Wednesday 7 August 2024

फिरोजाबाद हैवानियत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखकर फटी रह गई अधिकारियों की आंखें कांप गए पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के हाथ

फिरोजाबाद हैवानियत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखकर फटी रह गई अधिकारियों की आंखें



कांप गए पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के हाथ




 उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में शराब के नशे में पति ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं। भाइयों के साथ मिलकर पत्नी को ऐसी मौत दी कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखकर अधिकारियों की आंखें फटी रह गईं। कोई इतनी दरिंदगी की कल्पना तक न कर सकता था। घरवाले बेटी की पीड़ा को सोचकर ही गश खाकर गिर पड़े। घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के अकलपुर गांव की है। गांव निवासी रेशमा (28) की शादी करीब 10 वर्ष पहले सुरजीत से हुई थी। शादी के बाद से ही पति उसका उत्पीड़न करता आ रहा था। 


रेशमा का मायका इटावा जिले के शेखूपुर सरैया गांव में है। दो दिन पहले सोमवार की शाम ड्यूटी से आने के बाद सुरजीत ने अपने भाइयों के साथ मिलकर हैवानियत की हदें पार कर दीं। शराब के नशे में वह यह भी भूल गया कि रेशमा उसकी पत्नी है। पहले तो उसने रेशमा को रस्सी से बांधा। इसके बाद लकड़ी की फंटी से बेरहमी से पीटा। फिर कई जगह दांतों से काटा। इसके बाद भी उसके अंदर का हैवान शांत नहीं हुआ तो प्राइवेट पार्ट में उसने बेलन घुसा दिया।


 पोस्टमार्टम के दौरान विवाहिता के पेट में यह बेलन मिला है। उसके पेट में बेलन देख पोस्टमार्टम करने वाले कर्मचारियों के हाथ कांप गए। जिसने भी यह सुना वह सन्न रह गया। पुलिस भी इस बात को सुनकर भौचक्की रह गई। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के मुकदमे को हत्या में दर्ज करके आरोपी सुरजीत को दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया है। उसके भाई अभी फरार चल रहे हैं। कार्यवाहक थानाध्यक्ष तेजवीर सिंह ने बताया कि हत्यारे सुरजीत को दबिश देकर गिरफ्तार किया है। उसे जेल भेज दिया गया है।

 

बुलंदशहर पुलिस ने ही कार में रखा तमंचा और युवक को भेजा जेल वीडियो वायरल होते ही एक्शन, 4 सस्पेंड


 बुलंदशहर पुलिस ने ही कार में रखा तमंचा और युवक को भेजा जेल



वीडियो वायरल होते ही एक्शन, 4 सस्पेंड



उत्तर प्रदेश बुलंदशहर यूपी पुलिस की कारस्तानी एक बार फिर कैमरे में कैद हो गई है। बुलंदशहर में शिकारपुर कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत एक युवक को फंसाने के लिए पुलिस ने खुद ही उसकी कार में तमंचा रखा और उसे जेल भेज दिया। वीडियो इतनी तेजी से वायरल हुआ कि राजधानी लखनऊ तक पहुंचा और शासन ने डीजीपी से रिपोर्ट मांग ली। 


डीजीपी सख्त हुए तो एसएसपी भी एक्शन में आ गए। पुलिस की फजीहत होने पर एसएसपी ने दोषी कोतवाल शिकारपुर , कस्बा चौकी प्रभारी समेत चार पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया। दो होमगार्ड के खिलाफ भी विभाग को रिपोर्ट भेज दी है। वीडियो को अखिलेश यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी एक्स पर पोस्ट कर योगी सरकार पर हमला किया है। इसमें युवक को दलित बताते हुए कहा कि यूपी की पुलिस इसी तरह से दलितों और पिछड़ों को फर्जी तरीके से जेल भेज रही है।


वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक पुलिसकर्मी बाइक से सफेद पोटली में तमंचा लपेटकर युवक की कार के डैसबोर्ड में रखता हुआ दिखाई दे रहा है। पुलिस द्वारा बनाई गई फर्द में भी कार की डैशबोर्ड से तमंचा बरामदगी का जिक्र किया गया है। वीडियो वायरल होने के बाद शासन ने इसे गंभीरता से लेते हुए रिपोर्ट तलब की है, सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी से पूरे मामले में रिपोर्ट मांगी है।





मथुरा मुठभेड़ में ढेर हुआ एक लाख का इनामी बदमाश पंकज यादव मुख़्तार अंसारी और शहाबुद्दीन गिरोह का था शूटर


 मथुरा मुठभेड़ में ढेर हुआ एक लाख का इनामी बदमाश पंकज यादव


मुख़्तार अंसारी और शहाबुद्दीन गिरोह का था शूटर




लखनऊ/मथुरा उत्तर प्रदेश STF के साथ हुई मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश पंकज यादव ढेर हो गया. मथुरा के फरह थाना क्षेत्र में यह मुठभेड़ हुई, जिसमें पंकज यादव मारा गया. मौके से एक पिस्टल, एक रिवॉल्वर, कारतूस और बाइक भी बरामद की गई है. मारे गए बदमाश पंकज यादव पर हत्या, लूट, डकैती और रंगदारी जैसे करीब 40 मुकदमे दर्ज थे. मऊ में ठेकेदार मन्ना सिंह हत्याकांड के गवाह पुलिसकर्मी को मारने का आरोप भी पंकज यादव पर था. वह बीते काफी समय से फरार चल रहा था. एसटीएफ के डिप्टी एसपी धर्मेश शाही की टीम से मुठभेड़ में पंकज यादव मारा गया।



 यूपी STF की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक बुधवार तड़के जनपद मथुरा के थाना फरह क्षेत्र में लगभग 5.20 बजे मुख्तार अंसारी और बिहार के माफिया शहाबुद्दीन और अन्य गिरोहों के लिए भाड़े पर हत्या करने वाला कॉंट्रैक्ट किलर पंकज यादव के साथ मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में पंकज यादव गोली लगने से घायल हो गया. उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया . यूपी STF के मुताबिक मन्ना सिंह हत्याकांड के मुख्य गवाह और उसके पुलिस सुरक्षाकर्मी की सनसनीखेज हत्या करने वाला पंकज यादव पर 3 दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज थे . उस पर एक लाख का इनाम भी घोषित था. पंकज यादव मऊ जिले के गांव तहिरापुर, थाना रानीपुर का रहने वाला था। मौके से 1 अदद पिस्टल, 32 बोर व 1 अदद रिवॉल्वर, 1 दोपहिया गाड़ी बरामद हुई हैं. मौक़े से एक अभियुक्त भागने में सफल रहा, जिसकी तलाश आस पास के थाना क्षेत्रों में की जा रही हैं।