Monday 2 September 2024

आजमगढ़ गम्भीरपुर घायल की मौत के बाद हंगामा, पुलिस के साथ एसडीएम मौके पर पहुंचे परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन देकर शव को पीएम के लिए भेजवाया


 आजमगढ़ गम्भीरपुर घायल की मौत के बाद हंगामा, पुलिस के साथ एसडीएम मौके पर पहुंचे


परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन देकर शव को पीएम के लिए भेजवाया




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के मंगरावा विषहम मोड़ के पास दो दिन पूर्व अनियंत्रित बोलेरो की चपेट में घायल 26 वर्षीय नंदन की सोमवार की सुबह आजमगढ़ के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई।


 बताते चले कि गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के मंगरावा गांव निवासी दो युवक बृजभान उम्र 26 वर्ष पुत्र रामकिशन व नंदन कुमार उम्र लगभग 26 वर्ष पुत्र राजेंद्र प्रसाद शनिवार को दोपहर लगभग 2 बजे विषहम मंगरावां मोड़ पर खड़े थे कि मेंहनगर की तरफ से तेज रफ्तार से आ रही बोलेरो ने धक्का मार दिया। जिससे बृजभान की मौके पर मृत्यु हो गई, घायल नंदन का इलाज आजमगढ़ के एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा था कि आज दिनांक 02 सितम्बर 2024 दिन सोमवार की सुबह इलाज के दौरान नंदन की भी मृत्यु हो गई।


 नंदन का शव सोमवार की सुबह घर पर लाया गया। घटना से परिवार में कोहराम मच गया। परिवार के लोग आर्थिक सहायता की मांग करते हुए घर पर ही शव को रख दिए। सूचना पर एसडीएम मेहनगर पहुंचे और आर्थिक सहायता दिलवाने का आश्वासन दिए, उसके बाद गम्भीरपुर पुलिस शव का पंचनामा बनवाकर पीएम के लिए भेज दिया। मृतक दो भाई दो बहन में सबसे बड़ा था और घर पर ही रहकर मेहनत मजदूरी करके अपना और अपने परिवार का जीवन यापन करता था। घर में बड़ा होने के कारण छोटे भाई व दोनों बहनों की शादी की पूरी जिम्मेदारी इसी के पास थी। मृतक की पत्नी वंदना समेत पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है।


 मृतक के चचेरे भाई चंदन ने बोलोरो चालक का नाम पता अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। गम्भीरपुर थानाध्यक्ष बसंतलाल ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया गया है और गाड़ी को कब्जे में ले लिया गया है।

आजमगढ़ सरायमीर ट्रेलर से टकराई स्कूली बस, चालक व 6 बच्चे घायल ओवरटेक करने के चक्कर में हुआ हादसा, अस्पताल में भर्ती कराये गये घायल


 आजमगढ़ सरायमीर ट्रेलर से टकराई स्कूली बस, चालक व 6 बच्चे घायल


ओवरटेक करने के चक्कर में हुआ हादसा, अस्पताल में भर्ती कराये गये घायल



उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के सरायमीर थाना क्षेत्र के पवई लाडपुर स्थित लखनऊ-बलिया मुख्य मार्ग पर क्रय केंद्र के सामने सोमवार की सुबह ओवरटेक के चक्कर में एक स्कूली बस ट्रेलर से टकरा गई। इस घटना में बस चालक और बस में सवार छह बच्चे घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


मिली जानकारी के अनुसार रानी की सराय के चेकपोस्ट स्थित एक निजी विद्यालय की बस बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। पवई लाडपुर के पास बस चालक एक गाड़ी को ओवरटेक करने लगा। तभी सामने से आ रही ट्रेलर से बस टकरा गई। इस टक्कर से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। मौके पर मौजूद लोगों और सूचना पर पहुंची पुलिस ने बस में सवार बच्चों और बस चालक को गाड़ी से निकालकर उन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेजा। 

घटना की सूचना मिलते ही बच्चों के परिजन भी अपने-अपने वाहनों से घटनास्थल पर पहुंचे। स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार के बाद चिकित्सक ने बच्चों को रेफर कर दिया। परिजन उन्हें अपने साथ दूसरे अस्पताल ले गए। इस घटना में रानी की सराय थाना क्षेत्र के खुद्दी का पुरा गांव निवासी बस चालक सुजीत के साथ ही आसिफ पुत्र राशिद कक्षा 12 ग्राम खासडीह, सुबहान कक्षा 11 ग्राम डेमरी मखदूमपुर, अयान कक्षा 6 ग्राम नोनारी, उस्मान कक्षा 4 ग्राम बखरा, छात्रा रुबा कक्षा 9 ग्राम बखरा और साजिम कक्षा 9 ग्राम सहिजना घायल हो गए। इनमें सहिजना गांव निवासी छात्र साजिम की हालत गंभीर है। परिजन उसे शाहगंज निजी अस्पताल ले गए हैं।

जौनपुर थाना कोतवाली पुलिस ने दुष्कर्म के वांछित अभियुक्त को किया गिरफ्तार


 जौनपुर थाना कोतवाली पुलिस ने दुष्कर्म के वांछित अभियुक्त को किया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश के जौनपुर जनपद मे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जौनपुर द्वारा अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के दृष्टिगत अपर पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी नगर जौनपुर के निर्देशन मे जौनपुर जनपद के थाना कोतवाली पर पंजीकृत मु0अ0सं0 356/2024 अंतर्गत धारा 64/115(2)/351(3) बीएनएस व 5/6 पाक्सो एक्ट से सम्बन्धित वांछित अभियुक्त मुफ्ती मेहदी पुत्र हैदर उर्फ अंजुम शायर निवासी अजमेरी (अबीरगढ टोला)  थाना कोतवाली जनपद जौनपुर उम्र लगभग 43 वर्ष को मुखबीर की सूचना पर बडी मस्जिद तिराहे के पास से गिरफ्तार किया गया तथा आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही हैं।


गिरफ्तार अभियुक्त -  

1-  मुफ्ती मेहदी पुत्र अंजुम शायर नि0 अजमेरी (अबीरगढ टोला)  थाना कोतवाली जनपद जौनपुर उम्र 43 वर्ष

अपराधिक इतिहास – 

1- मु0 अ0 सं0 356/2024 धारा  64/115(2)/351(3) बीएनएस व 5/6 पाक्सो एक्ट थाना कोतवाली जौनपुर


गिरफ्तारी टीम ---

1- निरीक्षक अशोक कुमार सिंह  थाना कोतवाली जनपद जौनपुर।

2- हे0का0 कन्हैया कुमार थाना कोतवाली जनपद जौनपुर।

3- का0 विनोद यादव थाना कोतवाली जनपद जौनपुर।



https://youtu.be/rppZYv--gh8?si=lQ8a6CIR0ldjeCa6

आजमगढ़ सिधारी ट्रेलर ने पुलिस वैन को मारी टक्कर नरौली तिराहे के समीप हुआ हादसा, पुलिस ने ट्रेलर चालक सहित ट्रेलर को लिया हिरासत में


 आजमगढ़ सिधारी ट्रेलर ने पुलिस वैन को मारी टक्कर



नरौली तिराहे के समीप हुआ हादसा, पुलिस ने ट्रेलर चालक सहित ट्रेलर को लिया हिरासत में


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सिधारी थाना क्षेत्र के नरौली तिराहे के पास सोमवार की सुबह करीब 8 बजे एक ट्रेलर ने पुलिस की 112 नंबर गाड़ी को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में फिलहाल कोई घायल नहीं हुआ लेकिन 112 नम्बर गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने ट्रेलर को चालक सहित हिरासत में ले लिया।


इस बाबत थानाध्यक्ष सिधारी ने बताया कि 112 नम्बर की गाड़ी सिविल लाइन से सिधारी की तरफ जा रही थी इस दौरान सिधारी की तरफ से आ रहे ट्रेलर ने नरौली तिराहे पर 112 नम्बर की गाड़ी में टक्कर मार दी। फिलहाल इस दुर्घटना में 112 नम्बर गाड़ी में सवार कोई पुलिसकर्मी घायल नहीं हुआ। पीआरबी वैन का एक तरफ का हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है। ट्रेलर चालक को ट्रेलर सहित हिरासत में ले लिया गया है।

आजमगढ़ जिलाधिकारी के खिलाफ की अभद्र टिप्पणी जिला सूचना अधिकारी ने शहर कोतवाली में दर्ज कराया मुकदमा


 आजमगढ़ जिलाधिकारी के खिलाफ की अभद्र टिप्पणी



जिला सूचना अधिकारी ने शहर कोतवाली में दर्ज कराया मुकदमा



उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद मे हरिहरपुर घराने में आयोजित कजरी महोत्सव के सिलसिले में एक युवक ने सोशल मीडिया पर डीएम के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की। इस मामले में जिला सूचना अधिकारी अशोक कुमार ने शहर कोतवाली में आरोपी युवक पर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।


 हरिहरपुर घराने में शासन की ओर से तीन दिवसीय कजरी महोत्सव 26 से 28 अगस्त 2024 तक आयोजित किया गया था। इस बार भारतखंडे संस्कृति विश्व विद्यालय लखनऊ एवं संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश और हरिहरपुर घराना संगीत संस्थान के साथ एम0ओ0यू0 करके प्राइमरी स्कूल हरिहरपुर में आयोजन किया गया। इसके लिए शासन की ओर से एक करोड़ रुपये भी जारी किए गए थे। कजरी महोत्सव में मालिनी अवस्थी, भजन सम्राट अनूप जलोटा भी शामिल हुए थे। इसके बाद भी कार्यक्रम में भीड़ कम जुटी थी। साउंड की भी गुणवत्ता ठीक न होने को लेकर सवाल खड़े हुए। 


सोशल मीडिया पर कजरी महोत्सव को लेकर खूब टिप्पणियां भी हो रही थीं। रवि शंकर पांडेय नामक युवक ने आयोजन को लेकर सोशल मीडिया पर जिलाधिकारी के लिए अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया। इस टिप्पणी के जरिये प्रशासन की छवि धूमिल की गई। इस मामले में जिला सूचना अधिकारी आजमगढ़ अशोक कुमार ने शहर कोतवाली आजमगढ़ में दिनांक 30 अगस्त 2024 को मुकदमा अपराध संख्या 485/2024 अंतर्गत धारा 67 सूचना प्रोधौगिकि (संशोधन) अधिनियम 2008, दर्ज कराया है। बता दें कि कजरी महोत्सव से इस बार जिला प्रशासन से कोई लेना-देना नहीं था। शासन ने पहले से ही भारतखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय लखनऊ एवं संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश सहित आठ सदस्यों की समिति का गठन कर कजरी महोत्सव कराने का निर्देश दिया था। उन्हीं को बजट भी दिया गया था। इसके बाद भी सोशल मीडिया पर कजरी महोत्सव को लेकर जिला प्रशासन को कटघरे में खड़ा किया जा रहा था। भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मामले की जांच कराने की मांग की जा रही थी। जबकि इस कार्यक्रम से जिला प्रशासन की कानून व्यवस्था के अलावा कोई अन्य भूमिका नहीं थी।