Monday 16 September 2024

आजमगढ़ फूलपुर संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की हुई मौत गले पर थे चोट के निशान, हाथ पर लिखा सुसाईट नोट भाई की तहरीर पर ससुराल पक्ष के 8 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा


 आजमगढ़ फूलपुर संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की हुई मौत


गले पर थे चोट के निशान, हाथ पर लिखा सुसाईट नोट


भाई की तहरीर पर ससुराल पक्ष के 8 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के फूलपुर क्षेत्र के उदपुर गांव में रविवार की रात विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने का मामला सामने आया है। विवाहिता के गले पर चोट के निशान थे, हाथ पर सुसाईट नोट लिखा था। भाई ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए जांच पड़ताल कर विधिक कार्रवाई में जुट गई।


मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बम्हौर गांव निवासी सुक्खु विश्वकर्मा की पुत्री 23 वर्षीया कंचन की शादी डेढ़ साल पूर्व फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के उदपुर गांव निवासी राहुल विश्वकर्मा के साथ हुई थी। राहुल मुंबई में रहकर फर्निचर का काम करता है। रविवार की रात कंचन अपने कमरे में मृत मिली। उसके गले में चोट के निशान थे, हाथ पर सुसाईट नोट में प्रताड़ित करना लिखा था। विवाहिता की मौत की सूचना मिलने पर लोगों की भीड़ जुट गई। गांव के प्रधान अमित यादव ने रात करीब 11 बजे घटना की सूचना पुलिस और मायके पक्ष को दी। रात में ही मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गए। 


पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे कंचन के भाई अनिल विश्वकर्मा ने आरोप लगाया कि दहेज में दो लाख रुपये और बाइक की मांग को लेकर परिवार के लोग आए दिन कंचन को प्रताड़ित करते थे। जिसको कई बार पंचायत हुई पर कोई निष्कर्ष नहीं निकला।


 रविवार को भी कंचन ने फोन कर घर पर प्रताड़ित करने की सूचना दी थी इसके बाद कंचन के परिवार के लोग उससे मोबाइल छीन लिए थे। उसने घटना में शामिल लोगों का नाम अपने हाथ पर लिखा है। घटना की सूचना मिलने पर फोरेंसिक टीम के साथ पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की। कोतवाल शशिचंद चौधरी ने बताया कि मामले में ससुराल के आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

आजमगढ़ दीदारगंज पुलिस ने छेड़खानी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ दीदारगंज पुलिस ने छेड़खानी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाने पर 14 सितम्बर 2024 को वादिनी मुकदमा ने लिखित तहरीर देकर बताया कि  मो0 फहीम पुत्र मैनुद्दीन ग्राम चरौवा थाना दीदारगंज द्वारा वादिनी की नाबालिक लड़की के साथ छेड़खानी की गयी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।


 मुकदमें में फरार चल रहे आरोपी को सोमवार सुबह लगभग 6:30 बजे पल्थी तिराहे के पास से थानाध्यक्ष दीदारगंज इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार के नेतृत्व में उप निरीक्षक नागेंद्र पांडेय ,करमुल्ला अली कांस्टेबल राहुल राज ने किशोरी के साथ छेड़खानी करने वाले मो0 फहीम पुत्र मैनुद्दीन ग्राम चरौवा थाना दीदारगंज आजमगढ को पल्थी तिराहे से हिरासत में लेकर न्यायालय भेज दिया गया।




आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव कि रिपोर्ट।

आजमगढ़ फूलपुर तार चोरी करते समय करंट से ही हुई थी हर्षित की मौत 2 दोस्त और कबाड़ी गिरफ्तार,पुलिस ने किया मामले का पर्दाफाश


 आजमगढ़ फूलपुर तार चोरी करते समय करंट से ही हुई थी हर्षित की मौत



2 दोस्त और कबाड़ी गिरफ्तार,पुलिस ने किया मामले का पर्दाफाश




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के अंबारी पांडेय का पूरा गांव में बाजरे के खेत में मिली शव की घटना का खुलासा सोमवार को पुलिस ने कर दिया। पुलिस की जांच में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार करंट से ही हर्षित की मौत का कारण सामने आया है। पुलिस ने मृतक के दो दोस्तों के साथ ही एक कबाड़ी को भी इस मामले में गिरफ्तार किया है। उक्त सभी युवक मिलकर विद्युत तार चोरी करने का काम करते थे।


फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के अंबारी पांडेय का पूरा गांव में 12 सितंबर 2024 को हर्षित चौबे (16) पुत्र मुकेश चौबे का शव घर के पास ही बाजरे के खेत में मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हर्षित की मौत का कारण करंट लगना साबित हुआ था। पुलिस की जांच में भी हर्षित की मौत का कारण करंट ही मिला। सोमवार को पुलिस ने पांडेय का पूरा गांव निवासी जगदीश यादव, नकुल राजभर व पवई थाना क्षेत्र के ओरिल गांव निवासी जियालाल को भेड़िया मंदिर के पास से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों के पास से लगभग 10 मीटर बिजली का तार बरामद हुआ है। 


पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि तीनों ने गांव के पास से गई 33 केवी बिजली के तार को पेड़ के सहारे चढ़ कर एक छोर का सबसे ऊपर का तार काटकर नीचे गिरा दिए। इसके बाद तीनों दूसरे विद्युत पोल जो महेंद्र पांडेय के बाजरे के खेत के पास आकर जमीन पर गिरे हुए विद्युत तार को हर्षित चौबे उर्फ शिवा प्लास से काटने लगा कि तभी उस विद्युत तार में करंट आ गया और हर्षित चौबे उर्फ शिवा को करंट लग गया। उसको बचाने में नकुल राजभर को भी करंट के झटके लगे थे। फिर लाइट तुरंत कट गई। बिजली का करंट लगने से हर्षित चौबे उर्फ शिवा मौके पर अचेत हो गया। काफी प्रयास के बाद भी जब वह होश में नहीं आया तो नकुल व जगदीश मिलकर उसे वहां से उठाकर बाजरे के खेत में ले जाकर छिपाकर भाग गए। 


किसी को कोई सूचना लोग नहीं दिए और जब बाजरे के खेत से उसका शव मिला तब से वह लोग और काफी डर गए। इधर-उधर छिपकर रह रहे थे। पैसा न होने के कारण कहीं भाग नहीं पा रहे थे। पूछताछ में नकुल व जगदीश ने बताया कि 07 सितंबर 2024 को समय करीब 9.30 बजे सुबह दोनों साथ में घूम रहे थे।


 सरकारी ट्यूबवेल के पास से घूमते हुए पहुंचे तो ट्यूबवेल पर उनका दोस्त हर्षित चौबे उर्फ शिवा मिला, जो चिंतित था। फिर वह तीनों लगभग 11 बजे दिन तक गांव के काली माता मंदिर पर जाकर बैठे थे। इसके बाद वहां से चलकर लगभग 11.30 बजे शराब के ठेके पर गए। हर्षित चौबे उर्फ शिवा के पास 100 रुपये था व 100 रुपये नकुल राजभर के पास था, तीनों ने शराब ठेका से एक शीशी शराब व गुड्डू की दुकान से नमकीन, कोल्डड्रींक, सिगरेट एवं गुटका लिए और शराब ठेका के पीछे बैठकर शराब पिए। शराब पीकर तीनों वहां से निकल गए। उन लोगों के पास पैसा नहीं था लेकिन और शराब पीनी थी। ऐसे में उन्हें पैसे की आवश्यकता थी। तीनों ने गांव के पास से जा रही 33 केवी बिजली के तार जिसमें करंट नहीं आता है। बिजली का तार काटकर उसे बेचकर पैसे की व्यवस्था करने की योजना बनाए। उसके पूर्व में भी तीनों मिलकर उक्त बिजली के तार को काटकर अंबारी बाजार में जियालाल के कबाड़ के दुकान पर लगभग 10 मीटर बिजली के तार को बेचे थे। हर्षित चौबे उर्फ शिवा ने पिलास की व्यवस्था किया था।



https://www.news9up.com/2024/09/5-5-2.html


https://www.news9up.com/2024/09/blog-post_49.html


https://youtu.be/MNUsbQWCPYA?si=IQ90U65i5YUcS3KD


https://www.news9up.com/2024/09/25.html

लखनऊ प्रदेश को मिल सकता है एक और जिला इस मंडल में बनाने की चल रही है योजना


 लखनऊ प्रदेश को मिल सकता है एक और जिला


इस मंडल में बनाने की चल रही है योजना



उत्तर प्रदेश लखनऊ, यूपी को एक और जिला मिल सकता है। अगर यह जिला बनता है तो प्रदेश में जिलों की संख्या 76 हो जाएगी। प्रदेश में फरेंदा को नया जिला बनाने के लिए गोरखपुर के कमिश्नर से रिपोर्ट मांगी गई है। इस संबंध में राजस्व परिषद के आयुक्त एवं सचिव की ओर से गोरखपुर के डीएम को पत्र भेजा गया है।


 इसमें कहा गया है कि महराजगंज की तहसील फरेंदा व नौतनवा और गोरखपुर की तहसील कैंम्पियरगंज को मिलाकर फरेंदा बनाए जाने के संबंध में अपनी रिपोर्ट स्पष्ट संस्तुति के साथ दें। डीएम को यह रिपोर्ट गोरखपुर के मंडलायुक्त के जरिये राजस्व परिषद को भेजनी है। वहीं, राजस्व परिषद के अध्यक्ष अनिल कुमार का कहना है कि सामान्य प्रक्रिया के तहत जिलों से रायशुमारी के लिए पत्र जारी हुआ है। फिलहाल शासन स्तर पर कोई नया जिला बनाने का प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।


 सूत्रों के अनुसार महराजगंज जिला प्रशासन ने इस प्रस्ताव को लेकर असमहित जाहिर की है। उनका कहना है कि नया जिला बनने पर महराजगंज में सिर्फ दो तहसीलें महराजगंज सदर और निचलौल बची रहेंगी। जो कि शासन के अनुरूप नहीं होगा। एक जिले में कम से कम तीन तहसीलें होनी चाहिए। सामान्य प्रक्रिया के तहत जिलों से रायशुमारी के लिए पत्र जारी हुआ है। फिलहाल शासन स्तर पर कोई नया जिला बनाने का प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।- अनिल कुमार, अध्यक्ष, राजस्व परिषद

आजमगढ़ मुबारकपुर विवाद के बाद युवक को मारी गोली, हुई मौत पैसे के लेनदेन को लेकर हुआ था विवाद पुलिस अधीक्षक सहित फोर्स मौके पर पहुंची


 आजमगढ़ मुबारकपुर विवाद के बाद युवक को मारी गोली, हुई मौत


पैसे के लेनदेन को लेकर हुआ था विवाद

पुलिस अधीक्षक सहित फोर्स मौके पर पहुंची


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के मुबारकपुर थाना क्षेत्र के देवकली तारन में आज दोपहर में पैसे के लेन देन के विवाद में दूसरे पक्ष ने युवक को गोली मार दी। गोली लगने से घायल युवक को इलाज के लिए मऊ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गयी।

मुबारकपुर थाना क्षेत्र के अतरडीहा निवासी तेज सिंह उम्र 32 वर्ष पुत्र ज्वाला सिंह गाय-भैंस बेचने का काम करता था। आज दोपहर करीब 1.30 थाना क्षेत्र के गोंछा के पास कुछ लोगों के साथ हुए विवाद के बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने उसे गोली मार दी। घायलावस्था में उसे एम्बुलेंस द्वारा इलाज के लिए सदर अस्पताल मऊ में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गयी।

मृतक के चाचा के लड़के विनोद कुमार सिंह ने बताया कि उसके भाई तेज सिंह से कुछ लोगों से पैसे के लेन-देन को लेकर विवाद चलता था, आज उसी पैसे को देने के लिए उन लोगों द्वारा उसके भाई को बुलाया गया था, जहां विवाद के बाद उसे गोली मार दी गयी। विनोद कुमार सिंह ने बताया कि करीब 2.5 लाख रूपये की बात बतायी जा रही थी जिसमें विपक्षी द्वारा चेक दिया था लेकिन खाते में पैसे नहीं थे। 

बता दें कि घटना के समय विनोद कुमार सिंह द्वारा खुद को जनपद मुख्यालय में होना बताया गया है। घटना की सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना सहित पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गयी। पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ हेमराज मीना ने बताया कि कुछ लोगों के नाम प्रकाश में आये हैं। मेरे द्वारा टीम का गठन कर दिया गया है, जल्द ही उनकी गिरफ्तारी कर ली जायेगी।

आजमगढ़ बरदह कुएं में गिरने से युवक की हुई मौत बीती शाम बाउंड्री पर बैठने के दौरान बिगड़ा था संतुलन माता पिता की 3 वर्ष पूर्व हो चुकी है मौत


 आजमगढ़ बरदह कुएं में गिरने से युवक की हुई मौत


बीती शाम बाउंड्री पर बैठने के दौरान बिगड़ा था संतुलन


माता पिता की 3 वर्ष पूर्व हो चुकी है मौत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के बरदह थाना क्षेत्र में बीती शाम कुएं पर बैठे युवक का संतुलन बिगड़ने से वह कुएं में गिर गया। पड़ोसियों ने देखते ही शोर मचाया। 2 घंटे के प्रयास के बाद उसे कुएं से बाहर निकल गया। परिजन उसे स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए जहां डॉक्टरों से मृत्यु घोषित कर दिया।


विकास राय उम्र 35 वर्ष पुत्र स्व शंभू निवासी बकेश थाना बरदह रविवार की शाम कुएं की बाउंड्री पर बैठा था। बताया जा रहा है कि अचानक उसका संतुलन बिगड़ गया जिससे वह कुएं में गिर गया। पड़ोसियों ने देखते ही शोर मचाया। 2 घंटे के काफी प्रयास के बाद उसे कुएं से बाहर निकल गया। लोग उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 


मृतक के माता पिता की तीन वर्ष पूर्व ही मौत हो चुकी है। वह चार बहनों में सबसे छोटा था। सभी बहनों की शादी हो गई थी। मृतक तीन वर्ष से घर पर रह कर खेती बारी का कार्य करता था। पत्नी नमृता राय, पुत्र रुधांश 11 वर्ष, संस्कार 09 वर्ष समेत परिजनों का रो रो के बुरा हाल रहा। वह परिवार का इकलौता सहारा था।