Tuesday 30 July 2024

आजमगढ़ देवगांव प्रसव के दौरान महिला की हुई मौत, अस्पताल संचालक फरार परिजनों ने लगाया डॉक्टर पर लापरवाही करने का आरोप

आजमगढ़ देवगांव प्रसव के दौरान महिला की हुई मौत, अस्पताल संचालक फरार


परिजनों ने लगाया डॉक्टर पर लापरवाही करने का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के पल्हना मुख्य मार्ग स्थित लालगंज मसीरपुर बाजार में सोमवार की दोपहर को विश्वकर्मा अस्पताल में प्रसव के दौरान महिला की हालत बिगड़ने लगी और डिलवरी के बाद प्रसुता की मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल किया। जिसके बाद अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों ने जबरदस्ती प्रसूता के शव को अपने एबुंलेस से उसके घर पहुंचाकर फरार हो गए। परिजनों ने पुलिस को फोन कर घटना से अवगत कराया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 


मेंहनगर के मनियरा गांव निवासी 28 वर्षीय नीतू नौ माह की गर्भवती थी। सुबह प्रसव पीड़ा होने पर परिजन देवगांव कोतवाली क्षेत्र के पल्हना मुख्य मार्ग स्थित लालगंज मसीरपुर बाजार के पास विश्वकर्मा हास्पिटल में भर्ती कराया जहां दोपहर को चिकित्सक डॉक्टर बीएल विश्वकर्मा द्वारा आपरेशन से नीतू को बच्ची पैदा हुई। कुछ ही देर बाद उसकी हालत बिगडने लगी तो परिजन उसे रेफर करवाने के लिए डॉक्टर से कह रहे थे लेकिन डॉक्टर मामले को सही होने का हवाला देते रहे। पति विजय कुमार ने चिकित्सक पर इलााज में लापरवाही का आरोप लगया कि हालत बिगड़ने के बाद रेफर करने के लिए डॉक्टर से विनती करता रहा लेकिन डॉक्टर सब कुछ सही होने का हवाला देते रहे। इलाज के कुछ ही देर बाद जब नीतू की मौत हो गई तो जब हम लोगों ने डॉक्टर के द्वारा लापरवाही से हुई मौत के लिए हंगामा किया तो वहां के स्वास्थ कर्मी जबरदस्ती एबुंलेस से उसके शव को घर छोड़ फरार हो गए। मौत की खबर से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतिका एक बच्ची की मां थी।

 

लखनऊ बेतुके समय पर व्हाटसऐप कॉल करते हैं इंस्पेक्टर महिला सिपाही के आरोप पर JCP ने बिठाई जांच


 लखनऊ बेतुके समय पर व्हाटसऐप कॉल करते हैं इंस्पेक्टर


महिला सिपाही के आरोप पर JCP ने बिठाई जांच



उत्तर प्रदेश लखनऊ के दुबग्गा थाने पर तैनात एक महिला ने थाना प्रभारी पर अभद्रता का आरोप लगाया है। उसने जेसीपी से शिकायत की है कि थाना प्रभारी महिला कर्मचारियों से अभद्रता करते हैं और मनमानी ड्यूटी लगाते हैं। जेसीपी क्राइम आकाश कुलहरि ने इस मामले में एसीपी काकोरी शकील अहमद को जांच सौंपी है। जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।


 महिला कर्मचारी ने आरोप लगाया है कि थानेदार की कोई बात न मानने पर वह ड्यूटी इस तरह से लगाते हैं, जिससे वह परेशान हो। अगर कोई विरोध करता है तो कार्रवाई की धमकी दी जाती है। यह भी आरोप लगाया कि बेतुके समय पर वह व्हाटसऐप कॉल और मैसेज करते रहते हैं। कई दिनों से परेशान कर रखा है। जेसीपी आकाश कुलहरि ने महिला सिपाही की शिकायत का संज्ञान लेकर एसीपी काकोरी शकील अहमद को जांच का आदेश दिया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर ही आगे कार्रवाई होगी।

आजमगढ़ जहानागंज नौकरी के नाम पर जालसाजी करने वाला फर्जी दरोगा गिरफ्तार वर्दी एवं 2 लक्जरी कार बरामद


 आजमगढ़ जहानागंज नौकरी के नाम पर जालसाजी करने वाला फर्जी दरोगा गिरफ्तार



वर्दी एवं 2 लक्जरी कार बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नौकरी के नाम पर तीन लोगों से जालसाजी कर नौ लाख रूपये हड़पने का आरोपी रविवार रात को जहानागंज पुलिस की गिरफ्त में आ गया। पकड़ गये आरोपी के पास स्टार लगी पुलिस की वर्दी और दो लग्जरी कार बरामद हुई।


आजमगढ़ जनपद के थाना जहानागंज क्षेत्र के करउत ग्राम निवासी श्यामलाल जीविकोपार्जन के लिए सपरिवार हरियाणा के फरीदाबाद में रहकर मजदूरी करता था। उसके पुत्र प्रद्युम्न कुमार ने वहीं रहकर स्नातक तक पढ़ाई की और फिर गलत संगत में पड़ कर भोले भाले लोगों के साथ ठगी करने लगा। फरीदाबाद में प्राइवेट नौकरी करने वाले युवाओं को साफ्ट टारगेट समझ कर उन्हें अपने जाल में फंसाकर उन्हें सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर रुपये ऐंठने का भी उस पर आरोप लगा। इसी तरह उसने फरीदाबाद में रहने वाले आजमगढ़ जनपद के थाना जहानागंज क्षेत्र के बरहतिर जगदीशपुर गांव निवासी आकाश कुमार सहित तीन लोगों से डाक विभाग में पोस्टमैन तथहरियाणा पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर नौ लाख रुपए ऐंठ लिए। ठगी के शिकार हुए तीनों युवक जालसाज प्रद्युम्न कुमार को पुलिस वाला समझ कर अपने रुपये वापस मांगने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे।


 पीड़ित युवक कुछ समय पहले अपने गृहक्षेत्र पहुंचे और जब प्रद्युम्न कुमार के बारे में जानकारी जुटाई तो यह सच्चाई उजागर हुई कि वह फर्जी दरोगा बनकर तमाम लोगों को अपना शिकार बना चुका है। उधर जालसाज ने पीड़ित आकाश कुमार को पोस्टमैन पद के लिए फर्जी नियुक्ति पत्र भी थमा दिया। पोस्टमैन पद के लिए जारी नियुक्ति पत्र पर लगभग सवा दो लाख रुपए मूल वेतन के नाम दर्ज देख आकाश को संदेह हुआ और उसने ठगी के शिकार हुए दो अन्य युवकों का भी हवाला देते हुए इसकी शिकायत जहानागंज थाने में दर्ज कराया। पीड़ित पक्ष द्वारा लगाए गए आरोप को पुलिस ने गंभीरता से लिया और आरोपित की तलाश में जुट गई। 


पुलिस की सलाह पर ठगी के शिकार हुए आकाश ने नौकरी के नाम पर तय की गई धनराशि का बकाया देने के नाम पर उसे अपने घर बुलाया। आकाश की बातों में आकर आरोपित प्रद्युम्न कुमार रविवार की रात उसके घर पहुंचा जहां पहले से मौजूद पीड़ित युवकों ने उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने सोमवार को पकड़े गए आरोपित की निशानदेही पर जालसाजी में पकड़े गए प्रद्युम्न कुमार के करउत गांव स्थित उसके आवास पर पहुंची, जहां से उसके द्वारा ठगी की कमाई से खरीदी गई दो लक्जरी कार तथा एक वाहन में रखी स्टार लगी दरोगा की वर्दी और फोटो कब्जे में लेते हुए उसके घर से जालसाजी में प्रयुक्त लैपटाप बरामद कर लिया है। पुलिस इस मामले में आरोपित युवक से पूछताछ कर रही है