Saturday 20 July 2024

आजमगढ़ कप्तानगंज ट्रैक्टर-बाइक की टक्कर में मां-बेटे की हुई मौत बीमार रिश्तेदार को देखने के लिए जाते समय हुआ हादसा


 आजमगढ़ कप्तानगंज ट्रैक्टर-बाइक की टक्कर में मां-बेटे की हुई मौत



बीमार रिश्तेदार को देखने के लिए जाते समय हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कौडियां चौराहे के पास शुक्रवार की शाम टैक्टर की टक्कर से बाइक सवार मां और बेटे की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने विधिक कार्रवाई में जुट गई। रानी की सराय थाना क्षेत्र के बेलइसा के रहने वाले 18 वर्षीय गप्पू निषाद 12वी के छात्र थे, शाम को अपनी मां 45 वर्षीय मंजू देवी के साथ बाइक से बसखारी थाना क्षेत्र के नेउरी निवासी अपने बीमार रिश्तेदार को देखने के लिए जा रहे थे। कप्तानगंज के कौडियां चौराहे के पास पहुंचे कि सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने टककर मार दी। दुर्घटना इतना जबरदस्त था कि बाइक के परखच्चे उड़ गए और मां-बटे एक दूसरे के विपरित दिशा में सड़क के किनारे जा गिरे। 


दुर्घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे ग्रामीणों और पुलिस को देखते हुए चालक ट्रैक्टर छोड़कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ट्रैक्टर को हिरासत में लेकर जांच-पड़ताल के लिए थाने ले आई। उधर स्थानीय लोगो द्वारा आनन-फानन में एंबुलेंस से दोनो को जिला अस्पताल ले आए जहां आपातकालीन कक्ष में तैनात डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर मिलते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

आजमगढ़ 22 जुलाई को जनपद में आएंगे सीएम योगी संभावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियों में जुटा प्रशासन


 आजमगढ़ 22 जुलाई को जनपद में आएंगे सीएम योगी



संभावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियों में जुटा प्रशासन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार 22 जुलाई 2024 को जनपद आगमन हो रहा है। मुख्यमंत्री के संभावित जनपद भ्रमण कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गईं हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली सूचना के अनुसार मुख्यमंत्री दिन मे लगभग 12 बजे पुलिस लाइन पहुंचेंगे और 12.30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में मंडलीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। 


अपर जिलाधिकारी प्रशासन राहुल विश्वकर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन का शासन से अभी कोई प्रोटोकाल नहीं जारी किया गया है, लेकिन सीएम कार्यालय से दी गई सूचना के आधार पर तैयारी चल रही है। उधर, सीएमओ के निर्देश पर जिला अस्पताल में तैनात दो चिकित्सक समेत पांच स्वास्थ्य कर्मियों की वीआइपी ड्यूटी लगाई गई है।

लखनऊ 3 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला

लखनऊ 3 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला



उत्तर प्रदेश लखनऊ  प्रदेश सरकार ने शनिवार को तीन आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इनमें ईओडब्ल्यू में तैनात रहे डीआईजी अमित वर्मा को लखनऊ कमिश्नरेट में संयुक्त पुलिस आयुक्त (जेपीसी) कानून-व्यवस्था के पर तैनात किया गया। वहीं, इससे पहले इस पद पर तैनात रहे उपेन्द्र अग्रवाल को अब डीआईजी ईओडब्ल्यू के पद पर तैनात किया गया है।


 बता दें कि लखनऊ कमिश्नरेट में जेपीसी कानून-व्यवस्था रहे उपेन्द्र अग्रवाल लंबे समय से चिकित्सकीय अवकाश पर थे। इसी बीच सरकार ने उन्हें अब यहां से हटाकर ईओडब्ल्यू में तैनात किया है और उनके स्थान पर अमित वर्मा को भेजा है। इनके अलावा पुलिस मुख्यालय में तैनात एसपी संतोष मिश्रा को तकनीकी सेवा शाखा में भेजा गया है।

 

आजमगढ़ 2 बुजुर्गों ने सीएम से लगाई न्याय की गुहार मंडलायुक्त के औचक निरीक्षण के दौरान लगाया उत्पीड़न का आरोप संदिग्ध बता कर किया गया था पुलिस के हवाले


 आजमगढ़ 2 बुजुर्गों ने सीएम से लगाई न्याय की गुहार


मंडलायुक्त के औचक निरीक्षण के दौरान लगाया उत्पीड़न का आरोप


संदिग्ध बता कर किया गया था पुलिस के हवाले



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एआरटीओ ऑफिस में बीते गुरुवार को मंडलायुक्त मनीष चौहान ने औचक निरीक्षण किया था और कई कमियां कार्यालय में पाई थी। इस दौरान संदिग्ध लोगों की चेकिंग के दौरान दो लोगों को पकड़ कर सिधारी थाना पर पुलिस के हवाले किया गया था। वहीं मामले में शुक्रवार को 70 वर्षीय शिवमंगल मिश्रा निवासी ककरही थाना कप्तानगंज ने और 57 वर्षीय रामबदन यादव निवासी घनघटा थाना अतरौलिया ने कहा कि जब मंडलायुक्त का औचक निरीक्षण हुआ था, तब वे दोनों लोग अंदर से बाहर आ रहे थे। शिवमंगल जहां ट्रक चलवाते हैं वहीं रामबदन अपना ट्रक चलाते हैं।


 दोनों लोग ट्रक के कागजात के सिलसिले में एआरटीओ ऑफिस गए थे लेकिन वहां पर कर्मचारी नहीं मिले। इसके बाद दोनों वापस आ रहे थे इसी दौरान निरीक्षण के चलते गेट बंद कर दिया गया और दोनों लोगों को पकड़ा गया। इसके अलावा जो अन्य संदिग्ध लोग थे वह पीछे से अन्य रास्ते से निकलकर भाग गए। लेकिन उन दोनों को पकड़ा गया। मंडलायुक्त ने जांच कर कार्रवाई के लिए या छोड़ने के लिए एडीएम प्रशासन व एसडीएम से कहा था लेकिन दोनों लोगों को थाने पर पहुंचा दिया गया। जहां पर धारा 151 के अंतर्गत चालान किया गया। जिससे क्षुब्ध होकर दोनों ने उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेज कर शिकायत की है और न्याय की गुहार लगाई है।

आजमगढ़ पवई ग्राम प्रधान और सचिव से होगी वसूली, मुकदमा दर्ज करने का आदेश कागजों में निर्माण दिखाकर 24 लाख रुपये का भुगतान कराने का आरोप डीएम की संस्तुति पर शासन ने की कारवाई


 आजमगढ़ पवई ग्राम प्रधान और सचिव से होगी वसूली, मुकदमा दर्ज करने का आदेश


कागजों में निर्माण दिखाकर 24 लाख रुपये का भुगतान कराने का आरोप


डीएम की संस्तुति पर शासन ने की कारवाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई ब्लाॅक के अंडिका गांव में अधूरे अंत्येष्टि स्थल का कागजों में पूरा निर्माण दिखाकर तत्कालीन सचिव और ग्राम प्रधान की ओर से 24 लाख रुपये का भुगतान करा लिया गया था। इस मामले में डीएम की ओर से शासन को कार्रवाई के लिए संस्तुति की गई थी। इस मामले में शासन ने ग्राम प्रधान और तत्कालीन सचिव से वसूली के साथ ही दोनों के खिलाफ एफआईआर कराने का आदेश दिया है। 


शवों के अंतिम संस्कार के लिए अंडिका गांव में अंत्येष्टि स्थल बनाने के लिए वर्ष 2019-20 में राज्य वित्त से 24 लाख रुपये स्वीकृत हुए थे। बजट मिलने के बाद अंत्येष्टि स्थल का निर्माण तो शुरू हुआ लेकिन पूरा नहीं हो सका। आधे अधूरे निर्माण कराकर पूरा भुगतान करा लिया गया। स्नान गृह और शौचालय का काम आज भी पूरा नहीं हो पाया है। डीएम विशाल भारद्वाज की ओर से शासन से ग्राम विकास अधिकारी और ग्राम प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की गई है। डीएम की संस्तुति पर शासन की ओर से सचिव और ग्राम प्रधान से गबन किए गए धन की वसूली और दोनों के खिलाफ एफआईआर कराने का आदेश दिया गया है। शासन की इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मच गया है।