Wednesday 28 August 2024

आजमगढ़ रानी की सराय हंसते हुए घर से निकली थी, रास्ते में मौत कर रही थी इंतजार 2 भाई और 2 बहनों में सबसे बड़ी थी श्रेया घरवालों की चीख से फटा हर किसी का कलेजा


 आजमगढ़ रानी की सराय हंसते हुए घर से निकली थी, रास्ते में मौत कर रही थी इंतजार



2 भाई और 2 बहनों में सबसे बड़ी थी श्रेया


घरवालों की चीख से फटा हर किसी का कलेजा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बुधवार की सुबह किसी को क्या पता था कि घर से स्कूल के लिए हंसते हुए निकली श्रेया की कुछ देर बाद मौत की खबर आ जाएगी। दो भाई और दो बहनों में सबसे बड़ी श्रेया इंटर की छात्रा थी। घरवालों को जब उसकी मौत की सूचना मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। परिवार में चीख- पुकार मच गई। घरवालों का बिलखना देख हर किसी का कलेजा फटा जा रहा था। छात्रा की मौत से लोगों में आक्रोश दिखा।


 ग्रामीणों का कहना था कि कस्बे में जब से चौड़ीकरण हुआ है, यहां थाना से लेकर शंकरपुर चेकपोस्ट एक्सीडेंटल जोन बन गया है। आए दिन अनियंत्रित ट्रकों के कारण लोग अपनी जान गवां रहे हैं। अभी एक सप्ताह पूर्व एक युवती की ट्रक की चपेट में आने से मौत हुई थी। लोगों ने आजमगढ़ से आने वाले बड़े वाहनों को सेमरहा अंडरपास से घुमाकर बाईपास से और वाराणसी की ओर से आने वाले वाहनों को मुहम्मदपुर बाईपास से निकलवाने की मांग की।


बता दें कि आजमगढ़ जिले के रानी की सराय थाना क्षेत्र के पटेल नगर में पटेल जी की मूर्ति के पास बुधवार की सुबह लगभग साढ़े आठ बजे साइकिल से स्कूल जाते समय हसनपुर गांव निवासी श्रेया गुप्ता (17) पुत्री किशन और बीबीपुर गांव निवासी रिया सिंह (17) पुत्री तेज बहादुर को पीछे से तेज गति से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में श्रेया की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं रिया सिंह गंभीर रूप से घायल हो गई।

हरदोई तालाब में पलटी पुलिस की जीप, महिला सिपाही की मौत उपनिरीक्षक व 2 सिपाही भी हुए घायल


 हरदोई तालाब में पलटी पुलिस की जीप, महिला सिपाही की मौत



उपनिरीक्षक व 2 सिपाही भी हुए घायल



उत्तर प्रदेश हरदोई जिले में संडीला- मल्लावां मार्ग पर गौसगंज के पास मंगलवार देर रात को पुलिस की जीप बेकाबू होकर सड़क किनारे तालाब में पलट गई। हादसे में जीप में सवार उप निरीक्षक व तीन सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें स्थानीय लोगों की मदद से निजी अस्पताल ले जाया गया। वहां से दो सिपाहियों को गंभीर हालत में संडीला रेफर किया गया। जहां महिला सिपाही की मौत हो गई। घटना की जानकारी पर उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे हैं।


 कासिमपुर थाना में तैनात उप निरीक्षक प्रणवीर सिंह 27, सिपाही शुभम कुमार 20, मनोज कुमार 24, महिला सिपाही शशि सिंह 30 दिनांक 27 अगस्त 2024 दिन मंगलवार की देर शाम गौसगंज चौकी की सरकारी जीप लेकर किसी काम से निकले थे। रात नौ बजे के करीब संडीला- मल्लावां मार्ग पर गौसगंज के पास अचानक सड़क पर आए युवक को बचाने में जीप बेकाबू होकर तालाब में पलट गई। हादसे में चारों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा देख स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को तालाब से बाहर निकाल कर निजी अस्पताल पहुंचाया। यहां से हालत गंभीर होने पर महिला सिपाही शशि सिंह व शुभम को संडीला सीएचसी रेफर कर दिया गया। जहां डॉक्टर ने शशि को मृत घोषित कर दिया।

लखनऊ बुधवार से प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश कई जिलों में नीचे खिसका न्यूनतम तापमान


 लखनऊ बुधवार से प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश



कई जिलों में नीचे खिसका न्यूनतम तापमान




उत्तर प्रदेश लखनऊ प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में बुधवार को भी अच्छी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर अभी जारी रहेगा। मंगलवार को प्रदेश के विभिन्न इलाकों में अच्छी बारिश हुई।


 वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक बुधवार को प्रयागराज, प्रतापगढ़, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, संतरविदासनगर, सुल्तानपुर व आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। मंगलवार को गाजीपुर में 46.2 मिमी, प्रयागराज में 36.5 मिमी, उरई में 27 मिमी, चुर्क में 16.8 मिमी, फुरसतगंज में 12.6 मिमी, सुल्तानपुर में 10 मिमी, वाराणसी में 8.6 मिमी, हमीरपुर में 5 मिमी और बलिया में 3.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं, प्रदेश में अधिकतम तापमान की बात करें तो नजीबाबाद में 35.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। बस्ती में 35 और लखीमपुर खीरी में 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। न्यूनतम तापमान की बात करें तो झांसी में सबसे कम 22.7 डिग्री सेल्सियस तो मेरठ में 22.9 डिग्री और गाजीपुर में 23 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।