Tuesday 2 July 2024

आजमगढ़ संभागीय खाद्य नियंत्रक कार्यालय में लगी आग पुलिस सहित फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची


 आजमगढ़ संभागीय खाद्य नियंत्रक कार्यालय में लगी आग



पुलिस सहित फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आज सुबह करीब 10.45 बजे मूसेपुर स्थित संभागीय खाद्य नियंत्रक कार्यालय आजमगढ़ में साट शार्किट से आग लग गई। आग की चपेट में आने से विद्युत कक्ष एवं स्टोर कक्ष जलने लगा। कुछ ही देर बाद आग ने आलमारी कक्ष को अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान कार्यालय में सभी कर्मचारी अधिकारी मौजूद थे।


 धुँआ उठते ही हड़कंप मच गया। सभी कर्मचारी कार्यालय से बाहर निकल आये और फायर ब्रिगेड को फोन किया। सूचना मिलते ही मिनी फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गया। आग के विकराल रूप को देखते हुए दो और बड़े फायर ब्रिगेड मौके पर बुलाये गये तब जाकर आग पर काबू पाया गया।


 जानकारी मिलते ही सिधारी थाना प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र बहादुर सिंह सहित काफी संख्या पुलिस बल के जवान घटनास्थल पर पहंुच गये।

हाथरस भीषण हादसा, करीब 90 लोगो की हुई मौत सैंकड़ों घायल अस्पताल में लगा शवों का ढेर


 हाथरस भीषण हादसा, करीब 90 लोगो की हुई मौत सैंकड़ों घायल


अस्पताल में लगा शवों का ढेर



उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित रतिभानपुर में सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई. भगदड़ मचने से करीब 90 लोगों की मौत हो गई है और हादसे में कई महिलाओं और बच्चों भी घायल हो गए हैं. इस हादसे पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय ने जिला प्रशासन को घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके उपचार कराने और मौके पर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।


उन्होंने एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी के निर्देश के बाद सरकार के दो वरिष्ठ मंत्री और मुख्य सचिव के साथ डीजीपी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं एटा के एसएसपी राजेश कुमार सिंह का कहना है कि हाथरस जिले के मुगलगढ़ी गांव में एक धार्मिक कार्यक्रम चल रहा था, तभी भगदड़ मच गई. इस घटना के कारणों की जांच के लिए एडीजी आगरा और अलीगढ़ कमिश्नर की एक टीम गठित की गई है एटा के मेडिकल कॉलेज के जिला चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि सिकंदराराऊ के पास एक सत्संग या महोत्सव चल रहा था. इसी दौरान वहां भगदड़ मच गई।


 सीएमओ का कहना है कि मरने वालों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है, क्योंकि लगातार घायल लोग अस्पताल लाये जा रहे हैं. इस घटना पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ऑफिस ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार कराने और मौके पर राहत कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है. उन्होंने एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए हैं। वहीं, मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद सरकार के दो वरिष्ठ मंत्री लक्ष्मी नारायण, संदीप सिंह, मुख्य सचिव के साथ डीजीपी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं एक महिला ने बताया कि हम दर्शन करने आए थे. बहुत भीड़ थी. जब भगदड़ मची तो मैं और मेरा बच्चा भी भीड़ के नीचे आ गया. अपनी घायल मां के साथ अस्पताल पहुंची एक युवती ने बताया कि सत्संग खत्म होने के बाद भगदड़ मच गई. हम लोग खेत के ओर से निकल रहे थे, तभी अचानक भीड़ ने धक्का-मुक्की शुरू कर दी, जिससे कई लोग नीचे दब गए. हमारे साथ एक और शख्स आए थे उनकी मौत हो गई है।

आजमगढ़ बरदह ट्रेलर की चपेट में आने से पिता की मौत, पुत्र सहित 2 घायल रिश्तेदारी से वापस लौटते समय हुआ हादसा


 आजमगढ़ बरदह ट्रेलर की चपेट में आने से पिता की मौत, पुत्र सहित 2 घायल


रिश्तेदारी से वापस लौटते समय हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाना के जिवली बाजार बाई पास मोड़ पर सोमवार की रात ट्रेलर की चपेट में आने से बाइक सवार रसूलतुंगी दुबरा निवासी 45 वर्षीय बृजेश कुमार की मौत हाे गई। इस हादसे में मृतक के पुत्र समेत दो घायल हो गए। घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।


 चालक ट्रेलर लेकर भागने में सफल हो गया। पुलिस शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई में जुट गई है। हेलमेट न लगाना बृजेश की मौत का कारण बना।बरदह थाना के रसूलतुंगी दुबरा निवासी बृजेश कुमार अपने पुत्र प्रिंस कुमार व साढू रामधीन राम निवासी अजाउर थाना बरदह के साथ अपने ससुराल जौनपुर के गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के मगरावा गांव तेरही कार्यक्रम में भाग लेने गए थे। तीनों एक ही बाइक से वापस घर आ रहे थे। इसी बीच जौनपुर-आजमगढ़ हाईवे पर जिवली बाजार बाई पास पर जौनपुर की तरफ से तेज गति की ट्रेलर की चपेट में बाइक आ गई। इस हादसे में बाइक चालक बृजेश कुमार की मौके पर मौत हो गई। पुत्र प्रिंस व रामधनी को हल्की चोट आई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई में जुट गई है। मृतक की पत्नी विमलेश देवी ने थाने में तहरीर दी है। थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार मौर्या ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर ट्रेलर की तलाश की जा रही है। मृतक चार भाई में बड़ा था। वह पेंटर का काम कर परिवार का भरण पोषण करता था। पत्नी विमलेश देवी, मां दुईजा देवी पुत्र प्रिंस, पुत्री शालू व साक्षी का रो रोकर बुरा हाल है।

जौनपुर मुठभेड़ में एक लाख का इनामी ढेर एके-47, एक 9-एमएम पिस्टल, बोलेरो जीप और भारी मात्रा में कारतूस बरामद मऊ के रहने वाले बदमाश की एसटीएफ से हुई मुठभेड़


 जौनपुर मुठभेड़ में एक लाख का इनामी ढेर


एके-47, एक 9-एमएम पिस्टल, बोलेरो जीप और भारी मात्रा में कारतूस बरामद


मऊ के रहने वाले बदमाश की एसटीएफ से हुई मुठभेड़



 उत्तर प्रदेश के जौनपुर में एसटीएफ और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में बिहार का सुमित सिंह उर्फ मोनू चवन्नी ढेर हो गया है। मोनू चवन्नी पर एक लाख का इनाम घोषित था। मुठभेड़ में मारे गए बदमाश मोनू से एसटीएफ को एक एके-47, एक 9-एमएम पिस्टल, बोलेरो जीप और भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए हैं।


 उत्तर प्रदेश के जौनपुर में एसटीएफ (STF) और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई इस मुठभेड़ में बिहार का सुमित सिंह उर्फ मोनू चवन्नी (Monu Chavanni Encounter) ढेर हो गया है। मोनू चवन्नी पर एक लाख का इनाम घोषित था मुठभेड़ में मारे गए बदमाश मोनू के पास से एके-47, एक 9-एमएम पिस्टल, बोलेरो जीप और भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए हैं। मूल रूप से मऊ का रहने वाला सुमित उर्फ मोनू फिलहाल बिहार में रह रहा था। वह वहां शहाबुद्दीन के गैंग के लिए काम करता था।


मंगलवार को तड़के जनपद जौनपुर के थाना बदलापुर क्षेत्र में यूपी एसटीएफ और 3 बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। यूपी एसटीएफ ने जवाबी कार्रवाई में मऊ निवासी बदमाश सुमित सिंह उर्फ मोनू को मार गिराया। इसके बाद उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया। बदमाश सुमित सिंह उर्फ मोनू शातिर अपराधी था वह एक हिस्ट्री शीटर रह चुका है उस पर 24 से ज्यादा मामले दर्ज बताए गए है।


 यूपी एसटीएफ के जांबाज अफसर डीके शाही की टीम के साथ मंगलवार तड़के उसकी मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ से फायरिंग में बदमाश मोनू ढेर हो गया। जबकि, उसके दो साथी भागने में सफल रहे पुलिस उन दोनों की भी तलाश कर रही है उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें जगह-जगह दबिश दे रही हैं। पुलिस ने कहा कि जल्द ही उन दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


 बिहार के सिवान जिले में 23 नवंबर 2014 को भाजपा सांसद के प्रतिनिधि और सर्राफ श्रीकांत भारती की हत्या में भी मोनू शूटर का नाम आया था पुलिस के मुताबिक, मोनू सुपारी किलर की तरह काम कर रहा था साल 2014 में ही उसने बलिया में एक कारोबारी और उसके बेटे की गोली मारकर हत्या की थी इसके अलावा भी उसने कई खौफनाक वारदातों को अंजाम दिया है।

लखनऊ कई आईएएस अफसरों का हुआ तबादला


 लखनऊ कई आईएएस अफसरों का हुआ तबादला



लखनऊ यूपी में सोमवार को कई अफसरों के तबादले कर दिए गए हैं। आईएएस अनिल कुमार सिंह महाराजगंज के मुख्य विकास अधिकारी बनाए गए हैं। वह अभी तक लखीमपुर खीरी में इसी पद पर तैनात थे। आईएएस हिमांशु गौतम, अपर आयुक्त मेरठ को महराजगंज का मुख्य विकास अधिकारी नियुक्त किया गया है। आईएएस संतोष कुमार को सहारनपुर विकास प्राधिकरण का वीसी नियुक्त किया गया है। वह अभी तक महाराजगंज के मुख्य विकास अधिकारी थे।


 2012 बैच के आईएएस टीके शीबू को राजस्व परिषद से विशेष सचिव एपीसी शाखा नियुक्त किया गया है। 2017 बैच की आईएएस एकता सिंह को अपर राज्य परियोजना निदेशक सर्व शिक्षा अभियान नियुक्त किया गया है। वह अभी तक अपर आयुक्त बैंकिंग (कॉपरेटिव सोसाइटी) के पद पर कार्यरत थीं।