Wednesday 21 August 2024

आजमगढ़ सरायमीर मेदांता हास्पिटल लखनऊ द्वारा चश्मा महल नन्दांव मोड़ पर लगाया गया फ्री मेडिकल कैम्प। लगभग 400 मरीजों का हुआ फ्री इलाज


 आजमगढ़ सरायमीर मेदांता हास्पिटल लखनऊ द्वारा चश्मा महल नन्दांव मोड़ पर लगाया गया फ्री मेडिकल कैम्प।


लगभग 400 मरीजों का हुआ फ्री इलाज


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के सरायमीर कस्बे के नन्दांव मोड़ पर चशमा महल पर मेदांता हास्पिटल लखनऊ द्वारा फ्री मेडिकल कैम्प लगाया गया। जिसका उदघाटन एसडीएम निजामाबाद संतरंजन, थानायक्ष सरायमीर निरीक्षक यादवेन्द्र पाण्डेय ने फीता कर किया।



डाक्टरो की टीम आज भारत बन्द के चक्के के जाम ( ट्राफिक )मे फंस गयी थी। जिसके कारण से डाक्टरो की टीम काफी देर से फ्री कैम्प पर पहुंची। मरीजों की ईसीजी, सूगर,आर्थो,वीपी. की जांच सहित डाक्टर अनिल कुमार चौधरी, ने मरीज़ो को दवाऐं लिखी और फ्री दवाऐं भी दी गयीं। मरीज़ो को उनकी बीमरियों, और किन किन चीजो का इस्तेमाल करना है बताय गया।


काफी संख्या मे मरीजो ने अपना चेकअप कराया। मेदांता हास्पिटल की तरफ से मार्केटिंग सीनियर मैनेजर डी0के0 श्रीवास्तव, डाक्टर अनिल कुमार चौधरी,इसीजी टेकनीशियन दया, स्टाफ में दिशा पाल,प्रतिभा साहनी मौजूद रही। यह फ्रीमेडिकल कैम्प शाम 5 बजे तक चला। जिसमे लगभग चार सौ (400) मरीजों का फ्री इलाज किया गया।


आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आज़मी की रिपोर्ट।




आजमगढ़ में भारत बंद का असर सपा-बसपा और भीम आर्मी के कार्यकर्ता उतरे सड़कों पर, पूरा शहर जाम


 आजमगढ़ में भारत बंद का असर



सपा-बसपा और भीम आर्मी के कार्यकर्ता उतरे सड़कों पर, पूरा शहर जाम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के दिए गए फैसले को लेकर आजमगढ़ जनपद में विभिन्न जगहों से सपा, बसपा, कांग्रेस और भीम आर्मी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए और जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में युवाओं ने हिस्सा लिया। कहीं पैदल तो कहीं मोटर साइकिल से निकले हुजूम से जाम की स्थिति पैदा हो गई। भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला और नारेबाजी की। इसके बाद प्रदर्शनकारी कलेक्ट्रेट पहुंचे और ज्ञापन सौंपा।


इस दौरान कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने अधीनस्थों के साथ खुद तैयारियों को परखा और बंद की आड़ में हिंसा करने की साजिश करने वाले असामाजिक तत्वों के साथ सख्ती से निपटने का निर्देश दिया। बंद को शांतिपूर्ण एवं प्रजातांत्रिक तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस मुस्तैद रही। फिलहाल जनपद में स्थिति नियंत्रण में है।

आजमगढ़ अहरौला सुमन हत्याकांड में एसपी ने रहस्य से उठाया पर्दा घटना की मुख्य वजह से कराया अवगत


 

आजमगढ़ अहरौला सुमन हत्याकांड में एसपी ने रहस्य से उठाया पर्दा



घटना की मुख्य वजह से कराया अवगत




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने प्रेस वार्ता कर बताया कि अहरौला थाना क्षेत्र के महलिया में पुलिस की बुधवार की तड़के सुमन हत्याकांड के मुख्य आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के पैर में गोली लगी है, जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दो दिन पूर्व 19 अगस्त 2024 को अहरौला थाना क्षेत्र के अमगिलिया गांव में बाजरे के खेत में 21 वर्षीय युवती सुमन की हत्या कर फेंका हुआ शव मिला था। इस मामले में छानबीन के दौरान युवती के प्रेमी अमित यादव का नाम सामने आया। पुलिस द्वारा युवती के मोबाइल के कॉल रिकॉर्ड की छानबीन की गई तो पता चला कि युवती की रात के लगभग 11 बजे उसके प्रेमी से बातचीत हुई थी। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया था। 


बुधवार की तड़के दुर्वासा गहजी मार्ग पर पश्चिम पट्टी गांव के महलिया में पुलिस टीम के साथ अमित यादव की मुठभेड़ हो गई। इस घटना में पुलिस द्वारा चलाई गई गोली अमित यादव के पैर में लगी, जिससे घायल हो गया। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और उपचार के लिए जिला अस्पताल मे भर्ती करा दिया।


पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने बताया कि पूछताछ में घायल आरोपी ने बताया कि वह मृतका से प्रेम करता था तथा दोनों लोग काफी दिन से बात-चीत कर रहे थे। अभियुक्त की शादी होने के बाद मृतका अभियुक्त को छोडना चाहती थी तथा अभियुक्त मृतका को शादी करने के लिये मना रहा था। मृतका के नहीं मानने पर 18/19 अगस्त 2024 की रात को अभियुक्त मृतका के घर के बाहर पहुंचा उसको मिलने के लिये बुलाया। कुछ समय बाद मृतका घर से बाहर आयी और उसको खेत की तरफ ले जाकर पूछा की तुम क्यों किसी और से बात करती हो, तो मृतका झूठ बोलने लगी। इसी बात को दोनों के बीच कहासुनी हुयी और मृतका ने अभियुक्त के ऊपर हाथ छोड़ दिया और अभियुक्त ने मृतका के गले में लिपटे हुये दुपट्टे से गला दबाकर हत्या कर दिया।

आजमगढ़ अहरौला सुमन हत्याकांड का मुख्य आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार प्रेमिका की हत्या के बाद से चल रहा था फरार


 आजमगढ़ अहरौला सुमन हत्याकांड का मुख्य आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार



प्रेमिका की हत्या के बाद से चल रहा था फरार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र के महलिया में पुलिस की बुधवार की तड़के सुमन हत्याकांड के मुख्य आरोपी के साथ मुठभेड़ हो गई। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली से मुख्य आरोपी के पैर में लगी और घायल हो गया। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया।


अहरौला थाना क्षेत्र के अमगिलिया गांव में दो दिन पूर्व दिनांक 19 अगस्त 2024 की सुबह बाजरे के खेत में 21 वर्षीय युवती सुमन की हत्या कर फेंका हुआ शव मिला था। इस मामले में छानबीन के दौरान युवती के प्रेमी अमित यादव का नाम सामने आया। पुलिस द्वारा युवती के मोबाइल के कॉल रिकॉर्ड की छानबीन की गई तो पता चला कि युवती की रात के लगभग 11 बजे उसके प्रेमी से बातचीत हुई थी।


पुलिस प्रेमी को हत्यारोपी मानते हुए उसकी तलाश कर रही थी। युवक फरार चल रहा था। एसपी की ओर से उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया था। बुधवार की तड़के दुर्वासा गहजी मार्ग पर पश्चिम पट्टी गांव के महलिया में पुलिस टीम के साथ अमित यादव की मुठभेड़ हो गई। इस घटना में पुलिस द्वारा चलाई गई गोली अमित यादव के पैर में लगी, जिससे घायल हो गया। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और उपचार के लिए सीएचसी अहरौला ले गई। जहां प्राथमिक उपचार के बाद हत्यारोपी को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

आजमगढ़ अहरौला पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने खोला युवती की मौत का राज गांव में पसरा रहा सन्नाटा, पुलिस तैनात सोमवार की सुबह बाजरे के खेत में मिली थी लाश


 आजमगढ़ अहरौला पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने खोला युवती की मौत का राज


गांव में पसरा रहा सन्नाटा, पुलिस तैनात


सोमवार की सुबह बाजरे के खेत में मिली थी लाश


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र के अमिगिलिया गांव के बाजरे के खेत में मिले युवती के शव का सोमवार की देर शाम हुए पोस्टमार्टम में यह बात सामने आई की युवती के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी दुपट्टे से गला कस कर हत्या की गई। अंदरूनी चोट से चिकित्सक यह आशंका जता रहे है कि एक से अधिक लोगों ने दुष्कर्म किया होगा। हालाकि इस मामले में पुलिस टीम गठित कर आरोपियों की तलाश कर रही है।


अहरौला थाना क्षेत्र के अमिगिलिया गांव में सोमवार की सुबह बाजरे के खेत में गांव निवासिनी युवती का गले में दुपट्टा लपेटा शव मिला था। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर एसपी आजमगढ़ हेमराज मीना के साथ पुलिस के अन्य अधिकारी, डाग स्क्वायड, फारेंसिक टीम और एसओजी टीम भी पहुंची वहां पुलिस ने घटना के सभी बिंदुओं पर गहनता से जांच किया।


 जबकि एएसपी ग्रामीण पूरे दिन थाने पर कैंप किए थे लेकिन किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंचे थे। घटना के बाद जहां मृतका के घर सन्नाटा पसरा है तो वही पुलिस का आना जाना देख ग्रामीण अपने घरों में दुबक गए है। मौके पर ही एसपी ने एसओजी समेत तीन टीमों का गठन कर मामले का राजफाश करने की बात कही थी। लेकिन दूसरे दिन भी पुलिस के हाथ खाली है। वही सूत्रों के अनुसार कुछ युवकों को पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया है।

गोरखपुर 10 हजार रुपये रिश्वत लेते दरोगा गिरफ्तार अपहरण के केस में फाइनल रिपोर्ट लगाने के एवज में मांगा था 50 हजार रुपये


 गोरखपुर 10 हजार रुपये रिश्वत लेते दरोगा गिरफ्तार



अपहरण के केस में फाइनल रिपोर्ट लगाने के एवज में मांगा था 50 हजार रुपये




उत्तर प्रदेश गोरखपुर उरुवा बाजार थाने में तैनात दरोगा सुनील यादव को एक मामले में 10 हजार रुपये रिश्वत लेते विजिलेंस की टीम ने मंगलवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया। टीम गिरफ्तारी के बाद आरोपी दरोगा को गोला थाने ले गई। वहां आरोपी पर घूस लेने के आरोप में केस दर्ज करवाया। 2022 बैच का दरोगा सुनील यादव उरुवा से पहले चौरीचौरा थाने में तैनात था। वह बलिया जिले का रहने वाला है।


 जानकारी के अनुसार, सिकरीगंज निवासी शिकायतकर्ता राजेश कुमार ने एसपी विजिलेंस को 20 जून को पत्र देकर शिकायत की थी। इसमें बलिया जिले के थाना चितबड़ा गांव के रामपुर चिट गांव निवासी दरोगा सुनील यादव पर गंभीर आरोप लगाया गया था। उन्होंने बताया था कि उनके लड़के के विरुद्ध अपहरण के केस में विवेचक उप निरीक्षक फाइनल रिपोर्ट लगाने के एवज में 50 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रहे हैं। शिकायतकर्ता ने मजबूरी बताई तो 10 हजार रुपये लेने को तैयार हुए। इसके बाद ट्रैप टीम ने मंगलवार को शाम करीब 7:25 बजे 10 हजार रुपये लेते दरोगा को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।