Friday 21 June 2024

शामली विधवा से शादी कर उसकी जिंदगी से खेलता रहा दारोगा फिर दूसरी महिला ले आया, अब मोबाइल भी कर लिया बंद


 शामली विधवा से शादी कर उसकी जिंदगी से खेलता रहा दारोगा


फिर दूसरी महिला ले आया, अब मोबाइल भी कर लिया बंद



उत्तर प्रदेश के शामली से लव, सेक्स और धोखेबाजी का मामला सामने आया है। ये अपराध किसी और ने नहीं बल्कि यूपी पुलिस के एक दारोगा ने किया। शहर की रहने वाली एक महिला के पति का देहांत हो गया तो वह घर के खर्चे के लिए दिवाली पर सजावटी सामान बेचने लगी। इसी दौरान एक दारोगा की उस पर नजर पड़ गई। दारोगा ने उससे शादी का वादा किया। इस पर विधवा दारोगा के झांसे में आ गई। दारोगा ने हिंदू रीति-रिवाज से एक मंदिर में शादी कर ली। इसके बाद वह एक किराए के मकान में रहने लगा। कुछ समय रहने के बाद महिला मायके आ गई। लौटकर वापस गई तो पता चला कि वह मकान खाली करके चला गया। आसपास के लोगों ने बताया कि उसके जाने के बाद दारोगा एक और महिला को लेकर आया था। पीड़िता ने एसपी से शिकायत की है। एसपी ने मामले की जांच सीओ सिटी को सौंप दी है।


 शहर के मोहल्ला रेलपार निवासी युवती की शादी सहारनपुर जनपद के एक कस्बे में हुई थी। जिसके पति की चार साल पहले मौत हो गई थी, जिसके बाद विधवा महिला शामली में अपने मायके में आकर रहने लगी, जिसने वर्ष 2023 में दीपावली के समय आजीविका के समय सजावटी सामान का ठिया लगाया था, जहां पर उसकी मुलाकात कोतवाली में तैनात एक दरोगा से हुई। महिला का आरोप है कि दरोगा उस पर शादी का दबाव बना रहा था। 


महिला का कहना है कि वह दरोगा की बातों में आ गई जिसके बाद दरोगा ने घर पर ही बने मंदिर के सामने गत 20 नवंबर 2023 को हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी कर ली और दोनों पति पत्नी की तरह रेलपार स्थित एक किराये के मकान में रहने लगे और दरोगा जल्द ही कोर्ट मैरिज करने का आश्वासन देता रहा। महिला का कहना है कि 30 मई 2024 को वह अपने मायके गई थी तो जब वह वापस आई तो मकान खाली था और दरोगा घर का सारा सामान लेकर लापता था। महिला ने अपने पड़ोस के लोगों से जानकारी की तो पता चला कि दरोगा काफी दिन पहले सब सामान लेकर जा चुका है। जब महिला ने दरोगा के फोन पर कॉल की तो नंबर स्विच ऑफ जा रहा है। 


मोहल्लेवासियों ने बताया कि दरोगा ने किसी अन्य महिला को दो दिन मकान में रखा था और बाद में सामान लेकर चला गया। वहीं पीड़िता ने गुरुवार को एसपी ऑफिस पहुंचकर एसपी अभिषेक को शिकायती पत्र सौंपा। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीओ सिटी और कोतवाली प्रभारी को तलब किया। एसपी ने सीओ सिटी को मामले की जांच कर कार्यवाही करने के आदेश दिये है। एसपी शामली अभिषेक का कहना है कि एक महिला ने प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें एक दरोगा पर आरोप लग रहे हैं। सीओ सिटी को जांच सौंपी गई है। मामले की जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद कार्यवाही की जाएगी।

आजमगढ़ निजामाबाद शिकंजे में फंसे कानून के रखवाले जबरन वसूली करने के मामले में 2 सिपाही गिरफ्तार


 आजमगढ़ निजामाबाद शिकंजे में फंसे कानून के रखवाले


जबरन वसूली करने के मामले में 2 सिपाही गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक के यहां न्याय की गुहार लगाने वाले पीड़ित के घर पहुंचे दो सिपाहियों ने मामले की जांच के नाम पर धमकाते हुए पीड़ित से छह हजार रुपये वसूल लिए। इस संबंध में पीड़ित ने निजामाबाद थाने में दोनों सिपाहियों के खिलाफ जबरन वसूली का आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर दी। पुलिस अधीक्षक ने मामले को संज्ञान में लिया और नतीजा रहा कि गुरुवार की शाम आरोपित सिपाहियों को पुलिस ने रानी की सराय-निजामाबाद मार्ग पर स्थित रेलवे क्रासिंग के समीप गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ निजामाबाद थाने में धारा 386 के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।


 निजामाबाद क्षेत्र के हुसामपुर बड़ागांव निवासी कैलाश प्रजापति ने बीते 28 मार्च 2024 को भूमि विवाद से संबंधित प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी। उसके दूसरे ही दिन दो सिपाही बावर्दी पीड़ित के घर पहुंचे। उन्होंने एसपी को दिए गए प्रार्थना पत्र का हवाला देते हुए जांच के नाम पर पीड़ित के विपक्षी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के नाम पर सुविधा शुल्क की मांग किया। असमर्थता जताने पर दोनों सिपाहियों ने पीड़ित को डरा धमकाकर 6000 रुपये वसूल लिए। इस संबंध में पीड़ित ने दिनांक 20 जून 2024 दिन गुरुवार को सिपाही अजीत कुमार यादव एवं सत्यदेव पाल के खिलाफ जबरन वसूली का आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर दी। 


मामला संज्ञान में आते ही पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने पूरे प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए संबंधित थाने को आरोपित सिपाहियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी का आदेश दिया। गुरुवार की शाम पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरक्षियों में अजीत कुमार यादव ग्राम टेकारी धर्मशाला थाना चोलापुर जनपद वाराणसी की तैनाती एसपी कार्यालय के एफआईआर सेल में जबकि दूसरे आरक्षी सत्यदेव पाल निवासी ग्राम अडियार थाना सुरेरी जनपद जौनपुर की नियुक्ति मऊ जिले के एसपी कार्यालय अंतर्गत शिकायत प्रकोष्ठ में है। इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

आजमगढ़ जीयनपुर पुलिस मुठभेड़ में शातिर बदमाश रफीक को लगी गोली, साथी गिरफ्तार केशवपुर जंगल के पास हुई मुठभेड़, बलेनो कार,असलहा व नगदी बरामद


 

आजमगढ़ जीयनपुर पुलिस मुठभेड़ में शातिर बदमाश रफीक को लगी गोली, साथी गिरफ्तार


केशवपुर जंगल के पास हुई मुठभेड़, बलेनो कार,असलहा व नगदी बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के केशवपुर जंगल के समीप गुरुवार की रात पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में शातिर बदमाश रफीक घायल हो गया जबकि उसका एक साथी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस के अनुसार मुठभेड़ स्थल से एक बलेनो कार, असलहा एवं रंगदारी से वसूले गए कुछ रुपये बरामद किए गए हैं। बीते 05 जून 2024 को देवगांव कोतवाली क्षेत्र के लहुवां खुर्द गांव निवासी सागर सैनी अपनी भाभी के साथ बाइक से जीयनपुर कोतवाली के देवापार ग्राम स्थित अपने ननिहाल जा रहा था। धौरहरा गांव के समीप बाइक सवार बदमाशों ने देवर -भाभी को रोक लिया। बदमाशों ने सागर के पास मौजूद 9500 रुपये लेने के बाद उसके मोबाइल ऐप से अपने बैंक खाते में 34000 रुपये ट्रांसफर करा लिया। 


इस दौरान बदमाशों ने पीड़ित पक्ष को गाली व धमकी देकर रंगदारी वसूलते हुए अपने मोबाइल फोन से विडियो भी बनाए। पीड़ित सागर ने इस मामले में बीते 19 जून को जीयनपुर कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने इस मामले में पीड़ितों द्वारा आरोपित किए गए धौरहरा गांव निवासी मोहम्मद सुहेल खान व एक अज्ञात बदमाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।


 पुलिस इस घटना की विवेचना कर रही थी कि गुरुवार की रात सूचना मिली कि बीते पांच जून को देवर- भाभी से रंगदारी वसूलते समय वीडियो बनाने वाले दोनों बदमाश बलेनो कार में सवार होकर बनकट बाजार से जीयनपुर की ओर आने वाले हैं। सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने रास्ते में केशवपुर जंगल के पास घेरेबंदी कर ली। रात करीब सवा नौ बजे बनकट की ओर से आ रहे कार सवार पुलिस देख केशवपुर जंगल में खड़ंजा मार्ग पर वाहन मोड़ भागने का प्रयास किए लेकिन आगे रास्ता खराब देख वाहन सवार दो बदमाश पीछे लगी पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए पैदल भागने लगे।


 पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के पैर में गोली लगी और वह लुढ़क गया। पुलिस ने उसे काबू में करते हुए उसके साथी बदमाश को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया। घायल बदमाश की पहचान गैंगस्टर रफीक निवासी धौरहरा थाना जीयनपुर तथा दूसरे की पहचान कौसर अहमद निवासी , ग्राम जयराजपुर थाना बिलरियागंज के रूप में हुई है। उनके कब्जे से एक तमंचा, एक जिन्दा व एक खोखा कारतूस .315 बोर, रंगदारी से वसूली गई रकम के चार हजार रूपये, बलेनो कार व मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।


 पकड़े गए बदमाशों ने देवर-भाभी के साथ हुई घटना का जुर्म कबूल करते हुए बताया कि शेष रकम उन्होंने बकरीद त्यौहार पर खर्च कर दिए हैं। घायल रफीक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में दर्जन भर संगीन मामले दर्ज बताए गए हैं।