Tuesday 3 September 2024

आजमगढ़ हटाये गये अतरौलिया प्रभारी सलाउद्दीन सरकार के खिलाफ गलत बयानबाजी पड़ी भारी


 आजमगढ़ हटाये गये अतरौलिया प्रभारी सलाउद्दीन


सरकार के खिलाफ गलत बयानबाजी पड़ी भारी




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अतरौलिया के प्रभारी डा0 सलाउद्दीन द्वारा सरकार द्वारा देश को बर्बाद करने की गलत बयानी करना महंगा पड़ गया। आडियो वायरल होने के बाद मुख्य चिकित्साधिकारी अशोक कुमार द्वारा मंगलवार को डा0 सलाउद्दीन को अतरौलिया प्रभारी पद से हटाकर मेंहनाजपुर चिकित्साधिकारी के पद पर भेज दिया।


 अतरौलिया के नये प्रभारी पद की कमान डा0 शिवाजी सिंह को सौंपी गयी है। अब यह देखना दिलचस्प रहेगा कि भाजपा नेता स्थानान्तरण व प्रभारी चिकित्साधिकारी बनाये जाने से संतुष्ट होते हैं या फिर निलम्बन व मुकदमे की कार्रवाई पर डटे रहते हैं।

लखनऊ चौकी इंचार्ज रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगाने की एवज में मांगे थे 20 हजार रुपए


 लखनऊ चौकी इंचार्ज रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार


मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगाने की एवज में मांगे थे 20 हजार रुपए




 उत्तर प्रदेश लखनऊ विजिलेंस टीम ने राजधानी मुख्यालय पर तैनात चौकी इंचार्ज को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी दारोगा को गिरफ्तार कर टीम ने मुकदमा दर्ज कराया है। मामले की जांच कर रहे दरोगा ने मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगाने की एवज में 20 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी। 


प्राप्त जानकारी के मुताबिक लखनऊ के पारा थाना अंतर्गत डॉक्टर खेड़ा पुलिस चौकी के इंचार्ज को विजिलेंस टीम ने 20 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रतापगढ़ के रानीगंज के रहने वाले दिनेश कुमार पटेल के विरुद्ध थाना पारा में एक मुकदमा प्रचलित है। जिसकी जांच एवं विवेचना डॉक्टर खेड़ा चौकी इंचार्ज को मिली थी। दिनेश कुमार पटेल के खिलाफ लगे आरोपों से चौकी इंचार्ज रामदेव गुप्ता ने मुकदमे में बचाने के लिए शिकायतकर्ता से सुविधा शुल्क के तौर पर 20 हजार रुपए रिश्वत मांगी थी। शिकायतकर्ता ने विजिलेंस टीम को मामले से अवगत कराते हुए रिश्वत मांगने का मामला दर्ज कराया था, शिकायत को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी विजिलेंस टीम ने चौकी इंचार्ज को रंगे हाथों गिरफ्तार करने के लिए टीम गठित कर दी।


दरअसल चौकी इंचार्ज रामदेव गुप्ता को मुकदमे में विवेचना के दौरान दिनेश कुमार के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिला था ऐसी स्थिति में दरोगा ने सही विवेचना रिपोर्ट लगाने के एवज में दिनेश पटेल से रिश्वत की मांग कर डाली थी। विजिलेंस टीम के निर्देशानुसार दिनेश कुमार पटेल चौकी इंचार्ज को 20 हजार रुपए रिश्वत देने के लिए डॉक्टर खेड़ा पुलिस चौकी पहुंचा। दिनेश से चौकी इंचार्ज ने जैसे ही रुपए अपने हाथों में लिया, आसपास में मौजूद विजिलेंस टीम ने चौकी इंचार्ज को धर दबोचा। मामले में विजिलेंस टीम ने आरोपी दारोगा के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध पंजीकृत कराया है।

उत्तर प्रदेश में कई पीसीएस अफसरों के हुए तबादले पीसीएस मनोज कुमार श्रीवास्तव किए गए कार्यमुक्त


 उत्तर प्रदेश में कई पीसीएस अफसरों के हुए तबादले


पीसीएस मनोज कुमार श्रीवास्तव किए गए कार्यमुक्त



लखनऊ उत्तर प्रदेश सरकार ने वर्ष 2018 बैच के पीसीएस अधिकारी मनोज कुमार श्रीवास्तव की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) की अर्जी स्वीकार कर ली गई है।


 सरकार ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर उन्हें कार्यमुक्त कर दिया है। मनोज ने स्वास्थ्य कारणों से वीआरएस मांगा था। वह बांदा में अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति के पद पर तैनात थे। इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है। इसके अलावा पीसीएस अफसर प्रफुल्ल त्रिपाठी एडीएम न्यायिक हरदोई, अभिषेक पाठक ओएसडी ग्रेटर नोएडा और रेनू सिंह अपर आयुक्त कानपुर बनाई गई हैं।