Friday 2 August 2024

आजमगढ़ दीदारगंज पति के साथ मायके से बाजार गई विवाहिता की संदिग्ध मौत 2 दिन पूर्व विदेश से घर आया पति घटना से पूर्व आया था ससुराल


 आजमगढ़ दीदारगंज पति के साथ मायके से बाजार गई विवाहिता की संदिग्ध मौत



2 दिन पूर्व विदेश से घर आया पति घटना से पूर्व आया था ससुराल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज विदेश से दो दिन पहले अपने घर आया पति शुक्रवार को मायके में रहकर ब्यूटी पार्लर का प्रशिक्षण ले रही पत्नी का शुल्क जमा करने अपनी ससुराल आया और फिर प्रशिक्षण केन्द्र से सामान की खरिदारी करने बाजार जा रही पत्नी की हालत गंभीर हो गई। निजी चिकित्सक से दवा दिलाकर पत्नी को लेकर ससुराल पहुंचे पति से मिली जानकारी के बाद उसे लेकर सरकारी अस्पताल पहुंचे लोगों को सदमा लगा जब चिकित्सक ने विवाहिता को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी पुलिस को देते हुए मृतका के पिता ने बेटी की मौत को संदिग्ध बताया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना शुक्रवार को दिन में दीदारगंज क्षेत्र में घटित हुई।


दीदारगंज क्षेत्र के पकरौल ग्राम निवासी भेजई प्रजापति ने विगत 23 जून 2022 को पुत्री सीमा की शादी क्षेत्र के मखदुमपुर ग्राम निवासी दुर्गेश प्रजापति के साथ की थी। शादी के बाद दुर्गेश कमाने की गरज से सऊदी अरब चला गया। पत्नी सीमा भी अपने मायके में आ गई और पति की सहमति से वह सीमावर्ती जिला जौनपुर के जैगहां बाजार में एक ब्यूटी पार्लर पर प्रशिक्षण लेने लगी।


 बताते हैं कि बीते 31 जुलाई 2024 को दुर्गेश विदेश से अपने घर लौटा। शुक्रवार को वह प्रशिक्षण ले रही पत्नी का शुल्क जमा करने के लिए अपनी ससुराल पहुंचा जहां से दोनों जैगहां बाजार के लिए रवाना हुए। वहां पत्नी का प्रशिक्षण शुल्क जमा किया और फिर दोनों ब्यूटी पार्लर में प्रयुक्त होने वाले सामान की खरीदारी करने के लिए बाइक से फूलपुर बाजार के लिए रवाना हुए। पति दुर्गेश के अनुसार फूलपुर से पहले ही बाइक पर बैठी सीमा ने चक्कर आने की बात कही। बकौल दुर्गेश पत्नी की बात सुनकर हमने बाइक रोका और उसे पानी पिलाया लेकिन हालत में सुधार नहीं हुआ।


इलाज के लिए उसे मार्टिनगंज बाजार में निजी चिकित्सक के पास ले गया तो चिकित्सक ने उसे बेहतर उपचार के लिए कहीं और जाने की बात कही। पत्नी को लेकर दुर्गेश अपनी ससुराल पकरौल गया जहां से परिजनों के साथ सीमा को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मार्टिनगंज लाया गया। वहां पहुंचने पर चिकित्सक ने सीमा को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद मृतका के पिता ने बेटी की मौत को संदिग्ध बताते हुए पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष से मृतका के पिता ने पुत्री के शव का पोस्टमार्टम कराने को कहा। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस संबंध में दीदारगंज थाना प्रभारी का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ 4 अगस्त को इन क्षेत्रों में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक बाधित रहेगी बिजली


 आजमगढ़ 4 अगस्त को इन क्षेत्रों में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक बाधित रहेगी बिजली



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ उपखण्ड अधिकारी विद्युत वितरण उपखण्ड-तृतीय ने बताया कि सीवेज ट्रीटमेन्ट प्लाण्ट, बलरामपुर हेतु 11 के०वी० विद्युत लाईन का निर्माण करने तथा 33/11 के०वी० विद्युत उपकेन्द्र हाफिजपुर पर 33 के०वी० सुरक्षा उपकरण स्थापित करने के लिए 4 अगस्त 2024 को सुबह 9 बजे से सायंकाल 6 बजे तक पूर्ण रूप से 11 के0वी0 बलरामपुर फीडर, 11 के०वी० बदरका फीडर एवं आंशिक रूप से 11 के०वी० पालीटेक्निक फीडर से पोषित क्षेत्र यथा हर्रा की चुंगी, बिलरिया की चुंगी, बदरका, पाण्डेय बाजार, जालन्धरी, बलरामपुर, टेढ़िया मस्जिद, पहाड़पुर, तकिया, बाज बहादुर आदि क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।

आजमगढ़ निजामाबाद एसटीएफ ने 25 हजार के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने करीब आधा दर्जन अपराधियों के खिलाफ घोषित किया इनाम


 आजमगढ़ निजामाबाद एसटीएफ ने 25 हजार के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार



पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने करीब आधा दर्जन अपराधियों के खिलाफ घोषित किया इनाम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद कानून व्यवस्था को सुव्यवस्थित और सुदृढ़ बनाने तथा अपराधियों की गिरफ्तारी किये जाने के क्रम में पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने जहां करीब आधा दर्जन अपराधियों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया वहीं एसटीएफ ने इनामी बदमाश को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया। अन्य इनाम घोषित बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक ने टीमों का गठन कर दिया है। आजमगढ़ जनपद के थाना निजामाबाद, थाना मेंहनगर तथा थाना तहबरपुर में दर्ज हत्या व डकैती आदि के अभियोगों में फरार चल रहे करीब आधा दर्जन इनाम घोषित अपराधियों में थाना निजामाबाद क्षेत्र के मोहनपुर गांव में तीन दिन पूर्व बंगलुरु में पुत्र से हुए विवाद का बदला लेने के लिए बदमाशों ने बालमीत यादव नामक बुजुर्ग को उसके घर पर चढ़कर गोली मारी थी। इस मामले में घायल की पत्नी की तहरीर पर मोहनपुर गांव निवासी आदर्श यादव उर्फ बिट्टू हंटर एवं चार अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। घटना के बाद से फरार चल रहे नामजद आरोपी बिट्टू हंटर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक की ओर से 25 हजार रुपए पुरस्कार घोषित किया गया। उधर ईनाम घोषित अपराधियों की तलाश में जुटी एसटीएफ टीम ने ईनामी बदमाश बिट्टू हंटर को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है।


 वहीं विगत 16 फरवरी 2021 को मेंहनगर क्षेत्र के खुंदनपुर ग्राम निवासी एवं बसपा नेता कलामुद्दीन उर्फ कलामु की पुरानी रंजिश के चलते की गई हत्या में वांछित आधा दर्जन आरोपितों में शामिल खुंदनपुर ग्राम निवासी मुस्तफिजुल हसन उर्फ बाबू, मसरुर अहमद एवं अलीशेर अहमद घटना के बाद से फरार चल रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए सभी पर 25-25 हजार रुपये ईनाम घोषित किया गया है। वहीं अपहरण के मामले में आरोपित तहबरपुर थाना क्षेत्र के रैसिंहपुर ग्राम निवासी रामू तथा लूट के मुकदमे में आरोपित निजामाबाद थाना क्षेत्र के मुस्लिमपट्टी ग्राम निवासी संतोष उर्फ बच्ची यादव की गिरफ्तारी के लिए 25-25 हजार रुपये ईनाम घोषित किया गया है।

वाराणसी 10 हजार रुपये घूस लेते महिला दरोगा गिरफ्तार आरोप पत्र दाखिल करने के लिए मांग रही थी रुपये


 वाराणसी 10 हजार रुपये घूस लेते महिला दरोगा गिरफ्तार



आरोप पत्र दाखिल करने के लिए मांग रही थी रुपये




उत्तर प्रदेश वाराणसी आधी आबादी की सहायता के लिए तैनात की गई महिला चौकी प्रभारी (रिपोर्टिंग पुलिस चौकी महिला थाना) अनोभा तिवारी बुधवार को 10 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ पकड़ी गई। महिला दारोगा ने दहेज प्रताड़ना के केस में आरोप पत्र दाखिल करने के लिए रुपये की डिमांड की थी। दहेज उत्पीड़न का दंश झेल रही बेटी के पिता ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन में 29 जुलाई 2024 को शिकायत की तो सक्रिय हुई थाना एंटी करप्शन की टीम ने जाल बिछाकर सफल ऑपरेशन किया। एंटी करप्शन के इंस्पेक्टर सहवीर सिंह ने थाना कैंट में शून्य क्राइम नंबर पर केस दर्ज कराने के बाद आरोपित दारोगा को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। उसे गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।


 देवरिया जिले के थाना भटनी अंतर्गत ग्राम शिवमकला निवासी अनोभा तिवारी वर्ष 2019 बैच (मृतक आश्रित काेटा दिवंगत कांस्टेबल सतीश की पत्नी) की दारोगा है। अनोभा के पास दहेज प्रताड़ना केस की जांच है, जिसे श्रेया शर्मा ने दर्ज कराया था। लक्सा क्षेत्र के राजश्री अपार्टमेंट निवासी राजीव शर्मा बेटी श्रेया के केस में पैरवी के लिए दारोगा अनोभा से मिले तो वह दो माह तक उन्हें दौड़ाती रही। राजीव ने खुलकर बात की तो दारोगा ने केस में चार्जशीट लगाने को 10 हजार रुपये की मांग की। राजीव ने रुपये देने को हामी भर दी, लेकिन उससे पूर्व भ्रष्टाचार निवारण संगठन में शिकायत की। एंटी करप्शन की टीम के कहने पर राजीव ने दरोगा से बात की तो उसने 10 हजार रुपये लेकर लंका थाना परिसर स्थित महिला रिपोर्टिंग चौकी में बुला लिया।


 एंटी करप्शन के इंस्पेक्टर ने विशेष रसायन लगे 10 हजार रुपये राजीव को दिए और दारोगा के पास भेज दिया। खुद अपनी टीम संग सादे वेश में पीछे से निगरानी करने लगे। दिन में करीब 12 बजे राजीव ने दारोगा को रुपये दिए ही थे कि एंटी करप्शन टीम ने उसे दबोच लिया और थाना कैंट ले आई। दारोगा खुद काे चीख कर बेकसूर बताती रही, कहा मुझे जान बूझकर फंसाया गया है। लंका थाना प्रभारी शिवाकांत मिश्रा ने बताया कि रिपोर्टिंग पुलिस चौकी हमारे थाना परिसर में जरूर है, लेकिन हमारा किसी पर नियंत्रण नहीं रहता है।

आजमगढ़ सरायमीर अबू सलेम का भाई हूं, तुम्हें और तुम्हारे लड़के को कटवा दूंगा धमकी मिलने पर पीड़ित पहुंचा थाने, लगाई न्याय की गुहार


 आजमगढ़ सरायमीर अबू सलेम का भाई हूं, तुम्हें और तुम्हारे लड़के को कटवा दूंगा



धमकी मिलने पर पीड़ित पहुंचा थाने, लगाई न्याय की गुहार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर कस्बे के मुख्य मार्ग पर स्थित न्यू चाइनीज एंड इटालियन पिज्जा रेस्टोरेंट के संचालक रामेश्वर कुमार ने बृहस्पतिवार को अबू हाकिम अंसारी के विरुद्ध एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया है। मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है।


 रामेश्वर कुमार ने आरोप लगाया कि अबू हाकिम अंसारी से रेस्टोरेंट को एग्रीमेंट पर लिया है। इसके बाद भी अबू हाकिम अंसारी रेस्टोरेंट पर आकर गल्ले पर जबरदस्ती बैठता है। पैसे भी निकाल लेता है। जब उसके द्वारा इसका विरोध किया जाता है, तो कहता है कि मैं अंडर वर्ल्ड डान अबू सलेम का भाई हूं, तुम्हें और तुम्हारे लड़के को कटवा दूंगा। काफी भद्दी-भद्दी जाति सूचक गालियां भी देता है। मेरे सारे सामान को अपना कहता है। उसके द्वारा मुझे जान से मारने की धमकी भी दी गई है। सरायमीर पुलिस ने तहरीर के आधार पर एससी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। सीओ फूलपुर अनिल कुमार वर्मा ने बृहस्पतिवार की शाम को रेस्टोरेंट का निरीक्षण भी किया। सीओ ने बताया कि रामेश्वर कुमार की ओर से तहरीर दी गई है। जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।