Sunday 18 August 2024

आजमगढ़ जहानागंज मार्ग दुर्घटना मे वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रकाश सिंह लल्ला घायल गंभीर हाल में मेदांता में कराया गया भर्ती


 आजमगढ़ जहानागंज मार्ग दुर्घटना मे वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रकाश सिंह लल्ला घायल



गंभीर हाल में मेदांता में कराया गया भर्ती


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जहानागंज थाना क्षेत्र के सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय मोड़ के समीप सड़क हादसे में शनिवार को तुलसीपुर निवासी व यूथ इंडिया टाइम्स के डायरेक्टर वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रकाश सिंह ‘लल्ला’ घायल हो गए। गंभीर हाल में उनका लखनऊ स्थित मेदांता हास्पिटल में इलाज चल रहा है। फिलहाल वह कोमा में हैं। वे जहानागंज से करीब नौ बजे मातवरगंज स्थित अपने आवास के लिए निकले। 


रात में साढ़े नौ बजे के करीब राहगीरों की नजर उन पर पड़ी तो उन्होंने काल किए गए नंबर पर फोन किया। उनकी पत्नी मीना सिंह ने फोन उठाया तो उन्हें घायल होने की सूचना मिली। इसके बाद उन्हें जिला अस्पताल लाया गया। वहां प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। चोट उनके सिर के पिछले हिस्से में लगी है और हाथ फ्रैक्चर हो गया है। एसओ जहानागंज केके गुप्ता ने मौके का जायजा लिया। उन्होंने लोगों से पूछताछ के साथ ही रास्ते में लगे सीसी टीवी फुटेज को खंगलवाने की बात कही है

बुलंदशहर भीषण सड़क हादसा... बस ने पिकअप को मारी टक्कर, 10 की मौत और 25 घायल रक्षाबंधन मनाने पिकप से घर जाते समय हुआ हादसा


 बुलंदशहर भीषण सड़क हादसा... बस ने पिकअप को मारी टक्कर, 10 की मौत और 25 घायल


रक्षाबंधन मनाने पिकप से घर जाते समय हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। रक्षाबंधन मनाने घर जा रहे मजदूरों की पिकअप को बस ने टक्कर मार दी। हादसे में दस लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई बच्चों समेत 25 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।


 जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद की एक ब्रेड कंपनी में मजदूरी करने वाले करीब 35 से अधिक मजदूर पिकअप में गाजियाबाद से अलीगढ़ जनपद की तहसील अतरौली के गांव रायपुर में रक्षाबंधन का त्योहार मनाने के लिए जा रहे थे। जैसे ही सलेमपुर थाने के पास पहुंचे तो यहां एक डग्गामार बस ने पिकअप को टक्कर मार दी। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। कुछ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कई घायलों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 25 से ज्यादा घायलों का जिला अस्पताल और जेपी अस्पताल में इलाज चल रहा है। दस लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। मरने वालों में एक ही परिवार के सात लोग शामिल हैं। दो लोग संभल के बताए जा रहे हैं। जबकि एक की शिनाख्त नहीं हुई है।


 मृतकों के नाम-1. मुकुट सिंह पुत्र बच्चू यादव निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़, 2. सुगरपाल पुत्र गंगाशरण निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़, 3. दीनानाथ पुत्र जय सिंह निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़, 4. बृजेश पुत्र भोली सिंह यादव निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़, 5. शिशुपाल पुत्र राम खिलाड़ी यादव निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़, 6. बाबू सिंह पुत्र भगवान सिंह निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़, 7. गिरिराज पुत्र भगवान सिंह निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़, 8. ओमकार पुत्र निवासी ऊंचागांव बुलंदशहर, 9. अज्ञात , 10. अज्ञात।

आजमगढ़ तहबरपुर पुलिस पर हमला करने वाले 2 गौतस्कर असलहा कारतूस संग किए गए गिरफ्तार, 4 फरार


 आजमगढ़ तहबरपुर पुलिस पर हमला करने वाले 2 गौतस्कर असलहा कारतूस संग किए गए गिरफ्तार, 4 फरार




उत्तर प्रदेश के जनपद आजमगढ़ के थाना तहबरपुर क्षेत्र में गोतस्करी व पुलिस टीम पर हमला करने वाले 02 गोतस्कर गिरफ्तार किए गए हैं। जिनके कब्जे से अवैध असलहा व कारतूस भी बरामद किया गया है।


 एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने खुलासा कर बताया कि दिनांक 11 अगस्त 2024 की रात में रघुनाथपुर स्थित मौनी बाबा कुटिया के पास गो-तस्कर द्वारा पिकअप वाहन पर गाय व साड़ लादने का प्रयास किया जा रहा था। 


सूचना पर पुलिस कर्मचारीगण जैसे ही पहुंचे तो उनको देखते ही पिकअप पर सवार व्यक्तियो द्वारा ईट, पत्थर से हमला कर दिया गया धमकी देते हुए भाग गये। जिसके सम्बन्ध में थाना तहबरपुर मे FIR विभिन्न धाराओं में दर्ज हुई थी। 



मुकदमे कि विवेचना के क्रम में दिनांक 17 अगस्त 2024 को पुलिस चेकिंग के दौरान ओहनी, बैरमपुर की तरफ से एक चार पहिया वाहन को रोकने का ईशारा किया गया तो वाहन सवार पीछे मुड़कर भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस टीम द्वारा मौके पर पिकअप चालक राशिद पुत्र आलमगीर निवासी ग्राम सोफीगढ़ थाना अहरौला जनपद आजमगढ़ तथा खलासी सीट पर बैठे समीर पुत्र मोकीम निवासी ग्राम बैरीडिहा थाना शाहगंज जनपद जौनपुर को मौके पर ही अवैध तमंचा व कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। इनके चार अन्य साथी फरार हो गये।



गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि साहब उनका एक गिरोह है। रात में निकल कर रास्ते में कही भी गाय या साड़ मिलते थे उनको पिकअप में लाद लेते थे। करीब 5-6 दिन पहले हम सभी लोगो को जानकारी हुआ कि मौनी बाबा कुटिया रघुनाथपुर मे खुले में गाय व साड़ घूमते रहते है। तो प्लान बनाये कि वहा पर जाकर गाय व साड़ को पिकअप पर लाद लेंगे। दिनांक 11 अगस्त 2024 की रात मे समय करीब 2.00 से 3.00 बजे के बीच पिकअप से जब मौनी बाबा कुटिया के पास पहुचे तो गाड़ी को रोककर गाय व साड़ को लादने के तैयारी में थे। तभी वहाँ पर कुटिया की तरफ से 2 पुलिस वाले आते हुए दिखाई दिये।


 प्लान विफल हो गया तो गुस्सा आया और बचने के लिए अपने पिकअप गाड़ी में रखे ईट व पत्थर के टुकड़े से उन पुलिस वालों पर हमला करके भाग गये थे।