Friday 19 July 2024

आजमगढ़ निजामाबाद गैंगेस्टर एक्ट में वांछित महिला चढ़ी पुलिस के हत्थे अपहरण कर मांगी थी 25 लाख की फिरौती

आजमगढ़ निजामाबाद गैंगेस्टर एक्ट में वांछित महिला चढ़ी पुलिस के हत्थे


अपहरण कर मांगी थी 25 लाख की फिरौती




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद पुलिस ने क्षेत्र के शेरपुर तिराहे के समीप गैंगस्टर एक्ट के मामले में आरोपित महिला को गिरफ्तार किया है। बिलरियागंज क्षेत्र के नसीरपुर गांव निवासी मोहम्मद ताहिर विगत वर्ष 17 सितंबर को अपनी इनोवा कार भाड़े पर बुक कर अपने क्षेत्र के गुलवा गौरी ग्राम निवासी मोहम्मद हफीज की पत्नी शहनाज उर्फ सन्नो को लेकर निजामाबाद क्षेत्र चकिया गांव में गया था। आरोप है कि वाहन चालक व मालिक ताहिर को साजिश के तहत गायब कर दिया गया। साथ ही उसके परिवार वालों को फोन कर फिरौती के रूप में 25 लाख रुपए की मांग की गई। इस मामले में अगवा किए गए ताहिर के भाई हसन रजा ने संबंधित थाने में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराया। 


पुलिस विवेचना में इस मामले में रामआशीष यादव ग्राम कुढ़वा थाना रौनापार,शिवम यादव ग्राम महुला डांड़ी थाना रौनापार, शाहकमर ग्राम निवासी वनारपुर थाना देवगांव , मोहम्मद फैसल ग्राम कजराकोल थाना फूलपुर,शहनाज उर्फ सन्नो ग्राम गुलवा गौरी व अलीशेर ग्राम नसीरपुर थाना बिलरियागंज तथा इशराक निवासी ग्राम कुजियारी थाना निजामाबाद के नाम प्रकाश में आए। पुलिस जांच रिपोर्ट के आधार पर जिला मजिस्ट्रेट ने सभी आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई करने की संस्तुति कर दी। पुलिस ने बीते 29 जून 2024 को सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई कर दी। शुक्रवार को पुलिस ने इस मामले में आरोपित गुलवा गौरी ग्राम निवासी शहनाज उर्फ सन्नो को गिरफ्तार कर लिया।

 

बरेली 50 हजार रुपये रिश्वत लेते दरोगा गिरफ्तार केस से नाम हटाने के एवज में मांगी थी घूस


 बरेली 50 हजार रुपये रिश्वत लेते दरोगा गिरफ्तार



केस से नाम हटाने के एवज में मांगी थी घूस



उत्तर प्रदेश बरेली के सुभाषनगर थाना क्षेत्र में एंटी करप्शन टीम ने करगैना चौकी के प्रभारी धर्मेंद्र देशवाल को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।


 सीओ एंटी करप्शन यशपाल सिंह के मुताबिक दरोगा ने जानलेवा हमले के मामले में नाम निकालने के लिए एक लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। आदर्श दीक्षित व उनके मामा के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। इसमें आदर्श जेल गया था। आदर्श के मामा का नाम निकालने और धाराएं हल्की करने के बदले में रकम मांगी जा रही थी। जमानत पर छूटने के बाद आदर्श ने एंटी करप्शन ब्यूरो में शिकायत कर दी। बताया जाता है कि शुक्रवार को दरोगा ने आदर्श को बुलाया था। उसने वहां जाने से पहले एंटी करप्शन टीम को सूचना दे दी। जैसे ही आदर्श ने दरोगा को 50 हजार रुपये दिए, उसी वक्त ट्रैप टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। दरोगा के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।

हमीरपुर 2 ट्रकों की टक्कर के बाद लगी भीषण आग, 2 चालक जिंदा जले देर रात करीब 12.30 बजे हुई घटना हाईवे पर लगा जाम


 हमीरपुर 2 ट्रकों की टक्कर के बाद लगी भीषण आग, 2 चालक जिंदा जले



देर रात करीब 12.30 बजे हुई घटना हाईवे पर लगा जाम



उत्तर प्रदेश हमीरपुर जिले के कानपुर-सागर हाईवे पर बृहस्पतिवार देर रात करीब 12.30 बजे ब्लैक स्पॉट राठ तिराहा के पास दो ट्रक आपस में भिड़ गए। इससे उनमें आग लग गई। दो चालकों की जिंदा जलकर मौत हो गई। वहीं, दो खलासी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


 सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया है। घटना के बाद से सुबह तक हाईवे पर जाम लगा रहा। मृत चालकों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। मौके पर सीओ राजेश कमल समेत यातायात पुलिस मौजूद रही। यातायात को सुचारू रूप से शुरू कराया गया है।