Monday 22 July 2024

आगरा बेकसूर से अवैध वसूली के लिए इस हद तक गिरी महिला सिपाही क्रेडिट कार्ड पर लेना पड़ा लोन, तब थाने से छोड़ा


 आगरा बेकसूर से अवैध वसूली के लिए इस हद तक गिरी महिला सिपाही



क्रेडिट कार्ड पर लेना पड़ा लोन, तब थाने से छोड़ा



उत्तर प्रदेश आगरा में अवैध तरीके से हिरासत में रखकर 30 हजार रुपये वसूलने के आरोप में सिकंदरा थाने में तैनात एक महिला सिपाही दोषी पाई गई है। एसीपी लोहामंडी ने विभागीय जांच में दोषी पाते हुए उसके खिलाफ रिपोर्ट डीसीपी को प्रेषित की है। घटना वर्ष 2023 में हुई थी। आवास विकास काॅलोनी सेक्टर-12 बी निवासी बनवारी ने 22 नवंबर को तत्कालीन पुलिस आयुक्त से शिकायत की थी।


 बताया था कि 14 अक्तूबर 2023 को देहरादून से बड़े भाई का उसके पास फोन आया। बताया कि गांव नगला मुरली, रुनकता में पिता वीरेंद्र सिंह और परिवार की महिलाओं के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की है। उस समय वह गुरुद्वारे के पास था। उसने 112 नंबर पर फोन किया। मदद नहीं मिली तो रुनकता चौकी पर गया। वहां सुनवाई नहीं होने पर वह सिकंदरा थाने आया। पुलिस ने सुनवाई की जगह उसे ही थाने में बैठा लिया। पिता और एक भाई भी साथ थे। छोड़ने के एवज में उससे 30 हजार रुपये रिश्वत मांगी गई। पिता के पास उस समय महज 10 हजार रुपये थे। उसने क्रेडिट कार्ड पर लोन लिया। ऑनलाइन रकम अपने दोस्त को ट्रांसफर की। वह अपने एटीएम से रुपये निकालकर लेकर आया। 30 हजार रुपये लेकर पुलिस ने उसे छोड़ा। रकम उसने महिला सिपाही अंजलि के हाथ में दी थी। शिकायत पर प्रारंभिक जांच में एसीपी ताज सुरक्षा सैयद अरीब अहमद ने महिला आरक्षी को दोषी पाया था। विभागीय जांच एसीपी लोहामंडी मयंक तिवारी को दी गई। उन्होंने भी महिला आरक्षी को रिश्वत लेने के आरोप में दोषी पाया।

आजमगढ़ जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर सीएम ने अधिकारियों को रेला तहसीलों में व्याप्त भ्रष्टाचार को गंभीरता से लिया,लगाई फटकार


 आजमगढ़ जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर सीएम ने अधिकारियों को रेला



तहसीलों में व्याप्त भ्रष्टाचार को गंभीरता से लिया,लगाई फटकार




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ के लिए जिले में चुनावी जनसभा के लगभग दो माह बाद श्रावण मास के पहले दिन सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उड़नखटोला सोमवार को पुलिस लाइन परिसर स्थित हेलीपैड पर उतरा। वहां से मुख्यमंत्री का काफिला सीधे कलेक्ट्रेट भवन पहुंचा। यहां सीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार में उपस्थित जनप्रतिनिधियों से जिले की विकास योजनाओं के बारे में जाना। हैरानी तो तब जब कई जनप्रतिनिधियों ने जिले और प्रदेश की तहसीलों में व्याप्त भ्रष्टाचार तथा और अधिकारियों की मनमानी के शिकायतों की बौछार कर दी। उनकी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक में मौजूद अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। समीक्षा बैठक में जिले के मेंहनगर क्षेत्र में स्थित पशु आश्रय स्थल में कई गोवंशो की मौत के मामले को भी सीएम ने गंभीरता से लेते हुए डीएम से जांच और कार्रवाई की रिपोर्ट तलब कर ली।


 इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने एक स्वर से अधिकारियों द्वारा उनकी बात अनसुनी करने की बात दोहराई तो सीएम ने डीएम विशाल भारद्वाज को सख्त निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में सीएम ने मंडल के बलिया एवं मऊ जिले के अधिकारियों से आनलाइन क्लास ली और सभी को सख्त हिदायत देते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान नगर विकास मंत्री एके शर्मा, मंत्री दारा सिंह चौहान, मंत्री दानिश अंसारी, एमएलसी विजय बहादुर पाठक, पूर्व सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ, एमएलसी रामसूरत राजभर, पूर्व एमएलसी यशवंत सिंह, उपस्थित रहे। जबकि सूची में नाम नहीं होने के कारण प्रशासनिक अधिकारियों ने पूर्व सांसद नीलम सोनकर को बैठक से बैरंग वापस लौटा दिया। काफी माथापच्ची के बाद लगभग एक घंटे बाद उन्हें बैठक में जगह मिल सकी।

आजमगढ़ सीएम योगी ने की विकास कार्यों की समीक्षा, कलेक्ट्रेट बनी छावनी वरिष्ठ अधिकारी हर 15 दिन पर परियोजनाओं की करें समीक्षा-मुख्यमंत्री

आजमगढ़ सीएम योगी ने की विकास कार्यों की समीक्षा, कलेक्ट्रेट बनी छावनी


वरिष्ठ अधिकारी हर 15 दिन पर परियोजनाओं की करें समीक्षा-मुख्यमंत्री



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को आजमगढ़ दौरे पर आएं। उन्होंने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों संग समीक्षा बैठक कर आजमगढ़ मंडल की कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा की। सीएम ने शासन की जनहित एवं जनकल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन समयबद्ध तरीके से गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित कराएं जाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को दिन में करीब 11 बजे हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन में पहुंचे। इसके बाद वह कलेक्ट्रेट सभागार में पहुंचे। जहां उन्होंने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की। 


बलिया और मऊ जनपद के अधिकारी ऑनलाइन समीक्षा बैठक से जुड़े। उन्होंने कहा कि विकास परियोजनाओं की नियमित रूप से निगरानी की जाए। हर परियोजना के लिए एक अलग नोडल अधिकारी नियुक्त करें, जो हर सप्ताह प्रगति की रिपोर्ट दे। वरिष्ठ अधिकारी हर 15 दिन पर परियोजनाओं की समीक्षा करें। उन्होंने कहा कि सभी परियोजनाओं को उनकी निर्धारित समय सीमा में पूरा किया जाए। गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए। कोई परियोजना लेट नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जाम की समस्या न होने पाए। सड़क पर गाड़ियां खड़ी न हों। पटरी व्यवसायियों को भी व्यवस्थित किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि माफिया पर सख्त कार्रवाई की जाए। साथ ही सगड़ी तहसील के देवरा क्षेत्र में बहने वाली घाघरा नदी के जलस्तर की जानकारी ली। उन्होंने बाढ़ को लेकर सतर्क रहने के निर्देश दिए। साथ ही तैयारियों के बारे में जानकारी ली। सीएम ने कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की, कहा की अपराधियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। इसमें किसी भी प्रकार के लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

 

आजमगढ़ शहर कोतवाली कबाड़ प्रतिष्ठान पर छापेमारी, दर्जनों बाइक के पार्ट्स बरामद सीसीटीवी फुटेज से शहर कोतवाली पुलिस को मिली सफलता वाहन चोर व कबाड़ व्यवसायी की गिरफ्तारी के बाद खुला राज


 आजमगढ़ शहर कोतवाली कबाड़ प्रतिष्ठान पर छापेमारी, दर्जनों बाइक के पार्ट्स बरामद



सीसीटीवी फुटेज से शहर कोतवाली पुलिस को मिली सफलता


वाहन चोर व कबाड़ व्यवसायी की गिरफ्तारी के बाद खुला राज



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर क्षेत्र में पिछले तीन माह से लगातार हो रही वाहन चोरी की घटनाओं से परेशान रही शहर कोतवाली पुलिस को नगर के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर लगी तीसरी आंख (सीसीटीवी कैमरे) की मदद से शनिवार की शाम सफलता हासिल हुई। दिवानी न्यायालय के समीप लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद फुटेज के आधार पर पुलिस ने हाफिजपुर क्षेत्र में कबाड़ का व्यवसाय करने वाले व्यक्ति के प्रतिष्ठान पर छापेमारी कर वहां से लगभग डेढ़ दर्जन चोरी की बाइकों के खुले पार्ट्स की बरामदगी करते हुए कबाड़ व्यवसायी एवं वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले इकलौते चोर को गिरफ्तार किया है। 


शहर कोतवाली में रविवार को आयोजित प्रेस वार्ता में कोतवाल शशिमौली पांडेय ने बताया कि शहर क्षेत्र में विशेषकर दिवानी न्यायालय के आसपास इलाके से बीते मार्च महीने से बाइक चोरी की घटनाएं पुलिस को परेशान कर दी थी। चार माह के भीतर शहर क्षेत्र से वाहन चोरी की कुल सात घटनाएं पुलिस रिकार्ड में दर्ज कराई गई थीं। इन घटनाओं के रहस्य से पर्दा उठाने के लिए पुलिस ने शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालना शुरू किया। नतीजा रहा कि दिवानी न्यायालय के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद एक संदिग्ध युवक को चिन्हित किया गया। 


पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और उससे हुई पूछताछ के बाद शहर क्षेत्र में हुई कई घटनाओं का खुलासा हुआ। पुलिस ने पकड़े गए वाहनचोर के साथ हाफिजपुर क्षेत्र में कबाड़ का व्यवसाय करने वाले व्यक्ति के प्रतिष्ठान पर छापेमारी की। वहां बिना नंबर की एक बाइक तथा लगभग डेढ़ दर्जन बाइकों के खुले पार्ट्स को देख पुलिस भी हैरान रह गई। सारे सामान को बरामद कर उन्हें कोतवाली लाया गया है। कबाड़ व्यवसायी के यहां से बरामद बाइकों के चेचिस एवं इंजन नंबर मिटा दिए गए हैं जिसकी जांच के लिए उन्हें रामनगर प्रयोगशाला भेजा जाएगा। इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपितों में सुनील ग्राम मलिक सुदनी थाना क्षेत्र मुबारकपुर एवं कबाड़ व्यवसायी श्याम नारायण ग्राम करखिया थाना रौनापार के निवासी हैं। दोनों के खिलाफ चोरी के वाहनों की बरामदगी से संबंधित कुल आठ अभियोग दर्ज किए गए बताया गया हैं।

आजमगढ़ शहर कोतवाली रात को निकला घर से सुबह लटकती मिली लाश परिजनों ने लगाया हत्या किए जाने का आरोप


 आजमगढ़ शहर कोतवाली रात को निकला घर से सुबह लटकती मिली लाश


परिजनों ने लगाया हत्या किए जाने का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली क्षेत्र के राहुल नगर मडिया के समीप नदी के किनारे एकलव्य घाट पर स्थित पीपल के पेड़ पर एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में लटकता हुआ पाया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने युवक की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है।


 जानकारी के अनुसार कल सुबह करीब 6:00 बजे राहुल नगर मड़या के समीप तमसा नदी के किनारे एकलव्य घाट पर पीपल के पेड़ से युवक की फंदे से लटका हुआ शव बरामद मिला। शव मिलने की सूचना लोगों ने पूर्व सभासद मुखराम निषाद के साथ पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। युवक के पास मौजूद मोबाइल से एक नंबर पर फोन किया गया तो फोन रिसीव करने वाले ने बताया कि मोबाइल नंबर आशुतोष यादव उर्फ गोलू पुत्र संतोष यादव उर्फ साधु निवासी राहुल नगर मड़या का है। पुलिस ने परिजनों को मौके पर बुलाया। परिजनों द्वारा शव की शिनाख्त करते हुए थाने में तहरीर दी।


 परिजनों ने युवक की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। पिता संतोष ने बताया कि रात में कुछ लोग गोलू को बुलाकर ले गए थे। आशंका है कि उन लोगों ने उसकी हत्या कर शव को लटकाया है। शव चादर से लटका था लेकिन गले में चादर नहीं बंधा था केवल ठुड्ढी पर चादर अटका था। जबकि पैर पेड़ के किनारे बने चबूतरे पर मौजूद था इसलिए लोगों ने हत्या की आशंका जताई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।