Sunday 14 July 2024

आजमगढ़ बरदह ऐप डाउनलोड करते ही खाते से गायब हो गए 5 लाख पीड़िता ने साइबर क्राइम अधिकारी को घटनाक्रम से कराया अवगत, जांच शुरू


 आजमगढ़ बरदह ऐप डाउनलोड करते ही खाते से गायब हो गए 5 लाख



पीड़िता ने साइबर क्राइम अधिकारी को घटनाक्रम से कराया अवगत, जांच शुरू



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाना के ठेकमा इंडियन बैंक में ई-केवाइसी करने के बहाने साइबर ठगों ने खाते से पांच लाख, नौ हजार, 158 रुपये उड़ा दिए। पीड़िता ने साइबर क्राइम थाने में तहरीर दी है। 


कोटिया निवासी सदानंद यादव की पत्नी विशाखा यादव के माेबाइल फोन पर 11 जुलाई 2024 को काल आया। उसने अपना नाम राकेश मिश्रा बताते हुए ई-केवाइसी के नाम पर एक एप डाउनलोड करने का आग्रह किया। डाउनलोड करते ही ठेकमा स्थित उनके इंडियन बैंक खाते से दूसरे खाते में रुपये ट्रांसफर कर लिया। मोबाइल फोन पर मैसेज आने के बाद पीड़िता को खाते से रुपये निकलने की जानकारी हुई। पीड़िता ने तत्काल बरदह प्रभारी निरीक्षक साइबर क्राइम से अपने साथ हुई धोखाधड़ी के मामले की जानकारी दी। पुलिस छानबीन में जुट गई है।

पंजाब होशियारपुर टांडा कूड़े का ढेर लगा कर शहर की सुंदरता में चार चांद लगा रही है नगर परिषद।


 पंजाब होशियारपुर टांडा कूड़े का ढेर लगा कर शहर की सुंदरता में चार चांद लगा रही है नगर परिषद।




पंजाब के होशियारपुर जनपद के थाना क्षेत्र टांडा उरमुर शहर में जगह-जगह कूड़े के ढेर ऐसे लग रहे हैं मानों ये कूड़े के ढेर शहर की सुंदरता में चार चांद लगा रहे हों।


बरसात का मौसम शुरू हो गया है लेकिन अभी भी टांडा उरमुर नगर परिषद कुंभकरण की नींद में सोई हुई है। 


शहर में जगह-जगह कूड़े का अंबार लगा हुआ है और नालियों की सफाई नहीं होने से बारिश का पानी लोगों की दुकानों और घरों में घुस रहा है, जिससे गंभीर बीमारियां हो रही हैं।


 नगर परिषद को सब कुछ पता होने के बावजूद गंदगी के इन ढेरों को नजर अंदाज किया जा रहा है। नगर परिषद खुद ही डेंगू और मलेरिया जैसी गम्भीर बीमारियों को न्योता दे रही है। सम्बंधित अधिकारीयो एवं जनप्रतिनिधियो को इस पर ध्यान देने की अति आवश्यकता है 


पंजाब के होशियारपुर टांडा से जसवीर कौर की रिपोर्ट।

आजमगढ़ रौनापार लापता चालक की सिर कटी लाश बरामद पुलिस ने जमीन खुदवाकर लाश को निकलवाया बाहर


 आजमगढ़ रौनापार लापता चालक की सिर कटी लाश बरामद



पुलिस ने जमीन खुदवाकर लाश को निकलवाया बाहर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार थाना क्षेत्र के रोहुआर गांव निवासी जुमराती के घर से पुलिस ने सिर कटी लाश खोदकर निकलवाई। शव पूरी तरह से सड़ गया था। मौके पर एसपी ग्रामीण ने फोरेंसिक टीम को बुलाया और टीम जांच में जुट गई। धड़ मिलने पर पुलिस सिर की तलाश में जुट गई। लेकिन, वह नहीं मिला। महराजगंज जिले के श्याम देवरवा थाना क्षेत्र के भलुई गांव निवासी कुलदीप ने 11 जुलाई 2024 को जीयनपुर कोतवाली में अपने पिता पिकअप चालक शैलेंद्र सिंह के गायब होने की तहरीर दी। जिसमें उसने बताया कि वह तीन जुलाई से पिकअप सहित गायब हैं। कुलदीप की तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद पुलिस विवेचना में जुट गई।


 विवेचना के दौरान पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया। हिरासत में लिए गए युवक की निशानदेही पर पुलिस ने रौनापार थाना क्षेत्र के रोहुआर स्थित जुमराती के आवास रविवार की सुबह एसपी ग्रामीण चिराग जैन, सीओ सगड़ी, शुभम तोदी, एसओ रौनापार विजय प्रकाश मौर्य, चौकी प्रभारी लाटघाट जफर खान, थानाध्यक्ष जीयनपुर विवेक पांडेय, एसओजी, सर्विलांस, फोरेंसिक टीम पहुंची। युवक की निशानदेही पर खोदाई कराकर शव को बरामद किया लेकिन, शव का धड़ तो वहां से मिला पर सिर गायब था। जो शव बरामद हुआ वह पूरी तरह से सड़-गल गया था। पुलिस ने किसी तरह से शव को समेटा। एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, उसके निशानदेही पर शव बरामद कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

लखनऊ 5 जिलों के डीएम सहित 11 आईएएस अधिकारियों के हुए तबादले। 6 पीपीएस के भी हुए तबादले।


 लखनऊ 5 जिलों के डीएम सहित 11 आईएएस अधिकारियों के हुए तबादले।



6 पीपीएस के भी हुए तबादले।




उत्तर प्रदेश लखनऊ प्रदेश सरकार ने देर रात 11 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। इनमें अयोध्या समेत पांच जिलों के डीएम बदले गए हैं। प्रतीक्षारत चल रहीं निधि श्रीवास्तव को बदायूं का डीएम बनाया गया है। बदायूं के डीएम मनोज कुमार को उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग, प्रयागराज का सचिव बनाया गया है। उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण की सीईओ दिव्या मित्तल को देवरिया का डीएम बनाया गया है। देवरिया के डीएम अखंड प्रताप सिंह को उनके स्थान पर ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण में भेजा गया है। सोनभद्र के डीएम चंद्र विजय सिंह को अयोध्या का डीएम बनाया गया है। अयोध्या के डीएम नितीश कुमार को दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, आगरा का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। राज्यपाल के विशेष सचिव बद्री नाथ सिंह को सोनभद्र और लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी को औरैया का डीएम बनाया गया है। औरैया की डीएम नेहा प्रकाश को निदेशक प्रशिक्षण एवं सेवायोजन की जिम्मेदारी दी गई है।मुख्यमंत्री के विशेष सचिव और इन्वेस्ट यूपी के एसीईओ प्रथमेश कुमार को लखनऊ विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है। सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद प्रयागराज देवी शरण उपाध्याय को वेटिंग में रखा गया है।



 मिली जानकारी के अनुसार प्रांतीय पुलिस सेवा के छह अधिकारियों का शनिवार देर शाम तबादला कर दिया गया है। विभाग की ओर से जारी सूची के मुताबिक रामकृष्ण चतुर्वेदी को मंडल अधिकारी बस्ती से पुलिस उपाधीक्षक कुंभ मेला प्रयागराज भेजा गया है, जबकि भ्रष्टाचार निवारण संगठन कानपुर में कार्यरत पुलिस उपाधीक्षक जयराम को मंडल अधिकारी बस्ती की जिम्मेदारी सौंप गई है। इसी तरह बस्ती के पुलिस उपाधीक्षक संदीप कुमार वर्मा को पुलिस उपाधीक्षक कुंभ मेला प्रयागराज, संत कबीर नगर के पुलिस उपाधीक्षक बृजेश सिंह को पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ लखनऊ, कासगंज के पुलिस उपाधीक्षक अजीत चौहान को पुलिस उपाधीक्षक संत कबीर नगर, मंडलअधिकारी चित्रकूट राजकुमार पांडे को पुलिस उपाधीक्षक कासगंज, प्रयागराज कमिश्नरेट में सहायक पुलिस आयुक्त संजय कुमार को पुलिस उपाधीक्षक एटीएस लखनऊ के पद पर भेजा गया है।

आजमगढ़ सरायमीर गैंगस्टर एक्ट में वांछित 03 अभियुक्त गिरफ्तार


 आजमगढ़ सरायमीर गैंगस्टर एक्ट में वांछित 03 अभियुक्त गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर गैंगस्टर एक्ट में वांछित 03 अभियुक्त गिरफ्तार दिनांक 13 जुलाई 2024 को प्रभारी निरीक्षक यादवेन्द्र पाण्डेय मय हमराह को सूचना मिली कि में मु0अ0सं0 386/2024 धारा 2(ख)(I)/3(1) उ0प्र0 गिरोहबन्द एंव समाज विरोधी क्रिया कलाप निवारण अधिनियम 1986 से सम्बंधित वांछित अभियुक्तगण खरेवा मोड़ पर खड़े कही जाने के फिराक में साधन का इऩ्तजार कर रहे हैं। इस सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुँचकर उक्त तीन व्यक्तियों को पकड़ लिया गया। 


पकड़े गये व्यक्तियों ने अपना नाम क्रमशः गुफरान अहमद, अहमद व प्रदीप प्रजापति बताये। नाम पता तस्दीक होने पर कारण गिरफ्तारी बताते हुए दिनांक 13 जुलाई 2024 समय करीब सुबह 10.22 बजे हिरासत पुलिस लिया गया। गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

पंजीकृत अभियोग-

1. मु0अ0सं0 386/2024 धारा 2(ख)(I)/3(1) उ0प्र0 गिरोहबन्द एंव समाज विरोधी क्रिया कलाप निवारण अधिनियम 1986 थाना सरायमीर आजमगढ़

गिरफ्तार अभियुक्त –

1.गुफरान अहमद पुत्र नेसार अहमद सा0 हाजीपुर कुदरत थाना पवई जनपद आजमगढ़ उम्र करीब 36 वर्ष

2. अहमद पुत्र अशहद सा0 हाजीपुर कुदरत थाना पवई जनपद आजमगढ़ उम्र करीब 28 वर्ष,



3. प्रदीप प्रजापति पुत्र सोचन प्रजापति सा0 रामराय का पुरा थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़

गिरफ्तार करने वाले टीम-

1-प्र0नि0 यादवेन्द्र पाण्डेय थाना सरायमीर आजमगढ़

2. का0 शशिकान्त तिवारी थाना सरायमीर आजमगढ़

3. का0 सत्यम कुशवाहा थाना सरायमीर आजमगढ़

4. का0 राजेश यादव थाना सरायमीर आजमगढ़