Thursday 4 July 2024

आज़मगढ़ खूबसूरती, आत्मविश्वास और हुनर की स्पर्धा में जीत का ताज पहनकर आज़मगढ़ पहुंची पूजा सिंह हुनर सामाजिक साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्थान द्वारा किया गया जोरदार स्वागत


 आज़मगढ़ खूबसूरती, आत्मविश्वास और हुनर की स्पर्धा में जीत का ताज पहनकर आज़मगढ़ पहुंची पूजा सिंह



हुनर सामाजिक साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्थान द्वारा किया गया जोरदार स्वागत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ यह ताज तो एक जरिया है, असल मकसद तो दुनिया को यह संदेश देना है कि ख़ूबसूरती एक नायाब उपहार है,जो हम सभी को गॉड गिफ्ट मिला है। यह कहना है मिसेज इंडिया 2024 का खिताब जीतकर अपने शहर आज़मगढ़ पहुँची मिसेज़ इंडिया आइकॉन पूजा सिंह का। खूबसूरती, आत्मविश्वास और हुनर की स्पर्धा में जीत का ताज पहनकर पूजा आज़मगढ़ पहुँची जहां हुनर सामाजिक साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्थान आज़मगढ़ के बैनर तले एक होटल सभागार में मिसेज़ इंडिया आइकॉन पूजा सिंह और मिसेज़ एशिया पूनम का ज़ोरदार स्वागत किया गया। विमानतल पर ढोल की थाप और गुलदस्तों की महक से पूजा का स्वागत किया गया। अपनी जीत का मंत्र साझा करते हुए पूजा ने कहा, मेहनत और लगन सच्ची हो तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है। मैंने भी बस इन्हीं बातों पर ध्यान दिया और जिस लगन से स्पर्धा के लिए अपना नाम दर्ज कराया था उसे अंत तक बरकरार रखा। 


मेहनत करने में किसी प्रकार से बेइमानी नहीं की। पूजा कहती हैं शादी के बाद से लगातार मैं मेडिकल के क्षेत्र में काम करने के साथ ज़िले की चर्चित सामाजिक संगठन दुर्गा शक्ति सेवा संस्थान में बतौर अध्यक्ष निरंतर सामाजिक कार्य करती चली आ रही हूँ। इस बीच मैंने ग्लैमर की दुनिया में कदम रखा और कामयाबी मिले जिसके लिए मैं अपने ज़िले वासियों को धन्यवाद करती हूँ जिनका आशीर्वाद और सहयोग मुझे मिला। इस दौरान कार्यक्रम के आयोजक सुनील विश्वकर्मा का कहना है कि जनपद के लिए ख़ुसी की बात है कि ज़िले की एक महिला मिसेज़ इंडिया आइकॉन चुनी गई। यह पहला मौक़ा है इस लिए यह सम्मान और भी ज़रूरी हो जाता है। पूजा सिंह ज़िले के लिए एक रोल मॉडल बनकर महिलाओं के लिए सामने आयी है जो यह बात साबित करता है कि महिलायें किसी से कम नहीं है। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि ज़िले की प्रतिष्ठित गाईनो डॉ विपिन यादव,डॉ पूनम सिंह समेत कई लोग उपस्थित हुए जो ज़िले की गौरव का स्वागत किए।

आजमगढ़ एआरटीओ के ड्राइवर पर जानलेवा हमला वर्चस्व की जंग को लेकर आफिस के बाहर बुलाकर बरसाये लात-घूसें मौके पर पहुंची पुलिस, जांच में जुटी


 आजमगढ़ एआरटीओ के ड्राइवर पर जानलेवा हमला



वर्चस्व की जंग को लेकर आफिस के बाहर बुलाकर बरसाये लात-घूसें


मौके पर पहुंची पुलिस, जांच में जुटी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के आरटीओ ऑफिस में एआरटीओ विष्णुदत्त शुक्ला के ड्राइवर अनिल शुक्ला पर दलालों द्वारा दोपहर तीन बजे जानलेवा हमला किये जाने का मामला सामने आया है। इस मामले को आरटीओ ऑफिस में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर बताया जा रहा है। इस मामले की जानकारी आरटीओ कार्यालय के कर्मचारियों ने सिधारी थाने को दी। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई। 


बता दें कि आरटीओ आफिस में हमले का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पूर्व भी कई बार इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं। जानकारी के अनुसार एआरटीओ विष्णुदत्त मिश्रा के ड्राइवर अनिल शुक्ला को दोपहर तीन बजे सरफुद्दीनपुर के रहने वाले राजीव यादव, पिंटू यादव, पंकज यादव, अजीत यादव सहित सात लोगों ने बहाने से ऑफिस के बाहर बुलाया। ऑफिस के बाहर आते ही दलालों ने अनिल शुक्ला पर लात-घूंसों से जमकर हमला बोल दिया। दलालों के इस हमले में ड्राइवर अनिल शुक्ला के आंख और कंधे पर गंभीर चोटें आई हैं। मामले की जानकारी मिलने पर कार्यालय के कर्मियों ने मामले की सूचना सिधारी थाने को दी। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। घायल अनिल शुक्ला को लेकर परिवहन विभाग के अधिकारी सिधारी थाने पहुंचे हैं जहां पर आरोपियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

आजमगढ़ अतरौलिया बंद कमरे में मिला मजदूर का सड़ा हुआ शव 10 वर्षों से पत्नी रहती है मायके में, पुलिस जांच में जुटी


 आजमगढ़ अतरौलिया बंद कमरे में मिला मजदूर का सड़ा हुआ शव


10 वर्षों से पत्नी रहती है मायके में, पुलिस जांच में जुटी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के अतरौलिया थाना के कबीरूद्दीन पुर गांव में चार दिन से बंद कमरे में मजदूर का शव मिलने का मामला सामने आया है। आस-पास जब दुर्गंध फैलने लगी तो स्थानीय लोगों ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर थाना अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिंह पहुंच गए और घर के अंदर सिपाहियों को भेजा तो अन्दर सड़ा हुआ शव पड़ा हुआ था, जिस पर मक्खियां भिनभिना रही थी। सूचना पाकर मौके पर क्षेत्राधिकारी किरन पाल सिंह भी पहुंच गए।


 थानाध्यक्ष ने फोरेसिंग टीम को भी बुला लिया, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही घटना के कारणों का भी पता लगाया जा रहा है कि किन परिस्थितियों में मजदूर की मौत हुई। ग्रामीणो के मुताबिक मृतक की पत्नी मायके में रहती है, मृतक अकेले रहता था। अतरौलिया थाना क्षेत्र के कबीरूद्दीनपुर गांव के रहने वाले जोगेन्द्र गुप्ता (46) मजदूरी कर अपनी अजीविका चलाते थे। जोगेन्द्र का विवाह बहराइच में हुआ था। विगत 10 वर्षों से जोगेन्द्र की पत्नी अपने बच्चे को लेकर अपने मायके में रह रही है। आजमगढ़ में जोगेन्द्र अकेले रहता था। ग्रामीणों ने बताया कि रविवार 30 जून को गांव के गुन्नू राम के यहां तेरही भोज में जोगेन्द्र देखा गया था। उसके बाद से उसके कमरे का दरवाजा नहीं खुला था।


 मृतक तीन भाई हैं। तीनों भाईयों की जमीन नेशनल हाईवे में गई थी। ऐसे में सभी को आठ-आठ लाख रूपए का मुवावजा भी मिला था और दोनों भाईयों ने घर बनवा लिया, पर मृतक अपना पूरा घर नहीं बनवा पाया था, मृतक के साथ काम करने वाले मजदूर भी दो दिन घर पर आए पर दरवाजा न खुलने पर वह वापस चले गए। गांव के प्रधान सुरजीत कुमार ने बताया कि आस-पास के लोगों को जब घर से दुर्गंध आने की जानकारी दी तो मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस इस मामले में तहरीर भी प्राप्त कर रही है। जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।