Tuesday 25 June 2024

आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य सहित 8 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला हेमराज मीना को मिली आजमगढ़ एसपी की कमान


 

आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य सहित 8 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला


हेमराज मीना को मिली आजमगढ़ एसपी की कमान



लखनऊ यूपी में चुनावों के बाद तबादलों का क्रम जारी है। मंगलवार को एक साथ आठ आईपीएस अधिकारियों के तबादले हुए। इसमें ज्यादातर तबादले पुलिस अधीक्षकों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों के तबादले हैं।  शासन के निर्देश पर डीजीपी मुख्यालय ने मंगलवार को आठ आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया, जिनमें सात जिलों के पुलिस कप्तान शामिल हैं।


 बरेली में प्लॉट पर कब्जे को लेकर खुलेआम फायरिंग की घटना के बाद एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान को हटा दिया गया है। उन्हें एसटीएफ का एसएसपी बनाया गया है। इसके अलावा सहारनपुर के एसएसपी विपिन टांडा को मेरठ का नया एसएसपी बनाया गया है। इसी तरह मुरादाबाद के एसएसपी हेमराज मीना को आजमगढ़ का एसपी बनाया गया है। आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य को बरेली का एसएसपी बनाया गया है।


 मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह सजवान को सहारनपुर का एसएसपी बनाया गया है। प्रतापगढ़ के एसपी सतपाल को मुरादाबाद का एसएसपी बनाया गया है। चंदौली के एसपी डॉ. अनिल कुमार द्वितीय को प्रतापगढ़ की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। आगरा में एसपी रेलवे आदित्य लांग्हे को चंदौली का एसपी बनाया गया है।

आजमगढ़ नवागत डीआईजी वैभव कृष्ण ने संभाला कार्यभार


 आजमगढ़ नवागत डीआईजी वैभव कृष्ण ने संभाला कार्यभार




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आज 25 जून 2024 को आईपीएस वैभव कृष्ण द्वारा आजमगढ़ परिक्षेत्र,आजमगढ़ का पदभार ग्रहण किया गया। बता दें कि शासन द्वारा सोमवार की सुबह दो आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया था।


 जिसमें आजमगढ़ के पुलिस महानिरीक्षक अखिलेश कुमार को पुलिस महानिरीक्षक लखनऊ ईओडब्लू के पद पर तैनाती मिली। इसी तरह पुलिस उपमहानिरीक्षक लखनऊ वैभव कृष्णा को पुलिस उपमहानिरीक्षक आजमगढ़ बनाया गया।

उन्नाव थाने में दरोगा की पिस्टल से सिपाही ने खुद को मारी गोली घटना से पहले किसी से फोन पर बात कर रहा था सिपाही


 उन्नाव थाने में दरोगा की पिस्टल से सिपाही ने खुद को मारी गोली


घटना से पहले किसी से फोन पर बात कर रहा था सिपाही




उत्तर प्रदेश उन्नाव हसनगंज कोतवाली के मुंशियाना में तैनात 32 वर्षीय सिपाही देवांश तेवतिया पुत्र मेघराज ने सरकारी पिस्टल से कनपटी से सटाकर खुद को गोली मार ली। गंभीर हालत में लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। बुलंदशहर जिले के गुलावटी क्षेत्र के नयावास गांव निवासी देवांश तेवतिया वर्ष 2019 का सिपाही है। करीब तीन साल से वह हसनगंज कोतवाली में तैनात है। मौजूदा समय में मुंशियाने का काम देख रहा है। 


मंगलवार सुबह करीब 10 बजे वह मुंशियाना पहुंचा और बैठकर किसी से फोन पर बात करने लगा। अचानक फोन पर बात करते-करते वह चीखा और जमा करने के लिए आई एक दारोगा की पिस्टल निकाल कनपटी से सटाकर खुद को गोली मार ली। गोली की आवाज सुन दौड़े साथी पुलिस कर्मियों ने खून से लथपथ देख हसनगंज सीएचसी पहुंचाया, जहां से उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया। गोली कनपटी के आर पार हो गई।


 सीओ संतोष सिंह ने बताया सिपाही ने गोली मारी है। इलाज चल रहा हैं। जांच की जा रही है। उसका मोबाइल पुलिस ने कब्जे में लिया है। वह किससे बात कर रहा था इसकी जानकारी की जा रही है। एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना भी कोतवाली पहुंचे और घटना की जानकारी ली। मोबाइल की काल डिटेल से पुलिस रहस्य की गुत्थी सुलझाने में जुटी है।

आजमगढ़़ मुबारकपुर में मौसम का कहर, बिजली गिरने से वृद्ध की मौत मछली मारने गये 3 लोग बिजली की चपेट में आने से झुलसे


 आजमगढ़़ मुबारकपुर में मौसम का कहर, बिजली गिरने से वृद्ध की मौत


मछली मारने गये 3 लोग बिजली की चपेट में आने से झुलसे




उत्तर प्रदेश आजमगढ़़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के दाऊदपुर गांव में मंगलवार को दोपहर लगभग ढाई बजे गरज चमक के साथ हो रही बारिश के दौरान गिरी बिजली से एक वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि नदी में कटिया लेकर मछली मार रहे तीन युवक बिजली की चपेट में आकर झुलस गए। जिन्हें सीएचसी मुबारकपुर में भर्ती कराया गया है। वहीं बिजली गिरने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने वृद्ध के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 मंगलवार की दोपहर दाऊदपुर गांव निवासी कुबेर राम (65) खेत पर गया था। तभी तेज हवा चलने लगी और गरज चमक के साथ बारिश होने लगी। इस दौरान गिरी बिजली की चपेट में आकर कुबेर राम की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक पांच पुत्र व दो पुत्री का पिता था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया।


 वहीं मुबारकपुर थाना क्षेत्र के ही पियरोपुर गांव में तमसा नदी के किनारे मुबारकपुर नगर के मोहल्ला पुरा रानी निवासी जर्रार हुसेन (25), आजम (42) और सरफराज (26) मछली मारने गये थे। नदी के किनारे बैठ कर कटिया से मछली फंसा रहे थे। तभी बारिश शुरू हो गई। बारिश शुरू होने के बाद भी यह लोग नदी के किनारे बैठकर मछली फंसाने में जुटे रहे। इसी दौरान वहां बिजली गिरी और तीनों झुलस गए। ग्रामीणों ने जब देखा तो वह भागकर वहां पहुंचे और तीनों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुबारकपुर में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों द्वारा तीनों का उपचार किया जा रहा है।

बरेली प्यार की खातिर बदला धर्म समरीन ने सुमन बनकर प्रेमी संग लिए सात फेरे


 बरेली प्यार की खातिर बदला धर्म



समरीन ने सुमन बनकर प्रेमी संग लिए सात फेरे



उत्तर प्रदेश बरेली के भुता थाना क्षेत्र के गांव कुआडांडा निवासी समरीन ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम सुमन यादव रख लिया। इसके बाद उन्होंने इज्जत नगर के गांव बरकापुर निवासी मित्रपाल यादव से शादी कर ली। मित्रपाल प्राइवेट नौकरी करते हैं। दोनों की शादी में मित्रपाल की परिवार के लोग भी शामिल हुए।


 समरीन ने बताया कि करीब पांच महीने पहले दोनों की मुलाकात हुई थी और तभी से वह संपर्क में हैं। पहले दोनों की दोस्ती हुई। बातचीत के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। समरीन ने मित्रपाल से शादी करने के लिए कहा। इस पर वह भी तैयार हो गए। दोनों के रिश्ते में मजहब की दीवार आड़े आ गई। समरीन के परिजन शादी के खिलाफ थे। इस पर वह घर परिवार छोड़कर अपने प्रेमी मित्रपाल के पास पहुंच गईं। सोमवार रात अगस्त्य मुनि आश्रम में आचार्य केके शंखधार ने इन दोनों का विवाह संपन्न कराया। समरीन ने कहा कि हिंदू धर्म में उनकी आस्था है। इसलिए उन्होंने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया। इसमें किसी का दबाव या जोर जबरदस्ती नहीं है। समरीन ने कहा कि हिंदू धर्म में महिलाओं को ज्यादा सम्मान दिया जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि तीन तलाक और हलाला से उन्हें डर लगता था, इसलिए उन्होंने हिंदू धर्म में आना पसंद किया। समरीन से शादी करने के बाद मित्रपाल ने कहा कि वह लोग एक नया जीवन शुरू करने जा रहे हैं, अधिकारियों से मिलकर सुरक्षा की मांग करेंगे।

लखनऊ बदसलूकी मामले के चलते आईपीएस अधिकारी निलंबित महिला मित्र से संबंधों को लेकर विवादों के घेरे में आए थे एसपी पत्नी द्वारा शिकायत करने पर शासन ने की कारवाई


 लखनऊ बदसलूकी मामले के चलते आईपीएस अधिकारी निलंबित


महिला मित्र से संबंधों को लेकर विवादों के घेरे में आए थे एसपी


पत्नी द्वारा शिकायत करने पर शासन ने की कारवाई


उत्तर प्रदेश लखनऊ महिला मित्र से संबंधों को लेकर विवादों के घेरे में आए वर्ष 2014 बैच के आईपीएस अंकित मित्तल को शासन ने निलंबित कर दिया है। उन्हें बीते वर्ष इस मामले की शिकायत के बाद एसपी गोंडा के पद से हटाकर आरटीसी चुनार भेजा गया था।


 शासन ने पत्नी के साथ बदसलूकी के आरोप सही पाए जाने पर उन्हें निलंबित कर दिया है। बता दें कि पूर्व डीजी गोपाल गुप्ता के दामाद अंकित मित्तल पर अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बदसलूकी करने का आरोप लगा था। इसकी वजह महिला मित्र के साथ उनके संबंध बताया गया था।उनकी पत्नी ने शासन को भेजी अपनी शिकायत में बदसलूकी करने का आरोप लगाया था।


 शासन के निर्देश पर देवीपाटन के मंडलायुक्त ने जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपी थी जिसके बाद 16 दिसंबर 2023 को शासन ने उनका तबादला चुनार कर दिया गया था। वहीं, शासन ने विभागीय जांच शुरू करते हुए डीजी प्रशिक्षण से पूरे प्रकरण पर रिपोर्ट मांगी थी। सूत्रों के मुताबिक डीजी की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद शासन ने अंकित मित्तल को निलंबित कर दिया है। बता दें कि इससे पहले चित्रकूट का एसपी रहने के दौरान अंकित मित्तल पर इनामी डकैत भालचंद्र यादव के फर्जी एनकाउंटर का मुकदमा भी दर्ज हुआ था।