Sunday 25 August 2024

उत्तर प्रदेश में 14 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले आईपीएस टिंवकल जैन नोएडा की सहायक पुलिस आयुक्त बनीं


 उत्तर प्रदेश में 14 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले


आईपीएस टिंवकल जैन नोएडा की सहायक पुलिस आयुक्त बनीं



लखनऊ उत्तर प्रदेश में रविवार को कई सहायक पुलिस अधीक्षकों के तबादले कर दिए गए। आईपीएस टिंवकल जैन को सहायक पुलिस अधीक्षक मथुरा से नोएडा कमिश्नरेट में नियुक्त किया गया है। इसी तरह आईपीएस केशव झा सहायक पुलिस अधीक्षक अयोध्या से मुरादाबाद भेजे गए हैं। आईपीएस रालापल्ली वराग कुमार को गोरखपुर का सहायक पुलिस आयुक्त बनाया गया है। वह अभी तक लखनऊ में तैनात थे। 


देखें तबादला हुए सभी अफसरों की सूची: 

आईपीएस देवेंद्र कुमार सहायक पुलिस आयुक्त वाराणसी से बरेली बने, आईपीएस डॉक्टर मुकुर्त सहायक पुलिस आयुक्त कानपुर नगर से लखनऊ कमिश्नरेट बने, आईपीएस सुधांशु नायक सहायक पुलिस अधीक्षक सहारनपुर कमिसनरेट कानपुर बने, आईपीएस श्रवण रूनवॉल सहायक पुलिस अधीक्षक मुरादाबाद से कमिश्नरेट लखनऊ बने, आईपीएस डॉक्टर ईशान सोनी सहायक पुलिस अधीक्षक बरेली से कमिश्नरेट वाराणसी बने, आईपीएस राजकुमार मीणा सहायक पुलिस अधीक्षक बुलंदशहर से कमिश्नरेट प्रयागराज बने, आईपीएस सुमित सुधाकर सहायक पुलिस आयुक्त गाजियाबाद से पुलिस कमिश्नरेट कानपुर बने, आईपीएस भोसले विनायक सहायक पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर से कमिश्नरेट आगरा बने, आईपीएस अंकित जैन सहायक पुलिस अधीक्षक झांसी से मेरठ तबादला, आईपीएस मनोज कुमार यादव सहायक पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर से सहारनपुर तबादला, आईपीएस निजुल सहायक पुलिस अधीक्षक मेरठ से बुलन्दशहर बने, आईपीएस लिपि नागवच सहायक पुलिस अधीक्षक अलीगढ़ से कमिश्नरेट गाजियाबाद बनी, आईपीएस आलोक कुमार सहायक पुलिस अधीक्षक गोरखपुर से झांसी तबादला, आईपीएस मयंक पाठक सहायक पुलिस अधीक्षक आगरा से अलीगढ़ तबादला।

आजमगढ़ कप्तानगंज बदमाशों ने युवक को मारी गोली एक बाइक पर सवार 3 बदमाशो ने घटना को दिया अंजाम


 आजमगढ़ कप्तानगंज बदमाशों ने युवक को मारी गोली



एक बाइक पर सवार 3 बदमाशो ने घटना को दिया अंजाम 




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के हरैया निवासी युवक को बाइक सवार तीन बदमाशों ने गोली मार दी। गोली मारने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गये। घटना दिन के करीब 3.30 बजे घटित हुई। घायल युवक उस समय बाजार से सब्जी लाने के लिए जा रहा था।


 कोइनहा बाजार के पास बाइक सवार बदमाशों ने उसे रोककर गोली मार दी। गोली उसके बायें हाथ में लगी है। बताया जा रहा है कि दो दिन पूर्व किसी बात को लेकर गांव में कुछ लोगोें के साथ उससे विवाद हुआ था। घटना को उसी से लेकर जोड़ा जा रहा है। युवक की पहचान सुरेश यादव पुत्र स्व० जैकरन यादव के रूप में की गयी है।

आजमगढ़ मार्टीनगंज 2 स्कूल और एक मदरसे को कराया गया बंद मान्यता का कागजात न दिखा पाने पर हुई कारवाई ऐसे स्कूलों से एक लाख रुपये और प्रतिदिन दस हजार के हिसाब से लिया जायेगा जुर्माना , बीईओ


 आजमगढ़ मार्टीनगंज 2 स्कूल और एक मदरसे को कराया गया बंद



मान्यता का कागजात न दिखा पाने पर हुई कारवाई


ऐसे स्कूलों से एक लाख रुपये और प्रतिदिन दस हजार के हिसाब से लिया जायेगा जुर्माना , बीईओ



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शिक्षा क्षेत्र मार्टीनगंज में बिना मान्यता के चल रहे विद्यालयों के खिलाफ शनिवार को बीईओ अश्वनी सिंह ने जांच की। इस दौरान तीन स्कूलों के प्रबंधकों और प्रधानाध्यापकों द्वारा स्कूल के मान्यता का कागजात न दिखा पाने पर तत्काल स्कूल बंद करा दिया। उन्होंने बिना मान्यता के स्कूल चलाने वालों लोगों पर दंडनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी।


 मार्टीनगंज बीईओ ने बताया कि सरस्वती ज्ञान मंदिर कादनपुर का निरीक्षण किया गया। स्कूल प्रबंधक और प्रधानाध्यापक ने स्कूल की मान्यता के कागजात नहीं दिखा सके। जिससे तत्काल बंद कराया गया। वहीं सरस्वती ज्ञान मंदिर कुशवा के संचालक दिलीप कुमार विद्यालय की मान्यता के कागजात नहीं दिखा पाए। जिसे बंद कराया, और चेतावनी दी गई कि अगर बिना मान्यता के स्कूल संचालन होता मिला तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए एक लाख रुपये और प्रतिदिन दस हजार के हिसाब से जुर्माना लिया जायेगा। दरियापुर में अवैध रूप से चलाए जा रहे एक मदरसे को बंद कराया गया। जो बिना मान्यता के संचालित हो रहे थे। इस अभियान में एआरपी डा. चंद्र भान सिंह, एआरपी दिग्विजय सिंह, एआरपी राजेश यादव, एआरपी राजनारायण यादव भी उपस्थित रहे।

अम्बेडकरनगर घूसखोर लेखपाल दिखाने लगा 'पहलवानी' एंटी करप्शन टीम से पटका-पटकी, वीडियो वायरल अंततः एंटी करप्शन टीम के सदस्यों ने उक्त लेखपाल पर काबू पाते हुए उसको गिरफ्तार कर लिया।


 अम्बेडकरनगर घूसखोर लेखपाल दिखाने लगा 'पहलवानी' एंटी करप्शन टीम से पटका-पटकी, वीडियो वायरल



अंततः एंटी करप्शन टीम के सदस्यों ने उक्त लेखपाल पर काबू पाते हुए उसको गिरफ्तार कर लिया।



उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर में एक लेखपाल घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा गया तो बचने के लिए पहले तो भागा फिर अचानक 'पहलवानी' दिखाने लगा। गिरफ्तार होने से पहले उसने एंटी करप्शन टीम के साथ जमकर पटका-पटकी की। पूरे घटनाक्रम का वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। अम्बेडकरनगर में एंटी करप्शन ने पहले भी कई कार्रवाईयां की हैं। कई लोग रंगे हाथों पकड़े जा चुके हैं। इसके बाद भी कोई सुधार नहीं हो रहा है।


घूसखोरी का एक नया मामला फिर सामने आया है। शनिवार को एंटी करप्शन टीम अयोध्या ने भीटी तहसील क्षेत्र में तैनात एक लेखपाल को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपी लेखपाल जमीन पैमाइश के लिए पैसा न मिलने पर लगातार हीलाहवाली कर रहा था। लेखपाल को गिरफ्तार कर एंटी करप्शन टीम ने महरुआ थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।


 सुलतानपुर जनपद के सैदपुर थाना दोस्तपुर निवासी संदीप कुमार यादव पुत्र गंगाराम यादव ने महरुआ थाना क्षेत्र के खंड़हरा में एक जमीन का बैनामा लिया था। जब वह उस पर निर्माण कार्य शुरू करने जा रहे थे तो उसी समय बगल के खातेदारों ने पहले पैमाइश करने की बात करते हुए निर्माण कार्य को रोक दिया, इसके बाद संदीप ने उपजिलाधिकारी भीटी से मुलाकात कर जमीन पैमाइश के लिए आदेश करवा लिया।


 एसडीएम ने राजस्व निरीक्षक, थानाध्यक्ष महरुआ और हल्का लेखपाल को मौके पर पहुंचकर जमीन की पैमाइश करने का आदेश जुलाई माह में ही दिया था। आरोप है कि लेखपाल बिना पैसा लिए पैमाईश करने के लिए तैयार नहीं था। इसके बाद पीड़ित संदीप यादव ने सामाजिक कार्यकर्ता सूर्यमणि यादव के माध्यम से इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निवारण संगठन से करते हुए लेखपाल को ट्रैप करने की मांग की। 


लेखपाल जितेंद्र कुमार वर्मा को पकड़ने के लिए एंटी करप्शन अयोध्या यूनिट की टीम ने निरीक्षक राय साहब द्विवेदी के नेतृत्व में जाल बिछाया और पीड़ित संदीप यादव के माध्यम से पैसा दिलवाया। खंड़हरा के पास एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को 10 हजार रुपए घूस लेते रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान लेखपाल ने पकड़े जाने के बाद भागने का प्रयास किया लेकिन एंटी करप्शन के सिपाही ने दौड़ाकर पकड़ लिया। बचने के लिए लेखपाल पटका-पटकी पर उतर आया। उसने काफी जोर लगाया लेकिन अंततः एंटी करप्शन टीम के सदस्यों ने उस पर काबू पाते हुए गिरफ्तार कर ही लिया।

आजमगढ़ देवगांव लालगंज स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल को किया सीज, मुकदमा दर्ज प्रसूता की मौत के बाद आया चर्चा में बिना रजिस्ट्रेशन के अवैध रूप से संचालित हो रहा था अस्पताल


 आजमगढ़ देवगांव लालगंज स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल को किया सीज, मुकदमा दर्ज


प्रसूता की मौत के बाद आया चर्चा में


 बिना रजिस्ट्रेशन के अवैध रूप से संचालित हो रहा था अस्पताल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली क्षेत्र के पल्हना मुख्य मार्ग स्थित लालगंज मसीरपुर बाजार में कुछ दिन पूर्व हुई प्रसूता की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की जांच टीम ने कार्रवाई करते हुए शनिवार को अस्पताल की जांच कर उसे सीज करते हुए अस्पताल संचालक व डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कराया।


मेंहनगर के मनियरा गांव निवासी 28 वर्षीय नीतू नौ माह की गर्भवती थी। 30 जुलाई 2024 कि सुबह प्रसव पीड़ा होने पर परिजन देवगांव कोतवाली क्षेत्र के पल्हना मुख्य मार्ग स्थित लालगंज मसीरपुर बाजार के पास विश्वकर्मा हास्पिटल में भर्ती कराया 30 जुलाई 2024 सोमवार की दोपहर को विश्वकर्मा अस्पताल में प्रसव के दौरान प्रसूता की हालत बिगड़ने लगी और डिलवरी के बाद प्रसूता की मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल किया। जिसके बाद अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों ने जबरदस्ती प्रसूता के शव को अपने एबुंलेस से उसके घर पहुंचाकर फरार हो गए।


 परिजनों ने पुलिस को फोन कर घटना से अवगत कराया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतिका के पति विजय कुमार ने डॉक्टर बीएल विश्वकर्मा पर इलााज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए सीएमओ डाक्टर अशोक कुमार से शिकायत की। सीएमओ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दो सदस्यी टीम का गठन कर जांच के आदेश दिए। दोपहर को जांच करने दो सदस्यी टीम एसीएमओ डॉक्टर अरविंद चौधरी और डॉक्टर लालगंज सीएचसी प्रभारी डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद और चौकी प्रभारी अमित कुमार द्वारा विश्वकर्मा अस्पताल पहुंचे तो अस्पताल में हड़कंप मच गया। मौका पाते ही डॉक्टर अस्पताल छोड़कर फरार हो गया। जांच टीम ने मौजूद स्टाफ से अस्पताल का रजिस्ट्रेशन सहित अन्य कागजात मांगे तो पता चला कि अस्पताल का रजिस्ट्रेशन नहीं है और कोई कागजात स्टाफ नहीं दिखा पाए। इस पर टीम ने कार्रवाई करते हुए अस्पताल को सील कर दिया और डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए अन्य अधिकारियों के माध्यम से करवाई किया। 


इस छापेमारी से लालगंज में अवैध रूप से चल रहे नर्सिंग होम, अस्पताल संचालक पैथोलॉजी की दुकान बंद कर फरार हो गए। एसीएमओ डॉक्टर अरविंद चौधरी ने बताया कि काफी लंबे समय से विश्वकर्मा हास्पिटल अवैध रूप से संचालित हो रहा था, पीड़ित की शिकायत पर कार्रवाई की गई। क्षेत्र में और भी अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं हॉस्पिटलों के खिलाफ अभियान चलाकर जांच की जाएगी।


https://www.news9up.com/2024/07/blog-post_30.html

आजमगढ़ फूलपुर पीछे से आ रही तेज रफ्तार पिकअप कि टक्कर से माँ की मौत, बेटा घायल रिश्तेदार के घर जाते समय हुआ हादसा


 आजमगढ़ फूलपुर पीछे से आ रही तेज रफ्तार पिकअप कि टक्कर से माँ की मौत, बेटा घायल



रिश्तेदार के घर जाते समय हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर थाने के पास शुक्रवार की देर शाम पिकअप की टक्कर से बाइक सवार फूलपुर के झकहां गांव निवासी 45 वर्षीय फूलमती की मौत हो गई। जबकि 20 वर्षीय पुत्र सोनू घायल हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस घायल को अस्पताल भिजवाते हुए जांच पड़ताल करते हुए विधिक कार्रवाई में जुट गई। 


झकहां गांव निवासी फूलमती देर शाम बाइक से दीदारगंज थाना क्षेत्र स्थित डीहपुर गांव में अपने रिश्तेदार के घर अपने पुत्र सोनू के साथ जा रहे थी। फूलपुर थाने के पास पहुंचे की पीछे से आ रही तेज रफ्तार पिकअप ने टक्कर मार दी और मां बेटा सड़क पर गिर गए।


 स्थानीय लोगों व पुलिसकर्मियों की मदद से दोनों को एंबुलेंस से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने फूलमती को मृत घोषित करते हुए। घायल सोनू को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। मौत की खबर सुनते ही स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।