Sunday 7 July 2024

आजमगढ़ गंभीरपुर संदिग्ध परिस्थितियों में महिला ने लगाई फांसी बीती रात पट्टीदारों से हुआ था मृतका का विवाद


 आजमगढ़ गंभीरपुर संदिग्ध परिस्थितियों में महिला ने लगाई फांसी



बीती रात पट्टीदारों से हुआ था मृतका का विवाद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर थाना क्षेत्र के बरामदपट्टी मखदुमपुर गांव में एक महिला ने शनिवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची गंभीरपुर की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जानकारी के मुताबिक गंभीरपुर थाना क्षेत्र के (बरामदपट्टी ) मखदुमपुर गांव निवासी शशिकला 30 वर्ष पत्नी संतोष बनवासी शनिवार की रात्रि घर के छत में लगे चुल्ले के सहारे साड़ी के फंदे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 


रविवार की सुबह पड़ोसियों द्वारा फांसी लगाने की जानकारी गंभीरपुर पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची गंभीरपुर पुलिस ने शव को फंदे से उतार कर पंचनामा बनवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताते चलें कि शनिवार की रात्रि मृतका का उसके चचेरे पटीदार से शनिवार की रात्रि में विवाद हुआ था।


 मृतका का पति संतोष बनवासी रोजी रोटी के लिए विदेश रहता है। मृतका की एक पुत्री आकांक्षा 8 वर्ष व दो पुत्र सुग्रीव 6 वर्ष, आर्यन 3 वर्ष है। गंभीरपुर थानाध्यक्ष बसंत लाल ने बताया कि थाना क्षेत्र के बरामद पट्टी मखदुमपुर गांव निवासी एक महिला ने छत के चूल्हे में साड़ी बांधकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ 16 लाख कीमत के सेलफोन हुए बरामद जून माह में हुए थे गायब, पुलिस ने उपभोक्ताओं को सौंपा


 आजमगढ़ 16 लाख कीमत के सेलफोन हुए बरामद



जून माह में हुए थे गायब, पुलिस ने उपभोक्ताओं को सौंपा




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद की पुलिस ने बीते जून माह में गायब हुए 115 एनड्रॉयड मोबाइलधारकों के फोन सर्विलांस टीम की मदद से बरामद कर लिया। बरामद किए गए सेलफोन की कीमत करीब 16 लाख रुपये आंकी गई है। बरामद किए गए सेलफोन रविवार को पुलिस लाइन परिसर में सभी पीड़ितों को बुलाकर पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने अपने हाथों से उन्हें देकर सभी को राहत पहुंचाने का कार्य किया है। 


पुलिस सूत्रों के अनुसार इस वर्ष अब तक कुल 515 एण्ड्रायड मोबाइल फोन (कीमत लगभग 77 लाख रूपये) बरामद कर उनके स्वामियों को सुपुर्द किए जा चुके हैं। फरवरी 2024 से गुमशुदा मोबाइल फोन की बरामदगी के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें गुमशुदा मोबाइल धारकों द्वारा सी0ई0आई0आर पोर्टल पर आनलाइन अपनी शिकायत दर्ज की जाती है। इस वर्ष फरवरी से मई महीने तक कुल 400 मोबाइल फोन पुलिस द्वारा बरामद की गई। जिसकी कीमत करीब 61 लाख रुपये आंकी गई है। यह सभी फोन उनके मालिकों को सौंप दिए गये हैं। 


जून माह में एसपी ग्रामीण चिराग जैन के नेतृत्व में भी 16 लाख रुपये मूल्य के कुल 115 फोन बरामद कर के असल मालिकों को सौंपे गये थे। जुलाई माह में भी जिले की पुलिस खोए हुए मोबाइल फोनों को बरामद करके पीड़ित मोबाइल धारकों को सौंप दिए गये। पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना के अनुसार बीते पांच माह में कुल 515 एण्ड्रायड मोबाइल फोन बरामद किए गये। जिसकी कीमत करीब 77 लाख रुपये आंकी गई है। रविवार को जिन लोगों के फोन उन्हें एसपी के हाथों वापस मिले उनके चेहरे की खुशी साफ झलक रही थी।

आजमगढ़ मुबारकपुर अर्टिगा कार और ई-रिक्शा में टक्कर, महिला की मौत बेटे और चालक की हालत गंभीर, मचा कोहराम


 आजमगढ़ मुबारकपुर अर्टिगा कार और ई-रिक्शा में टक्कर, महिला की मौत



बेटे और चालक की हालत गंभीर, मचा कोहराम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के मुबारकपुर-सठियांव मुख्य मार्ग पर भटौरा गांव स्थित पेट्रोल पंप के पास रविवार की सुबह अर्टिगा कार और ई-रिक्शा की आमने-सामने टक्कर हो गई। इस घटना में ई-रिक्शा में सवार मां की जहां मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उसमें बैठा उसका बेटा और ई-रिक्शा चालक घायल हो गए। दोनों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुबारकपुर थाना क्षेत्र के मोहल्ला पुरा रानी निवासिनी नजरून्निशा (45)पत्नी शमशाद अहमद अपने पुत्र आरिफ (25) के साथ वाराणसी जाने के लिए सुबह पांच बजे घर से निकली थी।


 मुबारकपुर रोडवेज पहुंचने पर वाराणसी की बस जा चुकी थी। ऐसे मां-बेटे दोनों ई-रिक्शा पकड़ कर सठियांव बस पकड़ने के लिए जा रहे थे। अभी वह भटौरा पेट्रोल पंप के सामने पहुंचे थे कि सामने से आ रही अर्टिगा गाड़ी से ई-रिक्शा की टक्कर हो गई। इस टक्कर में ई रिक्शा चालक, नजरुन्निशा व आरिफ तीनों गम्भीर रूप से घायल हो गए। ई-रिक्शा चालक को घटना स्थल से ही जिला अस्पताल भेज दिया गया। जबकि गम्भीर रूप से घायल मां व पुत्र को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुबारकपुर पर ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने मां को मृत घोषित कर दिया। आरिफ का भी प्राथमिक उपचार करने के बाद हालत चिंताजनक होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। मृतका के पास तीन पुत्रियां व दो पुत्र हैं। मृतका का पति बुनकर है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।