Tuesday 10 September 2024

आजमगढ़ मुबारकपुर नदी में उतराया मिला महिला का शव मौके पर थानाध्यक्ष सहित पुलिस पहुंची


 आजमगढ़ मुबारकपुर नदी में उतराया मिला महिला का शव



मौके पर थानाध्यक्ष सहित पुलिस पहुंची




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के ओझौली घाट पुल पर मंगलवार को लगभग 2:30 बजे दिन मे एक 40 वर्षीय महिला का शव उतारते हुए दिखा। मौके पर धीरे-धीरे काफी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई। स्थानीय लोगों द्वारा थाना मुबारकपुर को सूचना दी गई।


सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष निहारनंदन कुमार सहित पुलिस मौके पर पहुंच गयी। नदी से शव को बाहर निकलवाया गया। देर शाम तक शव का शिनाख्त नहीं हो पाया। पुलिस ने शव को अन्त्य परीक्षण हेतु जिला अस्पताल के लिए भेज दिया। इस बावत थानाध्यक्ष मुबारकपुर ने बताया कि शव को देखने से लगा रहा है कि दो-तीन दिन पुराना है।

उत्तर प्रदेश मे 8 जिलों के कप्तान सहित 17 आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला रायबरेली के एसपी पर गिरी गाज


 उत्तर प्रदेश मे 8 जिलों के कप्तान सहित 17 आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला



रायबरेली के एसपी पर गिरी गाज



उत्तर प्रदेश लखनऊ शासन के निर्देश पर डीजीपी मुख्यालय ने 17 आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया। डीजीपी मुख्यालय में एडीजी स्थापना संजय सिंघल के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने की वजह से अलीगढ़ रेंज के आईजी शलभ माथुर को आईजी स्थापना बनाया गया है। इसके अलावा झांसी, सोनभद्र, उन्नाव, औरैया, महोबा, शाहजहांपुर, रायबरेली, संभल के पुलिस कप्तान बदले गए हैं।


डीजीपी मुख्यालय में डीआईजी स्थापना प्रभाकर चौधरी को अलीगढ़ रेंज का डीआईजी बनाया गया है। झांसी के एसएसपी राजेश एस. को शाहजहांपुर का एसपी बनाया गया है। वहीं गाजियाबाद स्थित 47वीं वाहिनी पीएसी में तैनात सुधा सिंह को झांसी का एसएसपी बनाया गया है। सोनभद्र के एसपी डॉ. यशवीर सिंह को रायबरेली का एसपी बनाया गया है। उन्नाव के एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना को प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त बनाया गया है। औरैया की एसपी चारू निगम को 47वीं वाहिनी पीएसी भेजा गया है। महोबा की एसपी अपर्णा गुप्ता को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त बनाया गया है। शाहजहांपुर के एसपी अशोक कुमार मीना को सोनभद्र का एसपी बनाया गया है।


 प्रयागराज कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त दीपक भूकर को उन्नाव का एसपी बनाया गया है। संभल के एसपी कुलदीप सिंह गुनावत को प्रयागराज कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त बनाया गया है। गोरखपुर में एएसपी सिटी कृष्ण कुमार को संभल का एसपी बनाया गया है। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अभिजीत आर. शंकर को औरैया और अलीगढ़ में एएसपी ग्रामीण पलाश बंसल को महोबा का एसपी बनाया गया है। कुशीनगर के एएसपी अभिनव त्यागी को गोरखपुर का एएसपी सिटी बनाया गया है। अलीगढ़ में सहायक पुलिस अधीक्षक अमृत जैन को अलीगढ़ में प्रभारी एएसपी ग्रामीण बनाया गया है।


 रायबरेली के एसपी अभिषेक कुमार अग्रवाल को शिकायतों के बाद हटाया गया है। उनको आगरा पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त बनाया गया है। उनके खिलाफ टैक्सी ऑपरेटर को प्रताड़ित करने के मामले में अदालत के आदेश पर डीजीपी मुख्यालय ने जांच भी कराई थी। वहीं हाल ही में एक युवक को लूट के झूठे मुकदमे में फंसाने की वजह से रायबरेली पुलिस की कार्यशैली पर तमाम सवाल उठे थे।


आजमगढ़ एसपी ने चोरी की 16 घटनाओं का किया खुलासा 7 लाख कीमत के चोरी के सामान के साथ 6 गिरफ्तार, 4 बाल अपचारी पुलिस अभिरक्षा में


 आजमगढ़ एसपी ने चोरी की 16 घटनाओं का किया खुलासा



7 लाख कीमत के चोरी के सामान के साथ 6 गिरफ्तार, 4 बाल अपचारी पुलिस अभिरक्षा में



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने चोरी की 16 घटनाओं का पर्दाफाश करते हुए चोरी में शामिल 6 शातिर चोरों को जहां गिरफ्तार कर लिया, वहीं 4 बाल अपचारियों को पुलिस अभिरक्षा में ले लिया गया। पकड़े गये अभियुक्तों के पास से चोरी की 1 बुलेट, 2 ई-रिक्शा, 1 चाँदी की प्लेट व अन्य सामान (कीमत लगभग 07 लाख रुपए) व 28,900/- रुपए नकदी बरामद किये गये हैं।



 चोरी के मामलों का पर्दाफाश करने के लिए सहायक पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ शुभम अग्रवाल व क्षेत्राधिकारी नगर गौरव शर्मा द्वारा टीम का गठन किया गया था। पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने बताया कि विगत कुछ दिनों से शहर व आस-पास के थाना क्षेत्रों में हो रही चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश करने के लिए थाना कोतवाली व थाना सिधारी की संयुक्त टीम द्वारा बागलखराव पुल पर सघन चेकिंग करते हुए गैंग बनाकर चोरी करने वाले 10 लोगों को पकड़ा गया है जिसमें 6 शातिर चोरों की गिरफ्तारी व 4 बाल अपचारियों को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया। 


चोरी के माल की बरामदगी व जनपद के कुल 16 मुकदमों का पर्दाफाश किया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाना कोतवाली व सिधारी की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा मुखबिर खास की सूचना पर बागलखराव पुलिया से अमन उम्र 19 वर्ष पुत्र मो0 असलम, दीपक गुप्ता उम्र 21 वर्ष पुत्र जग्गू गुप्ता, रोशन अली उर्फ राजा उम्र 24 वर्ष पुत्र मोहम्मद जुबैर, सरफराज अहमद उम्र 18 वर्ष पुत्र नसीम समस्त निवासी कांशीराम आवास डीएवी थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़, सहबान उम्र 20 वर्ष पुत्र इस्तेखार निवासी मुहल्ला बड़ागाँव थाना घोसी जनपद मऊ हाल पता ब्लाक नं0 50 मकान नंबर 599 कांशीराम आवास डीएवी थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़, मोहम्मद हुसैन उर्फ झिनकू पुत्र रहमुद्दीन निवासी दर्जी मुहल्ला कस्बा मरदह थाना मरदह जनपद गाजीपुर हाल पता बन्धा रोड (दिशा कोचिंग के सामने) थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़ उम्र 24 वर्ष को समय रात्रि 02.25 बजे गिरफ्तार किया गया तथा 4 बाल अपचारियों को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया है। अभियुक्त जाहिद पुत्र आमिर निवासी ब्लांक नम्बर 24 मकान नम्बर 282 कांशीराम आवास डीएवी थाना कोतवाली 24 अगस्त से जिला कारागार आजमगढ़ में निरूद्ध है।


 अभियुक्त मुकुल वर्मा पुत्र कन्हैया वर्मा निवासी सीताराम दलालघाट थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़ फरार चल रहा है। गिरफ्तार अभियुक्तों व बाल अपचारियों के कब्जे से चोरी की 1 मोटरसाइकिल, चोरी की घटना में प्रयुक्त 2 ई-रिक्शा, 1 चांदी की प्लेट, अन्य सामग्री (कीमत लगभग 07 लाख रुपएं) व चोरी की घटनाओं से सम्बन्धित कुल 28,900 रुपए नकद बरामद किया गया है। अभियुक्तों द्वारा जनपद के थाना कोतवाली, सिधारी, रानी की सराय, कंधरापुर, निजामाबाद व मुबारकपुर में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था।



https://youtu.be/TJHSofbcrzE?si=hLUwy_QxY8eI9K-s

बहराइच तालाब में डूबकर 4 बालिकाओं की मौत एक ही गांव में 4 मौतों से पसरा मातम


 बहराइच तालाब में डूबकर 4 बालिकाओं की मौत


एक ही गांव में 4 मौतों से पसरा मातम




उत्तर प्रदेश बहराइच के नवाबगंज थाना क्षेत्र के सतीजोर गांव में स्थित तालाब में डूबकर चार बालिकाओं की मौत हो गई। इससे हड़कंप मच गया। सभी के शव तालाब से बरामद कर लिए गए हैं। पुलिस शव पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी में लगी है। नवाबगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सतीजोर में तालाब स्थित है। 


इस समय तालाब में बेली फूल लगा हुआ है जिसे तोड़ने के लिए मंगलवार को गांव निवासी महक (14) पुत्री कालीन खान गई तो महक तालाब में डूबने लगी। इसी दौरान महक को बचाने के लिए सामिया (10) पुत्री इशरत, साइबा (10) पुत्री मेराज और सरिकुल खातून (13) मकबूल खां भी डूब गईं।


 तालाब में डूबने से तीन बालिकाओं की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक बालिका को ग्राम प्रधान और अन्य की मदद से अस्पताल लाया गया लेकिन उसकी भी अस्पताल पहुंचते ही मौत हो गई। चार बालिकाओं की तालाब में डूबकर मौत हुई है। एक ही गांव में चार मौत से मातम छा गया है। एसडीएम अश्विनी कुमार पांडेय और थानाध्यक्ष शीला यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी की जा रही है।

जौनपुर थाना खुटहन, सरपतहा व शांहगज की संयुक्त पुलिस टीम के साथ हुए मुठभेड़ में 2 अभियुक्त गिरफ्तार


 जौनपुर थाना खुटहन, सरपतहा व शांहगज की संयुक्त पुलिस टीम के साथ हुए मुठभेड़ में 2 अभियुक्त गिरफ्तार


 

उत्तर प्रदेश जौनपुर डा0 अजय पाल शर्मा, पुलिस अधीक्षक जौनपुर द्वारा जनपद में अपराध की रोकथाम एवं अपराधियो की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अरविन्द कुमार वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन व अजीत सिंह चौहान, क्षेत्राधिकारी शाहगंज के पर्यवेक्षण में थाना खुटहन, सरपतहां व शाहगंज की पुलिस टीम द्वारा दो अभियुक्तों को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया।


 दिनांक-09/10 सितम्बर 2024 की रात्रि में लगभग 1.05 बजे थाना सरपतहा की तरफ से एक मोटरसाइकिल एचएफ डिलक्स काफी तेजी से जा रही थी जिसे रोका गया तो मोटर साइकिल सवार पुलिस पार्टी पर फायर कर भागने लगे। जिसकी सूचना कन्ट्रोल रुम को दी गई। 


इस सूचना पर थानाध्यक्ष खुटहन, शाहगंज व सरपतहा की पुलिस टीम द्वारा बाइक सवार को रोकने का प्रयास करने लगी। बाइक सवारों द्वारा पुलिस टीम की गाड़ी को हिट करते हुए गाड़ी आगे भगाने लगे और गिर गये। बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर फायर किया गया। ग्राम सेवईनाला पुलिया के पास आत्मरक्षार्थ पुलिस पार्टी द्वारा की गयी फायरिंग से इरफान उर्फ किन्नी एवं आजाद घायल हुए, इनके पास से दो देशी तमन्चा .315 बोर,  मय दो खोखा कारतूस व दो मिस करातूस 315 बोर तथा एक मोटर साईकिल एचएफ डिलक्स बरामद हुई।


 घायल बदमाशों को जीवनरक्षार्थ तत्काल पुलिस अभिरक्षा में ईलाज हेतु अस्पताल भेजा गया। नियमानुसार सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।



गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण व अपराधिक इतिहास- 

1.इरफान उर्फ किन्नी पुत्र कल्लू उर्फ शेर अली निवासी बहरौली थाना लंभुआ जनपद सुल्तानपुर। 

1.मु0अ0स0-281/2024 धारा 109(1) बी0एन0एस0 व 3/25 आर्म्स एक्ट थाना खुटहन जौनपुर।

2. आजाद पुत्र जहूर निवासी बघवारा माटीयारा थाना सरपतहा जनपद जौनपुर। 

1.मु0अ0सं0-302/2023 धारा-279/337/338 भदावि थाना सरपतहा जौनपुर।

2.मु0अ0सं0-288/2022 धारा-323/504/506 भादवि थाना सरपतहा जौनपुर।

3.मु0अ0स0-281/2024 धारा-109(1) बी0एन0एस0 व 3/25 आर्म्स एक्ट थाना खुटहन जौनपुर।


विवरण बरामदगी- 

1.दो देशी तमन्चा .315 बोर, दो खोखा कारतूस व दो मिस करातूस 315 बोर व एक मोटर साईकिल एचएफ डिलक्स।


गिरफ्तारी टीम-

 थाना खुटहन-

1.थानाध्यक्ष दिव्यप्रकाश सिंह मय हमराह व0उ0नि0 सकलदीप सिह ,उ0नि विरेन्द्र कुमार गौतम, का0 अजय यादव, का0 शंशाक त्रिवेदी, धर्मेन्द्र सिंह ,का0 कुलदीप गोस्वामी ,हे0कां0 चालक योगेन्द्र प्रताप सिंह, थाना खुटहन जनपद जौनपुर।


थाना सरपतहा-

1.थानाध्यक्ष अरविन्द सिंह  मय हमराह हे0का0 धर्मेन्द्र गिरी, हे0का0 गणेश यादव ,का0 रामदवन यादव, थाना खुटहन जनपद जौनपुर।


थाना शाहगंज-

1.थानाध्यक्ष रोहित कुमार मिश्रा मय हमराह कां0 शशि चौहान, का0 अमरनाथ यादव, का0 अमन यादव,थाना शाहगंज जनपद जौनपुर।


https://youtu.be/CJUEURzzjy8?si=6MNHVuPaDi2-gxCf

देवरिया नगर पालिका कार्यालय में सभासदों ने इंस्पेक्टर को पीटा आक्रोशित कर्मचारियों ने कामकाज किया ठप


 देवरिया नगर पालिका कार्यालय में सभासदों ने इंस्पेक्टर को पीटा



आक्रोशित कर्मचारियों ने कामकाज किया ठप




उत्तर प्रदेश देवरिया नगर पालिका परिषद कार्यालय में सोमवार दोपहर में सभासदों ने कर इंस्पेक्टर को पीट दिया। इससे आक्रोशित कर्मचारियों ने कामकाज ठप कर दिया। नगर पालिका कर्मियों के साथ कर निरीक्षक ने कोतवाली पहुंचकर आरोपी सभासद के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। घटना के बाद नगर पालिका में काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल रहा।


 देवरिया नगर पालिका परिषद कार्यालय में दोपहर को कुछ सभासद कर निरीक्षक हिमांशु गुप्ता के कक्ष में पहुंच गए। उन्होंने कर निरीक्षक से सभासद कक्ष में बुलाने के बाद भी नहीं पहुंचने पर नाराजगी जताई। इस बात को लेकर कर निरीक्षक और सभासदों में कहासुनी हुई और हाथापाई होने लगी। सभासदों ने कर्मचारियों को बाहर निकाल कर निरीक्षक को पीटना शुरू कर दिया। सभासदों का कहना था कि मोहल्ले में साइन बोर्ड को लेकर चर्चा के लिए उन्होंने नगर पालिका की पुरानी बिल्डिंग स्थित सभासद कक्ष में कर निरीक्षक को बुलाया था। कर निरीक्षक वहां नहीं पहुंचे। इससे नाराज होकर कुछ सभासदों ने कर निरीक्षक के कक्ष में पहुंच कर उनकी पिटाई कर दी। घटना के बाद नगर पालिका के आक्रोशित कर्मचारियों ने एकजुट होकर हड़ताल कर दिया। 


आक्रोशित कर्मचारियों ने इससे अधिकारियों को भी अवगत कराया। इसके बाद कोतवाली में पहुंचकर कर निरीक्षक ने सभासदों के खिलाफ तहरीर दी। उन्होंने मारपीट के साथ ही सरकारी पत्रावलियों को फाड़ने का भी आरोप सभासदों पर लगाया है। उन्होंने अपनी तहरीर में चार सभासद को नामजद, अन्य सभासद, सभासद प्रतिनिधि और अन्य लोगों के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। इस मामले में नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी संजय तिवारी ने भी कोतवाली प्रभारी को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने भर्ती प्रक्रिया में किया बदलाव अब इस नई प्रक्रिया के तहत होगी भर्ती


 उत्तर प्रदेश सरकार ने भर्ती प्रक्रिया में किया बदलाव



अब इस नई प्रक्रिया के तहत होगी भर्ती




लखनऊ उत्तर प्रदेश सरकार ने उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम में मौजूदा भर्ती की प्रक्रिया में बदलाव कर दिया है। नई प्रक्रिया में निगम के स्तर पर होने वाले समूह ग के पदों पर भर्ती में अनियमितता की शिकायतों को देखते हुए सरकार ने अब इस संवर्ग की भर्ती का अधिकार उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) को सौंप दिया है। वहीं, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के स्तर पर होने वाले समूह ख के पदों की भर्ती को उप्र लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) के स्तर से कराने का फैसला किया गया है।


 परिवहन विभाग के इस प्रस्ताव को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कैबिनेट बाई सर्कुलेशन मंजूरी दे दी है। रोडवेज निगम में समूह क के 61, समूह ख के 187 और समूह ग के 19143 पद हैं। समूह ख के पदों पर अभी तक यूपीएसएसएससी के जरिये भर्ती की जाती थी। इसमें सहायक प्रबंधक, सहायक प्रबंधक (वाणिज्य), सहायक प्रबंधक (प्राविधिक) आदि पद हैं। भविष्य में खाली होने वाले पदों की भर्ती अब यूपीपीएससी के जरिये की जाएगी। इसी तरह समूह ग के पदों पर अभी तक निगम के चयन बोर्ड द्वारा भर्ती किया जाता था, लेकिन अब स्टेशन प्रभारी, मैकेनिक, चालक, परिचालक आदि पदों पर भर्ती प्रक्रिया यूपीएसएसएससी के जरिये की जाएगी। ऐसे में पदवार शैक्षिक योग्यता में भी बदलाव किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक तकनीकी पदों में आईटीआई से लेकर बीटेक तक की योग्यता जोड़ी जाएगी। जबकि प्रबंधन से जुड़े पदों में न्यूनतम स्नातक तक की योग्यता रखी जाएगी। शैक्षिक योग्यता के साथ ही आयु सीमा एवं पदनाम भी बदला जाएगा। कैबिनेट की बैठक में इस संशोधन के लिए शासकीय आदेश जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है।