Friday 9 August 2024

आजमगढ़ अतरौलिया बांग्लादेश का जनपद से कनेक्शन, एसपी ने किया खुलासा लगभग 2 लाख रुपये नकली नोट के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार


 

आजमगढ़ अतरौलिया बांग्लादेश का जनपद से कनेक्शन, एसपी ने किया खुलासा


लगभग 2 लाख रुपये नकली नोट के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना  ने आज प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक सनसनी खेज खुलासा किया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि फर्जी नोट मामले का कनेक्शन सीधे पश्चिम बंगाल से जुड़ा हुआ है। उन्होंने बताया कि 10 हजार के बदले 20 हजार के फर्जी नोट का सौदा होता है यानि की दोगुना और यह नोट इतनी बारीकी से बनाए गए हैं की 90% असली नोटों से मेल खा रहे हैं। पुलिस अधीक्षक ने आज फर्जी नोट मामले में एक अभियुक्त को हिरासत में लेते हुए लगभग 2 लाख के फर्जी नोट बरामद करने का दावा किया है।


बताते चलें कि अतरौलिया कस्बे में गुरुवार को मौजूद एसओजी टीम एवं स्थानीय थाना प्रभारी को सूचना मिली कि डी-29 गैंग का सदस्य एवं क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर घोषित अपराधी रामपुर मिश्रौलिया अंडरपास के समीप नकली भारतीय मुद्रा के साथ मौजूद है।


 सटीक सूचना पाकर सक्रिय हुई पुलिस टीम ने शाम करीब साढ़े चार बजे बताए गए स्थान पर घेरेबंदी कर वहां मौजूद अपराधी को धर दबोचा। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से लगभग दो लाख नकली भारतीय मुद्रा बरामद की गई। पुलिस के हत्थे चढ़ा अपराधी सचिन पाण्डेय उर्फ आकृति पाण्डेय स्थानीय अचलीपुर गांव का निवासी है। हिस्ट्रीशीटर घोषित इस अपराधी के खिलाफ अहरौला व अतरौलिया थाने सहित अन्य थानों में हत्या, जानलेवा हमला, लूट, चोरी, धोखाधड़ी व गैंगस्टर समेत डेढ़ दर्जन से ज्यादा संगीन मामले दर्ज हैं। इस गिरफ्तारी के मामले में पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उपरोक्त जानकारी दी है।

आजमगढ़ महाराजगंज चाचा ने ही की थी भतीजे की हत्या इकलौते वारिस को खत्म करने का बनाया प्लान ईंट से कूचकर उतारा था मौत के घाट


 आजमगढ़ महाराजगंज चाचा ने ही की थी भतीजे की हत्या


इकलौते वारिस को खत्म करने का बनाया प्लान


ईंट से कूचकर उतारा था मौत के घाट




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महाराजगंज थाना क्षेत्र में हुई हत्या का पुलिस द्वारा शुक्रवार को खुलासा किया गया। इस मामले में पुलिस ने मृतक प्रभात मिश्रा के चाचा को हत्यारोपी पाया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बीते 05 अगस्त 2024 को महराजगंज थाना क्षेत्र के नरोत्तमपुर गांव निवासी प्रभात मिश्रा (20) गांव के घर से बाजार स्थित घर पर खाना खाने की बात कहकर निकला। जब वह काफी देर तक घर नहीं पहुंचा तो परिवार के लोगों ने उसकी खोजबीन शुरू की और पुलिस को भी सूचना दी। इस मामले में पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की थी। वहीं, 06 अगस्त 2024 की सुबह उसका शव घर से कुछ दूरी पर ही खंडहर में मिला था। इस मामले में सतीश चंद्र मिश्रा की तहरीर पर थाना महराजगंज में कृष्णमणि मिश्रा व कृष्णचन्द्र मिश्रा के ऊपर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया।


 पुलिस की विवेचना में प्रभात मिश्रा के चाचा रामचंद्र मिश्रा की संलिप्तता सामने आई। पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर उसे गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त खून लगी और खून से सनी टी-शर्ट भी बरामद किया।आरोपी चाचा ने पुलिस को बताया कि प्रापर्टी के विवाद को लेकर अभियुक्त ने अपने भतीजे मृतक प्रभात मिश्रा की हत्या किया था।


अभियुक्त ने बताया कि प्रभात के पिता शीतला प्रसाद मिश्रा ने मृतक प्रभात मिश्रा की मां के नाम 2.5 बिस्वा जमीन की रजिस्ट्री कर दिया था। हाल ही में 01 जमीन की सुलह होने पर प्रभात मिश्रा के परिवार को 10 लाख रुपये मिले थे तथा अभियुक्त को कोई रुपया नहीं मिला था। 05 अगस्त 2024 को वह चोरी छिपे कटहल तोड़ने गया था। जलती हुई टार्च की रोशनी देखकर मृतक वहां आ गया तथा दोनों के बीच कहा-सुनी हुई। तब उसने सोचा कि सभी भाइयों में मृतक ही इकलौता वारिस है, इसे खत्म कर दिया जाय तो ठीक रहेगा। अभियुक्त रामचन्द्र ने मृतक के ऊपर ईंट से प्रहार कर दिया जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी।

लखनऊ 2 आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के सुरक्षा अधिकारी को मिली ये जिम्मेदारी


 लखनऊ 2 आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला



रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के सुरक्षा अधिकारी को मिली ये जिम्मेदारी




लखनऊ उत्तर प्रदेश शासन ने बीती रात चार आईपीएस का तबादला कर दिया। लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात महेंद्र पाल सिंह को डीजीपी मुख्यालय में एसपी क्राइम बनाया गया है जबकि शिवाजी को तकनीकी सेवा शाखा भेजा गया है।


प्रतीक्षारत चल रहे राम नयन सिंह और केशव कुमार को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में डीसीपी बनाया गया है। बता दें कि राम नयन सिंह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सुरक्षा अधिकारी रह चुके हैं। पीपीएस से आईपीएस बनने के बाद वह कुछ दिन पहले यूपी वापस आए थे।

आजमगढ़ कप्तानगंज घटना से पहले महिला ने पुलिस को फोन कर मांगी थी मदद, ऑडियो वायरल संदिग्ध परिस्थितियों में पति-पत्नी के साथ ही गर्भस्थ शिशु की भी हुई मौत


 आजमगढ़ कप्तानगंज घटना से पहले महिला ने पुलिस को फोन कर मांगी थी मदद, ऑडियो वायरल


संदिग्ध परिस्थितियों में पति-पत्नी के साथ ही गर्भस्थ शिशु की भी हुई मौत




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कप्तानगंज थाना के मोलनापुर गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में पति-पत्नी के साथ ही गर्भस्थ शिशु की भी मौत हो गई। वहीं, विवाहिता के मायके वालों ने जहर देकर मारने का आरोप लगाया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मिली जानकारी के अनुसार कप्तानगंज थाना क्षेत्र के मोलनापुर गांव निवासी संजय ठठेरा (30) पुत्र दीनदयाल की शादी झुनझुन (26) के साथ हुई है। संजय के पिता ने बताया कि दो दिन पूर्व संजय कहीं से जुआ खेल कर रात में आया था। इसके बाद पैसे के लेनदेन को लेकर घर पर पत्नी से झगड़ा हुआ। 


पत्नी ने डायल 112 पर कॉल किया। पुलिस आई और संजय को दो डंडे भी मारी। सुबह गोरखपुर से झुनझुन के मायके से उसके भाई दो लोगों के साथ आए थे। जबरन थाना चलने को कह रहे थे। बाद में वह चले गए। इसके बाद किसी बात को लेकर पति-पत्नी ने जहर खा लिया। दोनों को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर दोनों की शाम को मौत हो गई। वहीं, दूसरी तरफ मृतका के मामा लल्लन प्रसाद ने कहा कि उन लोगों को जानकारी 3.30 बजे दी गई कि संजय की मौत हो गई है। जब झुनझुन के मोबाइल पर कॉल किया गया तो उसका देवर झुनझुन के ठीक होने और उसके जहर के सेवन न करने की जानकारी दी। जैसे ही परिजन दोहरीघाट तक पहुंचे तभी बताया गया कि झुनझुन की जहर से मौत हो गई। मायके पक्ष का आरोप है कि पति की मौत के बाद परिजनों ने झुनझुन को भी जबरन जहर दे दिया। जिससे उसकी मौत हुई। मृतका के पेट में चार माह का बच्चा था।



वहीं इस मामले में महिला द्वारा अपने साथ घटी मारपीट की घटना के बाबत पुलिस को फोन पर सूचना देने का एक ऑडियो वायरल हो रहा है जिसमें महिला पुलिस से मदद मांगती हुई नजर आ रही है।