Tuesday 6 August 2024

आजमगढ़ शहर कोतवाली अवैध हुक्का बार पर पुलिस का वार, युवती सहित 10 गिरफ्तार शहर कोतवाली क्षेत्र के बीच शहर में हो रहा था संचालित


 आजमगढ़ शहर कोतवाली अवैध हुक्का बार पर पुलिस का वार, युवती सहित 10 गिरफ्तार



शहर कोतवाली क्षेत्र के बीच शहर में हो रहा था संचालित




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली पुलिस ने सोमवार की रात नगर के जालंधरी मुहल्ले में जोकर कैफे के नाम से संचालित अवैध हुक्का बार पर छापेमारी कर एक युवती समेत दस लोगों को हवालात की सैर करा दी। पुलिस ने मौके से काफी मात्रा में नशे के सामान भी बरामद किए हैं। पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत विधिक कार्रवाई की गई है।


पुलिस को शहर के बाजबहादुर (जालंधरी) मुहल्ले में जोकर कैफे के नाम से अवैध हुक्का बार के संचालन की सूचना मिली। सोमवार की रात करीब साढ़े नौ बजे पुलिस टीम ने चिन्हित किए गए स्थान पर छापेमारी की। इस दौरान वहां नशे का सेवन करने के लिए जुटे लोगों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने वहां हुक्का बार के संचालन में सहयोगी युवती समेत दस युवाओं को पकड़ा और सभी को कोतवाली लाया गया। पुलिस ने मौके से काफी मात्रा में नशे का सामान बरामद किया। मंगलवार को पकड़े गए आरोपितों को छुड़ाने के लिए तमाम लोग शहर कोतवाली पहुंचे लेकिन पुलिस ने सभी की बात अनसुनी कर दी। 


पकड़े गए आरोपितों में संचालक सहयोगी रागिनी यादव निवासी बलरामपुर, मोहम्मद अम्मार, मोहम्मद उमैर व मोहम्मद कैफ निवासी मिल्लत नगर कालोनी, अंशू सोनकर मुहल्ला गुलामी का पूरा, शुभम यादव निवासी ग्राम हाफिजपुर थाना शहर कोतवाली जनपद आजमगढ़ , दिलशाद अहमद व आदित्य सिंह एवं प्रिंस गुप्ता निवासी सर्फुद्दीनपुर थाना सिधारी जनपद आजमगढ़ तथा सौरभ पाण्डेय निवासी चक्रपानपुर थाना जहानागंज जनपद आजमगढ़ शामिल हैं।

आजमगढ़ महराजगंज लापता युवक का मिला शव शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की थी कार्रवाई लगा आरोप


 आजमगढ़ महराजगंज लापता युवक का मिला शव


शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की थी कार्रवाई लगा आरोप 




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महराजगंज थाना क्षेत्र के नरोत्तमपुर गांव निवासी एक युवक सोमवार की शाम गांव से बाजार वाले घर पर खाना खाने के लिए निकला, लेकिन वह नहीं पहुंचा। मंगलवार की सुबह उसका शव घर से कुछ दूर पर खंडहर में मिला। सूचना देने के बाद भी पुलिस काफी देर से पहुंची, जिससे नाराज लोगों ने चक्काजाम कर दिया।


 मौके पर पहुंचे सीओ सगड़ी ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। नरोत्तमपुर गांव निवासी सतीश चंद्र का गांव के साथ ही बाजार में भी मकान है। सोमवार की रात लगभग आठ बजे उनका लड़का प्रभात मिश्रा ( उम्र लगभग 19 वर्ष ) गांव के मकान से खाना खाने बाजार के मकान पर जाने के लिए निकला, लेकिन वह मकान पर नहीं पहुंचा।


 परिवार के लोगों ने उसकी काफी तलाश की, जब वह नहीं मिला तो परिवार के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर 112 नंबर पुलिस पहुंची और परिवार से बात कर लौट आई। सुबह आठ बजे के करीब घर से करीब 60 मीटर दूर स्थित खंडहर में उसका शव बरामद हुआ। इस पर लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस काफी देर से पहुंची। जिससे नाराज लोगों ने मुख्य मार्ग पर ही चक्काजाम कर दिया। वहीं जानकारी मिलते ही एसपी ग्रामीण चिराग जैन भी मौके पर पहुंच गए और मौका-मुआयना किया।

आजमगढ़ कलेक्टर भवन पर फहराया गया उल्टा राष्ट्रीय ध्वज मीडिया के बताने पर दुरुस्त किया गया तिरंगा झंडा


 आजमगढ़ कलेक्टर भवन पर फहराया गया उल्टा राष्ट्रीय ध्वज


मीडिया के बताने पर दुरुस्त किया गया तिरंगा झंडा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देश व प्रदेश शासन जहां आगामी स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए साप्ताहिक कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर रहा है वहीं मंगलवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर उल्टा फहराए गए राष्ट्रीय ध्वज ने खूब सुर्खियां बटोरी। जिला मुख्यालय पर स्थित कलेक्ट्रेट भवन जहां जनमानस को न्याय दिलाने के लिए प्रतिदिन जिलाधिकारी पीड़ितों की फरियाद सुनते हैं। वहीं उनके मातहतों द्वारा मंगलवार को मुख्यालय भवन पर राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा फहरा दिया गया। इस बात की जानकारी होने पर कलेक्ट्रेट परिसर में तैनात होमगार्ड जवान ने फहराए गए राष्ट्रीय ध्वज को उतार कर उसे सीधा किया। इस दौरान कलेक्ट्रेट भवन के बाहर तमाशबीनों की भीड़ तरह -तरह की चर्चा में मशगूल रही।


हुआ यूं कि मंगलवार को कलेक्ट्रेट भवन में बैठने वाले किसी प्रशासनिक अधिकारी की अदालत में न्याय पाने की आस में आए फरियादी की नजर मुख्यालय भवन पर फहराए गए राष्ट्रीय ध्वज पर नजर पड़ी। तिरंगे झंडे को उल्टा देख उसने आसपास मौजूद लोगों को इसकी जानकारी दी। फिर क्या यह बात कलेक्ट्रेट क्षेत्र में मौजूद मीडिया कर्मियों को हुई और सभी इस कृत्य को अपने कैमरों में कैद करने निकल पड़े। अचानक एक साथ आसमान की ओर उठे दर्जनों मोबाइल फोन और कैमरों को देख उस रास्ते से गुजर रहे लोगों की भीड़ जमा हो गई।


 इसकी जानकारी होते ही कलेक्ट्रेट भवन में मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों को मानो सांप सूंघ गया हो। जब तक राष्ट्रीय ध्वज को उतार कर उसे सीधा करने की बात शुरू होती, तभी कलेक्ट्रेट भवन में तैनात एक होमगार्ड जवान भागकर छत पर पहुंचा और राष्ट्रीय ध्वज को उतार कर उसे सम्मान के साथ सीधा किया। इस बात की चर्चा पूरे दिन सुर्खियों में रही।