Saturday 3 August 2024

आजमगढ़ छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत हास्टल में रहकर एसएससी की तैयारी कर रही थी छात्रा मां ने प्रेमी पर लगाया गला दबाकर हत्या करने का आरोप


 आजमगढ़ छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत


हास्टल में रहकर एसएससी की तैयारी कर रही थी छात्रा


मां ने प्रेमी पर लगाया गला दबाकर हत्या करने का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एसएससी की कोचिंग कर रही प्रेमी के साथ लिव इन में रह रही छात्रा की शनिवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। जानकारी के अनुसार खुशबू यादव उम्र 20 वर्ष निवासी देवारा कदीम परमेश्वर का पूरा थाना महराजगंज की छात्रा जो कि बीए द्वितीय वर्ष में अम्बेडकर नगर के कालेज में अध्ययनरत थी। शहर के ब्रहमस्थान क्षेत्र में एक निजी हास्टल में रहकर पिछले एक वर्ष से एसएससी की कोचिंग कर रही थी।


 मृतक की मां ने आरोप लगाया कि उसकी पुत्री के साथ राजू यादव पुत्र हरिनाथ यादव निवासी पीयूआ ताल थाना घोसी जनपद मऊ भी रहता था। पुत्री की मौत पर मां ने कमरे में रह रहे राजू यादव पर गमछे से पुत्री की गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया। मृतक की मां ने आरोप लगाया कि शादी का झांसा देकर राजू यादव उसकी पुत्री से शारीरिक संबंध बनाता रहा जब पुत्री ने शादी के लिए दबाव बनाया तो उसने गला दबाकर हत्या कर दी। वहीं मौके पर जुटे हुए रिश्तेदारों में से मोहित यादव ने बताया कि खुशबू और उसकी छोटी बहन एक ही हास्टल में रहकर पढ़ाई करती थी लेकिन राजू यादव के रहने की वजह से छोटी बहन कमरा छोड़कर चली गयी थी। परिजनों ने आरोप लगाया कि शुक्रवार की शाम को खुशबू और राजू के बीच झगड़ा हुआ था और शराब के नशे में राजू गला दबाकर खुशबू की हत्या कर दी।


 इस मामले में एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि बीए की छात्रा का शव घर के अंदर से मिला था। शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फील्ड यूनिट मौके पर जाकर परीक्षण किया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ बेटी के साथ घिनौनी हरकत करने वाले पिता को कोर्ट ने दी कड़ी सजा 20 वर्ष के कठोर कारावास के साथ लगाया अर्थदंड मां ने लड़ी लंबी कानूनी लड़ाई


 आजमगढ़ बेटी के साथ घिनौनी हरकत करने वाले पिता को कोर्ट ने दी कड़ी सजा



20 वर्ष के कठोर कारावास के साथ लगाया अर्थदंड


मां ने लड़ी लंबी कानूनी लड़ाई 




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अपनी ही नाबालिग पुत्री के साथ दुष्कर्म के मुकदमे में सुनवाई पूरी करने के बाद अदालत ने आरोपी पिता को बीस वर्ष के कठोर कारावास तथा बीस हजार रूपए अर्थदंड की सजा सुनाई है। यह फैसला पॉक्सो कोर्ट नंबर एक शैलजा राठी ने दिनांक 02 अगस्त 2024 को सुनाया। 


अभियोजन पक्ष के अनुसार बिलरियागंज थाना क्षेत्र के गांव में अब्दुल कयूम पुत्र अब्दुल रज्जाक ने दो शादियां की थी। पहली पत्नी से छह बच्चे तथा दूसरी पत्नी से सात बच्चे है। अब्दुल कयूम अपनी दूसरी पत्नी की 12 वर्षीय पुत्री को एक दिन बाजार घुमाने ले गया और घूमने के बाद घर पर ले आकर उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता ने जब अपनी मां को पूरी बात बताई। 


तब पीड़िता की मां ने 30 अप्रैल 2016 को बिलरियागंज थाना में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने जांच पूरी करने के बाद 20 मई 2016 को मुकदमे में चार्जशीट न्यायालय में दाखिल कर दिया। अभियोजन पक्ष की तरफ से सहायक शासकीय अधिवक्ता दौलत यादव तथा रामनाथ प्रजापति ने छह गवाहों को न्यायालय में परीक्षित कराया। दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने आरोपी पिता अब्दुल कयूम को बीस वर्ष के कठोर कारावास तथा बीस हजार रूपए अर्थदंड की सजा सुनाई।जुर्माना न जमा करने पर 2 महीने की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

लखनऊ उत्तर प्रदेश में 9 डिप्टी एसपी के हुए तबादले जानें- किन अफसरों को कहां मिली तैनाती


 लखनऊ उत्तर प्रदेश में 9 डिप्टी एसपी के हुए तबादले


जानें- किन अफसरों को कहां मिली तैनाती



उत्तर प्रदेश लखनऊ डीजीपी मुख्यालय ने शुक्रवार को 5 डिप्टी एसपी का तबादला कर दिया। रेलवे, वाराणसी में तैनात श्यामजीत प्रमिला सिंह को प्रयागराज कमिश्नरेट में सहायक पुलिस आयुक्त बनाया गया है। जबकि बस्ती में तैनात कुंवर प्रभात सिंह को वाराणसी रेलवे भेजा गया है। संतोष कुमार सिंह को मैनपुरी से बस्ती भेजा गया है।


 आगरा एलआईयू में तैनात सत्यप्रकाश शर्मा को मैनपुरी भेजा गया है। प्रदीप कुमार को पीएसी, बरेली से बस्ती भेजा गया है। इसी तरह अनिल कुमार तृतीय को अलीगढ पीएसी से गाजीपुर भेजा गया है। संजीव कुमार को शामली से बदायूं और श्रीयश त्रिपाठी को हमीरपुर से अयोध्या भेजा गया है। एलआईयू, अलीगढ़ में तैनात प्रभात कुमार तिवारी को एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स मुख्यालय भेजा गया है।