Sunday 1 September 2024

लखनऊ यूपी पुलिस में बड़ा फेरबदल, 25 जिलों में एएसपी समेत 37 पीपीएस अफसरों के तबादले, देखें लिस्ट


 लखनऊ यूपी पुलिस में बड़ा फेरबदल, 25 जिलों में एएसपी समेत 37 पीपीएस अफसरों के तबादले, देखें लिस्ट




उत्तर प्रदेश लखनऊ यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा खत्म होते ही योगी सरकार ने यूपी पुलिस में बड़ा फेरबदल किया है। योगी सरकार ने 37 पीपीएस अफसरों के तबादले किए हैं। इनमें 25 जिलों में अपर पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात रहे अफसर भी शामिल हैं। पुलिस विभाग में हुए इतने बड़े तबादले से अफसरों में खलबली मची है। जिन पुलिस अफसरों का तबादला किया गया है उनमें एएसपी देवरिया भीमकुमार गौतम को अपर पुलिस अधीक्षक एटीएस लखनऊ, एएसपी गोरखपुर रहे सुनील कुमार सिंह को देवरिया अपर पुलिस अधीक्षक (दक्षिणी), अपर पुलिस आयुक्त प्रयागराज रहे श्वेताभ पांडेय को अपर पुलिस अधीक्षक लखनऊ साइबर क्राइम मुख्यालय, औरैया एएसपी रहे दिगम्बर कुशवाहा को फतेहपुर 12वीं वाहिनी पीएसी का उपसेनानायक बनाया है।


इसी तरह एएसपी बदायूं आलोक मिश्रा को अपर पुलिस अधीक्षक औरैया, बांदा एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्र को अपर पुलिस अधीक्षक भानिसं मुख्यालय लखनऊ, बरेली एएसपी ट्रैफिक शिवराज को अपर पुलिस अधीक्षक बांदा, अलीगढ़ एएसपी रहे मोहम्मद अकमल खान को बरेली अपर पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक, श्रावस्ती एएसपी रहे अतुल कुमार चौबे को मुजफ्फरनगर अपर पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक, मुजफफरनगर एएसपी ट्रैफिक रहे कुलदीप सिंह को प्रयागराज कमिश्नरेट में अपर पुलिस उपायुक्त बनाया है।


रायबरेली एएसपी रहे नवीन कुमार सिंह को लखनऊ में अपर पुलिस उपायुक्त, अपर पुलिस अधीक्षक प्रशिक्षण निदेशालय रहे संजीव कुमार सिन्हा को रायबरेली का एएसपी, वाराणसी कमिश्नरेट में अपर पुलिस आयुक्त रहे वीरेंद्र कुमार को पुलिस महानिदेशक कंट्रोल रूम में अपर पुलिस अधीक्षक, बलरामपुर एएसपी रहे प्रमोद कुमार सिंह यादव को सीतापुर एटीसी में अपर पुलिस अधीक्षक, बुलंदशहर एएसपी रहे डॉ. अनूप सिंह को मुरादाबाद में 24वीं वाहिनी पीएसी में उपसेनानायक, कौशांबी एएसपी रहे अशोक कुमार वर्मा को गोरखपुर में पीएसी की 26वीं वाहिनी में उपसेना नायक बनाय गया है।


ऐसे ही फिरोजाबाद के एएसपी रहे राजेश कुमार सिंह को कौशांबी में अपर पुलिस अधीक्षक, महोबा एएसपी रहे सत्यम को अलीगढ़ में 45वीं वाहिनी पीएसी में उपसेनानायक, रायबरेली एएसपी रहीं श्रीमती वंदना सिंह को महोबा में अपर पुलिस अधीक्षक, लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में अपर पुलिस उपायुक्त रहे अशोक कुमार को आजमगढ़ 20वीं वाहिनी पीएसी में उपसेनानायक, सीतापुर एएसपी रहे राजेश कुमार यादव को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में अपर पुलिस उपायुक्त, अयोध्या एएसपी रहीं डॉ. अर्चना सिंह को लखनऊ पीएसी मुख्यालय में अपर पुलिस अधीक्षक, एटा एएसपी रहे धनन्जय सिंह कुशवाहा को लखनऊ कमिश्नरेट में अपर पुलिस उपायुक्त, लखनऊ में अपर पुलिस उपायुक्त रहे कृपा शंकर को बलिया का अपर पुलिस अधीक्षक (दक्षिणी), वाराणसी में अपर पुलिस उपायुक्त रहे राजकुमार सिंह को एटा का अपर पुलिस अधीक्षक, मिर्जापुर एएसपी रहे मनोज कुमार गुप्ता को हमीरपुर का अपर पुलिस अधीक्षक, फिरोजाबाद एएसपी रहे हिमांशु गौरव को आगरा कमिश्नरेट में अपर पुलिस उपायुक्त, वाराणसी में एएसपी एसीओ जोन रहे प्रभात कुमार को बरेली का अपर पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय अभिसूचना, गाजियाबाद कमिश्नरेट में अपर पुलिस उपायुक्त रहे नरेश कुमार को बुलंदशहर का अपर पुलिस अधीक्षक, सहारनपुर के एएसपी रहे विजय आनंद को सोनभ्रद में 48वीं वाहिनी पीएसी में उपसेना नायक, नोएडा कमिश्नरेट के अपर पुलिस उपायुक्त रहे सुशील कुमार गंगा प्रसाद को वाराणसी कमिश्नरेट में अपर पुलिस उपायुक्त, सीतापुर एएसपी रहे अरुण कुमार को अयोध्या में अपर पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय अभिसूचना, लखनऊ यूपी पीसीएल में एएसपी रहीं श्रीमती रुकमिण वर्मा को लखनऊ में वीमेन पावर लाइन (1090) में अपर पुलिस अधीक्षक, नोएडा में 49वीं पीएसी के उपसेनानायक रहीं श्रीमती ममता कुरील को अलीगढ़ में अपर पुलिस अधीक्षक, अयोध्या में एएसपी रहे डॉ. राजेश तिवारी को कानपुर में अपर पुलिस अधीक्षक केस्को, हमीरपुर एएसपी रहे मायाराम को सुलतानपुर में अपर पुलिस अधीक्षक पीटीएस और लखनऊ पुलिस महानिदेशक मुख्यालय में प्रतीक्षारत राजकुमार को लखनऊ पुलिस मुख्यालय में नया अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

जौनपुर पूर्व सांसद उमाकांत यादव और उनके 2 बेटों पर मुकदमा दर्ज पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष के शिकायती पत्र पर पुलिस ने की कार्रवाई, लगाए यह आरोप


 जौनपुर पूर्व सांसद उमाकांत यादव और उनके 2 बेटों पर मुकदमा दर्ज



पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष के शिकायती पत्र पर पुलिस ने की कार्रवाई, लगाए यह आरोप



उत्तर प्रदेश जौनपुर जिले के मछली शहर लोकसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के जेल में बंद पूर्व सांसद उमाकांत यादव व उनके दो पुत्रों के विरुद्ध जौनपुर जिले के शाहगंज कोतवाली में दिनांक 29 अगस्त 2024 की शाम को रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज किया गया है। 


पुलिस अधीक्षक जौनपुर डॉक्टर अजय पाल शर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शाहगंज के निवासी एवं शाहगंज नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष ओम प्रकाश जायसवाल के प्रार्थना पत्र पर हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काट रहे जेल में बंद पूर्व सांसद उमाकांत यादव और उनके दो पुत्रों दिनेश कांत व रविकांत के विरुद्ध शाहगंज कोतवाली में रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज किया गया है। 


उन्होंने बताया कि ओम प्रकाश जायसवाल ने अपने प्रार्थना पत्र में लिखा है कि पूर्व सांसद और उनके दो पुत्र दिनेशकांत व रविकांत ने भी मुझसे और मेरे भाई प्रदीप कुमार जायसवाल से कई बार रंगदारी मांगने की बात की है। इस आधार पर पूर्व सांसद और उनके दो पुत्रों के विरुद्ध दिनांक 29 अगस्त 2024 की देर शाम शाहगंज कोतवाली मे मुकदमा अपराध संख्या 292/2024 अंतर्गत धारा 308(5),351(3) भारतीय न्याय सहिंता (BNS,2023) दर्ज किया गया है। 


उन्होंने बताया कि नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष ओमप्रकाश जायसवाल ने पूर्व सांसद व उनके पुत्रों से अपनी जान का खतरा बताया है इस संबंध में भी गहराई से जांच की जा रही है।

आजमगढ़ तरवां, डीपीआरओ ने जारी किया सेवा समाप्ति का नोटिस 7 साल बीतने के बाद भी स्पष्टीकरण ना देने पर की कारवाई


 आजमगढ़ तरवां, डीपीआरओ ने जारी किया सेवा समाप्ति का नोटिस


7 साल बीतने के बाद भी स्पष्टीकरण ना देने पर की कारवाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ तरवां विकास खंड के जुवां गांव में तैनात सफाई कर्मी अजीत कुमार को 12 अक्टूबर 2017 को तत्कालीन जिला पंचायत राज अधिकारी ने निलंबित करते हुए एडीओ पंचायत कार्यालय पल्हनी से संबद्ध किया था। 


लगभग सात साल बीतने के बाद भी सफाई कर्मी द्वारा न तो अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत किया गया और न ही बहाली के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया। जिस पर डीपीआरओ कुंवर सिंह यादव ने उसे सेवा समाप्ति की नोटिस जारी किया है। उन्होंने बताया कि एक बार फिर सफाई कर्मी अजीत कुमार को नोटिस जारी कर एक सप्ताह में अवगत कराने का निर्देश दिया गया है। अगर इसके बाद भी उसके द्वारा कोई जवाब नहीं दिया जाता तो उसकी सेवा समाप्त कर दी जाएगी।