Sunday 15 September 2024

भदोही हिरासत में लिया गया सपा विधायक का बेटा गिरफ्तारी के डर से अंडरग्राउंड हुए पति- पत्नी


 भदोही हिरासत में लिया गया सपा विधायक का बेटा


गिरफ्तारी के डर से अंडरग्राउंड हुए पति- पत्नी




 उत्तर प्रदेश भदोही किशोरी से उत्पीड़न और आत्महत्या के लिए उकसाने और बंधुआ मजदूरी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बाद सपा विधायक जाहिद जमाल बेग और उनकी पत्नी सीमा बेग गिरफ्तारी के डर से अंडरग्राउंड हो गए। विधायक व उनकी पत्नी ने शनिवार को ही आवास छोड़ दिया। रविवार को विधायक के आवास पर पहुंची पुलिस ने विधायक के बेटे जईम बेग को हिरासत में लेकर कोतवाली आई। कोतवाली में विधायक के बेटे से पूछताछ चल रही है। विधायक के आवास पर सुबह से ही सपा कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। 


भदोही नगर के पचभैया वार्ड स्थित सपा विधायक जाहिद बेग के आवास पर बीते आठ सितंबर 2024 की रात 17 वर्षीय किशोरी ने फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली। किशोरी बीते नौ सालों से विधायक आवास पर काम करती थी। घटना के अगले दिन श्रम विभाग, सीडब्ल्यूसी और पुलिस की टीम ने आवास से एक और नाबालिग किशोरी को बरामद किया। किशोरी के मां-बाप और परिजनों के साथ बरामद किशोरी के बयान के आधार पर पुलिस ने विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ बंधुआ मजदूरी, उत्पीड़न और आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है।


 इधर, मुकदमा दर्ज होने की भनक लगते ही गिरफ्तारी के डर से विधायक और उनकी पत्नी आवास छोड़कर अंडरग्राउंड हो गए। रविवार को अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. तेजबीर सिंह के साथ पुलिस टीम विधायक आवास पर धमक पड़ी। पुलिस ने आवास से विधायक के बेटे जईम बेग को हिरासत में ले लिया और उन्हें पूछताछ के लिए कोतवाली लेकर आई। दूसरी तरफ विधायक के आवास पर सपा कार्यकर्ताओं का भी जमावड़ा है। आवास पर पुलिस का पहरा भी बढ़ा दिया गया है।


https://www.news9up.com/2024/09/blog-post_60.html

आजमगढ़ नवागत जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने ग्रहण किया कार्यभार प्रधानमंत्री द्वारा सम्मानित भी किये जा चुके हैं जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल


 आजमगढ़ नवागत जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने ग्रहण किया कार्यभार



प्रधानमंत्री द्वारा सम्मानित भी किये जा चुके हैं जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के 67वें जिलाधिकारी के रूप में 2011 बैच के आईएएस अधिकारी नवनीत सिंह चहल ने रविवार शाम को पदभार ग्रहण कर लिया। ज्ञात हो कि विशाल भारद्वाज के स्थानान्तरण के बाद जनपद के नये जिलाधिकारी बने नवनीत सिंह चहल आगरा जिले से स्थानान्तरण के बाद जनपद की कमान संभाले हैं।


 इससे पहले करीब एक साल तक प्रयागराज जैसे जनपद के कमाल संभाल चुके हैं। नवनीत सिंह चहल पानीपत के रहने वाले हैं और इन्हें प्रधानमंत्री द्वारा सम्मानित भी किया जा चुका है।

आजमगढ़ सरायमीर मंगेतर संग गई युवती का पोखरे में मिला शव निवास प्रमाण पत्र बनवाने के बहाने निकली थी घर से दशहरे बाद थी तिलक, मई 2026 में होनी थी शादी


 आजमगढ़ सरायमीर मंगेतर संग गई युवती का पोखरे में मिला शव


निवास प्रमाण पत्र बनवाने के बहाने निकली थी घर से


दशहरे बाद थी तिलक, मई 2026 में होनी थी शादी



आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के कोरौली बुजुर्ग गांव के पोखरे में रविवार को साढ़े 10 बजे दिन में 16 वर्षीय बालिका का शव मिलने से सनसनी फैल गई। मिली जानकारी के मुताबिक मृतका सरायमीर थाना क्षेत्र के बरवा रसूलपुर गांव निवासी 16 वर्षीय अंजलि जो राजकीय बालिका इंटर कॉलेज सरायमीर में कक्षा 12 की छात्रा थी। 


सूचना मिलते ही सरायमीर थाना प्रभारी निरीक्षक यादवेन्द्र पांडेय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के मुंडियार गांव निवासी सुभाष चंद के पुत्र नीरज से करीब दो वर्ष पूर्व उसकी शादी तय हुई थी। दशहरा बाद तिलक का कार्यक्रम होना था। मई 2026 में शादी होना तय हुआ था।


बालिका के पिता राम केसर के अनुसार शुक्रवार को दिन में 12 बजे मेरी पुत्री बस्ती चौराहे पर जाति निवास प्रमाण पत्र बनवाने गई थी। वहीं से नीरज उसको अपने साथ लिवा कर कहीं चला गया। शाम तक पुत्री नहीं लौटी। रविवार को कोरौली बुजुर्ग पोखरे में उसका शव मिला। नीरज ने बताया कि मैंने शुक्रवार को शाम में ही भरौली गांव के पास उसे छोड़ कर वापस घर चला गया था। प्रभारी निरीक्षक यादवेन्द्र पांडेय ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा। आरोपित को पकड़ लिया गया है। पूछताछ हो रही है।


मृतका दो भाई एक बहन में बीच की थी। बड़े भाई अरुण पूना शहर में रहते हैं। छोटा भाई अनिल कक्षा 8 में पढ़ता है। मृतका की मां सुमित्रा , पिता राम केसर सहित स्वजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया। मृतका के चाचा मुन्नालाल ने शनिवार को बहला फुसलाकर भगा लें जाने का आरोप लगाकर मंगेतर नीरज ग्राम मुंडियार थाना कोतवाली फूलपुर जनपद आजमगढ़ के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

आजमगढ़ निजामाबाद, फरिहा पुलिस चौकी की बगल से मोटर साइकिल चोरी पुलिस की कार्य शैली पर उठे सवाल, घटना सीसीटीवी में हुई कैद


 आजमगढ़ निजामाबाद, फरिहा पुलिस चौकी की बगल से मोटर साइकिल चोरी



पुलिस की कार्य शैली पर उठे सवाल, घटना सीसीटीवी में हुई कैद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के फरिहा पुलिस चौकी से करीब 50 मीटर की दूरी से बीती रात मोटर साइकिल को चोर ने चोरी कर लिया। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। फरिहा गांव निवासी मोहम्मद हाशिम पुत्र अबुल कलाम फरिहा चौक पर मकान बना कर रहते है। पूरा परिवार रात के समय दरवाजा बंद करके सोया हुआ था और उनकी मोटरसाइकिल बरामदें में खड़ी थी। जब चोर घर के अंदर घुसने में असफल रहे तो बरामदे में खड़ी मोटरसाइकिल को उठा ले गए।


 चौक पर पुलिस बूथ पर पुलिस के तैनात रहते हुए भी चोरी की घटना होना पुलिस की कार्यशैली पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया। पीड़ित द्वारा चौकी प्रभारी को चोरी की घटना की सूचना दे दी गई है।


 इस बाबत निजामाबाद थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना की जानकारी हुई है मौके पर फरिहा चौकी प्रभारी को भेज दिया गया है। वही फरिहा चौकी से मात्र लगभग 50 मीटर की दूरी पर हुई चोरी की घटना ने पुलिस पर सवालिया निशान खड़ी कर दिए हैं। स्थानीय लोगों द्वारा कहा जा रहा है कि जब पुलिस चौकी के बगल में ही चोरी हो जा रही है तो अन्य जगह चोरी कि घटनाओं का होना लाजमी है।

आजमगढ़ मेंहनगर घर से लापता हुई विवाहिता परिजनों से रहती थी अलग, पति रहता है बाहर


 आजमगढ़ मेंहनगर घर से लापता हुई विवाहिता



परिजनों से रहती थी अलग, पति रहता है बाहर




उत्तर प्रदेश जनपद आजमगढ़ के मेहनगर थाना क्षेत्र के लौदह इमादपुर ग्राम निवासी रिंका देवी उम्र 28 वर्ष पत्नी सुबेदार सरोज 8 सितंबर 2024 की शाम करीब 4 बजे घर से कहीं लापता हो गई। बता दे की वह अपने ससुरालीजनों से अलग रहती थी। उसका पति सूबेदार सरोज रोजी-रोटी के सिलसिले में गुजरात प्रदेश में रहता है। उसकी अभी कोई संतान नहीं थी। परिजनों ने मेहनगर थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। 


थाना प्रभारी मेहनगर द्वारा गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करते हुए उसकी तलाश शुरू कर दी। थाना प्रभारी ने कहा कि अगर किसी को भी इस महिला के बारे में जानकारी मिले तो मोबाइल नंबर 9454402916 थाना प्रभारी मेंहनगर व सीओ लालगंज का मोबाइल न. 9454401303 तथा महिला के पति का मोबाइल नंबर 9919466657 पर सूचित करे।

आजमगढ़ दीदारगंज सीआईडी कर्मी बनकर जांच के नाम पर पासपोर्ट आवेदकों से कर रहा वसूली पीड़ित ने थाने में दर्ज कराया मुकदमा


 आजमगढ़ दीदारगंज सीआईडी कर्मी बनकर जांच के नाम पर पासपोर्ट आवेदकों से कर रहा वसूली



पीड़ित ने थाने में दर्ज कराया मुकदमा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सीआईडी कर्मी बनकर एक व्यक्ति पासपोर्ट आवेदकों से जांच के नाम पर पिछले कुछ दिनों से वसूली कर रहा है। ऐसा एक मामला दीदारगंज थाना क्षेत्र में आया है। एक पासपोर्ट आवेदक द्वारा इस मामले में मुकदमा भी पंजीकृत कराया गया है। पीड़ित का आरोप है कि एक व्यक्ति फर्जी सीआईडी कर्मी बनकर उससे जांच के नाम पर एक हजार रुपये ठग लिया। मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। इस मामले में और भी लोगों के सम्मिलित होने की आशंका जताई जा रही है।


दीदारगंज थाना क्षेत्र के नौहरा गांव निवासी अबुजर पुत्र मो. अरशद ने मुकदमा पंजीकृत कराया है। उन्होंने पुलिस को अवगत कराया कि उन्होंने करीब दो माह पूर्व पासपोर्ट बनवाने के लिए आवेदन किया था। जिसकी जांच में करीब एक माह पहले एक व्यक्ति उनके गांव में जांच करने के लिए आया। 


जिसने बताया कि वह सीआईडी में है। जांच करने आया है। अबुजर व उसके भाई अबुजैद दोनों ने आवेदन किया था। कथित सीआईडी कर्मी ने उनसे 500 रुपये जांच के नाम पर मांगे। दोनों ने 500-500 रुपये यानी 1000 रुपये जांच के नाम पर दे दिए। इसके बाद उक्त व्यक्ति चला गया। बाद में अबुजर की जानकारी में आया कि उक्त व्यक्ति कोई सीआईडी नहीं है, बल्कि फर्जी तरीके से सीआईडी बनकर पैसा ठगता है। आस पास के गांव में काफी लोगों से जांच के नाम पर पैसा ठग चुका है। पीड़ित ने आशंका जताई है कि उक्त व्यक्ति गिरोह के रूप में पैसा ठगने का काम करता है। एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि एक पासपोर्ट आवेदक द्वारा दीदारगंज थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। आरोप है कि सीआईडी कर्मी बनकर एक व्यक्ति पासपोर्ट जांच के नाम पर ठगी करने का काम करता है। मामले की जांच चल रही है। इसके साथ अन्य लोगों के सम्मिलित होने की आशंका है।