Friday 12 July 2024

आजमगढ़ दीदारगंज मोटर साईकिल सवार ने बुजुर्ग को मारी जोरदार टक्कर हालत गंभीर



आजमगढ़ दीदारगंज मोटर साईकिल सवार ने बुजुर्ग को मारी जोरदार टक्कर हालत गंभीर 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र के खरसहन खुर्द गांव के समीप आज दिनांक 12 जुलाई 2024 को समय लगभग शाम को साढ़े सात बजे दीदारगंज चौक से महज लगभग 500 मीटर दूर सरायमीर रोड पर मोटर साईकिल सवार ने वृद्ध को जोरदार टक्कर मार दी। जिससे हालत गंभीर बनी हुई है। 


सड़क पर आने जाने वाले व गांव के कुछ लोगों ने देखा तो बुजुर्ग को एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया। डॉक्टर ने हालात को गंभीर देखते हुए फूलपुर के लिए रेफर कर दिया। घायल बुजुर्ग की पहचान खरसहन खुर्द गांव के जंत्री यादव पुत्र खेलई यादव के रूप मे बताया जा रहे हैं। बुजुर्ग की उम्र लगभग 65 वर्ष है चोट लगने से कान से काफी खून बह रहा था।


 मोटर साईकिल सवार दीदारगंज की तरफ जा रहा था। जिसका नाम दिवाकर राजभर पुत्र लालता राजभर ग्राम गदाईपुर का निवासी बताया जा रहा है। जिसके गाड़ी का नंबर UP50CN7986 है। मोटर साईकिल सवार को भी हल्की चोटें लगीं है। बुजुर्ग घर के बगल में एक निजी अस्पताल में चौकीदारी करता है। परिवार व गांव के कुछ लोगों द्वारा बुजुर्ग की हालात को गंभीर देखते हुए फूलपुर लेकर गये। मौके पर पहुंची दीदारगंज पुलिस ने मोटर साईकिल को अपने कब्जे मे लेकर थाने चली गई।




आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।

आजमगढ़ सांसद धर्मेन्द्र यादव के नेतृत्व में डीएम से मिला सपा का प्रतिनिधि मण्डल विद्युत व्यवस्था से लेकर जनपद की टूटी सड़कों से कराया अवगत 7 सालों में जिले में नहीं हुआ कोई काम-सांसद धर्मेन्द्र यादव


 आजमगढ़ सांसद धर्मेन्द्र यादव के नेतृत्व में डीएम से मिला सपा का प्रतिनिधि मण्डल



विद्युत व्यवस्था से लेकर जनपद की टूटी सड़कों से कराया अवगत


7 सालों में जिले में नहीं हुआ कोई काम-सांसद धर्मेन्द्र यादव



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के सांसद धर्मेन्द्र यादव ने जनपद की विभिन्न समस्याओं को लेकर आज जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। धर्मेन्द्र यादव पिछले पांच दिनों से जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण एवं जनसंपर्क कर जिले की मूलभूत समस्याओं से अवगत हुए थे। ज्ञापन सौंपने के बाद पत्र प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए उन्होंने बताया कि जहां पूरे जनपद में उन्होंने देखा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत स्वीकृत सड़को का बुरा हाल है। ग्रामीण इलाकों की सड़क भी जर्जर हो गई हैं जिन पर पिछले 7 सालों से कोई काम नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि पूरे जनपद में भ्रमण करने के दौरान उन्होंने देखा कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत ग्रामीण इलाकों से लेकर के शहरी इलाकों में भी पूर्व निर्मित पिच रोड सीसी रोड इंटरलॉकिंग रोड इत्यादि को तोड़ दिया गया है और जिसका पुनर्निर्माण नहीं कराया गया है, जिस कारण से उन टूटे हुए गड्ढों में जल भराव होने के कारण लोग गिर कर दुर्घटनाग्रस्त हो जा रहे हैं।


 किसानों ने बताया कि इस धान रोपाई के मौसम में बिजली आंख मिचोली का खेल खेल रही है। नहरो में समय से पानी नहीं आ रहा है, और ना ही साधन सहकारी समितियों पर उर्वरक उपलब्ध हो पा रहे हैं, जिससे बड़े पैमाने पर धान की रोपाई करने में किसानों को दिक्कत आ रही हैं। उन्होंने कहा कि आज विद्युत विभाग धन उगाही में लगा हुआ है जले हुए ट्रांसफार्मर महीनो तक बदले नहीं जा रहे हैं। थाना, ब्लॉक और तहसीलो में व्यापक भ्रष्टाचार हो रहा है, कोई भी काम बगैर धन उगाही किए नहीं हो रहा है। जनपद के किसानों की समस्याओं को बताते हुए उन्होंने कहा कि जनपद के अधिकांश किसानों के गन्ना मूल्य के बकाए का भुगतान अभी तक नहीं हो पाया है। देवरांचल के बाढ़ विभीषिका को लेकर उन्होंने जिला प्रशासन से पहले ही उनके जान माल तथा उनके रहने और खाद्यान्न की व्यस्था करने की भी बात कही।


 ज्ञापन देने वालों में उनके साथ जिलाध्यक्ष हवलदार यादव सहित लालगंज सांसद दरोगा प्रसाद सरोज, विधायक दुर्गा प्रसाद यादव, विधायक नफीस अहमद, विधायक आलम बदी आजमी, विधायक कमलाकांत राजभर, विधायक हृदय नारायण पटेल, पूर्व मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा, पूर्व विधायक श्याम बहादुर सिंह यादव, पूर्व विधायक कमला प्रसाद यादव, पूर्व सांसद नंदकिशोर यादव, आदि जनप्रतिनिधि शामिल थे।