Saturday 22 June 2024

आजमगढ़ गन्ना बकाया को लेकर उप सभापति ने मुख्य सचिव को सौपा ज्ञापन सठियांव के परिक्षेत्र के गन्ना किसानों का 46 करोड़ रुपये है बकाया


 आजमगढ़ गन्ना बकाया को लेकर उप सभापति ने मुख्य सचिव को सौपा ज्ञापन


सठियांव के परिक्षेत्र के गन्ना किसानों का 46 करोड़ रुपये है बकाया



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गन्ना किसानों का करोड़ों रुपए बकाया जिसके भुगतान को लेकर चीनी मिल के उपसभापति पराग यादव ने शनिवार को मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंपकर गन्ना बकाया को भुगतान कराने की मांग की है। सठियांव के मोहब्बतपुर गांव में आदर्श अमृत सरोवर का शनिवार को निरीक्षण करने प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र पहुंचे थे। 


निरीक्षण के दौरान ही वहां पर मुख्य सचिव से भेंटकर चीनी मिल सठियांव के उप सभापति पराग यादव ने गन्ना किसानों का बकाया भुगतान कराने से सम्बंधित एक पत्रक सौंपा मुख्य सचिव को दिये गये ज्ञापन में दर्शाया गया है कि चीनी मिल सठियांव के परिक्षेत्र के गन्ना किसानों का बकाया 46 करोड़ है। गन्ना आपूर्ति करने वाले किसानों का 1 फरवरी 2024 तक भुगतान कर दिया गया है। इसके बाद का बकाया अभी उधार  में लटका हुआ है।


 किसान का भुगतान न होने से उनके सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो चाला है। ऐसे में किसान अपने बकाया को लेकर परेशान है। इसलिए उपसभापति ने ज्ञापन देकर मांग किया है कि गन्ना किसानों का भुगतान यथाशीघ्र किया जाये ताकि किसानों की समस्या से निजात मिले। इस सम्बन्ध मुख्य सचिव आश्वासन दिए कि जल्द ही भुगतान कराने की करवाई की जायेगी। ज्ञापन देने वालों में उपसभापति पराग यादव, सुबाष यादव आदि लोग शामिल थे।

आजमगढ़ जहानागंज में लगातार दूसरे दिन मुठभेड बैंक मित्र से लूट का आरोपी गोली लगने से घायल, गिरफ्तार दूसरा फरार, पुलिस दे रही दबिश


 

आजमगढ़ जहानागंज में लगातार दूसरे दिन मुठभेड



बैंक मित्र से लूट का आरोपी गोली लगने से घायल, गिरफ्तार


दूसरा फरार, पुलिस दे रही दबिश




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जहानागंज थाना क्षेत्र में बैंक मित्र से हुई लूट में शामिल दो अपराधियों के साथ शनिवार की सुबह पुलिस से मुठभेड़ हो गई। पुलिस के अनुसार इस घटना में एक बदमाश के पैर में गोली लगी और दूसरा बदमाश फरार हो गया। घायल बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने बदमाश के पास से लूट के 93 हजाार रुपये, असलहा और एक मोटर साइकिल को बरामद किया है।


 बताते चलें कि 02 जून 2024 को मेंहनगर थाना क्षेत्र के बछवल गांव निवासी प्रशांत पांडेय ने 02 जून 2024 को पुलिस को तहरीर दी कि वह यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की सिंहपुर शाखा में बैंक मित्र है। चक्रपानपुर बाजार में निधि पुस्तक भंडार के नाम से दुकान भी है। वादी अपनी दुकान बंद करके एकौना-हैदराबाद (सिसवा) रोड से घर जा रहा था कि कब्रिस्तान के पास तीन लड़कों ने रोका और असलहा सटाकर मोबाइल, गाड़ी की चाभी व बैग छीन लिए, जिसमें करीब तीन लाख रुपये नगद, दो डिवाइस मशीन, एक एटीएम, डिवाइस रजिस्टर, ड्रेस और बैंक के कुछ कागजात थे। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। इसकी विवेचना निरीक्षक अपराध सुरेंद्र कुमार दुबे द्वारा की जा रही है। विवेचना में दो अभियुक्तों विशाल यादव ग्राम सिसवां और आकाश शर्मा ग्राम चौबेपुर मटियवना का नाम प्रकाश में आया। इन दोनों को पुलिस ने पहले ही मुठभेड़ में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।


 इस प्रकार पुलिस ने इस मामले में 02 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। शेष आरोपियों की तलाश पुलिस द्वारा की जा रही थी। शनिवार की सुबह प्रभारी निरीक्षक जहानागंज कृष्ण कुमार गुप्ता को सूचना मिली कि बैंक मित्र से लूट के आरोपी ताड़ी मोड़ से धनहुंआ की ओर किसी घटना को अंजाम देने जा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस ने मसीविर महुआ गांव के पास सुखी नहर के किनारे रोड पर ताड़ी से आने वाली वाहनों को चेकिंग शुरू कर दी। थोड़ी ही देर में ताड़ी की तरफ से एक मोटर साइकिल पर सवार दो लड़के दिखाई दिए जो चेकिंग कर रहे पुलिस कर्मियों को देखकर अपनी बाइक ग्लैमर को वापस मोड़ने का प्रयास करने लगे कि रोड पर दोनों लड़के बाइक फिसल जाने के कारण गिर गए।


 दोनों रोड के किनारे सुखी नहर में उतरकर पुलिस वालों पर जान से मारने की नियत से फायरिंग करते हुए भागने लगे। पुलिस द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में जहानागंज थाना क्षेत्र के चकिया भटौली गांव निवासी साजन तिवारी के पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने इसे हिरासत में ले लिया। जबकि उसका दूसरा साथी शैलेष यादव मौके से फरार हो गया। पुलिस ने घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।