Monday 8 July 2024

गोरखपुर स्कूल में परवान चढ़ा प्यार, फिर प्रेम विवाह और अब आत्महत्या हैरान कर देगी सुसाइड की ये कहानी


 गोरखपुर स्कूल में परवान चढ़ा प्यार, फिर प्रेम विवाह और अब आत्महत्या


हैरान कर देगी सुसाइड की ये कहानी



उत्तर प्रदेश गोरखपुर के सिविल लाइंस इलाके में बिस्मिल पार्क के सामने रहने वाले शहर के मशहूर मनोचिकित्सक डॉ. रामशरण श्रीवास्तव की बेटी और दामाद ने कुछ घंटों के अंतराल पर खुदकुशी कर ली। दामाद की लाश रविवार सुबह सारनाथ के होटल में फंदे से लटकती मिली। इसकी सूचना जब गोरखपुर में बेटी को मिली तो उसने भी घर की छत से कूद कर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पर एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई मौके पर पहुंच गए। 


फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर छानबीन की है। आत्महत्या के कारणों का फिलहाल कुछ पता नहीं चला है। जानकारी के अनुसार, रविवार सुबह डॉ. रामशरण के पास वाराणसी से फोन आया कि हरीश ने सारनाथ के एक होटल में फंदे से लटक कर खुदकुशी कर ली है। डॉ. रामशरण वाराणसी जाने की तैयारी ही कर रहे थे, इसी दौरान सुबह करीब 9.30 बजे संचिता ने घर की छत से छलांग लगा दी। डॉक्टर रामशरण आनन-फानन बेटी को विजय चौक स्थित निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।


 बताया जा रहा है कि हरीश पांच जुलाई को गोरखपुर से अपने घर पटना जाने के लिए कहकर निकला था, लेकिन उसी रात आठ बजे वह सारनाथ के एक होटल में रुक गया। रविवार सुबह कमरे में उसका शव फंदे से लटकता मिला। हरीश ने एक वेबसाइट की मदद से सारनाथ में अटल नगर कॉलोनी, मवइयां स्थित एक होम स्टे बुक किया था। पुलिस की पूछताछ में होम स्टे संचालक ने बताया कि एक एप के माध्यम से हरीश ने कमरा नंबर-202 बुक किया था। पांच जुलाई की रात वह अपने कमरे में आया था। हरीश के रिश्तेदार पांडेयपुर निवासी राजू कुमार रविवार की सुबह होम स्टे में आए और उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया। दरवाजा न खुलने पर उन्होंने संचालक को सूचना दी। संचालक ने रोशनदान से झांक कर देखा तो हरीश पंखे के हुक से रस्सी के फंदे के सहारे लटका हुआ था। 


सूचना पाकर सारनाथ थाने की पुलिस मौके पर आई और दरवाजा तोड़ कर शव को नीचे उतरवाई। उसके कमरे से पुलिस को गांजा, सिगरेट, लाइटर, पर्स और मोबाइल मिला। परिजनों ने बताया कि हरीश और संचिता ने इंटरमीडिएट की पढ़ाई के लिए राजघाट क्षेत्र स्थित एक बोर्डिंग स्कूल में दाखिला लिया था। वहीं उन दोनों की दोस्ती हुई थी। पढ़ाई पूरी करने के बाद संचिता मॉडलिंग करने लगी थी और हरीश प्राइवेट बैंक में नौकरी करता था। सारनाथ थाने की पुलिस की सूचना पर हरीश के पिता रामस्वामी मालवीय परिजनों के साथ शिवपुर स्थित पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। परिजनों ने बताया कि हरीश अपने मां-बाप का इकलौता बेटा था, उससे बड़ी एक बहन है।

आजमगढ़ दीदारगंज नहाने गए 2 बच्चों की बाहा में डूबने से हुई मौत


 

आजमगढ़ दीदारगंज नहाने गए 2 बच्चों की बाहा में डूबने से हुई मौत 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र के गारोपुर गांव के दो बच्चे सोमवार को गांव के पूरब दिशा मे स्थित एक बाहा में स्नान करने दोपहर को गए और घर वापस नही आए तो गांव के ही गोविंद यादव ने बाहा के पास देखा कि कपड़े बाहर पड़े है तो शंका होने पर पानी में तलाशना शुरु किया तो दोनों बच्चे पानी के अंदर मिले जिसमें युगांशु (ओम) सिंह 10 वर्ष पुत्र अखंड प्रताप सिंह व प्रांजल यादव (मोदी) 9 वर्ष पुत्र गोविंद यादव दोनों गारोपुर गांव निवासी हैं।

 विद्यालय से घर आने के बाद दोनों गांव से पूरब तरफ करीब 300 मीटर दूर स्थित बाहा मे नहाने चले गये। जहां पर डूब गये। लोगों ने दोनो बच्चों को इलाज हेतु फुलेश स्थित एक हास्पिटल ले गए, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। 

घटना की सूचना पर मृत दोनों बच्चों के घर कोहराम मच गया। मृतक युगांशु (ओम ) सिंह दो भाई व एक बहन में सबसे छोटा था, जो प्राथमिक विद्यालय गारोपुर में कक्षा पांचवी का छात्र था, पिता परिवार के भरण पोषण हेतु मुंबई में रहते हैं, जो इस समय मुंबई में ही है। एवं मृतक प्रांजल दो भाइयों में सबसे छोटा था, जो प्राथमिक विद्यालय गारोपुर में कक्षा 3 में पढ़ता था  जो दो दिन पूर्व गर्मी की छुट्टी बिताकर अपने ननिहाल शेरजहांपुर से घर गारोपुर आया था, मृत दोनों बच्चे आपस में दोस्त थे। 

सूचना पर दीदारगंज थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार फुलेश स्थित हास्पिटल पहुंच कर आवश्यक कार्यवाई में जुट गए। वहीं घटना की जानकारी होने पर तहसीलदार मार्टिनगंज राजू कुमार, व हल्का लेखपाल वरुण कुमार हास्पिटल पर पहुंच गये। स्वजनो के पोस्टमार्टम करने से मना करने पर पंचनामा कर पुलिस ने शव को स्वजनो को सौंप दिया।


आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।

गाजीपुर ट्रिपल मर्डर, पति-पत्नी और बेटे की गला रेतकर हत्या खून से लथपथ लाशों को देख कांप उठी लोगों की रूह


 गाजीपुर ट्रिपल मर्डर, पति-पत्नी और बेटे की गला रेतकर हत्या



खून से लथपथ लाशों को देख कांप उठी लोगों की रूह



उत्तर प्रदेश गाजीपुर जिले के नंदगंज थाना क्षेत्र के खिलवा कुसम्ही कला गांव में रविवार की रात पति-पत्नी और पुत्र की अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। वहीं घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंचकर एसपी ओमवीर सिंह के नेतृत्व में एसओजी टीम घंटों छानबीन करती रही, लेकिन हत्या के कारणों का पता नहीं लग सका। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


 खिलवा गांव निवासी मुंशी बिंद (45) और पत्नी देवंती (40) घर के बाहर झोपड़ी में अलग-अलग चारपाई पर सो रही थी। जबकि पुत्र बड़ा रामशीष (20) घर में सो रहा था। वहीं छोटा पुत्र आशीष गांव पर आए आर्केस्ट्रा को देखने चला गया था। जब आशीष रात दो बजे घर आया तो देखा कि बाहर सो रहे माता पिता लहूलुहान मृत पड़े हैं। इसके बाद शोर मचाते हुए घर में सो रहे बड़े भाई को जगाने गया तो उसे भी मृत देख उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। चीख- पुकार सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। खून से लथपथ शवों को देख लोगों के होश उड़ गए। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुट गई। जानकारी होते ही कुछ देर बाद एसपी ओमवीर सिंह पहुंचे और छानबीन करने के साथ परिजनों व ग्रामीणों से पूछताछ में जुटे रहे।