Saturday 24 August 2024

आजमगढ़ मेहनाजपुर मार्ग दुर्घटना में युवक की हुई मौत पुलिस भर्ती परीक्षा देकर बाइक से लौटते समय हुई घटना


आजमगढ़ मेहनाजपुर मार्ग दुर्घटना में युवक की हुई मौत


पुलिस भर्ती परीक्षा देकर बाइक से लौटते समय हुई घटना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के मऊपरासीन गांव के पास शुक्रवार रात पुलिस भर्ती की परीक्षा देकर वाराणसी से बाइक से घर लौट रहे जहानागंज थाना क्षेत्र के करनपुर गांव निवासी 26 वर्षीय पवन सिंह की अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हो गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल करते हुए विधिक कार्रवाई में जुट गई।


 करनपुर गांव निवासी पवन सिंह दिन में ही बाइक से वाराणसी पुलिस भर्ती की परिक्षा देने के लिए गए थे। परिक्षा समाप्त होने के बाद परिजनों को पेपर अच्छा हुआ कि खुशखबरी दी तो परिवार के लोग खुशी से झूम उठे। रात लगभग आठ बजे बाइक से घर लौट रहे थे। मेहनाजपुर के मऊपरासी गांव के समीप सामने से आ रहे अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी जिससे पवन सिंह सड़क पर गिर गए और अज्ञात वाहन रौंदते हुए भाग निकला। स्थानियों द्वारा घायल को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टर ने गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे स्वजन आनन-फानन एंबुलेंस से वाराणसी के ट्रामा सेंटर ले गए कि गेट पर मौत हो गई। मृतक दो भाईयों में छोटे थे। मौत की खबर सुनते ही स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।


 

आजमगढ़ लालगंज बहादुरपुर यदुनाथ इंटर कालेज में तहसील स्तरीय कबड्डी का हुआ आयोजन


 

आजमगढ़ लालगंज बहादुरपुर यदुनाथ इंटर कालेज में तहसील स्तरीय कबड्डी का हुआ आयोजन




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लालगंज विकास खण्ड के बहादुरपुर गांव स्थित यदुनाथ इंटर कालेज में तहसील स्तरीय कबड्डी का आयोजन किया गया इस प्रतियोगिता मे श्रीकृष्ण गीता राष्ट्रीय इंटर कॉलेज लालगंज मेहनजपुर इण्टर कॉलेज रामसूरत इण्टर कालेज अगेहता।


सहित कई विद्यालयों की छात्रावो ने हिस्सा लिया फ़ाइनल मुक़ाबला श्रीकृष्ण गीता लालगंज व रामसूरत स्मारक इंटर कॉलेज के बीच खेला गया जिसमे रामसूरत स्मारक इंटर कॉलेज की छात्राएँ विजई रहीं यदुनाथ इंटर कॉलेज के प्रबंधक संतोष राय ने छात्राओ को पुरस्कृत किया वही अपने कॉलेज पर आने पर रामसूरत स्मारक इंटर कॉलेज के प्रबंधक राजेश शुक्ला व प्रिंसिपल सरस्वती शुक्ला मैनेजर अमित शुक्ला व रिटायर्ड शिछक राम नवल यादव ने छात्राओ को सम्मानित करते हुए बधाई दी।




आजमगढ़ लालगंज से प्रशांत शुक्ला कि रिपोर्ट।




आजमगढ़ पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर आरपीएफ और जीआरपी ट्रेनों में दिखी सतर्क यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहे पुलिसकर्मी


 आजमगढ़ पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर आरपीएफ और जीआरपी ट्रेनों में दिखी सतर्क


यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहे पुलिसकर्मी




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ व जीआरपी की टीम पुरी तरह से सजग व सतर्क नजर आयी। स्पेशल विभिन्न ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस गस्त करती रही। इस दौरान संदिग्ध यात्रियों से पुलिस के जवानों ने पूछताछ की और संतोष जनक उत्तर मिलने पर उन्हें छोड़ दिया गया। पुलिस भर्ती परीक्षा स्पेशल ट्रेन संख्या 05176/05177 तथा 05186 से आने व जाने वाले परीक्षार्थीयो की भीड़ को देखते हुए आरपीएफ इंस्पेक्टर अभय कुमार राय, जीआरपी थानाध्यक्ष बी.बी राजभर ने संयुक्त टीम के साथ रेलवे स्टेशन आजमगढ़ के प्लेटफार्म, सर्कुलेटिंग एरिया, प्रतीक्षालय कक्ष में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देंजर चेकिंग व गस्त किया गया। यात्रियों को उनके यात्रा के दौरान उन्हे सुरक्षा व्यवस्था के लिए टोल फ्री नंबर बताकर जागरूक किया गया। संयुक्त टीम में उपनिरीक्षक संजय शुक्ला, लोकनाथ गुप्ता, अग्निदेव तिवारी, विक्रम, उपनिरीक्षक जमालुद्दीन, सिपाही राज रतन कुमार, राजेश कुमार आदि रहें।

आजमगढ़ जीयनपुर सीने पर थी पिस्टल, पाकेट में था सुसाइड नोट कान के समीप गोली लगने के निशान, हत्या या आत्महत्या की गुत्थी में उलझी रही पुलिस


 आजमगढ़ जीयनपुर सीने पर थी पिस्टल, पाकेट में था सुसाइड नोट


कान के समीप गोली लगने के निशान, हत्या या आत्महत्या की गुत्थी में उलझी रही पुलिस



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के पुरुषोत्तमपुर कैथौली निवासी अधेड़ व्यक्ति का इमलिया चौकी से लगभग 500 मीटर की दूरी पर मऊ सीमा के समीप बगीचे में शव मिलने के बाद सनसनी मच गयी। गोली मारकर हत्या की आशंका या आत्महत्या की गुत्थी में पुलिस उलझी रही। मृतक के सीने पर पिस्टल रखी हुई थी और पाकेट में सुसाइड नोट भी बरामद किया गया।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह लगभग 8 बजे जयप्रकाश श्रीवास्तव उम्र 52 वर्ष पुत्र स्वर्गीय राम नारायन लाल श्रीवास्तव पिछले 5 वर्ष पूर्व बिजली विभाग में ठेकेदारी व मीटर रीडर का कार्य करता था वर्तमान में लकड़ी व्यापार का कार्य कर रहा था, वह अमुआरी में कुछ दिन पहले दो बिस्वा जमीन भी खरीद रखा था। बताया जा रहा है कि पत्नी से काफी दिनों से उसका विवाद चल रहा था, पत्नी सरिता श्रीवास्तव ने जयप्रकाश के ऊपर धारा 377 भा0द0वी0 एवं घरेलू हिंसा का मुकदमा शहर कोतवाली में 2022 में दर्ज कराया था। पत्नी प्राइमरी की सहायक अध्यापिका है जो शहर कोतवाली के पटखौली में रहती हैं। दो बच्चे निखिल और अखिल श्रीवास्तव भी पत्नी के साथ ही रहते थे। विवाद के कारण पति-पत्नी में कभी बनती नहीं थी जिस वजह से जयप्रकाश जीयनपुर में मकान लेकर किराए पर रहता था।


बताया जाता है कि शराब के आदी होने के कारण और कुछ अन्य कार्य से पत्नी से काफी दिनों से विवाद चल रहा था, शुक्रवार की सुबह लगभग 8 बजे जीयनपुर कोतवाली के इमिलिया चौकी से लगभग 500 मीटर की दूरी पर मऊ सीमा के समीप बगीचे में जयप्रकाश श्रीवास्तव का शव झाड़ियां के बीच देखा गया। लोगों ने इसकी पुलिस को सूचना दी। सूचना पर क्षेत्राधिकारी सगड़ी सुभम तोदी, एस पी ग्रामीण चिराग जैन मौके पर पहुंचे और निरीक्षण किया। वहीं फोरेंसिक व डाग स्क्वायड ने जांच की, जीयनपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालांकि सीने पर पिस्टल पड़ी हुई थी एवं सिर में कान के समीप गोली के निशान है जिससे हत्या की आशंका जताई जा रही है, वहीं मृतक के पाकेट से सुसाइड नोट भी मिला है, पर परिजन अभी कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है। 


जीयनपुर कोतवाली में बड़े भाई ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने तहरीर दी है। पुलिस जांच में जुटी हुई है। हत्या या आत्महत्या की गुत्थी में पुलिस उलझी रही है। वहीं एसपी  ग्रामीण चिराग जैन ने कहा विधिक कार्रवाई की जा रही जल्द ही मामला को सुलझा लिया जाएगा मृतक के पास दो पुत्र हैं बड़ा पुत्र अखिलेश बाहर प्रदेश में नौकरी करता है वहीं छोटा पुत्र निखिल मौजूद रहा।