Thursday 29 August 2024

आजमगढ़ पवई विवाहिता की मौत के बाद मचा बवाल ससुराल वालों पर लगाया इलाज में लापरवाही का आरोप



आजमगढ़ पवई विवाहिता की मौत के बाद मचा बवाल



ससुराल वालों पर लगाया इलाज में लापरवाही का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई थाना क्षेत्र के सुलेमापुर गांव निवासी विवाहिता की बीमारी से बुधवार की शाम मौत हो गई। मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष में इलाज में लापरवाही करने और दहेज के लिए उत्पीड़न का आरोप लगाया है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए विधिक कार्रवाई में जुट गई।


आंबेडकर नगर जनपद के जैतपुर थाना क्षेत्र के गोविंदपुर निवासी राज सिंह की बहन 26 वर्षीया दीक्षा सिंह की शादी दो साल पूर्व पवई थाना क्षेत्र के सुलेमापुर निवासी अवनीश सिंह के साथ हुई थी। करीब एक सप्ताह से दीक्षा बीमार चल रही थी। ससुराल के लोग उसे स्थानीय डॉक्टर को दिखा रहे थे। दो दिन पूर्व उसकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद सास उर्मिला ने दीक्षा सिंह की मां को फोन कर सूचना दी कहा कि आप अपने लड़की को आकर ले जाइए।


 इसके बाद मायके पक्ष के लोग दीक्षा को शाहगंज के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां बुधवार की दोपहर इलाज के दौरान दीक्षा की मौत हो गई। भाई राज सिंह ने आरोप लगाया कि पति दिल्ली में रहता है। दीक्षा से बात भी नहीं करता था, पति और ससुराल के लोग दहेज में पांच लाख रुपये की मांग करते थे। मांग पूरी न होने पर लोग दीक्षा को प्रताड़ित करते थे। उसे बीमार होने पर ठीक से इलाज नहीं कराए जिससे मौत हो गई।

आजमगढ़ द प्रेस क्लब ने शोक सभा आयोजित कर वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रकाश सिंह को अर्पित की श्रद्धांजलि


 आजमगढ़ द प्रेस क्लब ने शोक सभा आयोजित कर वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रकाश सिंह को अर्पित की श्रद्धांजलि




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ वरिष्ठ पत्रकार और काफी लंबे समय तक दैनिक जागरण के क्राइम रिपोर्टर रहे वेद प्रकाश सिंह उर्फ लल्ला सिंह के असामयिक निधन पर आज द प्रेस क्लब द्वारा दोपहर में शहर के कुंवर सिंह उद्यान में एक शोक सभा आयोजित की गई, जिसमें जनपद से जुड़े सभी पत्रकार सदस्य मौजूद रहे। इस दौरान पत्रकार बंधुओ ने 2 मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हुए उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में साहस प्रदान करने की कामना की गई।


 शोकसभा के दौरान पत्रकार बंधुओ द्वारा यह निर्णय भी लिया गया की आने वाले एक-दो दिन के अंदर द प्रेस क्लब परिवार वालों से मिलकर घटना की वास्तविक स्थिति की जानकारी करने के बाद अगर जरूरी हुआ तो परिवार वालों के साथ शासन प्रशासन से मुलाकात करेगा। इस दौरान द प्रेस क्लब के सचिव रवि प्रकाश सिंह ने वार्ता के दौरान बताया कि जिस दिन घटना हुई यह जानकारी चली कि उनका एक्सीडेंट हुआ है लेकिन बाद में कुछ लोगों और परिवार के सदस्यों द्वारा मौत को संदिग्ध बताया जा रहा है जिसके लिए प्रेस क्लब के कुछ सदस्य उनके परिवार वालों से मिलकर पूरे घटनाक्रम से अवगत होंगे और अगर जरूरत होगी तो परिवार के साथ सभी पत्रकार बंधु शासन प्रशासन तक अपनी बात रखेंगे।



 इस दौरान द प्रेस क्लब के अध्यक्ष एस के सत्येन, कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश अग्रवाल, वरिष्ठ पत्रकार खुर्रम आलम नोमानी, चंद्र प्रकाश उपाध्याय, अंबुज राय, अश्वनी यादव, असलम जमाली, शक्ति शरण पंत, राजेश यादव, संदीप श्रीवास्तव, उदय राज शर्मा, राजू प्रजापति, राम सकल यादव, विनय खरवार सहित कई पत्रकार बंधु मौजूद रहे।

सुल्तानपुर असलहों से लैश बदमाशों ने सराफा ज्वेलरी शाप पर बोला धावा.... लाखों का माल लूटकर हुए फरार




 सुल्तानपुर असलहों से लैश बदमाशों ने सराफा ज्वेलरी शाप पर बोला धावा....


 लाखों का माल लूटकर हुए फरार




उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर शहर के चौक क्षेत्र में ठठेरीबाजार में दिनदहाड़े हथियार बंद नकाबपोश पांच बदमाशों ने ज्वेलरी शॉप में धावा बोल दिया। असलहे के जोर पर बदमाशों ने सराफा व्यापारी व पुत्र को बंधक बनाकर तिजोरी व काउंटर में रखा लाखों का आभूषण लूट लिए। लूटे गए आभूषण को बैग में भरकर बदमाश फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलने पर नगर कोतवाली पुलिस सहित एसपी घटनास्थल पर पहुंचे। वारदात के खुलासे के लिए छह टीमें गठित की गई हैं। वारदात से शहर में सनसनी फैल गई है। 


शहर के ठठेरीबाजार चौक निवासी भरत सोनी की सराफा की दुकान है। ऊपर उनका परिवार रहता है जबकि नीचे सराफा की दुकान है। रोजाना की तरह वह बुधवार सुबह अपनी दुकान पर पुत्र अतुल के साथ बैठे थे। दोपहर करीब 12.30 बजे के करीब अचानक से उनकी दुकान में नकाबपोश हथियारबंद पांच बदमाश पहुंचे। इससे पहले कि भरत कुछ समझ पाते एक बदमाश ने असलहे के जोर पर उन्हें रोक दिया। अन्य बदमाश बैग लेकर सीधे तिजोरी के पास पहुंचे। तिजोरी खोलकर उसमें रखे सोने, चांदी का सारा आभूषण बदमाशों ने बैग में भर लिया। बगल काउंटर में सजाए हुए सारे आभूषण भी बदमाशों ने एक-एक करके उठा लिए। वारदात को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए।


 बताया जा रहा है कि लाखों के आभूषण बदमाशों ने लूट लिए। बदमाशों के जाते ही सराफा व्यापारी ने शोर मचाया तो बड़ी संख्या में आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। घटना की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित व्यापारी भरत सोनी से बातचीत की। एसपी ने बताया कि अभी सराफा व्यापारी कुछ बताने की स्थिति में नहीं है। घटना के खुलासे के लिए छह टीमों का गठन किया गया है। पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग भी लगे हैं। चौक ठठेरीबाजार में हुई सनसनीखेज वारदात की सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। फुटेज में एक के बाद एक करके पांच बदमाश दुकान में दाखिल होते हैं। असलहे के जोर पर सराफा व्यापारी व उनके पुत्र को एक ही स्थान पर बंधक बना लेते हैं। सभी बदमाश बहुत आसानी से तिजोरी व काउंटर में रखे जेवरात लेकर फरार हो जाते हैं।


https://www.news9up.com/2024/09/blog-post_5.html

आजमगढ़ सिधारी स्पा सेंटर में सेक्स रैकेट आपत्तिजनक स्थिति में मिले युवक-युवती, पुलिस ने लिया हिरासत में

आजमगढ़ सिधारी स्पा सेंटर में सेक्स रैकेट


आपत्तिजनक स्थिति में मिले युवक-युवती, पुलिस ने लिया हिरासत में




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सीओ सिटी गौरव शर्मा और सिधारी थाने की पुलिस ने बुधवार की देर शाम रेलवे स्टेशन तिराहे पर एक स्पा सेंटर पर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने तीन लड़की व मैनेजर सहित दो लड़कों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने सेंटर पर एक जोड़े को आपत्तिजनक स्थिति में पाया पुलिस पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है।


सिधारी थाना क्षेत्र के मूसेपुर चौकी से चंद कदम की दूरी पर स्थित एक स्पा सेंटर पर सेक्स रैकेट चलने की पुलिस को सूचना मिल रही थी। पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना के निर्देशन में सीओ सिटी गौरव शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित की गई। जिसमें सिधारी थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिस कर्मी शामिल हुए। सीओ सिटी गौरव शर्मा बुधवार की देर शाम सिधारी थानाध्यक्ष के साथ मिलकर स्पा सेंटर पर छापेमारी किए। इस दौरान पुलिस को तीन लड़की व दो लड़के मिले। पुलिस ने मौके पर एक जोड़े को आपत्तिजनक स्थिति में पाया। इस मामले में अभी कौन-कौन जुड़े हैं। पुलिस इसकी पूछताछ आरोपियों से कर रही है।