Friday 5 July 2024

लखनऊ आने वाले 6 महीने में होगा बड़ा बदलाव उत्तर प्रदेश की सियासत पर चंद्रशेखर आजाद की बड़ी भविष्यवाणी


 लखनऊ आने वाले 6 महीने में होगा बड़ा बदलाव



उत्तर प्रदेश की सियासत पर चंद्रशेखर आजाद की बड़ी भविष्यवाणी



लखनऊ उत्तर प्रदेश से नगीना लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के सांसद चंद्रशेखर आजाद ने उत्तर प्रदेश और देश की सियासत को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. उनकी यह टिप्पणी ऐसे वक्त में आई है जब अखिलेश यादव और अजय राय अलग-अलग दावे कर रहे हैं. समाचार एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि आने वाले 6 महीने में देश और यूपी बड़ा बदलाव होगा।


 नगीना से चुनाव जीतने के बाद चंद्रशेखर आजाद ने यूपी की दस सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में भी उतरने का एलान किया है. उन्होंने कहा कि वो अपनी पार्टी को और बड़ा बनाएंगे और नई लीडरशिप भी तैयार करेंगे. चंद्रशेखर आजाद ने कहा आने वाले छह महीनों में प्रदेश की राजनीति में बहुत बड़ा बदलाव आने जा रहा है. उन्होंने कहा कि आप मेरी बात को अभी कम आंक रहे हैं लेकिन जमीन पर हालात बदल रहे हैं. चंद्रशेखर ने दावा किया जो लोग जमीन पर नहीं जाते उन्हें नहीं पता कि वहां पर क्या चल रहा है. आज वंचित समाज के लोग ईमानदार आदमी को चाहते हैं, जो उनके हक की लड़ाई लड़े और वोट लेने के बाद घर में न बैठ जाए।


उन्होंने कहा, आने वाले छह महीनों में उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़ा बदलाव आएगा और आने वाले डेढ़ साल में देश की राजनीति में बदलाव देखने को मिलेगा. उन्होंने दावा किया कि आने वाले हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव देखिएगा, हम वहां भी लड़ेंगे. तब उनसे पूछा गया कि क्या वो प्रधानमंत्री बनेंगे तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, मैं तो एक कार्यकर्ता हूँ और कार्यकर्ता बना रहना चाहता हूं. मैं कोई घमंड नहीं पालना चाहता और मेरा ऐसा कोई सपना नहीं है कि में किसी कुर्सी पर बैठूं. यहीं नहीं जब उनसे इंडिया अलाइंस से अलग होकर चुनाव लड़ने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, जीतने के मजा तो तब ही है जब सब आपके खिलाफ हों. सब खिलाफ थे इसलिए जीत का आनंद कुछ और है. हमारे लोगों में बड़ी खुशी है. अगर हम इंडिया अलाइंस के साथ चुनाव जीतते रहते तो ये लोग पूरी जिंदगी हमें बोलते, जैसे कांशीराम जी के लिए कहते हैं कि वो मुलायम सिंह यादव ने मदद करके इटावा से सांसद बनाया था. तो अच्छा हुआ मैं इनके साथ नहीं था।

बरेली दरोगा ने चार्जशीट में किया ऐसा कारनामा देखकर जज भी रह गए हैरान, कोर्ट के आदेश से खलबली


 बरेली दरोगा ने चार्जशीट में किया ऐसा कारनामा



देखकर जज भी रह गए हैरान, कोर्ट के आदेश से खलबली




उत्तर प्रदेश बरेली में एक दरोगा का अजब कारनामा सामने आया है। दुष्कर्म के मुकदमे में आरोपपत्र दाखिल करते समय दरोगा को जब गवाहों के मोबाइल नंबर नहीं पता चले तो उन्होंने 91 लिखकर उसके आगे आठ जीरो बढ़ा दिए। जज रवि कुमार दिवाकर ने आरोपपत्र देखा तो दंग रह गए। अब 09 जुलाई 2024 को अदालत ने दरोगा के साथ एफआईआर लेखक को तलब किया है। वहीं, आरोप पत्र अदालत में भेजने वाले सीओ ने भी गलती स्वीकारी है। 


दुष्कर्म के मुकदमे में भमोरा थाने के दरोगा सत्येंद्र ने आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र लगाया। आरोप पत्र सीओ आंवला नीलेश मिश्र ने अदालत में भेज दिया। जज रवि कुमार दिवाकर जब आरोप पत्र देख रहे थे तो उसमें गवाहों के कॉलम के आगे उनके मोबाइल नंबर की जगह 9100000000 लिखा था। मुकदमे के 11 गवाहों के नाम के आगे यही मोबाइल नंबर दर्ज था। इसके अलावा सीओ का नाम नहीं लिखा था। सीओ नीलेश मिश्रा ने बताया कि आरोप पत्र की जांच की गई। उन्होंने गलती मानते हुए आगे से इसका ध्यान रखने की बात कही। कहा कि विवेचक की भी गलती है। अब अदालत ने विवेचक के साथ ही एफआईआर लेखक को भी 09 जुलाई 2024 को अदालत में तलब किया है। इसके अलावा अन्य गवाहों को भी बुलाया है।


 दरोगा सत्येंद्र कुमार ने बताया कि 09 जुलाई 2024 को वह अदालत में जाकर अपना पक्ष रखेंगे। उन्होंने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा कि मोबाइल नंबर नहीं पता चल रहे थे, इसलिए जल्दबाजी में गलती कर गए।