Wednesday 10 July 2024

आजमगढ़ दीदारगंज करंट की चपेट में आने से संविदा लाइनमैन की हुई मौत शट डाउन लेकर चढ़ा था खंभे पर, अचानक आ गई बिजली परिजनों ने शव ले जाने से पुलिस को रोका

आजमगढ़ दीदारगंज करंट की चपेट में आने से संविदा लाइनमैन की हुई मौत


शट डाउन लेकर चढ़ा था खंभे पर, अचानक आ गई बिजली

परिजनों ने शव ले जाने से पुलिस को रोका



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आज बुधवार को दीदारगंज थाना के चितारा महमूदपुर गांव में करंट की चपेट में आने संविदा लाइनमैन रवींद्र गौतम बरदह उम्र 30 वर्ष निवासी ग्राम अजाउर की मौत हो गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर शव को ले जाने रोक दिया। एसडीएम के काफी समझाने के बाद पुलिस शव को कब्जे में ले पाई। 


बता दें कि आज संविदा लाइनमैन रवीन्द्र व अजय राजभर फाल्ट चेक कर रहे थे, इसके लिए शटडाउन भी लिया गया था। चितारा महमूदपुर गांव के पास हाई वोल्टेज तार में फाल्ट देखकर लाइनमैन रवीन्द्र खंभे पर चढ़ गया। फाल्ट ठीक करने के दौरान ही अचानक विद्युत सप्लाई चालू हो गई जिससे वह करंट की चपेट में आकर ऊपर ही लटका रहा। उसक साथी अजय ने इसकी सूचना तत्काल उपकेंद्र पर दी। तत्काल विद्युत सप्लाई को बंद किया गया। उसके बाद लाइनमैन ऊपर से नीचे गिर गया। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। अजय के हो हल्ला पर गांव के लोग जुट गए। मृतक रवींद्र के मोबाइल से उसके स्वजन को सूचना दी गई।


 परिवार के लोग विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव को गांव में ही रख कर मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। एसओ दीदारगंज अखिलेश कुमार द्वारा पीड़ितों को बहुत समझाने का प्रयास किया लेकिन लोगों का आक्रोश बढ़ता गया। एसडीएम मार्टिनगंज नंदिनी शाह ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से वार्ता की। उसके बाद स्वजन को समझा बुझाकर शव थाने ले गई। पत्नी सरिता का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था। चार व दो वर्ष के दो बेटे है।

 

लखनऊ यूपी पुलिस में फेरबदल, 10 एएसपी अफसरों का तबादला, देखें लिस्ट


 लखनऊ यूपी पुलिस में फेरबदल, 10 एएसपी अफसरों का तबादला, देखें लिस्ट



उत्तर प्रदेश लखनऊ यूपी में आईएएस और आईपीएस अफसरों के तबादलों के बाद अब 10 पीपीएस अफसरों का ट्रांसफर किया गया है। बुधवार सुबह 10 एएसपी स्तर के अफसरों के तबादले किए गए है। इस संबंध में आदेश जारी हो गया है। 


आईए लिस्ट देखते हैं किस अफसर को कहां तैनाती मिली है-प्रवीण सिंह चौहान को एएसपी कुंभ मेला प्रयागराज बनाया गया है। अमित कुमार को मेरठ से उपसेना नायक चौथी वाहिनी पीएसी प्रयागराज बनाया गया है। अवनीश कुमार को अपर पुलिस अधीक्षक अपराध जनपद मेरठ तैनाती मिली है।


असीम चौधरी को एएसपी कुंभ मेला प्रयागराज तैनाती मिली है। प्रदीप कुमार वर्मा को एएसपी जनपद जालौन बनाया गया है। वीरेंद्र कुमार प्रथम को उपसेना नायक 01 वाहिनी एसएसएफ लखनऊ की जिम्मेदारी मिली है। पीयूष कुमार सिंह को अपर पुलिस उपायुक्त गाजियाबाद बनाया गया है। देवेश कुमार शर्मा को एएसपी यूपीपीसीएल मुख्यालय लखनऊ के रुप में तैनात किया गया है। मनोज कुमार यादव एएसपी ट्रैफिक जनपद मथुरा बने हैं।


 कृष्णकांत सरोज एएसपी ग्रामीण जनपद बदायूं बनाया गया है। 31.7.2024 को पदभार ग्रहण करेंगे वर्तमान एएसपी राम मोहन सिंह की सेवानिवृत्ति के उपरांत।

उन्नाव भीषण हादसा, 18 की मौत, 20 घायल स्लीपर बस की टैंकर से भिड़ंत में उड़े दोनों के परखच्चे


 उन्नाव भीषण हादसा, 18 की मौत, 20 घायल



स्लीपर बस की टैंकर से भिड़ंत में उड़े दोनों के परखच्चे



उन्नाव जिले में बुधवार सुबह दर्दनाक सड़क हादसे में बस और टैंकर की भिड़ंत हो गई।


 जानकारी के अनुसार, लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बिहार के शिवगढ़ से दिल्ली जा रही स्लीपर बस बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र में हवाई पट्टी पर टैंकर में भिड़ गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस और टैंकर दोनों के परखच्चे उड़ गए। हादसे में दो महिलाओं और एक बच्चे सहित 18 लोगों की मौत हो गई। वहीं, लगभग 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस राहत कार्य में जुटी है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।