Saturday 10 August 2024

आजमगढ़ दीदारगंज पुलिस की नाकामी आयी सामने हौसला बुलंद चोरों ने दीदारगंज पुलिस को दि बड़ी चुनौती


 

आजमगढ़ दीदारगंज पुलिस की नाकामी आयी सामने हौसला बुलंद चोरों ने दीदारगंज पुलिस को दि बड़ी चुनौती 





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज पुलिस की नाकामी आयी सामने हौसला बुलंद चोरों ने दीदारगंज पुलिस को दि बड़ी चुनौती आप को बता दे कि दीदारगंज थाना क्षेत्र के करुई गांव में बीती शुक्रवार की रात भीषण चोरी हुई, छत के रास्ते घर में घुसे चोरों ने लगभग 8 लाख के जेवर सहित 3 हजार रूपये व अन्य कीमती सामान उठा ले गए।



दिनांक 10 अगस्त 2024 की सुबह लगभग 5:00 बजे के करीब घटना की जानकारी होने पर घर वालों ने पुलिस को सूचना दी, मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस एवं क्षेत्राधिकारी फूलपुर, स्वान दल व फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंचकर घटना की जांच पड़ताल में जुट गई।


जानकारी के मुताबिक दीदारगंज थाना क्षेत्र के करूई गांव निवासी राजीव राजभर पुत्र स्वर्गीय महेंद्र के घर के लोग शुक्रवार की रात रोज की तरह भोजन करने के बाद बाहर बरामदे में सो गए, रात में घर के पीछे से छत के रास्ते घर में घुसे चोरों ने राजीव राजभर के तीन पुत्रियों व एक बहन का घर में रखे सोने व चांदी के जेवर जिसकी किमत करीब 8 लाख रुपए थी। साथ ही पीतल की चार परात, चार टप अल्युमिनियम, इनवर्टर, पांच बाल्टी स्टील की, चोरी कर लिया।


 शनिवार सुबह सो कर उठने पर घर वालों ने दरवाजा खोला तो घर में सारा सामान बिखरा पड़ा था, घर में रखे गोदरेज की अलमारी व छोटे-छोटे बॉक्स टूटे पड़े थे, यह नजारा देख घर वाले परेशान हो गए तथा शोर मचाने लगे शोर गुल सुनकर आसपास के लोगो जुट गए।


घटना कि सूचना पर थानाध्यक्ष दीदारगंज अखिलेश कुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जांच पड़ताल में जुट गए। दो टूटा बॉक्स घर के उत्तर तरफ लगभग 500 मीटर की दूरी पर खेत में पड़ा था, जिसे शौच के लिए गए गांव के लोगो ने देखा तो बताया। 


वहीं सूचना पर क्षेत्राधिकारी फूलपुर अनिल कुमार वर्मा, स्वान दल व फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई तथा घटना की जांच पड़ताल में जुट गई। वहीं राजीव राजभर ने अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी है जिस पर मुकदमा दर्ज हो गया है। घटना के संबध मे थानाध्यक्ष दीदारगंज अखिलेश कुमार ने बताया कि घटना की जांच कि जा रही है। 




आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव कि रिपोर्ट।

आजमगढ़ जहानागंज ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार महिला की हुई मौत दवा लेने जाते समय हुआ हादसा, आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क मार्ग किया जाम


 आजमगढ़ जहानागंज ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार महिला की हुई मौत



दवा लेने जाते समय हुआ हादसा, आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क मार्ग किया जाम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के चंडेश्वर-खरिहानी मार्ग पर स्थित जहानागंज थाना क्षेत्र के सेवटा मोड़ से एफसीआई गोदाम जाने वाले घुमावदार मार्ग पर गेहूं लदे ट्रक से सामने से आ रही बाइक से हल्की टक्कर हो गई।


 परिणामस्वरूप अनियंत्रित बाइक पर बैठी महिला ट्रक के पिछले टायर के नीचे आ गई, जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। बाइक चालक पुत्र बाइक सहित दूसरी तरफ गिर जाने से बाल-बाल बच गया। जानकारी के अनुसार गंभीरवन के दक्षिण पट्टी की अनुसूचित बस्ती (घुन्नूपार पुरवा) निवासी लक्ष्मीना देवी 50 वर्षीय पत्नी अखिलेश राम अपने बड़े पुत्र रामजीत के साथ शनिवार को 11 बजे बाइक से दवा लेने चक्रपानपुर स्थित राजकीय मेडिकल जा रही थी। घर से कुछ दूरी पहुँचने पर ही ट्रक की चपेट में आ जाने से उसकी मौत हो गई। इस दुर्घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सेवटा मोड़ पर चंडेश्वर-खरिहानी मार्ग अवरुद्ध कर दिया। 


सूचना पर जहानागंज थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष सुरेन्द्र दुबे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँचे और जाम की सूचना से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। थोड़ी देर में पहुँचे उपजिलाधिकारी तथा क्षेत्राधिकारी सदर ने ग्रामीणों को समझाकर लगभग एक घंटे बाद जाम समाप्त करवाया। पुलिस ने शव का पंचनामा बनाकर उसे अन्त्य परीक्षण के लिए मोर्चरी हाउस भेज दिया। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया, ट्रक पुलिस के कब्जे में है।

बलिया खेत में बेसुध मिला प्रेमी जोड़ा युवक ने अस्पताल में तोड़ा दम युवती की शादी तय होने पर उठाया ये कदम


 बलिया खेत में बेसुध मिला प्रेमी जोड़ा


युवक ने अस्पताल में तोड़ा दम


युवती की शादी तय होने पर उठाया ये कदम



उत्तर प्रदेश बलिया जिले के बैरिया थाना क्षेत्र के शिवन टोला गांव में शनिवार सुबह प्रेमी युगल खेत में बेसुध स्थिति में पड़ा मिला। टहलने निकले लोगों की नजर इन पर पड़ी, पास जाकर देखा तो पास के गांव निवासी के रूप में दोनों की पहचान हुई।


 लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा पहुंचाया। इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई, जबकि युवती का इलाज चल रहा है। प्रेमिका ने बताया कि प्रेमी ही सीसी में कोई जहरीला पदार्थ लाया था, जिसे दोनों ने पी लिया। उधर, सीओ मोहम्मद उस्मान ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है। युवती की परिजनों ने कहीं और शादी तय कर दी थी। इससे नाराज होकर प्रेमी युगल ने यह कदम उठाया है। प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति खराब देख बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। अभी मामले में कोई तहरीर नहीं दी गई है। थाना प्रभारी रामायण सिंह ने बताया कि प्रकरण की जांच की जा रही है।