Thursday 12 September 2024

आजमगढ़ फूलपुर हर्षित चौबे की मौत मामले में आया नया मोड़ परिजनों के आरोप ने पुलिसिया कारवाई पर दागे कई सवाल 25 साल से विद्युत तार में नहीं हुई विद्युत सप्लाई तो कैसे हुई करेन्ट से मौत


 आजमगढ़ फूलपुर हर्षित चौबे की मौत मामले में आया नया मोड़


परिजनों के आरोप ने पुलिसिया कारवाई पर दागे कई सवाल


25 साल से विद्युत तार में नहीं हुई विद्युत सप्लाई तो कैसे हुई करेन्ट से मौत


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हर्षित चौबे मौत मामले में परिजनों द्वारा लगाया गया आरोप ने पुलिसिया कार्रवाई पर कई सवाल दाग दिए। एसपी ग्रामीण के बयान से मृतक हर्षित चौबे के परिवार के लोग काफी आहत हैं। परिवार के लोगों ने पुलिस की विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया। फूलपुर कोतवाली के अंबारी पाण्डेय के पूरा में बाजरे के खेत में मिले किशोर के शव मामले में परिजनों द्वारा गांव के ही उसके दो दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया गया है। 


इस बीच पोस्टमार्टम रिपोर्ट में करेंट से मौत की पुष्टि एसपी ग्रामीण आजमगढ़ चिराग जैन द्वारा कर दिया गया। परिजनों और विद्युत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जिस विद्युत तार में 25 साल पहले ही करेंट प्रवाहित होना बंद हो गया, उससे अचानक कहा से करेंट आ गया और हर्षित की मौत हो गयी। परिजनों ने पुलिस की विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जानकारी होने से हत्या का आरोप लगा रहे हर्षित के दादा त्रिलोकी नाथ चौबे, पिता मुकेश चौबे, माता प्रेमशीला ,चाचा अमित चौबे आश्चर्य चकित हैं कि हत्या को अब करेन्ट से मौत में बदलने की साजिश की जा रही है, जबकि उस विद्यत पोल और तार में लगभग 25 साल से करेन्ट ही नहीं आता है। पुलिस द्वारा गांव के जगदीश यादव और नकुल राजभर को पकड़कर 5 दिन से पूछ ताछ की जा रही है।


 परिजनों सहित ग्रामीणों का कहना है कि जिस बिजली के तार में 25 साल से करेंट नहीं आ रहा है उससे कैसे हर्षित की मौत हो गयी। इस तार द्वारा जब शाहगंज जौनपुर से फूलपुर को बिजली मिलती थी तब करेंट आती थी। पूरे गांव में पोस्टमार्टम रिपोर्ट चर्चा का विषय बनी हुई है। जिस घटना को परिजन हत्या बता रहे हैं उसे पोस्टमार्टम में करेंट से मौत दिखाने से नाराज हैं। इस सम्बंध में एसपी ग्रामीण आजमगढ़ चिराग जैन का कहना है कि हमने पोस्टमार्टम की रिपोर्ट का हवाला दिया है कि करेंट से मौत हुई है। हर्षित के मौत के अन्य पहलुओं पर भी जांच चल रही है। जांच पूरी होने के बाद ही खुलासा किया जाएगा।


विद्युत पावर स्टेशन फूलपुर के अवर अभियंता मनीष कुमार ने बताया कि जब शाहगंज से विद्युत आपूर्ति फूलपुर के लिए होती थी तब इस विद्युत लाइन में आपूर्ति की जाती थी। फूलपुर में 132 पावर विद्युत स्टेशन का निर्माण हो जाने के बाद यहाँ की सप्लाई के लिए अलग लाइन बना दी गयी है। इस विद्युत तार में लगभग 25 साल से आपूर्ति बन्द कर दी गयी है।



https://www.news9up.com/2024/09/5-5-2.html



https://www.news9up.com/2024/09/blog-post_49.html



https://youtu.be/MNUsbQWCPYA?si=IQ90U65i5YUcS3KD


https://www.news9up.com/2024/09/2_16.html

आजमगढ़ गंभीरपुर अज्ञात वाहन ने युवक को रौंदा हुई मौत, पत्नी बेसुध मासूम बेटा पूछ रहा था- पापा को क्या हो गया है


 आजमगढ़ गंभीरपुर अज्ञात वाहन ने युवक को रौंदा हुई मौत, पत्नी बेसुध



मासूम बेटा पूछ रहा था- पापा को क्या हो गया है




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर थाना क्षेत्र के रानीपुर रजमो (बिंद्रा बाजार) में थाने के पास गुरुवार की सुबह टहलने निकले युवक को अज्ञात वाहन ने धक्का मार दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 रसूलपुर माफी गांव निवासी भरत कुमार 35 वर्ष प्रतिदिन टहलने के लिए जाते थे। गुरुवार की सुबह वह रोज की भांति टहलने के लिए निकले। अभी वह रानीपुर रजमो (बिंद्रा बाजार) थाने से लगभग 50 मीटर आगे हाइडिल के सामने से गुजर रहे थे कि पीछे से अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। वहां मौजूद ग्रामीणों द्वारा एंबुलेंस को सूचना दी मौके पर पहुंची एम्बुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुहम्मदपुर ले जाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने भरत कुमार को मृत घोषित कर दिया। 


मृतक कुर्सी और खाट बीनकर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करता था। मृतक पांच भाई और दो बहन में तीसरे नंबर पर था। मृतक के पुत्र अभय (4) और पत्नी माधुरी और माता शांति का रो-रो कर बुरा हाल है। मासूम लोगों से पूछ रहा था कि पापा को क्या हुआ।

लखनऊ रिटायर्ड दरोगा के हिस्ट्रीशीटर बेटे को मारी गोली 5 की संख्या में आए बदमाशों ने घर के बाहर घटना को दिया अंजाम


 लखनऊ रिटायर्ड दरोगा के हिस्ट्रीशीटर बेटे को मारी गोली


5 की संख्या में आए बदमाशों ने घर के बाहर घटना को दिया अंजाम




उत्तर प्रदेश लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में बुधवार रात करीब 10 बजे घर के बाहर कार में दोस्त के साथ बैठे रिटायर्ड दरोगा के हिस्ट्रीशीटर बेटे को चार-पांच लोगों ने गोली मार दी। गोली युवक के पैर में लगी है। उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल युवक प्रॉपर्टी डीलिंग का भी काम करता है। उसने एक व्यक्ति पर हमला करने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


 एसीपी गोमतीनगर विकास जायसवाल ने बताया कि विपुलखंड में रिटायर्ड दरोगा राम सहोदर परिवार सहित रहते हैं। उनका बेटा धनंजय सिंह (24) गोमतीनगर थाने का हिस्ट्रीशीटर है और प्रॉपर्टी डीलिंग का भी काम करता है। बुधवार रात लगभग 10 बजे वह राहुल के साथ घर के बाहर कार में बैठा था। इस बीच अचानक पहुंचे चार-पांच अज्ञात युवकों ने हमला कर दिया।


 आरोपियों ने धनंजय को पीटते हुए गोली मार दी।गोली धनंजय के दाहिने पैर में लगी। इस बीच धनंजय के साथ मौजूद दोस्त राहुल सिंह शोर मचाते हुए भागा तो आरोपियों ने उसे भी दौड़ा लिया। शोर सुन आसपास के लोग मदद के लिए दौड़े तो हमलावर भाग निकले। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। घायल धनंजय सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धनंजय ने सिंकू नाम के एक युवक पर हमले का आरोप लगाया है। एसीपी ने बताया कि तहरीर मिलने पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देख रही है। साथ ही धनंजय के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल भी खंगाल रही है।

आजमगढ़ फूलपुर 14 सितंबर 2024 दिन शनिवार को विशाल मानसिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन


 आजमगढ़ फूलपुर 14 सितंबर 2024 दिन शनिवार को विशाल मानसिक स्वास्थ्य शिविर का  आयोजन




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर विशाल मानसिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फूलपुर आजमगढ़ पर दिनांक 14 सितंबर 2024 दिन शनिवार को किया गया है।


समस्त क्षेत्र वासियों नगर वासियों को सूचित किया जाता है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फूलपुर आजमगढ़ पर दिनांक 14 सितंबर 2024 दिन शनिवार को विशाल मानसिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मानसिक रोग विशेषज्ञ चिकित्सक जनपद मुख्यालय से आएंगे। जिसमें आप समस्त क्षेत्र वासियों से अपील है कि मानसिक स्वास्थ्य शिविर मे अधिक से अधिक संख्या में पहुंच कर लाभ उठाएं।


यह जानकारी अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फूलपुर जनपद आजमगढ़ ने दिया।







https://www.news9up.com/2024/09/blog-post_14.html



https://youtu.be/OXfdV9QMvkI?si=9sYEfIqo7CyqV4vF