गांव में तनाव की स्थिति है।

भदोही सपा विधायक ने कोर्ट में किया सरेंडर नौकरानी की मौत के मामले में बनाए गए हैं आरोपी


 भदोही सपा विधायक ने कोर्ट में किया सरेंडर



नौकरानी की मौत के मामले में बनाए गए हैं आरोपी



उत्तर प्रदेश भदोही के सपा विधायक जाहिद जमाल बेग ने सीजेएम कोर्ट भदोही में गुरुवार को सरेंडर किया। सरेंडर करने पहुंचे विधायक की कचहरी गेट के सामने पुलिस व जिला प्रशासन की टीम के साथ धक्का मुक्की भी हुई। कोर्ट के अंदर पहुंचते ही विधायक अचेत होकर गिर गए। इसके बाद उन्हें किसी तरह होश में लाया गया। जिसके बाद कोर्ट के अंदर बयान दर्ज कराने पहुंचे।


बता दें कि विधायक आवास पर किशोरी की आत्महत्या किये जाने के बाद सपा विधायक जाहिद जमाल बेग व उनकी पत्नी सीमा बेग पर किशोरी को आत्महत्या के लिए उकसाने और बंधुआ मजदूरी, बाल श्रम समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा दर्ज होने की जानकारी होते ही विधायक व उनकी पत्नी आवास छोड़कर लापता हो गए थे। मामले में पुलिस उनके बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इधर, गुरुवार को विधायक ने कोर्ट पहुंचकर सरेंडर कर दिया।



https://www.news9up.com/2024/09/blog-post_60.html


https://www.news9up.com/2024/09/blog-post_86.html

आजमगढ़ दीदारगंज पत्रकार शोएब आलम की मृत्यु पर शोक सभा का हुआ आयोजन


 



आजमगढ़ दीदारगंज पत्रकार शोएब आलम की मृत्यु पर शोक सभा का हुआ आयोजन 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज एक हिंदी दैनिक समाचार पत्र के संवाददाता व एक पत्रकार संगठन के राष्ट्रीय संरक्षक शोएब आलम सरायमीर खरेवां मोड़ निवासी की 18 सितम्बर 2024 को असामयिक निधन पर मार्टिनगंज तहसील क्षेत्र के पुष्पनगर में तहसील क्षेत्र के पत्रकारों ने एक बैठक कर दिवंगत पत्रकार के निधन पर गहरा दुख ब्यक्त किया और इश्वर से प्रार्थना की कि इश्वर गतात्मा   को शांती प्रदान करे और उनके परिवार को दुख सहन करनें की शक्ती प्रदान करे। अंत में उपस्थित पत्रकारों ने खड़े होकर दो मिनट का मौन रखा।


 इस अवसर पर रामायन सिंह, दुर्गेश मिश्र, अनुराग सिंह, विजय यादव, प्रवीण यादव, बृजभान विश्वकर्मा, बृजेश सिंह, शिवम सिंह, आदर्श मिश्रा,पृथ्वीराज सिंह सहित आदि लोग उपस्थित थे।



आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।

वाराणसी आधी रात को पुलिस बदमाशों के बीच तड़तड़ाई गोलियां


 वाराणसी आधी रात को पुलिस बदमाशों के बीच तड़तड़ाई गोलियां




उत्तर प्रदेश वाराणसी शिवपुर थाना क्षेत्र के रिंगरोड हरिपुर में बुधवार की देर रात लगभग 1:30 बजे शिवपुर पुलिस व क्राइम ब्रांच से बदमाशों की मुठभेड़ हो गई। पुलिस की फायरिंग में 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश के पैर में गोली लगी है। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 


पुलिस के मुताबिक आरोपी की पहचान बिहार के मुंगेर निवासी गुलशन के रूप में हुई है। लूट मामले में पुलिस को आरोपी की तलाश थी। शिवपुर थाना प्रभारी उदय वीर सिंह और क्राइम ब्रांच प्रभारी मनीष मिश्रा को सूचना मिली कि लूट मामले में वांछित बदमाश किसी घटना को अंजाम देने के फिराक में हरिहरपुर रिंग रोड से गुजरने वाला है। इस पर टीम ने घेराबंदी की तो आरोपी ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में एक बदमाश लहूलुहान हो गया। जबकि अंधेरे का लाभ लेकर एक बदमाश फरार हो गया। क्राइम ब्रांच के अनुसार 23 जुलाई 2024 को शिवपुर थाना क्षेत्र के कानूनडीह में फाइनेंस कर्मी योगेश यादव को गोली मारकर बदमाशों ने एक लाख दो हजार नकदी और टैबलेट लूट लिया था। भदोही के औराई थाना क्षेत्र के उतरौत निवासी योेगेश यादव की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में छह अगस्त 2024 को एक बदमाश शिवा गिरफ्तार हुआ था। उससे पूछताछ के आधार पर पुलिस को गुलशन की तलाश थी।