Friday 23 August 2024

उत्तर प्रदेश लखनऊ सिपाही भर्ती परीक्षा: पेपर लीक की अफवाह पर सपा नेता समेत कई पर एफआईआर दर्ज, यूपीआई आईडी वालों पर भी शिकंजा


 उत्तर प्रदेश लखनऊ सिपाही भर्ती परीक्षा: पेपर लीक की अफवाह पर सपा नेता समेत कई पर एफआईआर दर्ज, यूपीआई आईडी वालों पर भी शिकंजा



उत्तर प्रदेश लखनऊ सोशल मीडिया पर सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने की अफवाह फैलाने वालों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। टेलीग्राम चैनल पर इस तरह के मैसेज प्रसारित करने वालों पर पुलिस भर्ती बोर्ड ने हुसैनगंज थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है।


वहीं, भर्ती को लेकर एक्स पर असत्य और अपमानजनक पोस्ट पर सपा के पूर्व मंत्री यासर शाह को भी आरोपी बनाया गया है। साइबर सेल की टीम व एसटीएफ को जांच में लगाया गया है। भर्ती बोर्ड मीडिया सेल के प्रभारी इंस्पेक्टर सतेंद्र कुमार की तहरीर पर दर्ज केस में बताया गया है कि कुछ शरारती तत्व सोशल मीडिया पर पेपर लीक होने की अफवाह फैला रहे हैं। अभ्यर्थियों को धोखा देकर उनसे ठगी की कोशिश कर रहे हैं। टेलीग्राम पर चल रहे चैनल @upp paper leak 2024, @VENOM व PROOF OF STUDENT के अलावा आदित्य तोमर के टेलीग्राम अकाउंट के जरिये फर्जी प्रश्नों को वायरल कर क्यूआर कोड भेजकर रुपयों की मांग की जा रही है। कई अन्य टेलीग्राम अकाउंट से भी यह फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए केस दर्ज कर टीमों को मामले की तफ्तीश में लगाया है।


फर्जी पेपर लीक भेजकर जिनकी यूपीआई आईडी रुपये लेने के लिए भेजी गई है, उनको भी केस में आरोपी बनाया गया है। इसमें शोएब नबी सोफी, हरीश कुमार भगत, मनु कुमार, कपिल और सिद्घार्थ गुप्ता शामिल हैं। डिलाइट इंटरप्राइजेज फर्म का भी क्यूआर कोड शेयर किया गया है। बैंक डिटेल की मदद से पुलिस इन सभी तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।


एफआईआर के मुताबिक सपा के पूर्व मंत्री यासर शाह ने अपने एक्स अकाउंट @yasarshah_sp से भर्ती पेपर लीक होने का असत्य व अपमानजनक पोस्ट किया है। एफआईआर में ये भी दावा किया गया है कि अन्य आरोपियों की तरह यासर शाह ने भी अलग-अलग ग्रुप व अकाउंट बनाए हैं। क्यूआर कोड भेजकर धन उगाही करने व शासन की छवि धूमिल करने की कोशिश की जा रही है।


पुलिस अफसरों ने अभ्यर्थियों से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें। बिना किसी संदेह के परीक्षा में शामिल हों। अगर कोई भी शख्स उनसे पेपर लीक आदि की बात कहकर संपर्क कर रकम मांगे तो तत्काल पुलिस को सूचित करें। ऐसे लोगों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस, एसटीएफ समेत कई एजेंसियां लगाई गई हैं। सोशल मीडिया की भी निगरानी की जा रही है जिससे अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जा सके।

आजमगढ़ प्रमोद विश्वकर्मा की गिरफ्तारी हेतु 25 हजार का इनाम घोषित


 आजमगढ़ प्रमोद विश्वकर्मा की गिरफ्तारी हेतु 25 हजार का इनाम घोषित



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने रौनापार थाना क्षेत्र के वांछित असलहा तस्कर प्रमोद विश्वकर्मा पुत्र मोती विश्वकर्मा निवासी मोहब्बतपुर थाना मुबारकपुर की गिरफ्तारी के लिए 25000/रू का इनाम घोषित किया है।

आजमगढ़ जीयनपुर युवक की गोली मारकर हत्या मौके पर एडिशनल एसपी सहित पुलिस फोर्स पहुंची


 आजमगढ़ जीयनपुर युवक की गोली मारकर हत्या


मौके पर एडिशनल एसपी सहित पुलिस फोर्स पहुंची




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर थाना क्षेत्र के इमलिया चौकी क्षेत्र के मऊ बॉर्डर के पास आज दिनांक 23 अगस्त 2024 को  सुबह करीब 7 बजे बदमाशों ने एक युवक की गोली मार का हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर थाना की पुलिस, फॉरेंसिक टीम, सीओ सगड़ी , एडिशनल एसपी सहित पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई।


 एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस फोर्स पहुंच गई है शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक की पहचान जयप्रकाश श्रीवास्तव निवासी कैथोलिक थाना जीयनपुर जनपद आजमगढ़, हाल पता पठकौली बलरामपुर चौकी थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़ के रूप में हुई है।

बरेली सीओ और एसपी ने मारा छापा तो दीवार फांदकर भागा इंस्पेक्टर 7 लाख की रिश्वत लेकर स्मैक तस्कर को छोड़ने का मामला


 बरेली सीओ और एसपी ने मारा छापा तो दीवार फांदकर भागा इंस्पेक्टर


7 लाख की रिश्वत लेकर स्मैक तस्कर को छोड़ने का मामला



उत्तर प्रदेश के बरेली में इंस्पेक्टर फरीदपुर रामसेवक ने रिश्वत लेकर दो स्मैक तस्करों को थाने से छोड़ दिया। एसएसपी अनुराग आर्य के निर्देश पर एसपी साउथ और सीओ ने थाने पर छापा मारा तो इंस्पेक्टर दीवार फांदकर फरार हो गया। अफसरों ने इंस्पेक्टर के ऑफिस स्थित कमरे का ताला तोड़कर करीब दस लाख रुपये बरामद किए हैं। उस कमरे को भी सील कर दिया गया है। इंस्पेक्टर के खिलाफ थाना फरीदपुर में भ्रष्टाचार अधिनियम की रिपोर्ट दर्ज कर सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले में डील कराने वाले व्यक्ति को भी तलाश किया जा रहा है। 


फरीदपुर इंस्पेक्टर रामसेवक के निर्देश पर बुधवार रात थाने के चार सिपाही नवदिया अशोक गांव से स्मैक तस्कर आलम, असनूर और नियाज अहमद को पकड़कर थाने लाए। थाने में लाकर उन्हें छोड़ने के लिए डील शुरू कर दी गई। सात लाख रुपये में सौदा तय हुआ और रकम लेकर आलम व नियाज को छोड़ दिया गया। असनूर से रकम न बरामद होने पर उसे हवालात में बंद कर दिया गया। इस डील के बारे में एसएसपी अनुराग आर्य को भनक मिल गई और उन्होंने एसपी साउथ मानुष पारीक व सीओ फरीदपुर गौरव सिंह को कार्रवाई के निर्देश दिए।



गुरुवार सुबह करीब नौ बजे एसपी साउथ और सीओ फरीदपुर ने थाने में छापा मारा तो इंस्पेक्टर रामसेवक ऑफिस स्थित अपने कमरे में ताला डालकर दीवार फांदकर फरार हो गया। इसके बाद अधिकारियों ने उसके कमरे का ताला तोड़ दिया। वहां से दो थैलों में 9 लाख 84 हजार 900 रुपये बरामद हुए। इनमें से एक थैले में सात लाख और बाकी रकम दूसरे थैले में मिली। इंस्पेक्टर रामसेवक का सीयूजी और पर्सनल मोबाइल भी उसके कमरे से ही बरामद हो गया।

आगरा भाजपा नेता के मैरिज होम में दलित किशोरी से गैंगरेप जिंदा दफनाने की थी तैयारी, भतीजे और ड्राइवर पर मुकदमा


 आगरा भाजपा नेता के मैरिज होम में दलित किशोरी से गैंगरेप



जिंदा दफनाने की थी तैयारी, भतीजे और ड्राइवर पर मुकदमा 



उत्तर प्रदेश आगरा में भाजपा नेता प्रेमचंद कुशवाह के मैरिज होम में एक दलित किशोरी के साथ दरिंदगी हुई है। मुख्य आरोपित भाजपा नेता का चालक है। भाजपा नेता के भतीजे को भी नामजद किया गया है। किशोरी को जिंदा दफनाने की तैयारी थी। समय रहते भीड़ के पहुंचने पर हत्या की घटना टल गई। घटना के विरोध में गुरुवार को सदर थाने में लगभग तीन घंटे तक हंगामा चला। पुलिस ने भाजपा नेता के चालक को दुराचार और पोक्सो में जेल भेजा है। भतीजे की भूमिका के संबंध में जांच चल रही है।


 घटना बुधवार रात करीब नौ बजे की है। लगभग 16 वर्षीय किशोरी घर के पास ही एक दुकान पर सामान लेने गई थी। किशोरी के माता-पिता नहीं हैं। अपनी मौसी के साथ रहती है। परिजनों ने पुलिस को बताया कि बिटिया घर नहीं लौटी तो उन्हें चिंता हुई। उसकी तलाश शुरू की। कुछ लोगों ने बताया कि आखिरी बार बिटिया को कुशवाह महासभा के पदाधिकारी प्रेमचंद कुशवाह के माधव मैरिजहोम के पास देखा था। परिजन मैरिज होम पहुंचे। आरोप है कि वहां भाजपा नेता प्रेमचंद और उनके भतीजे आकाश ने अंदर नहीं जाने दिया। किशोरी के परिजन पीछे की दीवार कूदकर अंदर पहुंचे। अंदर की हालत देख अवाक रह गए। किशोरी बदहवास हालत में मिली। उसने बताया कि भीमसैन उर्फ भीमा ने उसके साथ दुराचार किया। वहां गड्डा खुदा हुआ था। उसे जिंदा दफनाने की तैयारी थी।


 सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे मेडिकल के लिए भेजा। रात को लेडी लॉयल अस्पताल में मेडिकल नहीं हुआ। घरवाले इस बात पर आरोप लगाने लगे कि पुलिस मेडिकल नहीं कराना चाहती है। बमुश्किल सुबह मेडिकल हुआ। रात में ही मुकदमा लिख गया था। गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे बड़ी संख्या में लोग सदर थाने पहुंचे। घटना के विरोध में थाना घेर लिया। किशोरी के परिजन घटना को गैंगरेप बताने लगे। पुलिस ने उन्हें समझाया। बताया कि पीड़िता के कोर्ट में बयान दर्ज कराए गए हैं। बयानों में वह जो भी आरोप लगाएगी पुलिस उसी के अनुसार कानूनी कार्रवाई करेगी।


लगभग तीन घंटे तक थाने पर हंगामा चला। दोपहर करीब एक बजे पुलिस ने भीड़ को बताया कि दुराचार का मुख्य आरोपित भीमसेन उर्फ भीमा पकड़ गया है। इस जानकारी के बाद भीड़ शांत हुई। थाना खाली किया। एसीपी सुकन्या शर्मा के अनुसार किशोरी से हुई वारदात में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।