Wednesday 19 June 2024

आजमगढ़ अतरौलिया सीवान में मिली युवक की लाश फॉरेसिंक टीम के साथ पुलिस मौके पर पहुंची बीती शाम मजदूर ढूढ़ने के लिए निकला था घर से


 आजमगढ़ अतरौलिया सीवान में मिली युवक की लाश


फॉरेसिंक टीम के साथ पुलिस मौके पर पहुंची


बीती शाम मजदूर ढूढ़ने के लिए निकला था घर से




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के अतरौलिया थाना क्षेत्र के सीवान में सड़क के किनारे आज सुबह एक युवक का शव बरामद हुआ। शव की सूचना मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। मृतक बीती शाम मजदूर ढूढ़ने के लिए घर से निकला था। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। जानकारी के अनुसार अतरौलिया थाना क्षेत्र के पकरडीहा गांव निवासी सतीश राजभर उर्फ राजू उम्र 45 वर्ष पुत्र रामधारी का आज सुबह लगभग 5 बजे गांव के बाहर सिवान में सड़क के किनारे पेड़ की छाया के नीचे शव मिलने से सनसनी फैल गई। परिजनों ने मौके पर पहुंचकर शव की शिनाख्त किये।


 स्थानीय लोगों की सूचना पर क्षेत्राधिकारी बुढ़नपुर किरण पाल सिंह, थानाध्यक्ष अतरौलिया वीरेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। मृतक सतीश तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था। बड़ा भाई काली प्रसाद 20 वर्ष पहले ही दिल्ली में लापता हो गया था, छोटे भाई की 10 जुलाई को शादी होनी है। मृतक सतीश लगभग एक सप्ताह पूर्व दिल्ली से घर आया था और घर का कुछ काम भी करवा रहा था। मृतका का एक 6 वर्ष का लड़का भी है। घटना के संदर्भ में मृतक की पत्नी शशि ने बताया कि मृतक सतीश शाम को लगभग 6 बजे घर बनवाने के लिए मजदूर की तलाश में घर से निकला, रात में लगभग 9 बजे उससे फोन पर बात हुई तो कई लोगों के बोलने की आवाज आ रही थी तथा मृतक सतीश ने बताया कि अभी हम कुछ समय में घर पहुंच रहे हैं, फिर उसका मोबाइल भी बंद हो गया। रात में इधर-उधर तलाशने के बाद भी जब सतीश नहीं मिले तो हम लोग सो गए, सुबह घटना की जानकारी हुई है। इस संदर्भ में क्षेत्राधिकारी बूढ़नपुर किरण पाल सिंह ने बताया कि मृत्यु का असली कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

आजमगढ़ एक थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज सहित 4 निलम्बित एसपी ने विभागीय जांच करने के दिये आदेश


 आजमगढ़ एक थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज सहित 4 निलम्बित


एसपी ने विभागीय जांच करने के दिये आदेश




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने पदीय दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता तथा स्वेच्छाचारिता बरतने पर थाना प्रभारी तहबरपुर, चौकी प्रभारी लालगंज थाना देवगाँव व 02 आरक्षियों को निलम्बन कर विभागीय जांच के आदेश दिये हैं। उप निरीक्षक मधु पनिका थाना प्रभारी तहबरपुर जनपद आजमगढ़ के द्वारा वादी की तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत न कराने, अभियोग से सम्बन्धित अभियुक्त को बिना लिखा-पढ़ी के थाना तहबरपुर पर अवैध रूप से बैठाया गया, पदीय दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता व स्वेच्छाचारिता बरतने के आरोप पाया गया। इसी तरह आरक्षी गौरव कुमार यादव व आरक्षी अजय कुमार राय थाना तहबरपुर जनपद आजमगढ़ के द्वारा एक अभियुक्त को उसके घर से उठाकर थाना तहबरपुर पर लाया गया तथा बिना लिखा-पढ़ी के थाना तहबरपुर पर अवैध रूप से हवालात में बन्द किया गया।


 इसी तरह उप निरीक्षक अजीत कुमार चौधरी चौकी प्रभारी लालगंज, थाना देवगांव जनपद आजमगढ़ के द्वारा 17 माार्च 2024 को थाना देवगांव पर पंजीकृत मु0अ0सं0- 103/24 धारा 366 भादवि की विवेचना में लगभग 03 माह का समय व्यतीत हो जाने के बावजूद भी अपह्ता की बरामदगी हेतु सार्थक प्रयास न करते हुए अपह्ता की बरामदगी/विवेचना का निस्तारण न करने, लोक सभा सामान्य निर्वाचन- 2024 के दौरान एनबीडब्लू की गिरफ्तारी, आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही, निरोधात्मक कार्यवाहियां, प्रकाश में आये गो-तस्करी के अभियुक्तों का सत्यापन व निरोधात्मक कार्यवाही व हिस्ट्रीशीटरों की नियमित रुप से निगरानी न करने व जनशिकायत प्रकोष्ठ/उच्चाधिकारीगण से प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों पर मात्र खानापूर्ति कर सरसरी तौर पर जांच करते हुए विलम्ब से आख्या प्रेषित किया गया एवं कस्बा लालगंज निवासी एक व्यक्ति का उत्पीड़न करते हुए उनकी मोटर साइकिल सीज किया गया, जिससे कस्बा लालगंज के व्यापारियों/ठेकेदारों में रोष व्याप्त होने, चौकी लालगंज में किसी प्राईवेट व्यक्ति के निरन्तर आने-जाने एवं चौकी के कार्यों में दखल देने हेतु पदीय दायित्वों के प्रति, उदासीनता, स्वेच्छाचारिता व पुलिस विभाग की छवि धूमिल करने के घोर लापरवाही बरतने के आरोप है। उपरोक्त आरोप में 18 जून 2024 को पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा थाना प्रभारी तहबरपुर, चौकी प्रभारी लालगंज थाना देवगाँव व 02 आरक्षियों को निलम्बित करते हुये विभागीय जांच का आदेश दिया गया।

कानपुर गर्मी से स्टेशन पर गिरा हेड कांस्टेबल, दरोगा बनाता रहा वीडियो, हो गई मौत


 कानपुर गर्मी से स्टेशन पर गिरा हेड कांस्टेबल, दरोगा बनाता रहा वीडियो, हो गई मौत



उत्तर प्रदेश कानपुर कई दिन से पड़ रही भीषण गर्मी जानलेवा हो चली है। पुलिस लाइन में तैनात हेड कांस्टेबल छुट्टी लेकर झांसी स्थित घर जाने के लिए स्टेशन पहुंचे थे। परिसर में ही गर्मी से गश खाकर गिर पड़े। कुछ देर तक वहीं तड़पते रहे और जीआरपी का दरोगा वीडियो बनाता रहा। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोगों के विरोध के बाद हेड कांस्टेबल को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मूलरूप से झांसी के समथर निवासी हेड कांस्टेबल बृज किशोर सिंह पुलिस लाइन में तैनात थे।


 एसीपी कलक्टरगंज मोहम्मद मोहसिन ने बताया कि हेड कांस्टेबल मंगलवार को तीन दिन के लिए अवकाश लेकर गृह जनपद झांसी जाने के लिए पुलिस लाइन से निकले थे। दोपहर सेंट्रल स्टेशन पर पहुंचे कि गश खाकर फर्श पर गिर पड़े। पुलिस की मदद से उन्हें केपीएम अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। 


स्टेशन परिसर में हेड कांस्टेबल की तबीयत खराब होने की सूचना पर जीआरपी का एक दरोगा बाहर निकला और अस्पताल ले जाने के बजाय जेब से मोबाइल निकालकर वीडियो बनाने लगा। वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि हेड कांस्टेबल की हालत बिगड़ती जा रही है और दरोगा वीडियो बनाने में व्यस्त रहा। कुछ यात्रियों ने इसका विरोध जताया तब दरोगा उन्हें केपीएम अस्पताल ले गया। हालांकि उन्हें बचाया नहीं जा सका।

फिरोजाबाद फंदे से झूली दरोगा की बेटी पार्क में पेड़ पर लटक रहा था शव टहलने गए लोगों ने देखा तो हुई जानकारी


 फिरोजाबाद फंदे से झूली दरोगा की बेटी



पार्क में पेड़ पर लटक रहा था शव


टहलने गए लोगों ने देखा तो हुई जानकारी



उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में मंगलवार को एक पार्क में पेड़ पर युवती का शव लटका मिला। पार्क में टहलने पहुंचे लोगों ने पुलिस को जानकारी दी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर युवती की शिनाख्त अलीगढ़ में तैनात दारोगा की पुत्री के रूप में की गई। युवती कुछ दिनों से डिप्रेशन में बताई जा रही है।


 लाइनपार थाना क्षेत्र स्थित पंडित दीनदयाल पार्क में सुबह स्थानीय लोग टहलने के लिए गए थे। जहां एक पेड़ पर दुपट्टे के सहारे एक युवती का शव लटका हुआ था। लोगों ने डायल 112 पर पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। 


शव की शिनाख्त के प्रयास शुरू कर दिए। पुलिस ने शव की पहचान साक्षी यादव (20) पुत्री प्रमोद यादव निवासी लाइनपार के रूप में की है। युवती के पिता अलीगढ़ के लोधा थाने में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। इंस्पेक्टर ऋषि कुमार का कहना है कि आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। परिजन से पूछताछ की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पता चला है कि युवती तड़के करीब तीन बजे अकेली घर से निकल गई थी। सुबह उसका शव लटका हुआ मिला है। प्राथमिक जानकारी में पता चला है कि युवती कुछ दिनों से डिप्रेशन में रह रही थी।